फर्स्ट टाइम सेक्स के लिए टॉप 8 सेक्स पोजीशन – First Time sex karne ke liye top 8 sex position in Hindi




फर्स्ट टाइम सेक्स के लिए टॉप 8 सेक्स पोजीशन – First Time sex karne ke liye top 8 sex position in Hindi
Written by Daivansh

First Time sex karne ke liye sex position in Hindi यदि आप सेक्स करने में नये हैं तो आपको सेक्स करने के स्टाइल का पता होना चाहिए। जाने फर्स्ट टाइम सेक्स में ट्राइ करें ये सेक्स पोजीशन, फर्स्ट नाइट पर आजमाने लायक कुछ सेक्स पोजिशन। सेक्स पोजीशन (यौनासन भा यौन आसन) शारीरिक स्थिति भा मुद्रा है जिसने में मनुष्य पार्टनर के साथ सेक्स या सेक्सुअल क्रिया का आनंद लेता है। लेकिन जो लोग फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स कर रहे हैं उन्‍हें निश्चित ही सेक्‍स के दौरान सेक्स पोजीशन को लेकर समस्‍याएं या संकोच होता है। क्‍योंकि उन्‍हें सेक्‍स करने का न ही अनुभव होता है और न ही वे सेक्‍स के लिए निडर होते हैं। सेक्‍स के दौरान आपको सेक्स पोजीशन के इस्तेमाल से असहजता महसूस नहीं होनी चाहिए। क्‍योंकि ऐसा होने पर आप पूर्ण रूप से संभोग सुख प्राप्‍त नहीं कर पाते हैं।

लेकिन आपको घबराने की आवश्‍यकता नहीं है। इस लेख में आप फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स के लिए टॉप 8 सेक्‍स पोजीशन जान पाएगें। जिनका उपयोग करने से आप सेक्‍स के दौरान सहज महसूस करेगें। सेक्स कभी भी असहज नहीं होना चाहिए … सिवाय इसके कि यह अजीब तरह से हो सकता है।

  1. फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स के लिए सेक्स पोजीशन सिजलिंग मिशनरी – first time sex position Sizzling missionary in Hindi
  2. पहली बार सेक्‍स के लिए सबसे आसन सेक्स पोजीशन पिलो पोज – first time sex position Sitting on pillow pose in Hindi
  3. फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स के लिए सेक्स पोजीशन सनसेट पोजीशन – first time sex position sunset pose in Hindi
  4. फर्स्ट टाइम सेक्स करने वालों के लिए दीवार या टेबल – wall or table position first time sex in Hindi
  5. फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स के लिए सेक्स पोजीशन साइड कडल – first time sex position Side cuddle in Hindi
  6. शुरुआती समय में सेक्स के लिए सेक्स पोजीशन युगल पोज – First time sex ke liye the Duo Pose in Hindi
  7. फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स के लिए सेक्स पोजीशन खरगोश पोज – First time sex ke liye the rabbit Pose in Hindi
  8. पहली बार या फर्स्ट टाइम सेक्स में बहिष्‍कार भी करें – first time sex position The boycott in Hindi
  9. फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स के लिए दबाव कम करें – First time sex ke liye pressure kam kare in Hindi

फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स के लिए सेक्स पोजीशन सिजलिंग मिशनरी – first time sex position Sizzling missionary in Hindi

फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स के लिए सेक्स पोजीशन सिजलिंग मिशनरी - first time sex for Sizzling missionary in Hindi

स्‍वाभाविक है कि फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स आपके लिए आसान नहीं होता है। क्‍योंकि इस दौरान दोनों साथियों के मन में कई प्रकार के सवाल, शंकाएं और झिझक होती है। लेकिन इस दौरान आपको किसी अन्‍य बातों में ध्‍यान दिये बिना ही उन बीते समय को ध्‍यान करें जो आपने एक साथ गुजारे हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स करने वालों को सेक्‍स के बारे में कुछ भी पता नहीं होता है। उन्‍हें सब पता होता है लेकिन शुरुआत कैसे करें यह उनके लिए परेशानी का कारण होता है। लेकिन आप फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स के लिए क्‍लासिक मिशनरी पोज का उपयोग कर सकते हैं। ये सबसे कॉमन सेक्स स्टाइल है यह आपको एक नया अनुभव कराएगा।

फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स करने के लिए यह सबसे आसान आम स्थिति है जिसे सेक्‍स के दौरान उपयोग किया जाता है। इस स्थिति को मैन-ऑन-टॉप (man-on-top) भी कहा जाता है। इस स्थिति में महिला के पैरों को चौड़ा किया जाता है जिससे जननांगों को छूने की अनुमति मिलती है।

(और पढ़े – मिशनरी सेक्स पोजीशन क्या होती है, फायदे और नुकसान…)

पहली बार सेक्‍स के लिए सबसे आसन सेक्स पोजीशन पिलो पोज – first time sex position Sitting on pillow pose in Hindi

यह स्थिति उन लोगों के लिए बहुत ही आराम दायक है जो पहली बार सेक्‍स का अनुभव प्राप्‍त करना चाहते हैं। इसके लिए आप अपनी पसंद का तकिया ले सकते हैं। कई बार लड़के के लिए आपको पैनिट्रेट करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि पैरों की वजह से वह आपकी योनि तक खुद को नहीं पंहुचा पाता है। आप अपनी महिला साथी को तकिया पर बैठायें। इस स्थिति में बैठते समय महिलाएं अपने घुटनों को मोड़ लें और अपनी योनि को ऊपर की तरफ उठाएं। महिलाएं अपने मुड़े हुए पैरों को सामने की तरफ फैलाएं ताकि पुरुष साथी को योनि के पास आने में असुविधा न हो। इस स्थिति में सेक्‍स करना आपके आनंद को बढ़ा सकता है साथ ही यह फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स के लिए सबसे टॉप पोजीशनों में से एक है।

(और पढ़े – जानें पहली बार सेक्स के दौरान आनंद का अनुभव कैसा होता है…)

फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स के लिए सेक्स पोजीशन सनसेट पोजीशन – first time sex position sunset pose in Hindi

इस स्थिति में अपने आप पर संयम रखें और अपनी महिला साथी के ऊपर आ जाएं। यह स्थिति दोनों सहभागियों के लिए आरामदायक स्थिति होती है। क्‍योंकि इस स्थिति में दोनों को एक दूसरे को करीब से देखने, आंख मिलाने, चुंबन करने आदि में सहजता होती है। इस स्थिति में सेक्‍स करना भी बहुत आसान होता है। ऐसी स्थिति में लिंग और योनि के बीच घर्षण बहुत अधिक होता है जिससे क्लिटोरिस को उत्‍तेजित करने में मदद मिलती है। जिससे आप चरम सुख आसानी से प्राप्‍त कर सकते हैं। इस स्थिति को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए आप अपनी सुविधा के अनुसार योनि को आंगे या पीछे की तरफ हिला सकते हैं।

(और पढ़े – बेस्ट सेक्स पोजीशन (यौनासन या यौन आसन) जो आपको देंगे पूरा मजा…)

फर्स्ट टाइम सेक्स करने वालों के लिए दीवार या टेबल – wall or table position for first time sex in Hindi

यह स्थिति आपको सेक्‍स के नए रोमांच का अनुभव करा सकती है। अपने साथी पर झुकाव के लिए आप किसी दीवार या टेबल की मदद ले सकते हैं। इसके बाद आप आप दीवार या टेबल पर अपने साथी को झुकने को कहें। इस तरह का आनंद प्राप्‍त करने के लिए आप निश्चित करें की पहले कौन झुकना चाहता है। ऐसी स्थिति में महिला का टेबल पर झुकना ज्‍यादा बेहतर होता है। इस स्थिति आप दोनों एक दूसरे के करीब आयें और आपस में चिपक जाएं। जिससे कि दोनों के जननांगों के बीच दूरी कम हो सकते। ऐसी स्थिति में लिंग द्वारा योनि में घर्षण महिलाओं को उत्‍तेजित करता है। साथ ही यह सेक्‍स के आनंद को 4 गुना तक बढ़ा सकता है। इसके बाद आप आरामदयक लय में सेक्‍स कर सकते हैं। क्‍योंकि यह स्थिति पुरुष साथी को दूर जाने और फिर पास आने में सक्षम और सहज बनाती है।

(और पढ़े – सेक्स करने के लिए सबसे रोमांचक जगह…)

फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स के लिए सेक्स पोजीशन साइड कडल – first time sex position Side cuddle in Hindi

आरामदायक सेक्‍स करने के लिए या तो आप अपने साथी के ऊपर हो सकते हैं या अपने साथी को ऊपर कर सकते हैं। ये दोनों ही स्थितियां फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स के लिए अच्‍छी सेक्‍स पोजीशन में से एक है। लेकिन यदि महिला साथी आपके ऊपर है तब आपको अपने लिंग को एक कोण देना है जिससे लिंग योनि में आसानी से प्रवेश करे और आपको चरम सुख प्राप्‍त हो सके। जब आपकी वैजाइना उसके बिल्कुल करीब हो तो अंदर करें। लेकिन यदि आप अपनी महिला साथी के ऊपर हैं तो आपको अपनी गति नियंत्रित करने के लिए अपने नितंबों का उपयोग करना चाहिए साथ ही आपके साथी को स्थिर होना चाहिए।

(और पढ़े – वुमन ऑन टॉप में कैसे करें सेक्स फायदे और नुकसान…)

शुरुआती समय में सेक्स के लिए सेक्स पोजीशन युगल पोज – First time sex ke liye sex position the Duo Pose in Hindi

दोनों साथी एक दूसरे के साथ रहने पर अच्‍छा महसूस करते हैं। उसी प्रकार सेक्‍स के लिए भी दोनों की सहमति का होना आपको अतिरिक्‍त आनंद दिला सकता है। आप अपने सेक्‍स आनंद को बढ़ाने के लिए सेक्‍स टॉय का भी उपयोग कर सकते हैं। या इसके बिना ही एक दूसरे से लिपटकर, पीठ को सहलाते हुए या योनि को छू कर इसे उत्‍तेजित कर सकते हैं। इसके अलावा पुरुष साथी अपनी महिला साथी के स्‍तनों को दबा या उन्‍हें चूम कर भी उत्‍तेजित कर सकते हैं। ऐसी स्थिति में केवल महिला ही नहीं बल्कि पुरुष भी बहुत ही उत्‍तेजित हो जाते हैं। जिसके कारण उन्‍हें सेक्‍स करने में किसी भी प्रकार की असुविधा या हिचकिचाहट नहीं होती है।

(और पढ़े – महिलाओं के सबसे जादा कामुकता बाले होते है ये 8 अंग…)

फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स के लिए सेक्स पोजीशन खरगोश पोज – First time sex ke liye sex position the rabbit Pose in Hindi

कुछ लोगों का मानना है कि सेक्‍स खिलों का उपयोग केवल अकेले होने पर किया जाता है। लेकिन ऐसा नहीं है। क्‍योंकि युगल होने के बाद भी सेक्‍स खिलोनों का उपयोग किया जा सकता है। इसके लिए आप वाइब्रेटर का उपयोग कर सकते हैं। क्‍योंकि यह योनि की उत्‍तेजना को बढ़ाने में बेहद प्रभावी होता है। आप अपनी खुशी बढ़ाने या एक दूसरे को छेड़ने के लिए इसकी वाइब्रेटिंग सेटिंग करें। और जहां तक संभव अपने संभोग करने पर रोक लगाएं। क्‍योंकि जब तक आप संभोग नहीं करेगें आपकी संभोग इच्‍छा समाप्‍त नहीं होगी और आपको आनंद मिलता रहेगा। इसका मतलब यह है कि दोनों साथीयों के साथ होने के बाद भी आप सेक्‍स खिलौनों का उपयोग कर अपने सेक्‍स आनंद को बढ़ा सकते हैं।

(और पढ़े – सेक्स के दौरान महिलाओं को संतुष्ट करने के तरीके…)

पहली बार या फर्स्ट टाइम सेक्स में बहिष्‍कार भी करें – first time sex position The boycott in Hindi

पहली बार या फर्स्ट टाइम सेक्स में बहिष्‍कार भी करें – first time sex for The boycott in Hindi

यदि आप पहली बार या फर्स्ट टाइम सेक्‍स का आनंद ले रहे हैं लेकिन इस दौरान यदि आपको दर्द का अनुभव हो तो आप सेक्‍स का वहिष्‍कार भी कर सकते हैं। यह समय कुछ देर के लिए लिंग प्रवेश रोकने का है। इस दौरान आप अपने साथी को कामुक स्‍पर्श दे सकते हैं या शरीर की हल्‍की मालिश कर सकते हैं। जिससे महिला साथी को दर्द का कम अनुभव होगा और उसकी उत्‍तेजना फिर से बढ़ने लगेगी। योनि दर्द को भुलाने या कम करने के लिए आप 69 पोजिशन प्राप्‍त करने की कोशिश करें। या फिर सीधे शब्‍दों में कहें तो आप अपनी पीठ के वल लेट जाएं और दोनों एक दूसरे के गुप्‍तांगों का सामना करें। आप एक दूसरे के गुप्तांगों को चूम सकते हैं या चूस सकते हैं।

(और पढ़े – बिना दर्द के अपनी वर्जिनिटी कैसे खोये…)

फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स के लिए दबाव कम करें – First time sex ke liye pressure kam kare in Hindi

फर्स्‍ट टाइम सेक्‍स के लिए दबाव कम करें – First time sex ke liye pressure kam kare in Hindi

स्‍वाभाविक है कि यदि आप पहली बार सेक्‍स कर रहे हैं तो आपको असजता या दबाव का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन यह आपके सेक्‍स को खराब कर सकता है। इसके लिए आप सेक्‍स पॉजिटव रवैये को अपनाएं। एक खुले दिमाग से बहुत से सेक्‍स खिलोनो और पर्याप्‍त स्‍नेहकों का उपयोग करें। ये उत्‍पाद आपके पहले सेक्‍स कार्यक्रम को आसान बनाने में सहायक हो सकते हैं। इन उत्‍पादों का उपयोग करने से पहले आप किसी नए स्‍थान का प्रयास करें। यह ध्‍यान रखें की सेक्‍स का सबसे अच्‍छा तरीका वह है जहां इच्‍छाओं का आदान प्रदान स्‍वतंत्र रूप से किया जाता है। साथ ही सेक्‍स बिना किसी दबाव के किया जाता है।

(और पढ़े – फर्स्ट टाइम सेक्स टिप्स महिला और पुरुष दोनों के लिए…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration