बिस्तर पर देर तक टिकने के लिए सबसे अच्छे सेक्स फूड्स – Best Sex Foods For Men To Last Longer In Bed In Hindi

बिस्तर पर देर तक टिकने के लिए सबसे अच्छे सेक्स फूड्स – Best Sex Foods For Men To Last Longer In Bed In Hindi
Written by Daivansh

Best Foods For Your Penis In Hindi ये सेक्सुअल सुपरफूड्स आपकी वर्जिनिटी, और सेक्स समय को बढ़ाने के लिए वैज्ञानिक रूप से सिद्ध हैं। यहाँ खाने के लिए सबसे अच्छे लिंग की ताकत और क्षमता बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों की सूची दी जा रही है जाने बिस्तर पर देर तक टिकने के लिए पेनिस के लिए सबसे अच्छे सेक्स फूड्स, ये सबसे अच्छे खाद्य पदार्थ हैं जो सेक्स के लिए पेनिस में इरेक्शन, पौरुष शक्ति और सेक्स स्टेमिना को बढ़ाते हैं, स्‍वस्‍थ जीवन जीने के लिए शरीर का स्‍वस्‍थ रहना आवश्‍यक है। ठीक उसी तरह से संपूर्ण यौन सुख प्राप्‍त करने के लिए आपके लिंग का स्‍वस्‍थ रहना भी आवश्‍यक है। आप अपने लिंग के आकार को बड़ा करने, लिंग की कार्य क्षमता को बढ़ाने आदि के लिए विशेष आहारों का उपयोग कर सकते हैं।

बहुत से लोग लिंग को सामान्‍य अंग मानते हैं जबकि लंग पुरुषों का सबसे महत्‍वपूर्ण अंग है क्‍योंकि प्रजनन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए लिंग ही एक मात्रा प्राकृतिक तरीका होता है। लिंग को स्‍वस्‍थ रखने के लिए आप आयुर्वेदिक और प्राकृतिक खाद्य पदार्थों का सेवन कर सकते हैं। नियिमत रूप से इन खाद्य पदार्थों का सेवन करने पर यौन दुर्बलता, लिंग शिथिलता, स्‍तंभन दोष, शुक्राणु की संख्‍या और गुणवत्ता आदि समस्‍याओं को दूर किया जा सकता है। आज इस आर्टिकल में बेस्‍ट फूड फॉर पेनिस संबंधी जानकारी दी जा रही है। जिन्‍हें अपनाकर आप भी अपने यौन क्षमता और लिंग के स्‍वास्‍थ्‍य को बढ़ा सकते हैं।

  1. लिंग के तनाव बढ़ाने के लिए पालक – Tight Penis Ke Liye Palak In Hindi
  2. प्राइवेट पार्ट के लिए अच्‍छा है कॉफी पीना – Tight Ling Ke Liye Coffee In Hindi
  3. लिंग में उत्तेजना बनाये रखे केला – Ling Me Uttejna Banay Rakhe Kela In Hindi
  4. पेनिस हेल्‍थ को बढ़ाता है टमाटर – Penis Health Ko Badhata Hai Tamatar In Hindi
  5. लिंग आकार बढ़ाने के उपाय तरबूज – Ling Aakar Badhane Ke Upay Tarbooj In Hindi
  6. लिंग में उत्तेजना पैदा करने की दवा अदरक – Ling Me Uttejna Ki Dawa Adrak In Hindi
  7. पेनिस की नसों को मजबूत बनाने के उपाय अनार – Penis Majboot Karne Ki Dawa Anar In Hindi
  8. औजार बढ़ाने की दवा ग्रीन टी – Ling Khada Karne Ke Liye Green Tea In Hindi
  9. ओट्स बेस्‍ट फूड फॉर पेनिस – Oats Best Food For Penis Erection In Hindi
  10. प्राइवेट पार्ट में पूरी ताकत लाने के लिए पाइन नट्स –Ling Ki Takat Badhane Ke Liye Aahar Pine Nuts In Hindi
  11. पत्थर जैसा सख्त खड़ा करना है लिंग तो पिएं वाइन – Ling Tight Karne Ke Liye Piye Wine In Hindi
  12. लिंग के तनाव की समस्या के लिए आलू – Ling Me Tanav Ke Liye Aahar Aalu In Hindi
  13. लिंग की कमजोरी दूर करे गाजर – Ling Ki Kamjori Dur Kare Gajar In Hindi
  14. सेक्स करते समय लिंग खड़ा रखने के लिए कद्दू के बीज – Ling Khada Karne Ke Liye Pumpkin Seeds In Hindi

लिंग के तनाव बढ़ाने के लिए पालक – Tight Penis Ke Liye Palak In Hindi

लिंग के तनाव बढ़ाने के लिए पालक – Tight Penis Ke Liye Palak In Hindi

पालक पेनिस हेल्‍थ के लिए सर्वश्रेष्‍ठ खाद्य पदार्थ माना जाता है। पालक में भूख को कम करने वाले यौगिक अच्‍छी मात्रा होते हैं साथ ही यह शरीर के निचले हिस्‍से में रक्‍त प्रवाह को बढ़ाने में भी सहायक होती है। पालक में मैग्‍नीशियम की अच्‍छी मात्रा होती है इस खनिज पदार्थ के कारण ही पालक सेक्स करते समय लिंग में रक्‍त प्रवाह को बढ़ाने में हमारी मदद करता है। बहुत से लोगों को पालक का आयरन युक्‍त स्‍वाद पसंद नहीं होता है। लेकिन अपनी यौन क्षमता को बढ़ाने और विशेष रूप से लिंग के स्‍वास्‍थ्‍य को बढ़ाने के लिए पालक का सेवन करना लाभकारी होता है।

अध्‍ययनों के अनुसार नियमित रूप से पालक का सेवन करने पर लिंग में रक्‍त प्रवाह को बढ़ाया जा सकता है जिससे कामोत्तेजना में वृद्धि होती है। पालक में फोलेट भी अच्‍छी मात्रा होती है उम्र बढ़ने के दौरान यौन ऊर्जा में आने वाली कमी को दूर करने में सहायक होता है।

(और पढ़े – पालक खाने के फायदे और नुकसान…)

प्राइवेट पार्ट के लिए अच्‍छा है कॉफी पीना – Tight Ling Ke Liye Coffee In Hindi

प्राइवेट पार्ट के लिए अच्‍छा है कॉफी पीना – Tight Ling Ke Liye Coffee In Hindi

कॉफी पीना लगभग सभी को अच्‍छा लगता है इसलिए हम में से अधिकांश लोग अपने दिन की शुरुआत कॉफी के साथ करते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कॉफी पीना लिंग के बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य के लिए अच्‍छा होता है। अध्‍ययनों के अनुसार जो लोग नियमित रूप से दिन में 2-3 कप कॉफी का सेवन करते हैं उनमें अन्‍य लोगों की तुलना स्‍तंभन दोष होने की संभावना 42 प्रतिशत तक कम होती है। ऐसा इसलिए है क्‍योंकि कॉफी में उत्‍तेजक के रूप में कैफीन होता है। इसके अलावा कॉफी पीने के फायदे मोटापे और उच्‍च रक्‍तचाप रोगी के लिए भी अच्‍छा होता है। मोटापा और उच्‍च रक्‍तचाप भी पुरुषों की यौन क्षमता में कमी का एक कारण हो सकता है।

वैज्ञानिकों के अनुसार कॉफी में मौजूद उत्‍तेजक शरीर में प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर करते हैं जिससे अंतत: लिंग में रक्‍त के प्रवाह को बढ़ाते हैं। यदि आप भी अपने लिंग की यौन क्षमता को बढ़ाना चाहते हैं कॉफी को अपनी दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं।

(और पढ़े – कॉफी पीने के फायदे और नुकसान…)

लिंग में उत्तेजना बनाये रखे केला – Ling Me Uttejna Banay Rakhe Kela In Hindi

लिंग में उत्तेजना बनाये रखे केला – Ling Me Uttejna Banay Rakhe Kela In Hindi

केला बेस्‍ट पेनिस फूड्स में से एक है इसके अलावा यह हृदय रोगियों के लिए भी फायदेमंद होता है। केला में पोटेशियम की अच्‍छी मात्रा होती है जो आपके दिल को स्‍वस्‍थ रखने और रक्‍त परिसंचरण को बढ़ाने में सहायक होता है। नियमित रूप से केला या पोटेशियम आधारित खाद्य पदार्थों का सेवन करने से शरीर में सोडियम की मात्रा को नियंत्रित रखा जा सकता है। नियमित रूप से केला खाने के फायदे केवल आपके दिल के लिए ही नहीं बल्कि आपके पेनिस हेल्‍थ के लिए भी फायदेमंद होते हैं। क्‍योंकि पोटेशियम आपके लिंग में रक्‍त प्रवाह को बढ़ाने में सहायक होता है जिससे लिंग की मांसपेशियों को पर्याप्‍त पोषक तत्‍व प्राप्‍त होते हैं।

(और पढ़े – रोज सुबह केला और गर्म पानी के सेवन के फायदे जानकर दंग रह जाएगे आप…)

पेनिस हेल्‍थ को बढ़ाता है टमाटर – Penis Health Ko Badhata Hai Tamatar In Hindi

पेनिस हेल्‍थ को बढ़ाता है टमाटर – Penis Health Ko Badhata Hai Tamatar In Hindi

अपनी मर्दानगी को बनाए रखने के लिए टमाटर और टमाटर सॉस बहुत ही फायदेमंद होते हैं। ऐसा माना जाता है कि जो पुरुष सप्‍ताह में लगभग 10 टमाटर का सेवन करते हैं उनमें प्रोस्‍टेट कैंसर होने का खतरा अन्‍य लोगों की तुलना में 18 प्रतिशत तक कम होता है। ऐसा इसलिए है क्‍योंकि टमाटर में लाइकोपीन नामक एंटीऑक्‍सीडेंट होता है जो विषाक्‍त पदार्थों से लड़ता है। ये विषाक्‍त पदार्थ डीएनए कोशिकाओं की क्षति का कारण बनते हैं। एक अध्‍ययन के अनुसार नियमित रूप से टमाटर का सेवन करने पर शुक्राणुओं के उत्‍पादन की दर को भी बढ़ाने में मदद मिलती है। इस तरह से आप अपने लिंग को स्‍वस्‍थ रखने के लिए टमाटर को अपने नियमित आहार का हिस्‍सा बना सकते हैं।

(और पढ़े – टमाटर के फायदे और नुकसान…)

लिंग आकार बढ़ाने के उपाय तरबूज – Ling Aakar Badhane Ke Upay Tarbooj In Hindi

लिंग आकार बढ़ाने के उपाय तरबूज – Ling Aakar Badhane Ke Upay Tarbooj In Hindi

तरबूज में (L-Citrulline) नामक घटक अच्‍छी मात्रा में होता है। यह आर्निथीन से बनने वाला एक अमीनो एसिड है जो तरबूज में पाया जाता है। यह अमीनो एसिड आपके लिंग के आकार को बढ़ाने और उसे कड़ा करने में सहायक होता है। तरबूज का नियमित सेवन करने पर यह घटक शरीर में एल-आर्जिनिन में परिवर्तित हो जाता है। जो कि शरीर में नाइट्रिक ऑक्‍साइड के उत्‍पादन को उत्तेजित करता है। जिससे लिंग में रक्‍त प्रवाह को बढ़ावा मिलता है जिससे आपके लिंग के इरेक्‍शन (Erections) को मजबूती मिलती है।

(और पढ़े – वियाग्रा से भी ज्‍यादा असरदार है तरबूज जानें कैसे…)

लिंग में उत्तेजना पैदा करने की दवा अदरक – Ling Me Uttejna Ki Dawa Adrak In Hindi

लिंग में उत्तेजना पैदा करने की दवा अदरक – Ling Me Uttejna Ki Dawa Adrak In Hindi

 

आप अपने भोजन को स्‍वादिष्‍ट बनाने के लिए अदरक का उपयोग करते ही होगें। लेकिन लिंग बड़ा करने की दवा के रूप में भी अदरक का इस्‍तेमाल किया जा सकता है। अदरक एक मसाला होने के साथ ही एक जड़ी बूटी भी है। जिसका नियमित सेवन करने से शरीर में रक्‍त प्रवाह और परिसंचरण को बढ़ाने में मदद मिलती है। अदरक रक्‍त परिसंचरण एवं धमनी के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार करके आपके यौन जीवन को बेहतर बनाने में सहायक होता है। एक अध्‍ययन के अनुसार सप्‍ताह में नियमित रूप से कुछ बार 1 चम्‍मच अदरक पाउडर का सेवन करने से हृदय सहित यौन स्‍वास्‍थ्‍य में लाभ प्राप्‍त हो सकता है। यह शरीर में टेस्‍टोस्‍टेरोन और शुक्राणु के स्‍तर को बढ़ाने में सहायक होता है। आप भी अपनी यौन क्षमता और लिंग की कार्य क्षमता को बढ़ाने के लिए अदरक का नियमित उपभोग कर सकते हैं।

(और पढ़े – अदरक के फायदे, औषधीय गुण, उपयोग और नुकसान…)

पेनिस की नसों को मजबूत बनाने के उपाय अनार – Penis Majboot Karne Ki Dawa Anar In Hindi

पेनिस की नसों को मजबूत बनाने के उपाय अनार – Penis Majboot Karne Ki Dawa Anar In Hindi

अनार को एंटीऑक्‍सीडेंट का भंड़ार माना जाता है। एक अध्‍ययन के अनुसार अनार के रस में मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट रक्‍त के प्रवाह को बढ़ाने में बहुत ही प्रभावी होते हैं। जिसके कारण स्‍तंभन दोष जैसी यौन समस्‍याओं को दूर करने मे मदद मिलती है। जिन पुरुषों के लिंग में उत्‍तेजना का कड़ापन कम होता है उनके लिए अनार किसी औषधी से कम नहीं है। क्‍योंकि नियमित रूप से अनार के जूस का सेवन करने से स्‍तंभन दोष को लगभग 40-50 प्रतिशत तक कम किया जा सकता है। जिन पुरुषों को लिंग के स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍याएं हैं उन्हें अपने दैनिक दिनचर्या में नियमित रूप से अनार के जूस को शामिल करना चाहिए।

(और पढ़े – अनार के फायदे और नुकसान…)

औजार बढ़ाने की दवा ग्रीन टी – Ling Khada Karne Ke Liye Green Tea In Hindi

औजार बढ़ाने की दवा ग्रीन टी – Ling Khada Karne Ke Liye Green Tea In Hindi

ग्रीन टी स्‍वास्‍थ्‍य वर्धक पेय के रूप में उपयोग की जाती है। बहुत से लोगों का मानना है कि लिंग संबंधी समस्‍याओं को दूर करने में ग्रीन टी प्रभावी होती है। ग्रीन टी में कैटेचिन नामक यौगिक अच्‍छी मात्रा में होता है जो पेट की वसा और मोटापा दोनो को कम करने में सहायक होता है। मोटापा भी यौन इच्‍छा में कमी और यौन दुर्बलता का कारण होता है। लेकिन नियमित रूप ग्रीन टी के माध्‍यम से कैटेचिन का सेवन करने से जननांगों में रक्‍त प्रवाह को बढ़ावा मिलता है जिससे यौन इच्‍छा में वृद्धि होती है। कैटेचिन उन फ्री रेडिकल्‍स को रोकने और उन्‍हें नष्‍ट करने में प्रभावी होते हैं जो रक्‍त परसिंचरण में अवरोधक बनते हैं।

इस तरह से आप अपने शरीर की रक्‍तवाहिकाओं को स्‍वस्‍थ रखने और उचित रक्‍त परिसंचरण को बनाए रखने के लिए ग्रीन टी का नियमित सेवन कर सकते हैं। ऐसा करने से आप अपने लिंग को स्‍वस्‍थ रखने और लिंग के आकार को बढ़ाने में सफल हो सकते हैं।

(और पढ़े – ग्रीन टी पीने के फायदे और नुकसान…)

ओट्स बेस्‍ट फूड फॉर पेनिस – Oats Best Food For Penis Erection In Hindi

ओट्स बेस्‍ट फूड फॉर पेनिस – Oats Best Food For Penis Erection In Hindi

यदि आप लिंग को स्‍वस्‍थ और मजबूत बनाना चाहते हैं तो ओट्स एक बेहतर विकल्‍प हो सकता है। जो लोग अपने लिंग के आकार से संतुष्‍ट नहीं हैं वे अपने लिंग को बड़ा करने के लिए नियमित आहार में ओट्स को शामिल कर सकते हैं। ओट्स एल-आर्जिनिन (L-Arginine) का अच्‍छा स्रोत है जो अमीनो एसिड से बनता है। यह आमतौर पर स्‍तंभन दोष के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है। इसके अलावा नियमित रूप से सेवन करने पर यह कोलेस्‍ट्रॉल के स्‍तर को कम करने में सहायक होता है।

शरीर में कोलेस्‍ट्रॉल की उच्‍च मात्रा के कारण एथेरोस्‍क्‍लेरोसिस (Atherosclerosis) हो सकता है। जो कि एक ऐसी स्थिति है जो रक्‍त प्रवाह को बाधित कर सकती है। जिससे हृदय सहित लिंग के स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍याएं हो सकती है। क्‍योंकि शरीर के निचले हिस्‍से की धमनियां कोरोनरी रक्‍त वाहिकाओं की तुलना में अधिक संकीर्ण होती है। इसलिए वे रक्‍त अवरोध के लिए अधिक संवेदनशील होती है। सीधे शब्‍दों में कहा जाए तो अधिक कोलेस्‍ट्रॉल आपके लिंग के लिए हानिकारक हो सकता है।

(और पढ़े – ओट्स खाने के फायदे एवं नुकसान…)

प्राइवेट पार्ट में पूरी ताकत लाने के लिए पाइन नट्स –Ling Ki Takat Badhane Ke Liye Aahar Pine Nuts In Hindi

प्राइवेट पार्ट में पूरी ताकत लाने के लिए पाइन नट्स –Ling Ki Takat Badhane Ke Liye Aahar Pine Nuts In Hindi

पाइन नट्स में जिंक की भरपूर मात्रा होती है जो आपके लिंग के आकार और क्षमता को बढ़ाने के लिए बहुत ही आवश्‍यक होता है। अध्‍ययन के अनुसार नियमित रूप से पाइन नट्स का सेवन करने वाले लोगों में अन्‍य लोगों की तुलना सेक्‍स ड्राइव उच्च होती है। पाइन नट्स में जिंक के साथ ही मैग्नीशियम भी होता है जो टेस्‍टोस्‍रोन के स्‍तर को बढ़ाने में सहायक होता है। इसके अलावा पाइन नट्स का सेवन करने से शुक्राणु को स्‍वस्‍थ और उच्‍च गुणवत्ता वाला बनाया जा सकता है। आप अपनी सेक्‍स क्षमता और यौन इच्‍छा को बढ़ाने के लिए पाइन नट्स के साथ एवोकैड़ो, टमाटर आदि का नियमित सेवन कर सकते हैं।

(और पढ़े – चिलगोजा खाने के फायदे और नुकसान…)

पत्थर जैसा सख्त खड़ा करना है लिंग तो पिएं वाइन – Ling Tight Karne Ke Liye Piye Wine In Hindi

पत्थर जैसा सख्त खड़ा करना है लिंग तो पिएं वाइन – Ling Tight Karne Ke Liye Piye Wine In Hindi

यदि आप अपने लिंग के आकार के साथ ही कामेच्‍छा बढ़ाना चाहते हैं तो वाइन आपकी मदद कर सकती है। एक अध्‍ययन के अनुसार पुरुषों के शरीर में टेस्‍टोस्‍टेरोन के स्‍तर को बढ़ाने में वाइन सहायक होती है। ऐसा इसलिए है क्‍योंकि वाइन में मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट नाइट्रिक ऑक्‍साइड के उत्‍पादन को ट्रिगर करती है, जो धमनी की दीवारों को आराम देती है। जिससे प्रजनन अंगों में रक्‍त परिसंचरण को बढ़ावा मिलता है जो यौन उत्‍तेजना को बढ़ाने में सहायक होती है। यदि आप भी अपने लिंग की कार्य क्षमता को बढ़ाना चाहते हैं तो सीमित मात्रा में वाइन का सेवन कर सकते हैं।

(और पढ़े – रेड वाइन के फायदे और नुकसान…)

लिंग के तनाव की समस्या के लिए आलू – Ling Me Tanav Ke Liye Aahar Aalu In Hindi

लिंग के तनाव की समस्या के लिए आलू – Ling Me Tanav Ke Liye Aahar Aalu In Hindi

लिंग को स्‍वस्‍थ रखने के लिए लगभग सभी प्रकार के आलू जैसे सफेद या मीठे आलू (शकरकंद) आदि का सेवन कर सकते हैं। क्‍योंकि इनमें पोटेशियम की उच्‍च मात्रा होती है। यह पोषक तत्‍व शरीर के सभी अंगों में रक्‍त परिसंचरण को बढ़ाने में सहायक होता है। आप अपनी सेक्‍स स्‍टेमिना बढ़ाने और लिंग को स्‍वस्‍थ रखने के लिए आहार के रूप में आलू का सेवन कर सकते हैं।

(और पढ़े – आलू के फायदे और नुकसान…)

लिंग की कमजोरी दूर करे गाजर – Ling Ki Kamjori Dur Kare Gajar In Hindi

लिंग की कमजोरी दूर करे गाजर – Ling Ki Kamjori Dur Kare Gajar In Hindi

हाल ही में पुरुषों की प्रजनन क्षमता पर आधारित एक अध्‍ययन किया गया जिसमें विभिन्‍न प्रकार के फलों और खाद्य पदार्थों को शामिल किया गया। इस अध्‍ययन से पता चलता है कि गाजर का सेवन करने से शुक्राणुओं की संख्‍या और गतिशीलता में बहुत अधिक वृद्धि होती है। नियमित रूप से गाजर का सेवन करने वाले पुरुषों में शुक्राणु के प्रदनर्शन में 6.5 से लेकर 8 प्रतिशत तक सुधार देखा गया। अध्‍ययनों के मुताबिक गाजर में कैरोटिनॉइड नामक एंटीऑक्‍सीडेंट होता है जो शरीर में विटामिन ए के निर्माण में मदद करते हैं। यदि आप भी लिंग संबंधी कमजोरी महसूस कर रहे हैं तो गाजर को अपने आहार में शामिल कर सकते हैं।

(और पढ़े – गाजर खाने के फायदे और स्वास्थ्य लाभ और नुकसान…)

सेक्स करते समय लिंग खड़ा रखने के लिए कद्दू के बीज – Ling Khada Karne Ke Liye Pumpkin Seeds In Hindi

सेक्स करते समय लिंग खड़ा रखने के लिए कद्दू के बीज – Ling Khada Karne Ke Liye Pumpkin Seeds In Hindi

यदि आप अपने लिंग को बड़ा और अपनी यौन शक्ति को बढ़ाना चाहते हैं तो कद्दू के बीजों को अपने आहार में शामिल कर सकते हैं। कद्दू के बीजों में जिंक और मैग्नीशियम की अच्‍छी मात्रा होती है। जिसके कारण यह पुरुषों में टेस्‍टोस्‍टेरोन के स्‍तर को बढ़ाने और यौन उत्‍तेजना बढ़ाने वाले हार्मोन को उत्‍तेजित करते हैं। अध्‍ययन के अनुसार नियमित रूप से कद्दू के बीजों का सेवन करने से यौन क्षमता में लगभग 30 प्रतिशत तक वृद्धि की जा सकती है।

(और पढ़े – अच्छी सेक्स लाइफ के लिए खजूर और कद्दू के बीज जरुर खाएं…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration