बिना दर्द के अपनी वर्जिनिटी कैसे खोये – Bina Dard Ke Virginity Khone Ke Upay In Hindi




बिना दर्द के अपनी वर्जिनिटी कैसे खोये - Bina Dard Ke Virginity Khone Ke Upay In Hindi
Written by Daivansh

How to lose virginity in Hindi अपना कौमार्य या वर्जिनिटी कैसे खोएं यह किसी के लिए भी डराबना और दर्द भरा हो सकता है। क्‍योंकि अपनी वर्जिनिटी खोना इस विषय को लेकर हमारे आसपास बहुत से मिथक भी मौजूद हैं। अपने कौमार्य को खोने के दौरान बहुत सी महिलाओं को अपनी योनि में दर्द का अनुभव हो सकता है। वास्तव में पहली बार के यौन संबंध में होने क्या वाला है को लेकर किसी भी महिला को सेक्स करने से पहले अपने साथी से बात करनी चाहिए। जिससे कि सेक्‍स के दौरान महिलाओं को अधिक परेशानी न हो। इसके अलावा आप अपने मूड को बनाने के लिए सही सेक्‍स खिलौनों और फोरप्ले का भी उपयोग कर सकते हैं। आज इस आर्टिकल में आप बिना दर्द के अपनी वर्जिनिटी कैसे खोयें इससे संबंधित जानकारी प्राप्‍त करेगें।

1. वर्जिनिटी क्‍या है – Virginity kya Hai in Hindi
2. वर्जिन का मतलब क्‍या है – Virgin ka Matlab kya Hai in Hindi
3. वर्जिनिटी खोने के तरीके – Virginity khone ke tarike in Hindi

वर्जिनिटी क्‍या है – Virginity kya Hai in Hindi

वर्जिनिटी क्‍या है – Virginity kya Hai in Hindi

वर्जिनिटी का शाब्दिक अर्थ किसी लड़की के कुंवारेपन से है। इसका मतबल यह है कि उस लड़की ने अभी तक सेक्‍स नहीं किया है। लेकिन बहुत से लोग सेक्‍स और कौमार्य खोने को अलग अलग तरीके से परिभाषित करते हैं। आइए जाने वर्जिन या कुंवारी होने का मतलब क्‍या है।

(और पढ़े – योनी कि झिल्ली और वर्जिनिटी की जानकारी…)

वर्जिन का मतलब क्‍या है – Virgin ka Matlab kya Hai in Hindi

वर्जिन का मतलब क्‍या है – Virgin ka Matlab kya Hai in Hindi

जैसा कि आप जानते हैं कि एक कुंवारी लड़की जिसने कभी सेक्‍स नहीं किया उसे वर्जिन कहा जाता है। लेकिन यह उतना सरल नहीं है जितना लगता है। क्‍योंकि सेक्‍स का मतलब अलग अलग लोगों के अलग-अलग होता है। इसलिए वर्जिनिटी का मतलब भी अलग-अलग हो सकता है। बहुत से लोग सोचते हैं कि पहली बार लिंग का योनि में प्रवेश करने में या सेक्‍स करने में विर्जिनिटी को खोया जाता है। लेकिन केवल यही एक तरीका नहीं है अपनी वर्जिनिटी खोने का। क्‍योंकि कुछ लोग योनि सेक्‍स नहीं करते हैं। क्‍योंकि इनके अलावा भी मौखिक सेक्‍स या गुदा सेक्‍स का उपयोग करते हैं। इस तरह सेक्‍स करने वाली लड़कियां कुंवारी नहीं होती है। इसके अलावा भी बहुत से लोग हैं जो समलैंगिक सेक्‍स करते हैं जो कभी लिंग-योनि सेक्‍स नहीं करते हैं।

सामान्‍य रूप से वर्जिनिटी की परीभाषा जटिल है और यह आप पर निर्भर करती है कि आप इसे कैसे देखते हैं। कुछ लोगों को यह परवाह नहीं है कि वर्जिनिटी का मतलब क्‍या है और यह क्‍या मायने रखता है।

(और पढ़े – बातें जो वर्जिन सेक्स वर्जिनिटी या कौमार्य खोने से पहले आपको जानना है जरुरी…)

वर्जिनिटी खोने के तरीके – Virginity khone ke tarike in Hindi

  1. वर्जिनिटी खोने से पहले निश्चित करें आप सेक्‍स के लिए तैयार हैं – Make sure you are ready to have sex in Hindi
  2. कौमार्य खोने के लिए अपने साथी से बात करें – Communicate with your partner in Hindi
  3. कौमार्य खोने के लिए किसी विश्‍वशनीय वयस्‍क से सलाह लें – Find a trusted adult you can talk to in Hindi
  4. वर्जिनिटी खोने के तरीके सेक्‍स के बारे में जाने – Know about sex in Hindi
  5. वर्जिनिटी खोने के लिए अपने हाइमन की खोज करें – Discover your hymen in Hindi
  6. वर्जिनिटी खोने के तरीके अपनी योनि के कोण को पहचाने – Identify the angle of your vagina in Hindi
  7. वर्जिनिटी (कौमार्य) खोने के लिए अपने भगशेफ का पता लगाएँ – Locate your clitoris in Hindi
  8. वर्जिनिटी (कौमार्य) खोने के लिए तनाव मुक्‍त स्‍थान चुनें – Pick a stress-free location in Hindi
  9. वर्जिनिटी खोने के तरीके अपना मूड सेट करें – Set a relaxing mood in Hindi
  10. वर्जिनिटी खोने के लिए अपने साथी से सहमति प्राप्‍त करें – Get consent from your partner in Hindi
  11. वर्जिनिटी खोने के लिए कंडोम का उपयोग करें – Use Condoms in Hindi
  12. वर्जिनिटी खोने के तरीके स्‍नेहक का उपयोग करें – Always Apply lubricant in Hindi
  13. वर्जिनिटी खोने के लिए पर्याप्‍त समय लें – Take your time in Hindi

सामान्‍य रूप से किसी महिला के लिए वर्जिनिटी खोने का समय बहुत ही महत्‍वपूर्ण होता है। क्‍योंकि इस दौरान महिला के शरीर में बाहृ और आतंरिक कई प्रकार के परिवर्तन होते हैं। आइए जाने किसी म‍हिला के लिए वर्जिनिटी खोने के तरीके क्‍या हैं। जिससे इन परिस्थितियों को सुविधाजनक बनाया जा सके।

वर्जिनिटी खोने से पहले निश्चित करें आप सेक्‍स के लिए तैयार हैं – Make sure you are ready to have sex in Hindi

वर्जिनिटी खोने से पहले निश्चित करें आप सेक्‍स के लिए तैयार हैं - Make sure you are ready to have sex in Hindi

किसी भी लड़की के लिए पहली बार सेक्‍स करने पर नर्वस महसूस करना सामान्‍य है। यदि पहली बार सेक्‍स करते समय आप और आपका साथी तनाव में है तो आपको सेक्‍स के लिए इस समय वेट करना चाहिए। क्‍योंकि ऐसी स्थिति में सेक्‍स करने से आपको पर्याप्‍त आनंद नहीं मिल सकता है। साथ ही आप सेक्स के दौरान भी तनाव का सामना कर सकते हैं। बहुत से लोग जो हमारी उम्र से बड़े होते हैं वे हमें सेक्‍स करने के बहुत से तरीके बताते हैं। लेकिन सेक्‍स करने के लिए आपको शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार होना बहुत जरूरी है। और यह महिला और पुरुष दोनों के लिए बहुत ही आवश्‍यक है। यदि सेक्‍स के दौरान आपको किसी प्रकार की समस्‍या आ रही है तो आपको अपने साथी से बात करनी चाहिए।

(और पढ़े – कैसे पता करें कि गर्लफ्रेंड सेक्स के लिए राजी है…)

कौमार्य खोने के लिए अपने साथी से बात करें – Communicate with your partner to lose virginity in Hindi

कौमार्य खोने के लिए अपने साथी से बात करें - Communicate with your partner in Hindi

यौन संबंध बनाने के बारे में सकारात्‍मक महसूस करने के लिए आप अपने साथी से बात कर सकते हैं। एक अच्‍छा साथी आपकी भावनाओं पर विचार करेगा और प्रतिक्रिया के रूप में आपकी मदद करने के लिए तैयार रहेगा। यदि आपका संभावित साथी आप पर बहुत अधिक दबाव डालता है या आपको असहज महसूस कराता है। ऐसी स्थिति में उनके साथ यौन संबंध बनाने पर आपको विचार करना चाहिए।

सेक्‍स करने से पहले गर्भनिरोध के बारे में बात करें – दोनों साथियों को सेक्स करने से पहले जन्‍म नियंत्रण और सुरक्षा के बारे में बात करना चाहिए। इसके लिए महिलाओं को गर्भनिरोधक उत्‍पाद के साथ ही पुरुषों को कंडोम का उपयोग करना चाहिए।

अपने साथी से बात करें कि वह कोई नई चीज अपना चाहते हैं या कुछ ऐसा करना चाहते हैं जो आप बिल्‍कुल भी नहीं करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए महिला या पुरुष साथी बता सकते हैं कि वे मौखिक सेक्‍स नहीं करना चाहते हैं।

(और पढ़े – सुरक्षित सेक्स करने के तरीके…)

कौमार्य खोने के लिए किसी विश्‍वशनीय वयस्‍क से सलाह लें – Find a trusted adult you can talk to in Hindi

कौमार्य खोने के लिए किसी विश्‍वशनीय वयस्‍क से सलाह लें - Find a trusted adult you can talk to in Hindi

आप अपने आसपास किसी वयस्‍क और विश्‍वशनीय साथी से इस सबंध में सलाह ले सकते हैं। किसी अन्‍य वयस्‍क व्‍यक्ति से सेक्‍स पर बात करते हुए आपको परेशानी हो सकती है। लेकिन आपको किसी ऐसे व्‍यक्ति की तलाश करनी चाहिए जिसकी आप मदद ले सकते हैं। ऐसे व्‍यक्ति आपके डॉक्‍टर, आपकी उम्र से बड़े मित्र, माता-पिता, नर्स, या बड़े भाई-बहन हो सकते हैं। वे आपको सलाह दे सकते हैं और आपको सुरक्षा भी दिला सकते हैं। यदि आप पहले उनसे बात नहीं करते हैं तो आपातकाल के मामले में किसी से संपर्क करना चाहिए।

यदि आप यौन संबंध बनाने के लिए दबाव महसूस कर रहे हैं तो मदद के लिए किसी विश्वशनीय वयस्‍क से बात करें। इस बात का ध्‍यान रखें कि दबाव महसूस करने पर आपको सेक्‍स संबंध बनाना जरूरी नहीं है।

(और पढ़े – फर्स्ट टाइम सेक्स टिप्स महिला और पुरुष दोनों के लिए…)

वर्जिनिटी खोने के तरीके सेक्‍स के बारे में जाने – Know about sex to lose virginity in Hindi

वर्जिनिटी खोने के तरीके सेक्‍स के बारे में जाने - Know about sex in Hindi

आप अपने शरीर को जानने की कोशिश करें साथ ही यह भी समझें कि सेक्‍स कैसे काम करता है। अपने शरीर को समझना सेक्‍स के प्रति आपके आत्‍मविश्‍वास को बढ़ाने में मदद करता है। विशेष रूप से उस समय जब आपकी साथी कुंवारी है। यह जानना कि वर्जिनिटी खोने के तरीके में क्‍या किया जाता है, क्‍या सामान्‍य है और क्‍या उम्‍मीद करना आपकी चिंता को कम कर सकता है। वर्जिनिटी खोने के तरीके में हस्‍तमैथुन आपको समझने में मदद कर सकता है कि जब आपको सेक्‍स की बात आती है तो आपको क्‍या करने से आनंद मिल सकता है। इसलिए पार्टनर के साथ सेक्‍स करने से पहले अपने खुद के शरीर और आनंद को पहचाने।

(और पढ़े – महिलाएं कैसे करती है हस्तमैथुन जाने सोलो प्ले के लिए टिप्स और ट्रिक्स…)

वर्जिनिटी खोने के लिए अपने हाइमन की खोज करें – Discover your hymen to lose virginity in Hindi

वर्जिनिटी खोने के लिए अपने हाइमन की खोज करें - Discover your hymen in Hindi

सामान्‍य अवधारणाओं के विरुध हाइमन योनि को कवर करने का आवरण नहीं है। कई लोगों का मानना होता है कि यह किसी लड़की के कुंवारेपन का सबूत होता है। क्‍योंकि सेक्‍स करने के दौरान ही इस झिल्‍ली को नुकसान होता है। लेकिन ऐसा नहीं है किसी महिला द्वारा टैम्‍पोन का उपयोग करने से भी इस झिल्‍ली को नुकसान हो सकता है। इसके अलावा बड़े आकार के सेक्‍स खिलोनों का उपयोग करने पर भी महिलाओं की हाइमन झिल्‍ली को नुकसान हो सकता है।

यदि इस दौरान हाइमन को नुकसान या क्षति होती है तो लड़कियों को दर्द के साथ ही खून भी आता है। यह सेक्‍स के बाद या सेक्‍स के दौरान कभी भी देखा जा सकता है। इससे निकलने वाले रक्‍त की मात्रा उतनी ही होती है जितनी अवधि के दौरान होती है। लेकिन सेक्‍स के दौरान दर्द होना आमतौर पर घर्षण के कारण होता है, इसलिए सेक्‍स करते समय किसी चिकनाई युक्‍त पदार्थों का उपयोग करना चाहिए।

(और पढ़े – हाइमन सर्जरी (हाइमनोप्लास्टी) क्या है, कैसे की जाती है, प्रकार, फायदे और नुकसान…)

वर्जिनिटी खोने के तरीके अपनी योनि के कोण को पहचाने – Identify the angle of your vagina to lose virginity in Hindi

वर्जिनिटी खोने के तरीके अपनी योनि के कोण को पहचाने - Identify the angle of your vagina in Hindi

यदि आप सही कोण के साथ अपने साथी से यौन संबंध बनाते हैं तो यह उससे दर्द से बचा सकता है। अधिकांश महिलाओं की योनि पेट की ओर झुकाव के साथ नजर आती है। यदि महिलाएं सीधी खड़ी हों तो उनकी योनि और फर्श में लगभग 45 अंश का कोण बनता है।

जो महिलाएं टैम्‍पोन का उपयोग करना चाहती हैं वे पहले इसे इस्‍तेमाल करने का तरीका सीखें। इसके लिए वे किसी प्रशिक्षित महिला या डॉक्टर से संपर्क कर सकती हैं। जब आप वर्जिनिटी खोने के लिए सेक्‍स शुरु करते हैं तो उसी कोण को फिर से बनाने की कोशिश करें।

(और पढ़े – सेक्स से पहले लड़कियाँ करती हैं ये तैयारियां, जिसके बारे में किसी को नहीं है पता…)

वर्जिनिटी (कौमार्य) खोने के लिए अपने भगशेफ का पता लगाएँ – Locate your clitoris to lose virginity in Hindi

वर्जिनिटी (कौमार्य) खोने के लिए अपने भगशेफ का पता लगाएँ - Locate your clitoris in Hindi

महिलाओं को सेक्‍स के दौरान केवल लिंग के प्रवेश अकेले से शायद ही चरम सुख प्राप्‍त होता है। इसके बजाय क्लिटोरल उत्‍तेजना आमतौर पर उन्‍हें कामोन्‍माद का अनुभव कराती है। इसलिए योनि में लिंग का प्रवेश कराने से पहले ओरल सेक्‍स या क्लिटोरल उत्‍तेजना मांसपेशियों को आराम दिला सकती है।

सेक्‍स करने से पहले महिलाओं को अपने क्लिटोरिस का पता लगाने की कोशिश करनी चाहिए। ऐसा आप हस्‍तमैथुन के दौरान टार्च और दपर्ण का उपयोग करके देख सकते हैं। यह आपके साथी को सेक्‍स के दौरान मार्गदर्शन करने में मदद कर सकता है। विशेष रूप से जब आपकी साथी कुंवारी हो।

योनि में लिंग के प्रवेश से पहले मौखिक सेक्‍स करने से सेक्‍स के दौरान कम दर्द का अनुभव किया जाता है। इसलिए सेक्‍स से पहले फोरप्‍ले और ओरल सेक्‍स पर ध्‍यान देना चाहिए। इसके अलावा आपका साथी उंगलियों या सेक्‍स खिलोनों से आपके भगशेफ को उत्‍तेजित कर सकता है।

(और पढ़े – वैजाइना को इन तरीकों से करें टच लड़की को जल्दी उत्तेजित करने के लिए…)

वर्जिनिटी (कौमार्य) खोने के लिए तनाव मुक्‍त स्‍थान चुनें – Pick a stress-free location to lose virginity in Hindi

वर्जिनिटी (कौमार्य) खोने के लिए तनाव मुक्‍त स्‍थान चुनें - Pick a stress-free location in Hindi

यौन संबंध बनाना एक बेहद व्‍यक्तिगत क्रिया है जो कि सामान्‍य रूप से खुलेआम नहीं किया जा सकता है। यदि आपको बाहरी वातावरण से असुविधा का खतरा है तो इसके लिए आप सुरक्षित स्‍थान चुने। ऐसा स्‍थान जहां पर आपको किसी प्रकार की समस्‍या न हो। आप यहां अपनी सुविधा के अनुसार आरामदायक व्‍यवस्‍थाएं भी कर सकते हैं। जैसे कि गद्देदार बिस्‍तर या आराम दायक सतह। इस तरह से सुरक्षित स्‍थान में सेक्‍स करना आपको और आपके साथी को सहज महसूस करा सकता है। और वर्जिनिटी (कौमार्य) खोने के समय होने वाले दर्द से बचा सकता है।

(और पढ़े – सेक्स करने के लिए सबसे रोमांचक जगह…)

वर्जिनिटी खोने के तरीके अपना मूड सेट करें – Set a relaxing mood to lose virginity in Hindi

वर्जिनिटी खोने के तरीके अपना मूड सेट करें - Set a relaxing mood in Hindi

आप अपने आस-पास के वातावरण को तनाव मुक्‍त बनाने का प्रयास करें। क्‍योंकि सेक्स करने के दौरान किसी भी प्रकार का व्‍यवधान आपको विचलित कर सकता है। इसलिए आप इस प्रकार की किसी भी रूकावट को पहले ही दूर कर दें। इसके लिए आप अपने फोन को बंद करें और ऐसी हर वस्‍तु को दूर कर दें जो परेशानी का कारण बन सकती है। इसके बाद आप केवल सेक्‍स और अपने साथी पर ध्‍यान केंद्रित करें। वातावरण को अनुकूल बनाने के लिए आप मंद प्रकाश, कामुक संगीत और कमरे के तापमान को गर्म कर सकते हैं। ऐसा करने से आपको सेक्‍स करने के दौरान अधिक आरामदाय महसूस हो सकता है।

(और पढ़े – जानें क्या होता है शारीरिक संबंध बनाने के सही तरीका…)

वर्जिनिटी खोने के लिए अपने साथी से सहमति प्राप्‍त करें – Get consent from your partner to lose virginity in Hindi

वर्जिनिटी खोने के लिए अपने साथी से सहमति प्राप्‍त करें - Get consent from your partner in Hindi

कभी भी सेक्‍स करने से पहले यह तय कर लें कि आपका साथी सेक्‍स करने के लिए तैयार है या नहीं। क्‍योंकि जब तक दोनों सहभागी सेक्स के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं होगे सेक्‍स का पूरा आनंद प्राप्‍त नहीं कर सकते हैं। इसलिए सुनिश्चित करें कि आप और आपका साथी खुलकर सेक्‍स करने के लिए सहमत हैं। यदि आपको य‍कीन नहीं है कि आपका साथी कैसा महसूस कर रहा है तो आप आगे बढ़ने से पहले उसके मन की स्थिति का पता करें। यदि आपका साथी इस समय सेक्‍स करने से मना करता है तो उसके ऊपर दबाव न डालें। क्‍योंकि दबाव में किया गया सेक्‍स आपके संबंधों को खराब कर सकता है। साथ ही इस तरह से सेक्‍स करने पर सेक्‍स का पूरा आनंद नहीं लिया जा सकता है।

(और पढ़े – महिलाएं बिस्‍तर पर पुरुष से क्‍या चाहती हैं…)

वर्जिनिटी खोने के लिए कंडोम का उपयोग करें – Use Condoms to lose virginity in Hindi

वर्जिनिटी खोने के लिए कंडोम का उपयोग करें – Use Condoms in Hindi

कंडोम गर्भावस्‍था और यौन संचाारित संक्रमण दोनों से बचाता है। यदि आप गर्भवती होने या किसी यौन बीमारी से घबरा रहीं हैं तो सुरक्षा विधियों का उपयोग आपको फायदा पहुंचा सकता है। जन्‍म नियंत्रण के अन्‍य प्रकार एसटीआई से रक्षा नहीं करते हैं। इसलिए कंडोम का उपयोग आपको अतिरिक्‍त सुरक्षा प्रदान करता है। यदि आपका साथी कंडोम के साथ यौन संबंध बनाने से इनकार करता है तो आप उनके साथ यौन संबंध बनाने पर पुनर्विचार कर सकते हैं। आज पुरुष और महिला दोनों के लिए भी कंडोम उपलब्‍ध हैं। कंडोम के बारे में सबसे महत्‍वपूर्ण बात यह है कि वे सही तरीके से फिट होते हैं। पार्टनर को कुछ अलग तरह के कंडोम खरीदने चाहिए। उन पर कोशिश करें और देखें कि सबसे अच्‍छा कौन सा कंडोम है जो फिट बैठता है। यदि आपके साथी को लेटेक्‍स एलर्जी है तो नाइट्राइल कंडोम एक बढि़या विकल्‍प है।

इसलिए यौन संबंध बनाने से पहले कंडोम का उपयोग किया जाना चाहिए। इससे एसटीआई और गर्भावस्‍था के खिलाफ सुरक्षा बढ़ जाती है।

(और पढ़े – जाने कंडोम के इस्तेमाल के बारे में सब कुछ…)

वर्जिनिटी खोने के तरीके स्‍नेहक का उपयोग करें – Always Apply lubricant to lose virginity in Hindi

वर्जिनिटी खोने के तरीके स्‍नेहक का उपयोग करें – Always Apply lubricant in Hindi

सेक्‍स के दौरान स्‍नेहक का उपयोग करना आपके लिए अच्‍छा हो सकता है। क्‍योंकि यह घर्षण के कारण होने वाले दर्द को कम करने में सहायक है। इसके अलावा अच्‍छा स्‍नेहक सेक्‍स के दौरान कंडोम के फटने की संभावना को भी कम कर सकता है। कंडोम या सेक्‍स टॉय के के ऊपर अपने साथी के पनिस पर लुब्रिकेंट लगाएं। यदि आप लेटेक्‍स कंडोम का उपयोग कर रहे हैं तो तेल आधारित स्‍नेहक का उपयोग न करें। ये लेटेक्‍स को कमजोर कर सकता है जिससे कंडोम के फटने की संभावना बढ़ जाती है। इसके बजाय आप एक सिलिकॉन या पानी आ‍धारित चिकनाई का उपयोग करें। नाइट्राइल या पॉलीयुरेथेन कंडोम के साथ किसी भी प्रकार के स्‍नेहक का उपयोग करना सुरक्षित है।

(और पढ़े – सेक्स लुब्रिकेंट प्रकार उपयोग की जानकारी…)

वर्जिनिटी खोने के लिए पर्याप्‍त समय लें – Take your time to lose virginity in Hindi

वर्जिनिटी खोने के लिए पर्याप्‍त समय लें - Take your time in Hindi

सेक्‍स के दौरान जल्‍दी ही चरम सुख प्राप्‍त करने के बजाय इसके लिए आप पर्याप्‍त समय लें। ऐसा करने से आपको और आपके साथी को उचित आनंद की प्राप्ति होती है। आप सेक्‍स का आनंद लेने के लिए चुबंन से शुरु करें और फिर फोरप्‍ले का उपयोग करें। ऐसा करने से आप दोनो की उत्‍तेजना चरम पर होगी। इसके बाद आप अपने साथी को यौन सुख देने के लिए पूरी तरह तैयार हो जाते हैं। आप सेक्‍स का समय बढ़ाने के लिए सेक्‍स करने के बीच-बीच में भी फोरप्‍ले का उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने से आपको प्राकृतिक स्‍नेहक भी मिलता है।

(और पढ़े – सेक्स के दौरान महिलाओं को संतुष्ट करने के तरीके…)

वर्जिनिटी खोने के लिए टिप्स – Here are some tips to for losing virginity in Hindi

वर्जिनिटी खोने के लिए टिप्स - Here are some tips to for losing virginity in Hindi

यहाँ कुछ सामान्य कौमार्य खोने वाले नुकसानों से बचने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं:

  • अपनी उम्मीदों के बारे में पहले ही बात कर लें। सीधे शब्दों में कहें तो हो सकता है कि आपका साथी आपको बताए कि वे बस पहली बार साथ जाना चाहते हैं और दूसरी बार अधिक मज़ेदार बनाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। या हो सकता है कि आप दोनों अपना समय लेने और इसे विशेष बनाने के लिए सहमत हों।
  •  यह आपकी शादी की रात नहीं है यदि आपने शादी तक इंतजार करने का फैसला किया है, तो मैं आपकी शादी के अगले दिन इसे करने की सलाह देता हूं।
  • फोरप्ले पर खूब समय बिताएं। कुछ लोग “मुख्य कार्यक्रम” को पाने के लिए इतने उत्सुक होते हैं कि वे भूल जाते हैं कि “फोरप्ले” कौमार्य खोने से ज्यादा मजेदार है। साथ ही, यह आपको आराम करने और इस अनुभव को साझा करने के बारे में अधिक उत्साहित महसूस करने में मदद करेगा।
  • अपने लिंग का उसकी योनि में डालने में मदद करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। कौमार्य खोने की यह व्यावहारिक टिप आपके लिए है कि आप वहां से सीधे बाहर आएं। योनि में लिंग डालना थोड़ा मुश्किल है जितना आप सोच सकते हैं, खासकर अगर आप उत्सुक और घबराए हुए हैं। यदि आप अपनी उंगलियों से योनि के छेड़ को खोजने देती हैं, तो आप अपने लिंग के साथ उस पर अजीब तरह से झपटने से बचेंगे।
  • कौमार्य खोने से पहले चिकनाई का प्रयोग करें। चिकनाई दर्द को कम करने और चीजों को आप दोनों के लिए बहुत बेहतर महसूस करने में मदद कर सकती है, खासकर पहली बार सेक्स करने पर।
  • अपने आप को या अपने साथी को संभोग के लिए दबाव न डालें। मिश्रण में संभोग सुख को जोड़ने के बिना चिंता करने के लिए पर्याप्त चीजें हैं। इसके बजाय संवेदनाओं का आनंद लेने पर ध्यान दें।
  • यदि आप कौमार्य खोने का आनंद नहीं लेते हैं, तो चिंता न करें। बहुत से लोगों को विशेष रूप से पहली बार सेक्स करना पसंद नहीं आता है। इसे वास्तव में जल्द ही फिर से कोशिश करने के बहाने के रूप में सोचें।
  • मज़े करो, और एक यौन सक्रिय वयस्क होने की अद्भुत दुनिया में आपका स्वागत है!

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration