भारतीयों के लिंग (पेनिस) का साइज - The size of an Indian’s penis in Hindi - Healthunbox
सेक्स एजुकेशन

भारतीयों के लिंग (पेनिस) का साइज – The size of an Indian’s penis in Hindi

भारतीयों के लिंग (पेनिस) का साइज - The size of an Indian’s penis in Hindi

कंडोम बनाने वाली कंपनी ड्यूरेक्स का कहना है कि दक्षिण एशियाई लोगों के लिंग यानी पेनिस का साइज़  सबसे छोटा है। जिसमें भारतीय भी शामिल हैं।

कंडोम निर्माता कंपनी के अनुसार, एक भारतीय पुरुष के लिंग का औसत आकार 3.6 से 4.1 इंच के बीच है। इस जानकारी से महिलाओं में दहशत पैदा हो सकती है।

मैं आश्वस्त कर सकता हूं कि हमारे पेनिस का साइज़ दुनिया में सबसे बड़ा नहीं है लेकिन वह इतना छोटा भी नहीं है की किसी औरत को संतुष्ट न कर सके।

यहाँ लिंग के आकार के अनुसार दुनिया का नक्शा है जिसे Durex ने बनाया है:

यहाँ लिंग के आकार के अनुसार दुनिया का नक्शा है जिसे Durex ने बनाया है:
बहुत कम लोगों के पास लिंग का यह आकार होता है। भारतीय लोगों के लिंग के आकार के बारे में विश्वसनीय आंकड़े प्राप्त करना मुश्किल है। वे अपने गुप्तांग के आकार के बारे में बात करने के लिए स्वतंत्र महसूस नहीं करते हैं।

सहयोग एसएसएस स्वास्थ्य केंद्र में एक प्रसिद्ध मूत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. विजयश्री रामनाथन ने 1670 पुरुषों का सर्वेक्षण किया है। वह बताते हैं कि, लिंग की औसत लंबाई 5.54 इंच और 3.11 इंच है। फिर भी, हम नहीं जानते कि भारतीय लोगों के लिंग के आकार के यह परिणाम विश्वसनीय है या नहीं।

मुझे इसकी मोटाई पर संदेह है। एक औसत लिंग उतना भी पतला नहीं होता है।

भारत में विशाल जनसंख्या है। इसलिए बड़ी संख्या में सैंपलों का उपयोग करना आवश्यक है। मेरी राय में, इस तरह के सर्वेक्षण के लिए कम से कम 1,00000 लोगों का साक्षात्कार होना चाहिए।

सबसे विश्वसनीय जानकारी इंटरनेशनल जर्नल ऑफ इम्पोटेंस रिसर्च में प्रकाशित “पेनाइल लेंथ एंड परिधि: ए इंडियन स्टडी” नामक शोध लेख में मिल सकती है।

इस अध्ययन के अनुसार, स्तंभित लिंग की औसत लंबाई 5.12 इंच और खड़ी परिधि 4.51 इंच पाई गई। यह मुझे वास्तविक लगता है।

अपने लड़कपन के बाद से, मैंने पौराणिक लिंग के आकार के बारे में कई कहानियाँ सुनी हैं। बाद में, मुझे पता चला कि वे आकार अतिरंजित थे।

कई पत्रिकाओं में, सेक्स से संबंधित सवालों के पेज हैं। लोग अपनी समस्याओं के बारे में लिखते हैं और सलाह मांगते हैं।

मैंने सेक्सोलॉजिकल सवालों के बारे में कई पत्र पढ़े हैं। उनमें से ज्यादातर का कहना है कि उनका लिंग 5/6 इंच का है। हमने 3.6 इंच के लिंग के बारे में ज्यादा नहीं सुना है।

यह भी पढ़ें: छोटे लिंग वाले इस तरह लें सेक्स का मजा

हम दोस्तों ने कभी-कभार “बेडरूम” की बात की है। हमने एक दूसरे के लिंग के आकार के बारे में बहुत बात की। हम में से कुछ के पास 7-इंच का लिंग है; जबकि कुछ के पास  5/6 इंच का पेनिस है।

वैसे भी, सेक्सुअल मिसमैच रिलेशनशिप कई बार ब्रेकअप को जन्म देती है। लिंग का आकार पुरुषों के आत्मविश्वास से संबंधित है जो किसी रिश्ते के लिए मददगार नहीं है।

मैं व्यक्तिगत रूप से एक ऐसे व्यक्ति को नहीं जानता, जिनके पेनिस का आकार 3.6 या 4 इंच है।

कंडोम निर्माता का सर्वेक्षण गलत हो सकता है। मैं नहीं जानता; वे भारत में ऐसे छोटे आकार के कंडोम कैसे बेच सकते हैं।

लिंग का छोटा आकार: कारण, उपचार, प्रक्रिया, कीमत और साइड इफेक्ट्स

Source

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration