लिंग (पेनिस) का साइज कैसे बढ़ाये, मोटा और लंबा करने की एक्सरसाइज – Penis Increase Exercise In Hindi




लिंग (पेनिस) का साइज कैसे बढ़ाये, मोटा और लंबा करने की एक्सरसाइज - Penis Increase Exercise In Hindi
Written by Daivansh

Penis Increase Exercise In Hindi जानें लिंग का साइज कैसे बढ़ाये पेनिस एक्सरसाइज इन हिंदी पुरुषों के रिप्रोडेक्टिव सिस्टम (reproductive system) के बहुत सारे अंग होते हैं लेकिन पेनिस (Penis) इनमें सबसे महत्वपूर्ण होता है। सेक्स करने के दौरान इंटरकोर्स होता है जिसमें पेनिस महिलाओं के वेजाइना में जाता है। बहुत से पुरुष सेक्स (sex) का मजा लेने के लिए पेनिस का आकार बढ़ाना चाहते हैं। पेनिस का आकार बढ़ाने के लिए बहुत सारे लोग दवाओं का सेवन करते हैं लेकिन दवाओं का सेवन करने से कई साइड-इफेक्टस भी हो सकते हैं इसलिए बेहतर ही की आप पेनिस का आकार बढ़ाने के लिए कुछ प्राकृतिक उपायों का प्रयोग करें। कुछ एक्सरसाइज लिंग का आकार बढ़ाने में आपकी मदद करती है। इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं कि पेनिस की साइज बढ़ाने के लिए आप कौनसी एक्सरसाइज कर सकते हैं।

क्या लिंग का आकार मायने रखता है? यह एक सवाल है जिसने दुनिया भर में पुरुषों को परेशान किया है। पुरुषों ने हमेशा सोचा है कि क्या उनके पास एक सक्रिय यौन जीवन के लिए सही आकार का लिंग है। एक बड़ा लिंग न केवल बेहतर यौन जीवन के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है बल्कि यह आपको आत्मविश्वास महसूस करता है। चलिए इस तथ्य को स्वीकार करते हैं कि लगभग सभी पुरुष एक बड़ा लिंग चाहते हैं।

लिंग में वृद्धि करना उतना कठिन नहीं है जितना आप सोचते हैं। आप अपने सबसे पसंदीदा शरीर के हिस्से को उन महंगे क्रीम और लोशन के बिना बढ़ा सकते हैं। आप इसे घर पर ही कर सकते हैं! जी हाँ, आप सही पढ़ रहें हैं । अपने लिंग (पेनिस) को मजबूत और बड़ा बनाने के लिए कुछ अभ्यास मोजूद हैं। अपने लिंग को बड़ा और कठोर करने की जबरदस्त एक्सरसाइज को जानने के लिए पूरा लेख पढ़ें।

पेनिस (मोटा और लंबा) करने की एक्सरसाइज इन हिंदी – Penis Increase Exercise In Hindi

  1. लिंग बड़ा करने के लिए करें स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज – Stretching Exercise To Increase Penis Size In Hindi
    पेनिस बड़ा करने के लिए कैसे करें स्ट्रेचिंग – How To Do Stretching Exercise To Increase Penis Size In Hindi
  2. लिंग का आकार बढ़ाने के उपाय कीगल एक्सरसाइज – Kegel Exercise to Increase Penis Size In Hindi
    कीगल एक्सरसाइज करने की विधि – How To Do Kegel Exercise In Hindi
  3. पेनिस की लंबाई बढ़ाने में मददगार है जेलकिंग एक्सरसाइज – Jelqing Exercise to Increase Penis Size In Hindi
    कैसे करें जेलकिंग एक्सरसाइज – How To Do Jelqing Exercise In Hindi
  4. पेनिस बड़ा करने का तरीका है कंप्रेसिंग – Compressing To Increase Penis Size In Hindi

लिंग के आकार का छोटा होना, शारीरिक सम्‍बंधों में मधुरता को कम कर देता है पेनिस इन्लार्जमेंट (लिंग लम्बा और मोटा करने) के लिए कई तकनीक मौजूद हैं लेकिन पेनिस इन्लार्जमेंट के लिए एक्सरसाइज  या व्यायाम ही सबसे सुरक्षित और प्रभावी इलाज होता है आइए जानते हैं कि पेनिस एक्सरसाइज आप किस-किस तरह से कर सकते हैं।

1. पेनिस बड़ा करने के लिए करें स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज – Stretching Exercise To Increase Penis Size In Hindi

पेनिस बड़ा करने के लिए करें स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज - Stretching Exercise To Increase Penis Size In Hindi

पेनिस की लंबाई बढ़ाने के लिए स्ट्रेचिंग (Stretching) करना सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है। रोजाना सिर्फ 5 मिनट ये पेनिस एक्सरसाइज करने से ही काफी फायदा होता है। स्ट्रेचिंग करने से 6 महीने में ही पेनिस का आकार बढ़ जाता है।

(और पढ़े – जाने पेनिस का एवरेज साइज कितना होता है…)

पेनिस बड़ा करने के लिए कैसे करें स्ट्रेचिंग – How To Do Stretching Exercise To Increase Penis Size In Hindi

पेनिस के आगे के हिस्से को पकड़े और नीचे घुटनों की तरफ इतना खीचें कि आपको दर्द या किसी भी तरह की असहजता महसूस ना हो। 20-30 सेकेंड तक पेनिस को ऐसे ही रहने दें और फिर सामान्य अवस्था में लाकर रिलैक्स करें। इसके बाद ऊपर नाभि की तरफ पेनिस को खीचें और 20-30 सेकेंड बाद फिर सामान्य अवस्था में लाकर रिलैक्स करें। इसी प्रकार पेनिस को दाएं से बाएं और बांए से दांए भी स्ट्रेच (stretch) करें और फिर सामान्य स्थिति में लाकर रिलैक्स करें। स्ट्रेचिंग करने से पेनिस की शाफ्ट (shaft) में रक्त संचार बढ़ जाता है जिससे मसल्स मजबूत होती है और पेनिस का आकार (penis size) भी बढ़ जाता है।

2. लिंग का आकार बढ़ाने के उपाय कीगल एक्सरसाइज – Kegel Exercise to Increase Penis Size In Hindi

लिंग का आकार बढ़ाने के उपाय कीगल एक्सरसाइज - Kegel Exercise to Increase Penis Size In Hindi

महिलाओं की वेजाइना को टाइट (Tight) करने और पुरुषों के पेनिस का आकार बढ़ाने के लिए यह एक्सरसाइज बेहद लोकप्रिय और फायदेमंद होती है। कीगल एक्सरसाइज करने से इंरेक्टाइल डिसफंक्शन (erectile dysfunction) की समस्या कम होती है और इरेक्शन भी लंबे समय तक होता है। कीगल एक्सरसाइज पेनिस में रक्त संचार को बढ़ा देती है जिससे पेनिस का आकार बढ़ता है और पेनिस की मसल्स को भी मजबूती मिलती है।

(और पढ़े – पुरुषों के लिए Kegel Exercise अब जल्दी स्‍खलन की समस्‍या को भूल जाओ…)

कीगल एक्सरसाइज करने की विधि – How To Do Kegel Exercise In Hindi

इस एक्सरसाइज को करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी पीसी (pubococcygeus muscle) मसल्स को पहचानने की जरुरत होती है। इनकी पहचान मूत्र को रोक कर की जा सकती है। जो मसल्स मूत्र को रोकने में मदद करती है वे पीसी मसल्स कहलाती है। कीगल एक्सरसाइज करने के लिए पहले 5 सेकेंड तक मसल्स को संकुचित करके रखें और फिर छोड़ दें। थोड़ा सा रिलैक्स करके फिर से इस प्रक्रिया को दोहराएं। रोजाना आधा घंटा तक इस पेनिस एक्सरसाइज को करने से पेनिस का आकार (penis size) बड़ा होता है।

3. पेनिस की लंबाई बढ़ाने में मददगार है जेलकिंग एक्सरसाइज – Jelqing Exercise to Increase Penis Size In Hindi

पेनिस की लंबाई बढ़ाने में मददगार है जेलकिंग एक्सरसाइज - Jelqing Exercise to Increase Penis Size In Hindi

जेलकिंग एक्सरसाइज काफी प्रभावशाली होती है। यह लिंग का आकार बढ़ाने के साथ-साथ लिंग की मसल्स को भी मजबूती देने का काम करती है।

(और पढ़े – पेनिस (लिंग) के रोग के लक्षण, कारण, प्रकार, उपचार और बचाव…)

लिंग को मोटा और लंबा करने के लिए कैसे करें जेलकिंग एक्सरसाइज – How To Do Jelqing Exercise In Hindi

जेलकिंग एक्सरसाइज करने के लिए पेल्विक फ्लोर (pelvic floor) की तरफ से पेनिस को पकड़ें। ध्यान रहें की पेनिस को पकड़ने के लिए आपको सिर्फ एक उंगली और अंगूठे का इस्तेमाल करना है। पेनिस पर वैसलीन या तेल (oil) लगाकर पकड़ने से एक्सरसाइज करने में ज्यादा आसानी होती है। पेनिस को इस प्रकार पकड़ें की पेल्विक फ्लोर पर आपकी पकड़ मजबूत हो और अब पेनिस को ऊपर की और धीरे-धीरे ऐसे उठाएं की पेनिस पर दबाव बना रहे। पेनिस को धीरे-धीरे उठाएं और जब पेनिस पूरा सीधा खड़ा हो जाए तो हाथ रोक लें। ऐसा करने पर आपका एक जेलक (Jelq) पूरा हो जाता है। इस पूरी प्रक्रिया में आपको 3-4 सेकेंड लगती है। इस प्रक्रिया के दौरान पेनिस में ऊपर से नीचे तक अच्छी तरह से रक्त प्रवाह होता है। इस पेनिस एक्सरसाइज की प्रक्रिया को बार-बार दोहराने से पेनिस का आकार बढ़ जाता है।

4. पेनिस बड़ा करने का तरीका है कंप्रेसिंग पेनिस एक्सरसाइज – Compressing To Increase Penis Size In Hindi

पेनिस बड़ा करने का तरीका है कंप्रेसिंग - Compressing To Increase Penis Size In Hindi

पेनिस एक्सरसाइज पेनिस का आकार बढ़ाने के लिए कंप्रेस (Compress) करना भी मददगार होता है। इसके लिए सबसे पहले एक तौलिए को हल्के गर्म पानी में भिगोएं और पेनिस के चारों और लपेट लें। इससे आपको थोड़ा असहज महसूस हो सकता है लेकिन ध्यान रहे की पानी ज्यादा गर्म ना हो। थोड़ी देर तक इस तौलिए को लपेटे रहने दें और फिर दूसरे तौलिए को ठंडे पानी में भिगोएं और गर्म तौलिया हटाकर ठंडा तौलिया लगा लें। एक के बाद एक हॉट (Hot) और कॉल्ड (cold) कंप्रेस करने के साथ-साथ पेनिस को स्ट्रेच (Stretch) करते रहें। इस प्रकार कंप्रेशन से रक्त संचरण बढ़ता है जिससे पेनिस का आकार बढ़ाने में मदद मिलती है।

(और पढ़े – पुरुषों के गुप्त रोग, सेक्स समस्याओं – कारण, प्रकार, जांच, उपचार और रोकथाम…)

Leave a Comment

6 Comments

Subscribe for daily wellness inspiration