पहली बार सेक्स करने जा रहे हैं तो अपनाएं ये तरीके - How to do sex at first time in hindi
सेक्स एजुकेशन

पहली बार सेक्स करने जा रहे हैं तो अपनाएं ये तरीके – How to do sex at first time in hindi

पहली बार सेक्स करने जा रहे हैं तो अपनाएं ये तरीके - How to do sex at first time in hindi

First time sex in Hindi पहली बार सेक्स कैसे करें अक्सर पहली बार सेक्स करते समय लोगों के मन में काफी डर होता है। खास कर महिलाओं के मन में कई तरह के डर होते हैं जैसे- कहीं वे सेक्स करने के बाद प्रेगनेंट (pregnant) हो गई तो? सेक्स करने से होने वाले दर्द को वे कैसे बर्दाश्त करेंगी आदि। पहली बार सेक्स करने पर लोग अक्सर नर्वस, उत्तेजित, सेक्सी (sexy), खुशी और दुख जैसी कई भावनाओं से एक साथ गुजरते हैं। बहुत से लोगों के मन में एक सवाल जरुर होता है कि साथी के साथ पहली बार सेक्स कैसे करें? और साथ ही महिलाएं पार्टनर को सेक्स के दौरान दर्द कम हो उसके लिए क्या कुछ करना चाहिए? इस आर्टिकल में आपको इन सवालों का विस्तार से जवाब देने जा रहे हैं। आइए जानते हैं सेक्स करने का सही तरीका क्या होता है और पहली बार सेक्स कैसे करना चाहिए।

विषय सूची

फर्स्ट टाइम सैक्स कैसे करना चाहिए – First time sex in Hindi

1. पहली बार सेक्स करने जा रहे हैं तो बहुत ज्यादा उत्तेजित ना हों – Know that sex should never hurt in Hindi
2. सेक्स करने से पहले महिला साथी को रिलैक्स करें- Relax the female partner before having sex in Hindi
3. पहली बार सेक्स करने जा रहे हैं तो अच्छी तरह से फोरप्ले करें – Start with foreplay before having sex first time in Hindi
4. फर्स्ट टाइम सेक्स करने जा रहे हैं तो धीरे-धीरे इंटरकोर्स करें – Gradually do intercourse If you are going to have sex for first time in Hindi
5. सेक्स के दौरान पार्टनर के जी-स्पॉट को उत्तेजित करें – Stimulate partner’s G-Spot during sex in hindi
6. पहली बार सेक्स कर रहें हैं तो महिला साथी को संतुष्ट करने का प्रयास करें – Try to satisfy your partner if you are having sex first time in hindi
7. सेक्स के दर्द को कम करने के लिए टिप्स – Tips to Reduce Sex Pain in Hindi

फर्स्ट टाइम सैक्स कैसे करना चाहिए – First time sex in Hindi

पहली बार सेक्स किसी रोमांच से कम नहीं होता है इस समय लोगों के मन में काफी डर और जिज्ञासा होती है। अगर आप भी अपने साथी के साथ फर्स्ट टाइम सेक्‍स करने जा रहे हैं, तो कुछ बातों पर जरूर धयान दें। जैसे पनिस को वेजाइना में कसे डाले, सेक्स के दौरान दर्द से कसे बचें, सेक्स की शुरुआत कैसे करें आदि। आइये जानते है फर्स्ट टाइम सैक्स कैसे करना चाहिए।

पहली बार सेक्स करने जा रहे हैं तो बहुत ज्यादा उत्तेजित ना हों – Know that sex should never hurt in Hindi

1. पहली बार सेक्स करने जा रहे हैं तो बहुत ज्यादा उत्तेजित ना हों - Know that sex should never hurt in Hindi

बहुत सारी महिलाओं को लगता है कि पहली बार सेक्स (sex) करने पर दर्द होता है लेकिन ऐसा नहीं होता है। सेक्स करने का सही तरीका है कि पहले पार्टनर की वेजाइना (योनि) को अच्छी तरह से लुब्रिकेट (lubricate) करें। जब योनि अच्छी तरह से गीली हो जाये तब आप सेक्स करें ताकि पेनिस (penis) आसानी से वेजाइना (vegina) में जा सके और वेजाइना में दर्द ना हो। सेक्स करने से पहले महिला साथी और पुरुष साथी दोनों को ही अपने मन से डर निकालना होता है ताकि बिना किसी परेशानी के सेक्स हो पाए। साथ ही पहली बार सेक्स के दौरान बहुत ज्यादा उत्तेजितन ना हों क्योंकि ऐसा करने से आपके पार्टनर को चोट लग सकती है।

(और पढ़े – फर्स्ट टाइम सेक्स टिप्स महिला और पुरुष दोनों के लिए…)

सेक्स करने से पहले महिला साथी को रिलैक्स करें- Relax the female partner before having sex in Hindi

2. सेक्स करने से पहले महिला साथी को रिलैक्स करें- Relax the female partner before having sex in Hindi

पहली बार सेक्स करने से पहले महिलाएं अक्सर घबरा जाती हैं। उनकी नर्वसनेस (Nervousness) दूर करने के लिए पुरुषों को उनकी मदद करनी चाहिए। आप अपने पार्टनर को रिलैक्स (Relax) करें और उन्हें अच्छा महसूस करवाएं। अपनी पार्टनर से बातें करें और उन्हें भावनात्मक सहारा और सुरक्षा दें ताकि उन्हें लगें कि वे कुछ गलत नहीं कर रही है और आपके साथ वे सुरक्षित हैं। कभी भी सीधे सेक्स करने की कोशिस न करने पहले बातों से शुरुआत करें फिर बातों बातों में सेक्स की शुरुआत करें। यह पहली बार सेक्स करने का सबसे वेहतर तरीका माना जाता है।

(और पढ़े – महिलाएं सेक्स के दौरान पुरुषों से क्या चाहती है…)

पहली बार सेक्स करने जा रहे हैं तो अच्छी तरह से फोरप्ले करें – Start with foreplay before having sex first time in Hindi

3. पहली बार सेक्स करने जा रहे हैं तो अच्छी तरह से फोरप्ले करें - Start with foreplay before having sex first time in Hindi

फोरप्ले (foreplay) फीमेल पार्टनर में सेक्स की चाह जगा देता है। अपनी फीमेल पार्टनर को धीरे-धीरे किस (kiss) करना शुरु करें और जिन अंगों पर सबसे ज्यादा संवेदना (sensation) महसूस होती है जैसे- कान, होंठ, गर्दन, कूल्हों, योनि की क्लिटोरिस (Clitoris) आदि पर किस करें। महिला पार्टनर को अच्छा महसूस करवाने के लिए उनकी वेजाइना (vegina) और आसपास के अंगों पर भी किस करें और उन्हें चूसें। महिला पार्टनर की उंगलियों से खेलें, उनके निप्पल्स (nipples) पर किस करें।

अच्छी तरह से फोरप्ले करने पर आपकी फीमेल पार्टनर पूरी तरह से आपके साथ सेक्स करने के लिए उत्तेजित (excited) हो जाती है। और जब फीमेल पूरी तरह से गर्म हो जाये तब आप अपने पेनिस को योनि में डाल सकते हैं।

(और पढ़े – फोरप्ले क्या होता है करने के तरीके, फायदे और नुकसान…)

फर्स्ट टाइम सेक्स करने जा रहे हैं तो धीरे-धीरे इंटरकोर्स करें – Gradually do intercourse If you are going to have sex for first time in Hindi

4. फर्स्ट टाइम सेक्स करने जा रहे हैं तो धीरे-धीरे इंटरकोर्स करें - Gradually do intercourse If you are going to have sex for first time in Hindi

सेक्स करने से पहले अगर आपने अपनी फीमेल पार्टनर को पूरी तरह टर्न-ऑन (गर्म) कर लिया है और अगर वे सेक्स करने के लिए तैयार है तो आपको माहौल बनाकर रखना हैं। ऐसे में थोड़ी भी जल्दबाजी आपकी पार्टनर का मन बदल सकती है। आपकी पार्टनर अगर इंटरकोर्स के लिए तैयार है तो वेजाइना में धीरे-धीरे पेनिस डालें। इस दौरान दोनों पार्टनर आपस में बातें करें। ध्यान रहें कि अगर वे मना कर देती हैं या असहज महसूस करती है तो जबरदस्ती ना करें बल्कि थोड़े आराम के बाद दोबारा प्रयास करें। पनिस को योनि में डालने के लिए महिला साथी भी अपने पार्टनर की मदद कर सकती है ताकि इसे और आसान बनाया जा सके।

पहली बार में पूरा लिंग योनि के अन्दर न करें, बल्कि धीरे धीरे अन्दर बहार करते हुए पनिस को अन्दर करते जायें। इससे महिला साथी को फर्स्ट टाइम सेक्स करने में दर्द कम होगा और बह असहज महसूस नहीं करेंगी।

(और पढ़े – पहली बार सेक्स करने के बाद लड़कियों में दिखते हैं ये बदलाव…)

सेक्स के दौरान पार्टनर के जी-स्पॉट को उत्तेजित करें – Stimulate partner’s G-Spot during sex in hindi

5. सेक्स के दौरान पार्टनर के जी-स्पॉट को उत्तेजित करें - Stimulate partner's G-Spot during sex in hindi

एक बार वेजाइना में पेनिस के चले जाने के बाद आपको पेनिस को पुश (Push) करके जी-स्पॉट को उत्तेजित करता होता है। जी-स्पॉट महिलाओं के शरीर में ऑर्गेज्म प्वांइट (orgasm point) माना जाता है जिसके उत्तेजित होने पर महिलाओं को सेक्स करने का असली मजा आता है। अगर आप चाहते हैं कि आपकी फीमेल पार्टनर आपके साथ सेक्स का पूरा आनंद लें तो वेजाइना में पेनिस को सीधा डालें और पुश (Push) करके जी-स्पॉट (G-Spot) को उत्तेजित करने का प्रयास करें। सेक्स के दौरान पुरुषों के पेनिस से स्पर्म (sperm) निकलता है। अगर प्रेगनेंट होने के लिए सेक्स कर रही हैं तो वेजाइना में स्पर्म डिस्चार्ज (discharge) किया जा सकता है लेकिन अगर आप प्रेगनेंट नहीं होना चाहती तो पुल आउट मेथड (pull out method) से सेक्स करें।

ऐसा करने के लिए पुरुष साथी को स्पर्म डिस्चार्ज होने से पहले पेनिस को वेजाइना से बाहर निकालना होता है। जिससे स्पर्म गर्भाशय में नहीं जाता है और गर्भवती होने का खतरा नहीं रहता है। अगर आप और सुरक्षित तरीका अपनाना चाहते है तो पहली बार सेक्स करते समय कंडोम का इस्तेमाल जरूर करें।

(और पढ़े – जी स्पॉट क्या है, कहां होता है और जी स्पॉट कैसे उत्तेजित करें…)

पहली बार सेक्स कर रहें हैं तो महिला साथी को संतुष्ट करने का प्रयास करें – Try to satisfy your partner if you are having sex first time in hindi

6. पहली बार सेक्स कर रहें हैं तो महिला साथी को संतुष्ट करने का प्रयास करें - Try to satisfy your partner if you are having sex first time in hindi

एक अध्ययन में माना गया है कि 92 प्रतिशत महिलाओं को सेक्स के दौरान ऑर्गेज्म (orgasm) नहीं मिलता है। इसलिए महिलाओं को चाहिए कि वे इस बारे में पुरुष साथी को सही बताएं की उन्हें ऑर्गेज्म (orgasm) प्राप्त हुआ या नहीं? साथ ही पुरुष साथी को यह ध्यान रखना चाहिए की सेक्स के दौरान उनकी फीमेल पार्टनर को कैसा लगा? ताकि भविष्य में दोनों फिर से सेक्स का मजा ले सकें।

(और पढ़े – सेक्स के दौरान महिलाओं को संतुष्ट करने के तरीके…)

सेक्स के दर्द को कम करने के लिए टिप्स – Tips to Reduce Sex Pain in Hindi

7. सेक्स के दर्द को कम करने के लिए टिप्स - Tips to Reduce Sex Pain in Hindi

  • सेक्स करते वक्त पार्टनर से बात करें
  • फोरप्ले (Forplay) करें
  • वेजाइना को अच्छी तरह से लुब्रिकेट करें
  • लुब्रिकेट ना होने पर कृत्रिम लुब्रिकेशन का इस्तेमाल करें
  • इंटरकोर्स के वक्त जल्दबाजी ना करें
  • पार्टनर को असहज महसूस होने पर रुक जाएं।

(और पढ़े – सेक्स के बाद योनि में दर्द के कारण और बचने के उपाय…)

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration