छोटे लिंग वाले लोग इन आसान तरीकों से लें सेक्स का भरपूर आनंद - Sex position for small penis in Hindi
सेक्स एजुकेशन

छोटे लिंग वाले लोग इन आसान तरीकों से लें सेक्स का भरपूर आनंद!

छोटे लिंग वाले लोग इन आसान तरीकों से लें सेक्स का भरपूर आनंद - Sex position for small penis in Hindi

छोटे लिंग वाले लोगों के लिए सेक्स पोजीशन: क्या आप अपने छोटे लिंग से परेशान है? क्या आप छोटे लिंग के कारण सेक्स का आनंद नहीं ले पा रहें हैं?  दुनिया में भिन्न-भिन्न प्रकार के व्यक्ति होते है जिनके शरीर, रंग-रूप और अंगों का आकार अलग-अलग होता हैं। इन सभी व्यक्तियों के लिंग के आकार भी अलग-अलग होते है। कुछ लोगों के लिंग का साइज़ बड़ा होता है तो कुछ लोगों का लिंग छोटा होता हैं। छोटे लिंग वाले व्यक्ति सोचते है कि वह सेक्स का भरपूर आनंद नहीं ले सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। लिंग का बड़ा-छोटा, मोटा-पतला होना सेक्स में मायने नहीं रखता। मायने रखता है कि आप अपने साथी के साथ किस तरह से सेक्स करते है और कौन सी सेक्स पोजीशन अपनाते हैं। सेक्स में अलग-अलग पोजीशन बहुत ही महत्वपूर्ण है, इसके बिना आपका सेक्स करने का कोई मतलब नहीं।

यदि आपका भी लिंग छोटा है तो हम आज के इस लेख में आपके लिए कुछ ऐसी सेक्स पोजीशन को लेकर आयें है जो आपको सेक्स के दौरान अधिक आनंद प्राप्त करने में आपकी मदद कर सकती हैं।

विषय सूची

  1. क्या लिंग का आकार मैटर करता है – Does penis Size Matter in Hindi
  2. लिंग का औसत आकार – Average Penis Size in Hindi
  3. छोटे लिंग वाले लोगों के लिए सेक्स पोजीशन – Sex position for small penis in Hindi

क्या लिंग का आकार मैटर करता है – Does penis Size Matter in Hindi

क्या लिंग का आकार मैटर करता है - Does penis Size Matter in Hindi

2006 के एक अमेरिकन साइकोलॉजिकल एसोसिएशन (American Psychological Association) के अध्ययन ने पुरुषों और महिलाओं से उनके यौन जीवन के बारे में एक सरल सवाल पूछा गया – क्या लिंग का आकार मायने रखता है? जिसमें 55% पुरुष अपने लिंग के आकार से संतुष्ट थे और 85% महिलाएँ अपने साथी के लिंग से संतुष्ट थीं। आर्काइव्स ऑफ सेक्सुअल बिहेवियर (Archives of Sexual Behavior) के एक अन्य अध्ययन में पाया गया कि जो पुरुष अपने लिंग के आकार से संतुष्ट थे, उनके यौन सक्रिय होने की संभावना 10% अधिक थी। अर्थात सेक्स में अधिक आनंद लेने के लिए लिंग का साइज़ नहीं बल्कि आत्मविश्वास और तकनीक मायने रखती है।

महिलाओं के अनुभव से बताना चाहता हूं, पूरी तरह से संतुष्ट महिलाओं ने कई पुरुषों के साथ सेक्स किया है, किसी का लिंग छोटा तो किसी का लिंग बड़ा था, पर वो सेक्स करने की अलग-अलग पोजीशन में माहिर थे। जिस वजह से उन्हें कभी भी असंतुष्ट महसूस नहीं हुआ।

तो अपने मन से या बात निकाल दो कि आपका लिंग छोटा है या पतला है, ये महत्व नहीं रखता। बस अपने साथी के साथ सेक्स करने में लीन हो जाओ और कामसूत्र की अलग अलग यौन स्थिति में सेक्स का आनंद लो।

(और पढ़े – क्या होता है मानव लिंग और उसकी कार्यप्रणाली…)

लिंग का औसत आकार – Average Penis Size in Hindi

लिंग का औसत आकार - Average Penis Size in Hindi

एक खड़े लिंग का औसत आकार 5.16 इंच लंबा है। इसके अलावा केवल  2% से कम पुरुषों का लिंग बड़ा होता है जो 7 इंच से अधिक लंबा होता है। लेकिन यदि आप इस बात से परेशान होकर अपने लिंग की साइज़ को छोटा समझते हैं। तो आपको यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि बहुत सारे अन्य कारक भी हैं जो आपके लिंग के आकार की तुलना में एक अच्छे सेक्स में योगदान करते हैं।

(और पढ़े – लिंग (पेनिस) का साइज कैसे बढ़ाये, मोटा और लंबा करने की एक्सरसाइज…)

छोटे लिंग वाले लोगों के लिए सेक्स पोजीशन – Sex position for small penis in Hindi

छोटे लिंग वाले लोगों के लिए सेक्स पोजीशन - Sex position for small penis in Hindi

यदि आप छोटे लिंग के कारण अपनी सेक्स लाइफ से खुश नहीं है तो नीचे दी गई सेक्स पोजीशन से छोटे लिंग वाले लोग भी सेक्स का भरपूर आनंद ले सकते है।

छोटे लिंग वाले लोगों के लिए डॉगी स्टाइल सेक्स पोजीशन – Doggy style Sex position for small penis in Hindi

छोटे लिंग वाले लोगों के लिए डॉगी स्टाइल सेक्स पोजीशन - Doggy style Sex position for small penis in Hindi

सेक्स का भरपूर आनंद लेने के लिए छोटे लिंग वाले लोग डॉगी स्टाइल सेक्स पोजीशन को अपना सकते हैं। डॉगी स्‍टाइल सेक्‍स पोजीशन भी एक लोकप्रिय यौन स्थिति है। जिसे कुछ लोग डॉगी सेक्‍स स्‍टाइल (Doggy sex styles) भी कहते हैं। इस स्थिति किसी एक साथी विशेष रूप से महिला को घुटनों के बल झुकना पड़ता है। जबकि पुरुष साथी अपने घुटनों पर खड़े होकर महिला की योनि में लिंग प्रवेश करता है। डॉगी स्‍टाइल एक रीयर-एंट्री पोजीशन (Rear-entry position) का एक रूप है। हालांकि डॉगी स्‍टाइल सेक्‍स पोजीशन आम सेक्‍स पोजीशन नहीं है लेकिन इस पोजिशन को अधिकांश पुरुषों द्वारा पसंद किया जाता है।

(और पढ़े – डॉगी स्टाइल सेक्स पॉजिशन में कैसे करें सेक्स फायदे और नुकसान…)

छोटे लिंग के लिए वीमेन ऑन टॉप सेक्स पोजीशन – Women On Top Sex Position for small penis in Hindi

छोटे लिंग के लिए वीमेन ऑन टॉप सेक्स पोजीशन - Women On Top Sex Position for small penis in Hindi

वीमेन ऑन टॉप सेक्स पोजीशन छोटे लिंग वाले लोंगों के लिए बहुत ही अच्छी संभोग स्थिति है। जो लोग यौन संबंधों को बनाने के लिए कुछ नए तरीकों को अपना चाहते हैं वे अक्‍सर इस यौन स्थिति से ही शुरुआत करते हैं। इस सेक्स पोजीशन में लिंग का साइज़ मायने नहीं रखता है। सामान्‍य रूप से इस पोजीशन का उपयोग योनि और गुदा सेक्‍स दोनों को करने के लिए किया जाता है। इस सेक्‍स पोजीशन में पुरुष साथी अपनी पीठ के बल लेटा होता है और महिला पुरुष के ऊपर होती है। इस पोजीशन के दौरान महिला अपने घुटनों के सहारे पुरुष के लिंग के ऊपर बैठती है और लिंग को योनि प्रवेश की अनुमति देती है। हालांकि इस स्थिति में महिला अपनी इच्‍छा और यौन आनंद के अनुसार अपने मुंह को पुरुष साथी की तरफ या उसके उल्‍टे कर सकती है।

(और पढ़े – वुमन ऑन टॉप में कैसे करें सेक्स फायदे और नुकसान…)

छोटे पेनिस के लिए रिवर्स काउगर्ल पोजीशन – Reverse Cowgirl position for small penis in Hindi

छोटे पेनिस के लिए रिवर्स काउगर्ल पोजीशन – Reverse Cowgirl position for small penis in Hindi

छोटे लिंग वाले लोग रिवर्स काउगर्ल पोजीशन से सेक्स का भरपूर आनंद ले सकते हैं। यह यौन स्थिति दोनों सहभागियों को उचित यौन आनंद दिलाने में सहायक होती है। इस पोजीशन में भी महिला पुरुष के ऊपर होती है। इस सेक्स पोजीशन में लिंग का छोटा साइज़ मायने नहीं रखता है। इस स्थिति में महिला अपनी पीठ पुरुष की तरफ करती है और लिंग के ऊपर अपनी योनि को टिकाती है। इस अवस्था के दौरान पुरुष नीचे से दवाब दे सकता है अन्‍यथा सारा दबाव महिला को ही देना होता है। इस स्थिति में लिंग सीधा महिला की योनि में गहराई तक जाता है। हालांकि इस स्थिति में सेक्‍स करने के दौरान महिलाएं जल्‍दी थक जाती हैं। लेकिन ऐसा करने से उन्हें अधिक यौन संतुष्टि प्राप्‍त होती है।

(और पढ़े – सेक्स के दौरान महिलाओं को संतुष्ट करने के तरीके…)

टू स्पून सेक्स पोजीशन फॉर स्मॉल पेनिस – Two spoons sex position small penis in Hindi

टू स्पून सेक्स पोजीशन फॉर स्मॉल पेनिस – Two spoons sex position small penis in Hindi

इस सेक्‍स पोजीशन मे दोनों व्यक्ति की स्थिति किसी चमम्च की तरह दिखाई देती है। इस स्थिति में दोनों सहभागी लेटे हुए होते हैं और इनके चेहरे एक ही दिशा में होते हैं। स्‍पूनिंग सेक्‍स पोजीशन में पुरुष महिला के पीछे होता है और महिला को सहलाते हुए उत्‍तेजित करता है। टू स्पून सेक्स पोजीशन छोटे लिंग वाले पुरुषों के लिए अच्छा माना जाता हैं। क्योंकि इस सेक्स पोजीशन में लिंग का साइज़ मायने नहीं रखता है। इस पोजीशन के लिए महिला करवट लेकर लेटती है और पुरुष साथी महिला के पीछे रहता है। इस स्थिति के दौरान पुरुष भी महिला की दिशा में करवट लेता है और अपने घुटनों को मोड़ते हुए अपने लिंग को योनि में प्रवेश कराता है।

(और पढ़े – सेक्स पोजीशन (यौन आसन) की जानकारी…)

राईट एंगल सेक्स पोजीशन फॉर स्मॉल पेनिस – Right angle sex position for Small penis in Hindi

राईट एंगल सेक्स पोजीशन फॉर स्मॉल पेनिस – Right angle sex position for Small penis in Hindi

यदि आपके लिंग की साइज़ कम है और आप सेक्स का अच्छे से आनंद लेना चाहते है तो राईट एंगल सेक्स पोजीशन आपके लिए मददगार हो सकती हैं। यह यौन स्थिति बहुत ही लोकप्रिय और यौन आनंद दिलाने में सहायक है। राईट एंगल सेक्स पोजीशन में लिंग का प्रवेश योनि में गहराई तक होता है जिसकी प्रतिक्रिया स्‍पष्‍ट रूप से महिला साथी में देखने मिलती है। इसके अलावा इस सेक्‍स पोजीशन में पुरुष साथी भी पूरी गति का उपयोग कर पाता है। यह सेक्‍स पोजीशन विशेष रूप से उन पुरुषों के लिए अच्‍छी होती है जिनके लिंग का आकार छोटा होता है। ऐसे पुरुष इस सेक्‍स पोजीशन का उपयोग कर महिला साथी को पूर्ण संतुष्टि दिला सकते हैं। इस स्थिति में यौन संबंध बनाना यह सिद्ध करता है कि यौन संतुष्टि प्राप्‍त करने के लिए लिंग का आकार मायने नहीं रखता है।

(और पढ़े – सेक्स करने के दस तरीके जो हर आदमी ट्राय करना चाहता है…)

छोटे लिंग के लिए लेग्स अप मिशनरी सेक्स पोजीशन – Legs Up Missionary Sex Position for small penis in Hindi

छोटे लिंग के लिए लेग्स अप मिशनरी सेक्स पोजीशन - Legs Up Missionary Sex Position for small penis in Hindi

लेग्स अप मिशनरी सेक्स पोजीशन में लड़की बेड में पीठ के बल लेट जाती है और लड़का उसके ऊपर घुटनों के बल बैठता है। लड़का लड़की के पेरों को धीरे से उठाते हुए उसके सर के ऊपर की ओर ले जाता है और इंटरकोर्स करता है। वह अपने बॉडी वेट या हाथों से लड़की के पेरों को पकड़ सकता है, या लड़की खुद अपने हाथों से पेरों को खुद की ओर खींच के रख सकती है। इस पोजीशन में आप अपने पैरों के एंगल को शिफ्ट करके आप दोनों के लिए सेक्स की उत्तेजना को चेंज कर सकते हैं। लेग्स अप मिशनरी सेक्स पोजीशन को करना छोटे लिंग वाले पुरुषों के लिए अच्छा होता हैं, वह इसमें अधिक आनंद का अनुभव करते हैं।

(और पढ़े – बेस्ट सेक्स पोजीशन (यौनासन या यौन आसन) जो आपको देंगे पूरा मजा…)

छोटे लिंग वाले लोगों के लिए पाइलड्राइवर सेक्स पोजीशन – Pile Driver Sex Position for small penis in Hindi

छोटे लिंग वाले लोगों के लिए पाइलड्राइवर सेक्स पोजीशन - Pile Driver Sex Position for small penis in Hindi

पाइलड्राइवर सेक्स पोजीशन छोटे लिंग वाले पुरुषों के लिए अच्छी होती है लेकिन यह सेक्‍स पोजीशनों में स‍बसे कठिन सेक्‍स पोजीशन मानी जाती है। इस प्रकार की सेक्‍स पोजीशन में महिला पीठ के बल लेटती है और अपने पैरों को उठाते हुए पीछे की तरफ ले जाती है। जिससे महिला की योनि और गुदा बिल्‍कुल खुले हुए और ऊपर की तरफ होते हैं। इस स्थिति में पुरुष साथी महिला के ऊपर आता है और योनि या गुदा सेक्‍स करता है। यह स्थिति सबसे कठिन मानी जाती है क्‍योंकि इस दौरान पुरुष का पूरा वजन महिला के ऊपर होता है। साथ ही धक्कों का पूरा दवाब महिला की गर्दन पर पड़ता है।

(और पढ़े – फर्स्ट टाइम सेक्स के लिए टॉप 8 सेक्स पोजीशन…)

छोटे लिंग के लिए मिशनरी सेक्स पोजीशन  –  Chhote ling ke liye Missionary sex position in Hindi

छोटे लिंग के लिए मिशनरी सेक्स पोजीशन  –  Chhote ling ke liye Missionary sex position in Hindi

इस मिशनरी सेक्स पोजीशन में महिलाएं बेड पर कमर के बल लेट जाती है जबकि पुरुष साथी अपने पेट के बल महिला साथी के ऊपर होता है। इस क्रिया के दौरान धीरे-धीरे पेनिस वजाईना के अंदर जाता है और सेक्सुअल इंटरकोर्स होता है। स्किन-टू-स्किन टच यानि की त्वचा के स्पर्श से प्यार का एहसास कराने के लिए यह सेक्स पोजीशन सबसे अच्छी मानी जाती है। पुरुष इस पोजीशन के दौरान महिलाओं पर हावी होते हैं लेकिन महिलाएं भी पुरुष पर हावी हो सकती है। इस सेक्स पोजीशन को सेफ सेक्स पोजीशन यानि की सुरक्षित सेक्स पोजीशन भी माना जाता है।

(और पढ़े – मिशनरी सेक्स पोजीशन क्या होती है, फायदे और नुकसान…)

डबल डेकर सेक्स पोजीशन छोटे लिंग के लिए  – Double Decker sex position chhote ling ke liye in Hindi

डबल डेकर सेक्स पोजीशन छोटे लिंग के लिए  - Double Decker sex position chhote ling ke liye in Hindi

छोटे लिंग वाले व्यक्तियों के लिए डबल डेकर सेक्स पोजीशन अच्छी होती हैं जो उनको सेक्स के दौरान अधिक आनंद देती हैं। इस सेक्‍स स्थिति में महिला अपने चेहरे को नीचे करके पेट के बल लेटती है और अपने पैरों को थोड़ा खोलती है। इस दौरान पुरुष साथी महिला के ऊपर लेटता है लिंग प्रवेश करता है। इस दौरान सेक्‍स को बेहतर बनाने और योनि को उभार देने के लिए नीचे तकिया का उपयोग कर सकती हैं।

(और पढ़े – ज्यादा देर तक सेक्स करने के लिए आजमाएं ये सेक्स पोजीशन…)

आपको ये भी जानना चाहिये –

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

2 Comments

Subscribe for daily wellness inspiration