अगर आप भी चाहती है जल्दी प्रेगनेंट होना तो अपनाये इन सेक्स पोजीसन – Sex Position To Get Pregnant Fast In Hindi

अगर आप भी चाहती है जल्दी प्रेगनेंट होना तो अपनाये इन सेक्स पोजीसन Sex position to get pregnant fast in hindi
Written by Daivansh

यदि आप भी जल्दी प्रेगनेंट होना चाहती है और गर्भवती होने का प्लान कर रही है और गर्भधारण के लिए दोनों पार्टनर के पूर्ण स्वास्थ्य होने के बावजूद सफलता हासिल नही हो रही है तो आप साथी के साथ सेक्स करते समय कुछ सेक्स पोजीशन में बदलाव लाकर जल्द से जल्द कंसीव कर सकती है। सेक्स पोजिशंस का सीधा रिश्ता मेल स्पर्म्स और फीमेल एग्स के साथ होता है।

ओवरी से एक बार रीलीज़ होने के बाद ओव्युलेशन स्टेज के दौरान एग फलोपियन ट्यूब से यूटरस की तरफ चलना शुरू कर देता है। एक एग मुश्किल से 24 घंटों तक जिंदा रहता है, जबकि एक स्पर्म फीमेल बॉडी के अंदर 5 दिन तक जिंदा रह सकता है। स्पर्म और एग आपस में मिलें, इसके लिए जरूरी है कि मिलन के वक्त वे ऐक्टिव हों। हालांकि, बहुत सारे लोग इस बात से सहमत नहीं होंगे कि प्रेगनेंट होने से सेक्शुअल पोजिशंस का भी कुछ लेना-देना होता है।

लेकिन जल्दी प्रेगनेंट होना है तो इसके पीछे का लॉजिक समझना होगा, लॉजिक यह है कि सेक्स के दौरान ऐसी पॉजिशन अपनाई जाए, जिससे एग और स्पर्म का मिलन कम से कम वक्त में हो सके।

(और पढ़े: योनि के बारे में सम्पूर्ण जानकारी)

इसलिए, सेक्स पोजिशंस का ख्याल रखना उन कपल्स के लिए बेहद जरूरी है, जिन्हें कंसीव करने में समस्या होती है। और जो जल्दी प्रेगनेंट होना चाहते है इसलिए जरूरी है कि उन तरीकों को अवॉइड किया जाए, जिनसे स्पर्म और एग का मिलन मुश्किल हो जाता है। जैसे कि खड़े होकर, बैठकर या फिर वुमन ऑन टॉप पोजिशन में सेक्स करने पर सबसे कम चांस होते है प्रेगनेंट होने के। आज हम आपको जल्दी प्रेगनेंट होना कैस मुमकिन होगा के बारे में बताने जा रहे है

जल्दी प्रेगनेंट होना है तो अपनाये इन सेक्स पोजीसन को – Sex position to get pregnant fast in Hindi

जल्दी प्रेगनेंट होना है तो अपनाये इन सेक्स पोजीसन को - Sex position to get pregnant fast in hindi

मिशनरी सेक्स पोजीशन जल्दी प्रेगनेंट होने के लिए – Missionary sex positions to be pregnant fast in Hindi

इसे मैन ऑन टॉप पोजिशन भी कहा जाता है। यह पोजिशन प्रेगनेंट होने के लिए बेस्ट है। ऐसा इसलिए, क्योंकि इससे डीप पेनिट्रेशन होता है और स्पर्म्स सर्विक्स के पास रीलीज होते हैं।

इस सेक्स पोजीसन में पुरुष पार्टनर शीर्ष पर होता है महिला पीठ पर लेटी हुई होती है। दोनों जब इस पोजीशन सेक्स कर रहे होते है तो पुरुष आगे की तरफ झुका होता है जो जिस वजह से आदमी गर्भधारण के करीब पहुच जानता है और बोनस स्वरूप शुक्राणु को गर्भाशय तक सही तरीके से प्रवेश प्राप्त करने में छूट मिल जाती है।

(और पढ़े – मिशनरी सेक्स पोजीशन क्या होती है, फायदे और नुकसान)

मिशनरी सेक्स पोजीशन में होते हुए कूल्हों के नीचे एक तकिया रखकर सेक्स किया जाए तो सेक्स रोमांचक तो होता ही है साथ में गर्भाशय ग्रीवा तक स्पर्म की यात्रा सरल हो जाती है। आपको बता दे कूल्हों के नीचे तकिया वाले विचार का वास्तविक में कोई सबूत नहीं है यह एक मत है।

(और पढ़े: जल्दी और आसानी से गर्भवती होने के तरीके)

डॉगी स्टाइल सेक्स पोजीशन आपको करेगी जल्दी प्रेगनेंट – Doggy Style Sex Position Make You Pregnant fast in Hindi

इसे रीयर एंट्री पोजिशन कहते हैं, जिसमें सेक्स के दौरान पुरुष रीयर साइड से पेनिट्रेशन करता है। इस पोजिशन में भी स्पर्म फीमेल सर्विक्स के पास डिपॉजिट होते हैं, जिससे कॉन्सेप्शन की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

(और पढ़े – डॉगी स्टाइल सेक्स पॉजिशन में कैसे करें सेक्स फायदे और नुकसान)

यह सेक्स पोजीसन गर्भाशय ग्रीवा को खोलता है और अधिकांश पुरुषों इस स्टाइल से प्यार करते है इसलिए वह इससे सेक्स क्रिया से सहमत भी आसानी से होंगे। डॉगी स्टाइल में पुरुष महिला के पीछे से अपनी मूवमेंट करता है और शिश्न से निकने वीर्य गर्भाशय के काफी करीब होने के कारण बड़ी सुगमता से अण्डे से मिल जाते है।

(और पढ़े: क्या सच में गोरा बच्चा पैदा करने का उपाय है गर्भावस्था में केसर का सेवन?)

ट्रायंगल सेक्स पोजीशन हिप्स ऊंचाई पर रखें – Keep triangle sex position hips high in Hindi

इस सेक्स मुद्रा की स्थिति मिशनरी सेक्स पोजीसन से काफी मिलती जुलती है। मिशनरी पोजीशन की तरह आदमी इसमे ऊपर होता है और महिला पार्टनर नीच पीठ के सहारे से पैरों को लपेट कर लेटी होती है और पुरुष साथी का सिर ऊपर की तरफ होता है। इस स्थिति के बारे में सबसे अच्छी बात यह की इसमे कदमों की अधिक आवश्यकता नही पड़ती है। इस बेहतर सेक्स करने और साथी को उत्तेजित करने में आसानी होती है।

(और पढ़े –  मोटे लोगों के लिए सेक्‍स पोजिशन)

इस स्थिति में महिला को लिफ्ट कराने के लिए तकिया का उपयोग किया जा सकता है। सेक्स के दौरान तकिए की मदद से हिप्स को थोड़ा ऊपर उठाना कंसीव करने में मदद करता है, क्योंकि इससे फीमेल सर्विक्स को मेल स्पर्म्स को रीसीव करने में आसानी रहती है। अगर साधारण रूप से भी इसे बेहतर ढंग से समय लगा कर किया जाए अधिकतर महिला इस सेक्स की चाहत बार-बार करती है और स्थिति में पेनिस बड़ी ही सरलता से गहराई में प्रवेश कर जाता है।

(और पढ़े – पहली बार सेक्स के दौरान लड़कियों को सताता है इन बातों का डर)

रॉक एंड रोलर सेक्स पोजीशन- Rock and roller sex position in Hindi

इस सेक्स पोजीशन के बारे में सबसे अच्छी बात यह है पुरुष हाथों के जोर से महिला साथी की जी स्पॉट के अंदर तक हिट कर पाते है। गहरे प्रवेश के बाद प्रेगनेंसी काफी हद तक सुनिश्चित हो जाती है। इस पोजीशन के मिशनरी सेक्स पोजीशन की तरह ही आदमी उपर और महिला पार्टनर नीचे होती है बस फर्क इतना है की इस पोजीशन में संभोग करते हुए महिला अपने पैरो को सामान्य से अधिक ऊपर की तरफ उठा लेती है।

(और पढ़े – फर्स्ट टाइम सेक्स के लिए टॉप 8 सेक्स पोजीशन)

माउंटेन सेक्स पोजीशन करेगी हेल्प प्रेगनेंट होने में – Mountain Sex Position in Hindi

यह सेक्स पोजीशन डॉगी स्टाइल की तरह ही होती है लेकिन इसमे पुरुष पार्टनर महिला पार्टनर की पीठ से चिपका होता है और महिला पैरों को मोड़ कर हाथों की सहयता से कमर को उठा कर रखती है। कमर में मोड़ को बढ़ाने के लिए और आरामदायक सेक्स करने के लिए महिला के आगे तकिए की संख्या को कम ज्यादा कर माउंटेन खड़ा कर सकते है। यह सेक्स मुद्रा सिर्फ स्पाइसी सेक्स के लिए उत्तेजित नही करता है अपितु बच्चा पाने की तमन्ना को काफी हद तक पूर्ण करने की अनुमति देता है।

(और पढ़े: गर्भावस्था के दौरान सेक्स करना, सही या गलत)

स्पूनिंग सेक्स पोजीशन Spooning sex positions in Hindi

इस सेक्स पोजीशन में पुरुष को महिला पार्टनर को बहुत करीब से पकड़ने में मदद करता है और अन्य आम सेक्स स्थिति की अपेक्षा इस पोजीसन में प्रेगनेंट होने की उम्मीद अधिक बढ़ जाती है। स्पूनिंग सेक्स पोजीशन में आदमी पीछे तैनात होता है जिस कारण जी-स्पॉट पर अच्छे से हिट होता है और 90 डिग्री के कोण पर झुक कर स्पर्म को गर्भाशय ग्रीवा तक पहुँचता है।

(और पढ़े – जी स्पॉट क्या है, कहां होता है और जी स्पॉट कैसे उत्तेजित करें)

इस सेक्स पोजीशन में आसान प्रवेश के लिए ऊपरी घुटने लिफ्ट कर सकते है। इस सेक्स पोजीशन की जो सबसे अच्छी बात है वह यह है कि पुरुष अपनी महिला साथी के पेट,स्तनों,गर्दन और कान को दुलार कर सकते है जो आपकी लिंग और योनि दोनों उत्तेजित कर अंडकोश को भी प्रोत्साहित करता है।

(और पढ़े: क्या पीरियड में प्रेगनेंसी होने के चांस होते हैं)

हल कामसूत्र पोजीशन – Hull Kamasutra Position in Hindi

कामसूत्र में इस सेक्स पोजीशन की गिनती एक अधिक साहसी पोजीशन के रूप में होती है। इस सेक्स पोजीशन को अपनाने के लिए महिला को बेड को पिछले हिस्से पर आना होगा और पुरुष साथी को बेड के नीचे खड़ा होने पड़ेगा।

इस सेक्स स्थिति में महिला के पैर और बॉडी का पिछला हिस्से के साथ वह खुद हवा में होगी और पुरुष उसके पैरों के बीच खड़ा होकर पीछे से कूल्हों को लिफ्ट कराते हुए जांघों के जोर से शुक्राणुओं को प्रवेश कराता है और महिला हाथों और कोहनी की मदद से पुरुष पार्टनर का समर्थन करती है।

(और पढ़े: इस घरेलु प्रेगनेंसी टेस्‍ट से मालूम करें आप प्रेगनेंट है कि नहीं?)

यह सेक्स पोजीशन प्रेगनेंसी में मदद के साथ-साथ अच्छी कसरत भी कराता है जिसमे आप दोनों अपनी काफी कलौरी बर्न करते है।

(और पढ़े –  कामसूत्र टिप्स से बनाए अपनी सेक्स लाइफ को मजेदार)

तितली सेक्स पोजीशन – Butterfly sex position in Hindi

तितली सेक्स पोजीशन को साहसी पोजीशन के रूप में ही देखा जाता है इस पोजीशन में सेक्स करने के लिए एक अच्छे मेज की जरूरत आपको पड़ती है जिस पर महिला पार्टनर पीठ करके लेट जाती है और पैरों को पुरुष के कंधे पर रख लेती है और पुरुष पार्टनर लिफ्ट देने के लिए उसके नीचे से पकड़ लेता है ताकि महिला के कूल्हों को ऊपर उठा सके। इस स्थिति में पुरुष का भागफल आगे से प्रवेश करता है और शुक्राणु के योनि के अंदर बेहतर प्रवेश की स्थिति काफी हद तक सुनिश्चित होती है।

(और पढ़े: लड़का पैदा करने के घरेलु उपाय)

जल्दी प्रेगनेंट होना है तो इन पोजीशन के अतिरिक्त सेक्स करते हुए जब स्खलन होता है तो स्पर्म की एक बड़ी राशि है योनि के अंदर जाती है और उन शुक्राणुओं को बनाएं रखने के लिए आप पीठ के निचले हिस्से के नीचे कुछ तकिए का प्रयोग कर थोड़ी देर के लिए आप स्थिर रहती है तो यह प्रक्रिया गर्भाधान को अधिक कुशल बनाने का काम करेंगी।

(और पढ़े: पीरियड्स जल्दी लाने और रोकने के घरेलु उपाय)

कंसीव करने की कोशिश के दौरान सारा ध्यान सेक्स पोजिशंस पर ही न दें। ऐसा न हो कि बेवजह टेंशन में आकर आप कीमती लम्हों को बर्बाद कर दें। मूड लाइट रखें और इंजॉय करें। नेचुरल तरीके से सेक्स करने पर माँ बन्ने की संभावना सबसे जादा होती है|

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration