कामसूत्र टिप्स से बनाए अपनी सेक्स लाइफ को मजेदार – Kamasutra Tips For Better Sex Life in Hindi – Healthunbox
मेरिज & सेक्स

कामसूत्र टिप्स से बनाए अपनी सेक्स लाइफ को मजेदार – Kamasutra Tips For Better Sex Life in Hindi

कामसूत्र टिप्स से बनाए अपनी सेक्स लाइफ को मजेदार - Kamasutra Tips in hindi for better sex life

kamasutra tips in hindi मनुष्य जीवन में कामवासना का अपना एक अलग महत्व है। क्योंकि आम जीवन के साथ-साथ यह भी प्रकृति का एक नियम है। अपने परिवार और वंश को आगे बढ़ाने के लिए हर व्यक्ति को काम सूत्र में बांधना पड़ता है। तीसरी शताब्दी के मध्य में यौन संबंधों पर आधारित पुस्तक कामसूत्र को महर्षि वात्सायन ने लिखी थी। जिसमे कामसूत्र टिप्स और कामसूत्र टिप्स बेस्ट सेक्स पोजीशन (best kamasutra sex position in hindi) के साथ कामसूत्र का मतलब समझाया गया था।

कामसूत्र ग्रंथ में सेक्स की शुरूआत से पहले पुरूष और महिला दोनों के लिए कुछ टिप्स दिए गए हैं कि उन्हें सेक्स से पहले क्या करना चाहिए ताकि वो सेक्स को अच्छी तरह से एन्जॉय कर सकें तथा एक-दूसरे को संतुष्ट कर सकें। यदि आप भी सेक्स करने जा रहे हैं ये कामसूत्र ग्रंथ के कुछ टिप्स जरूर अपनाएं।

इस पुस्तक में मध्यम से वह आम नागरिकों तक कामसूत्र और सेक्स के बारे में जानकारी पहुंचाना चाहते थे। लेकिन आज भी हमारे समाज में खुलकर इन बातों को नहीं किया जाता है। लेकिन वक्त के साथ-साथ धीरे धीरे परिवर्तन का दौर शुरू हो गया है और युवा पीढ़ी इस तरह के विषयों पर खुलकर बात करना चाहती है।

यह तो सभी जानते हैं कि सेक्स के लिए जितने उत्साहित पुरुष रहते हैं उतना उत्साह महिलाओं में भी होता है लेकिन स्त्रियां पुरुषों की तुलना में ज्यादा रोमांटिक और कामुक होती है। उन्हें संभोग की अलग-अलग दुनिया बहुत पसंद आती हैं एक ही तरीके से सेक्स करने से वह बोर होने लगती हैं और उनकी काम वेदना धीरे-धीरे खत्म होने लगती है। यह समस्या सभी के साथ होती है इसलिए आज हम आपको कुछ सुझाव देने वाले हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने पार्टनर की इच्छाओं की पूर्ति कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कामसूत्र के टिप्स जो आपके साथी को भरपूर आनंद दिलाएंगे।

कामसूत्र टिप्स जाने संभोग के तरीके – Kamasutra Tips in Hindi Jane Sambhog Ke Tarike in Hindi

ऐसा कहा जाता है कि सेक्स एक जादुई और दिलचस्प क्रिया है जो दो लोगों को इतना करीब ले आती है। जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते इस क्रिया में शरीर कई तरह से क्रियाँए करता है और सांसें तेजी से चलने लगती हैं। दोनों लोग अपने आप को भूल कर एक नई दुनिया में प्रवेश कर जाते हैं और अपनी सारी समस्याएं और परेशानी को बहुत दूर छोड़ देते हैं। लेकिन ऐसा तब होता है जब आप सही तरीके से सेक्स करते हैं। अगर आप अपनी कामवासना का उपयोग ठीक से ना कर पाएं तो यह सब व्यर्थ हो जाता है और महिलाएं संतुष्ट नहीं हो पाती हैं। इसलिए इसके सही तरीकों को जानना बेहद जरूरी है। हम आपको कुछ ऐसी कामसूत्र टिप्स बता रहे हैं जो आपकी सेक्स लाइफ को बहुत रोमांटिक और सक्सेसफुल बना देंगे। आइए जानते हैं कामसूत्र टिप्स के बारे में

(और पढ़े – आखिर क्यों भारत को माना जाता है कामसूत्र का जन्मदाता)

कामसूत्र टिप्स शुरुआत कैसे करें – Kamasutra Tips in Hindi Shuruaat Kaise Kare in Hindi

दांपत्य जीवन शुरू करने वाले हर व्यक्ति को काम सूत्र को कम से कम एक बार जरुर पढ़ना चाहिए। क्योंकि यह केवल एक ग्रंथ नहीं है बल्कि इससे समझ कर आप अपने निराश जीवन को आनंद से परिपूर्ण कर सकते हैं और नए जीवन की खुशहाल शुरुआत कर सकते।

संभोग की शुरुआत बहुत ध्यान से करें ऐसा ना हो कि आप अपने पार्टनर से मिलते ही सेक्स करना शुरू कर दे। सबसे पहले आप जिस जगह पर सेक्स करने वाले हैं उस जगह का माहौल रोमांटिक और कामुक होना चाहिए। इसलिए आप उस रूम को खास तरह से डेकोरेट करें, आप वहां तरह तरह के फूलों, रूम फ्रेशनर बैकग्राउंड में लाइट और म्यूजिक का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने से आप अपने साथी को जल्दी अपनी बाहों में ले पाएंगे तथा आप दोनों की कामुक भावनाएं भी जल्दी जागने लगेंगे।

(और पढ़े – कामसूत्र की यह 10 बाते पुरषों को बिस्तर पर बनाती है बादशाह)

कामसूत्र टिप्स सही जगह को चुनना – Kamasutra Tips in Hindi Sahi Jagah Ko Chune in Hindi

इस बात का आप खुद बहुत ध्यान रखना होगा क्योंकि महिलाएं छोटी छोटी बातों को दिल पर ले लेती हैं। इसलिए अगर आप फर्स्ट टाइम किसी महिला के साथ संभोग करने वाले हैं या आप अपने हनीमून ट्रिप पर हैं तो जगह का चुनाव बहुत सोच समझ कर करें। इसलिए आप इंटरनेट का इस्तेमाल करें और किसी ऐसे प्लेस पर जाएं जहां आपको किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े और सारी तैयारियां पहले ही करके रखें। अगर आप घर पर ही अपने पार्टनर के साथ सेक्स करना चाहते हैं तब आप इस बात को ध्यान रखें कि एक ही रूम में संभोग करके स्त्रियां बोर हो जाते हैं। इसलिए आप घर के अलग-अलग कमरों का प्रयोग करें।

(और पढ़े – कामसूत्र से जुड़े कुछ मिथक जो आपको जानना है जरुरी )

कामसूत्र टिप्स दिल की बात करें एक दूसरे से शेयर Kamasutra Tips in Hindi Dil ki Baat Kare Share in Hindi

अपने साथी से अपने दिल की बात शेयर करें और उनके दिल की बातों को आप सुने और समझे। ऐसा करने से आप दोनों की अंडरस्टैंडिंग बढ़ेगी जिससे आप दोनों को कामसूत्र में बंधते समय झिझक कम होगी और आप बहुत अच्छे से संभोग क्रिया का आनंद ले पाएंगे।

(और पढ़े – सुरक्षित सेक्स करने के तरीके)

कामसूत्र टिप्स बेस्ट सेक्स पोजीशन जो महिलाओं को आती हैं पसंद – best Kamasutra sex position in Hindi

आज हम आपको संभोग की कुछ क्रियाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो महिलाओं को बहुत पसंद आती हैं और इन कामसूत्र सेक्स पोजीशन से अपने आप को संतुष्ट भी महसूस करती हैं आइए जानते best Kamasutra sex position in hindi के बारे में।

कामसूत्र में सेक्स के 64 पोजिशनों को बताया गया है। 64 तरीके अपने आप में बहुत ज्यादा है। जाहिर है इन पोजों को अपनाने में मसल्स को कई तरह से मूव कराने होते हैं। आप कभी भी इन पोजिशनों को ट्राई कर सकते हैं। आज हम आपको इनमे से 6 सबसे best Kamasutra sex position in hindi बताने जा रहे है।

(और पढ़े – बेस्ट सेक्स पोजीशन (यौनासन या यौन आसन) जो आपको देंगे पूरा मजा)

6 बेस्ट कामसूत्र सेक्स पोजीशन – best Kamasutra sex position in Hindi

  1. यह संभोग की सबसे पहली और पुरानी क्रियाओं में से एक है इस में पुरुष महिला के शरीर के ऊपर होता है इस क्रिया को करने से महिला में रोमांटिक और कामुक दोनों भाव उत्पन्न होने लगते हैं इस पोजीशन को सभी स्त्रियां पसंद करती हैं।
  2. सेक्स की अगली क्रिया में महिला अपने साथी के जांघ पर बैठ जाती है इस क्रिया में बैठकर संभोग किया जाता है ऐसा करते समय आप अपने साथी को किस भी कर सकते हैं ऐसा करने से प्यार का एहसास और भी कई गुना बढ़ जाता है।
  3. कामसूत्र की तीसरी क्रिया में पुरुष बेड पर लेटा होता है और महिला उसके ऊपर बैठकर सेक्स करती है यह सेक्स की बुक किया है जिसमें महिला अपने आनंद की पूर्ति अंततः करती है और सारी चरम सीमाओं को लांघकर वह अनंत तक इस क्रिया में अपने आप को शामिल कर लेती है जब तक उसकी इच्छा पूरी नहीं हो जाती।
  4. इन सबके अलावा महिलाओं को स्पून फिटिंग पोजीशन भी बहुत ज्यादा पसंद आती है इस क्रिया में पुरुष और महिला एक दूसरे से इस तरह चिपके रहते हैं जैसे एक चम्मच दूसरी चम्मच से इस क्रिया में पुरुष महिला के पीछे की तरफ होता है।
  5. अपनी पार्टनर के पैर से लेकर वह अपनी एक टांग के सहारे खड़ी होगी और दूसरी टांग को लचीलेपन के हिसाब से ऊपर उठाइए। पेनिट्रेशन के लिए धीरे से उसके करीब आइए। इसके अलावा आप एक और पोजिशन अपना सकते हैं। अपने पार्टनर को बेड या टेबल पर लेटा दीजिए और आप एक दम उसके किनारे पर आ जाइए। पार्टनर की पैर को छत की तरफ उठाइए और पेनिट्रेट कीजिए।
  6. अपनी पार्टनर के पीछे की तरफ से थोड़ा झुकाएं फिर आप अपने घुटने के बल थोड़ा नीचे ती तरफ झुक जाएं और पेनिट्रेट करें। इस पोजिशन को ‘रिवर्स काउगर्ल’ कहते है।

Leave a Comment

2 Comments

Subscribe for daily wellness inspiration