लम्बे लड़के और छोटी लड़कियों के लिए बेस्‍ट सेक्स पोजिशन – Sex Positions For Tall Guy And Short Partner In Hindi




लम्बे लड़के और छोटी लड़कियों के लिए बेस्‍ट सेक्स पोजिशन - Lambe Purush Aur Choti Mahila Ke Liye Sex Position
Written by Daivansh

अक्सर ऐसा देखा जाता है की पति और पत्नी की हाईट एक जैसी न हो तो सही तरीके से सेक्स करने में दिक्कत होती है। और सेक्स का पूरा मजा न लड़का ले पाता है और न लड़की संतुष्ट होती है इसलिए जानिए लंबे पुरुष और छोटी महिलाओं के लिए बेस्‍ट सेक्‍स पोजिशन के बारे में, छोटे कद की लड़कियां अपनाएं ये ख़ास सेक्स पोजीशन, अपने से कम हाइट की महिला पार्टनर को पाकर पुरुषों में अधिक जोश में आने लगता है। वो चाहते हैं कि उनकी महिला पार्टनर उनके कम हाइट की हो जिससे सेक्स के समय वह उन्हें ज्यादा आनंद दे पायें। लेकिन इसके लिए आपको उन खास सेक्स पोजीशन के बारे में पता होना चाहिए जो आपकी प्रेमिका की लम्बाई आप से कम होने पर भी उसे पूरा यौन सुख दिला सके।

सेक्‍स मानव जीवन का अभिन्‍न अंग है। लेकिन सेक्‍स के लिए असुविधाएं उस समय आती हैं जब आपका साथी आपकी हाइट से कम हो। इस दौरान आपको सेक्‍स करने में कुछ असुविधा हो सकती है। यदि पुरुष साथी की लंबाई अधिक है और महिला साथी की लंबाई कम है तो दोनों की जोड़ी कुछ अजीब सी लग सकती है। विशेष रूप से यौन संबंध बनाने के दौरान। लेकिन चिंता करने की आवश्‍यकता नहीं है क्‍योंकि ऐसे लोगों के लिए भी अच्छा सेक्स करने के लिए सेक्‍स पोजिशन होती हैं। आज इस आर्टिकल में लंबे पुरुष और छोटी महिला के लिए बेस्‍ट सेक्‍स पोजिशन बताए जा रहे हैं। जिन्‍हें अपनाकर ऐसे युगल लाभ ले सकते हैं जिनकी ऊंचाई में अंतर होता है।

1. लंबा लड़का और छोटी लड़की के लिए सेक्‍स पोजिशन – Sex Positions For Tall Guy And Short Girl In Hindi

2. लंबे लड़के और छोटी लड़की के सेक्‍स के लिए टिप्‍स – Tips To Follow For Tall Guy And Short Girl For Sex In Hindi

लंबा लड़का और छोटी लड़की के लिए सेक्‍स पोजिशन – Sex Positions For Tall Guy And Short Girl In Hindi

  1. लंबे पुरुष और छोटी महिला के लिए सेक्‍स पोजिशन स्‍पूनिंग– Lambe Purush Aur Choti Mahila Ke Liye Sex Position Spooning In Hindi
  2. छोटी हाइट की लड़कियों के लिए बेस्‍ट सेक्स पोजिशन गर्ल ओन टॉप – Choti Ladkiyo Ke Liye Sex Position Girl On Top In Hindi
  3. छोटे कद की लड़कियों के लिए सेक्स पोजिशन प्‍लग पोजिशन – Chote Kad ki Ladkio Ke Liye Sex Position Plough In Hindi
  4. कम हाइट की महिलाओं के लिए सेक्स पोजिशन कार्ब – Kam Hight Ki Mahilao Ke Liye Sex Position Carb In Hindi
  5. छोटी हाइट की प्रेमिका के लिए बेस्‍ट सिटिंग पोजिशन – Choti Hight ki Ladkiyo Ke Liye Sex Position Sitting In Hindi
  6. नाटी महिलाओं के लिए डोगी स्‍टाइल सेक्‍स पोजिशन – Choti Mahilao Ke Liye Sex Position Doggy Style In Hindi
  7. छोटी हाइट की लड़की से सम्भोग के लिए बिस्‍तर का किनारा – Choti Mahilao Ke Liye Sex Position Bistar Ka Kinara In Hindi

यह संभव नहीं है कि प्रत्‍येक व्‍यक्ति को उनकी ऊंचाई के समान ही साथी प्राप्‍त हो। क्‍योंकि प्रकृति में सभी प्रकार लोग मौजूद हैं। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है ऊंचाई का अंतर उनके वैवाहिक जीवन में अंतर बने। आइए जाने छोटी हाइट वाली महिला और ऊंची हाइट वाले पुरुषों के लिए बेस्‍ट सेक्‍स पोजिशन क्‍या हैं।

लंबे पुरुष और छोटी महिला के लिए सेक्‍स पोजिशन स्‍पूनिंग– Lambe Purush Aur Choti Mahila Ke Liye Sex Position Spooning In Hindi

लंबे पुरुष और छोटी महिला के लिए सेक्‍स पोजिशन स्‍पूनिंग– Lambe Purush Aur Choti Mahila Ke Liye Sex Position Spooning In Hindi

बहुत से जोड़ों के लिए यह सेक्‍स पोजिशन बहुत ही अच्‍छी मानी जाती है। लेकिन लंबे पुरुष और छोटी महिला के लिए स्‍पूनिंग सेक्‍स पोजिशन सबसे बेस्‍ट मानी जाती है। इस पोजीशन का उपयोग तब करें जब आपको लगे की प्रेमिका की लम्बाई आप से कम है। क्‍योंकि इस स्थिति में दोनों सहभागियों की ऊंचाई किसी प्रकार का व्‍यवधान उत्‍पन्‍न नहीं करती है। इस स्थिति में दानों एक ही दिशा में और लगभग एक ही स्थिति में एक दूसरे से चिपक कर लेटे होते हैं। लड़की आगे होती है और पुरुष लड़की के पीछे होता है। इस प्रकार की सेक्‍स पोजिशन में पुरुष और महिलाओं को सेक्स करने में किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होती है। साथ ही एक दूसरे से चिपके होने के कारण उन्‍हें अत्‍याधिक आनंद भी प्राप्‍त होता है।

(और पढ़े – स्‍लीप सेक्‍स क्‍या है, कारण, लक्षण, इलाज और बचाव…)

छोटी हाइट की लड़कियों के लिए बेस्‍ट सेक्स पोजिशन गर्ल ओन टॉप – Choti Ladkiyo Ke Liye Sex Position Girl On Top In Hindi

छोटी हाइट की लड़कियों के लिए बेस्‍ट सेक्स पोजिशन गर्ल ओन टॉप – Choti Ladkiyo Ke Liye Sex Position Girl On Top In Hindi

इस पोजिशन को काउगर्ल पोजीशन के नाम से भी जाना जाता है। यह छोटी हाइट की लड़कियों के सबसे अच्‍छी स्थिति मानी जाती है। इस स्थिति के लिए पुरुष साथी अपनी पीठ के बल लेटता है और महिला साथी उसके ऊपर होती है। इस स्थिति में या तो महिला साथी ऊपर नीचे हो सकती है या पुरुष साथी नीचे से जोर लगा सकता है। बहुत सी महिलाएं इस सेक्‍स पोजिशन का आनंद लेती हैं। क्‍योंकि इस स्थिति में वे इस बात पर नियंत्रण रखती हैं कि प्रवेश कितना तेज और गहरा है। इस स्थिति का एक और फायदा यह है कि इस स्थिति दोनों एक दूसरे को सहलाना और चूमना भी आसान होता है।

(और पढ़े – वुमन ऑन टॉप में कैसे करें सेक्स फायदे और नुकसान…)

छोटे कद की लड़कियों के लिए सेक्स पोजिशन प्‍लग पोजिशन – Chote Kad ki Ladkio Ke Liye Sex Position Plough In Hindi

छोटे कद की लड़कियों के लिए सेक्स पोजिशन प्‍लग पोजिशन – Chote Kad ki Ladkio Ke Liye Sex Position Plough In Hindi

यह स्थिति उन पुरुषों के लिए बहुत अच्‍छी होती है जिनकी लंबाई अपनी महिला साथी से अधिक होती है। इस स्थित को हल पोजिशन के नाम से भी जाना जाता है। ऐसा इसलिए है क्‍योंकि सेक्‍स का सही आनंद प्राप्‍त करने के लिए उचित ऊंचाई का होना आवश्‍यक है। प्‍लग पोजिशन का उपयोग कर छोटी हाइट की महिलाएं और लंबे पुरुष सेक्‍स के लिए सही मुकाम प्राप्‍त कर सकते हैं। इस स्थिति में महिलाएं अपने पेट के बल बिस्‍तर के किनारे पर लेट जाती हैं। इस स्थिति में उनके पैर जमीन पर होते हैं। अब पुरुष साथी पीछे से महिला का पैर उठाकर उचित स्थित प्राप्‍त करता है जिससे लिंग को योनि में प्रवेश कराने में आसानी होती है। साथ ही प्‍लग पोजिशन में लिंग महिला की योनि में गहराई तक जाता है जिससे महिला और पुरुष को उचित आनंद प्राप्‍त होता है।

(और पढ़े – फर्स्ट टाइम सेक्स के लिए टॉप 8 सेक्स पोजीशन…)

कम हाइट की महिलाओं के लिए सेक्स पोजिशन कार्ब – Kam Hight Ki Mahilao Ke Liye Sex Position Carb In Hindi

कम हाइट की महिलाओं के लिए सेक्स पोजिशन कार्ब – Kam Hight Ki Mahilao Ke Liye Sex Position Carb In Hindi

इस पोजिशन को केकड़ा पोजिशन भी कहा जाता है जो कि लगभग काउगर्ल सेक्‍स पोजिशन के समान है। बस इसमें अंतर इतना होता है कि लड़की अपने पेट के बजाय पीठ के बल लेटती है और पैर सामने की तरफ फैलाती है। लंबे लड़के और छोटी लड़की के लिए यह एक सबसे अच्‍छी सेक्‍स पोजिशन है। इस स्थिति में लड़की अपनी बाहों के सहारे ऊपर की ओर उठी हुई पोजिशन में होती है। हालांकि इस पोजिशन में सभी काम लड़की को करना होता है इसलिए पहली बार में यह लड़कीयों के लिए चुनौती हो सकता है। लेकिन सही लय में आने के बाद इस सेक्स पोजिशन में महिलाओं को अत्‍याधिक यौन सुख प्राप्‍त होता है।

(और पढ़े – मिशनरी सेक्स पोजीशन क्या होती है, फायदे और नुकसान…)

छोटी हाइट की प्रेमिका के लिए बेस्‍ट सिटिंग पोजिशन – Choti Hight ki Ladkiyo Ke Liye Sex Position Sitting In Hindi

छोटी हाइट की प्रेमिका के लिए बेस्‍ट सिटिंग पोजिशन – Choti Hight ki Ladkiyo Ke Liye Sex Position Sitting In Hindi

यह स्थिति भी उन लोगों के लिए बहुत ही अच्‍छी होती है जिन सहभागियों की ऊंचाई में अंतर होता है। इस स्थिति में दोनो साथी बैठे हुए होते हैं। लड़का अपने पैरों को मोड़े हुए बैठता है और महिला साथी उसके ऊपर आकर बैठ जाती है। साथ ही अपने पैरों को पुरुष साथी की कमर पर लपेटने का प्रयास करती हैं। य‍ह स्थिति बहुत अंतरंग स्थिति होती है क्‍योंकि इस स्थिति में दोनों साथी एक दूसरे के बिल्‍कुल सामने होते हैं और चिपके हुए होते हैं। इस तरह से उन्‍हें एक दूसरे को चूमने और सहलाने का पर्याप्‍त मौका मिलता है। इस तरह से छोटी महिलाएं और लंबे पुरुष सेक्‍स को आनंदित बनाने के लिए इन सेक्‍स पोजिशनों का उपयोग कर सकते हैं।

(और पढ़े – फर्स्ट टाइम सेक्स टिप्स महिला और पुरुष दोनों के लिए…)

नाटी महिलाओं के लिए डोगी स्‍टाइल सेक्‍स पोजिशन – Choti Mahilao Ke Liye Sex Position Doggy Style In Hindi

नाटी महिलाओं के लिए डोगी स्‍टाइल सेक्‍स पोजिशन – Choti Mahilao Ke Liye Sex Position Doggy Style In Hindi

बहुत से पुरुषों और महिलाओं में यह सेक्स पोजिशन बहुत ही लोकप्रिय है। क्‍योंकि इस स्थिति में सेक्‍स करना बहुत ही आसान और आनंददायक होता है। इस स्थिति में महिला साथी कुत्‍ते की तरह अपने हाथ और पैरों पर होती है। और पुरुष साथी पीछे से महिला की योनि में लिंग प्रवेश कराता है। ऐसी स्थिति में सेक्‍स करना महिला और पुरुष को तीव्र सनसनी प्रदान करता है। इसलिए पुरुष और महिलाएं जिनकी आपसी उंचाई में अंतर होता है उनके लिए डोगी स्‍टाइल सबसे बेस्‍ट सेक्‍स पोजिशन है।

(और पढ़े – डॉगी स्टाइल सेक्स पॉजिशन में कैसे करें सेक्स फायदे और नुकसान…)

छोटी हाइट की लड़की से सम्भोग के लिए बिस्‍तर का किनारा – Choti Mahilao Ke Liye Sex Position Bistar Ka Kinara In Hindi

छोटी हाइट की लड़की से सम्भोग के लिए बिस्‍तर का किनारा – Choti Mahilao Ke Liye Sex Position Bistar Ka Kinara In Hindi

यह स्थिति प्‍लग पोजिशन की तरह ही होती है। लेकिन इस स्थिति में महिला पेट के बल लेटने के बजाय बिस्‍तर के किनारे पर पीठ के बल लेटती है। साथ ही उसके पैर जमीन में न होकर हवा में ऊपर की तरफ होते हैं। इस सेक्‍स पोजिशन में पुरुष साथी महिला के पैरों के बीच खड़ा होता है और पैरों को अपने हाथ में पकड़ते हुए सेक्‍स करता है। इस स्थिति में भी परुष का लिंग महिला की योनि में सीधा और गहराई तक जाता है। जिससे महिला को परम यौन सुख प्राप्‍त होता है। यदि आप भी छोटी हाइट जैसी स्थिति का सामना कर रहे हैं तो ऊपर बताई गई सेक्‍स पोजिशनों का उपयोग कर सकते हैं। यह आपके सेक्‍स आनंद को बढ़ाने और यौन संतुष्टि प्राप्‍त करने में सहायक होती हैं।

(और पढ़े – ज्यादा देर तक सेक्स के लिए कौनसी सेक्स पोजीशन आजमाएं…)

लंबे लड़के और छोटी लड़की के सेक्‍स के लिए टिप्‍स – Tips To Follow For Tall Guy And Short Girl For Sex In Hindi

  1. बेहतर सेक्‍स के लिए बातचीत करें – Communication For good Sex In Hindi
  2. यौन सुख के सिर्फ सेक्‍स पर निर्भर न रहें – You Don’t Have To Rely Just On Actual Sex In Hindi
  3. शॉवर से बचने की कोशिश करें – Try To Avoid The Shower In Hindi
  4. नये-नये प्रयोग करना – New Experiment for good sex In Hindi

बहुत से लोगों को सेक्‍स के दौरान नए-नए प्रयोग करना पसंद नहीं होता है। इसलिए वे पारंपरिक रूप से उपयोग की जाने वाली सेक्‍स स्थितियों का ही उपयोग करते हैं। लेकिन लंबे लड़के और छोटी लड़की के सेक्‍स के लिए यहां कुछ आसान से टिप्‍स दिये जा रहे हैं। जिनका उपयोग कर वे यौन सुख प्राप्‍ती को और अधिक आसान और प्रभावी बना सकते हैं।

बेहतर सेक्‍स के लिए बातचीत करें – Communication For good Sex In Hindi

बेहतर सेक्‍स के लिए बातचीत करें – Communication For good Sex In Hindi

किसी भी दंपत्ति या सहभागियों को सेक्‍स के दौरान आने वाली समस्‍याओं या दिक्‍कतों के बारे में बात करनी चाहिए। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं तो उन्‍हें पर्याप्‍त यौन सुख प्राप्‍त नहीं होता है। इसके अलावा सेक्‍स के दौरान कई पोजिशनों का उपयोग किया जा सकता है। लेकिन बहुत से लोगों को अपने साथी के साथ इन विषयों में बात करने पर परेशानी हो सकती है। इसलिए उन्‍हें स्‍पष्‍ट रूप से बात करनी चाहिए। जिससे आप अपने सेक्‍स को अधिक सुखदायक और आसान बना सकें। इसके लिए आप अपनी स्थिति के अनुसार उचित सेक्‍स पोजिशनों का चुनाव करें साथ ही दोनों को यह भी अनुभव कराएं कि उन्हें क्‍या पसंद है और क्‍या नहीं।

(और पढ़े – जानें क्या होता है शारीरिक संबंध बनाने के सही तरीका…)

यौन सुख के सिर्फ सेक्‍स पर निर्भर न रहें – You Don’t Have To Rely Just On Actual Sex In Hindi

यौन सुख के सिर्फ सेक्‍स पर निर्भर न रहें - You Don't Have To Rely Just On Actual Sex In Hindi

सेक्‍स करना किसी भी पुरुष और महिलाओं को अत्‍याधिक आनंद दिलाने का एक माध्‍यम है। लेकिन यौन सुख प्राप्‍त करने का यह एक मात्र तरीका नहीं है। बल्कि ऐसे बहुत से और भी तरीके हैं जिनका उपयोग कर आप सेक्‍स किये बिना ही यौन आनंद प्राप्‍त कर सकते हैं। इसके अलावा इन उपायों के फायदे उस समय भी होते हैं जब परिस्थितियों के अनुसार अपने साथी के साथ सेक्‍स नहीं कर पाते हैं। लेकिन आपको चिंता करने की आवश्‍यकता नहीं है। क्‍योंकि सेक्‍स करने के अलावा भी अन्‍य तरीकों को अपनाकर आप यौन सुख प्राप्‍त कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने हाथ, सेक्‍स खिलौनें और अन्‍य गांठदार वस्‍तुओं का उपयोग कर सकते हैं। इनका उपयोग करके आप बिना सेक्‍स किये ही यौन आनंद प्राप्‍त कर सकते हैं।

(और पढ़े – वाइब्रेटर क्या है और महिलाएं कैसे करती हैं इसका इस्तेमाल…)

शॉवर से बचने की कोशिश करें – Try To Avoid The Shower In Hindi

शॉवर से बचने की कोशिश करें – Try To Avoid The Shower In Hindi

सेक्‍स करने के दौरान शॉवर का उपयोग करना आपको बहुत अधिक आनंद दिला सकता है। लेकिन दोनों सहभागियों की ऊंचाई में अंतर होना आपके लिए असुविधा का कारण हो सकता है। साथ ही यह जोखिम का भी कारण हो सकता है। क्‍योंकि इस दौरान एक मात्र स्थिति होती है कि दोनों सहभागी खड़े हो कर सेक्‍स करें। लेकिन ऊंचाई में अंतर व्‍यवधान बन सकता है। इसलिए ऐसे लोगों को शॉवर लेने के दौरान सेक्‍स करने से बचना चाहिए।

(और पढ़े – बाथरुम में सेक्स करने के लिए अपनाएं आसान सेक्स पॉजिशन…)

नये-नये प्रयोग करना – New Experiment for good sex In Hindi

नये-नये प्रयोग करना – New Experiment for good sex In Hindi

जब बेडरूम में सही स्थिति खोजने की बात आती है तो आपको कुछ प्रयोग करने की आवश्‍यकता होती है। आप दोनों के लिए सबसे अच्‍छा यह है कि सेक्‍स के लिए अलग-अलग स्थितियों का उपयोग करें। सेक्‍स आप दोनों के लिए सुखद होना चाहिए और प्रत्‍येक व्‍यक्ति की पसंद और ना पसंद का ध्‍यान रखना चाहिए। इसलिए नये-नये प्रयोग कर आप अपने लिए बेहतर सेक्‍स पोजिशन तलाश सकते हैं। जिससे आपको सेक्स करने में अधिक आनंद प्राप्‍त हो।

(और पढ़े – बेस्ट सेक्स पोजीशन (यौनासन या यौन आसन) जो आपको देंगे पूरा मजा…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration