पहली बार सेक्स के दौरान लड़कियों को सताता है इन बातों का डर - Healthunbox
सेक्स एजुकेशन

पहली बार सेक्स के दौरान लड़कियों को सताता है इन बातों का डर – Fears That Every Girl First Time Sex In Hindi

पहली बार सेक्स के दौरान लड़कियों को सताता है इन बातों का डर

Fears That Every Girl First Time Sex In Hindi क्या आप जानते हैं पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के दौरान लड़कियां किन चीजों से डरी हुई रहती हैं। जानें पहली बार शारीरिक संबंध (first time sex) बनाने के दौरान लड़कियों को सताता रहता है इन बातों का डर। सेक्स को हमारे भारतीय समाज में सामान्य नहीं माना जाता है। हमारे समाज में माना जाता है की सेक्स सिर्फ शादी के बाद ही होना चाहिए। यहीं कारण है कि सेक्स को लेकर डर महिलाओं के मन में ज्यादा होता है। पहली बार सेक्स करने पर उनके मन में कई तरह के नकारात्मक ख्याल आते हैं जिससे तनाव (stress) पैदा हो जाता है। यहीं तनाव उन्हें सेक्स से जुड़े आनंद का अनुभव नहीं होने देता है। एक पुरुष पार्टनर होने के नाते आपको इस बात का पूरा ख्याल होना चाहिए की आपकी फिमेल पार्टनर (female partner) के मन में क्या कुछ डर हो सकते हैं।

इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं कि फर्स्ट टाइम सेक्स करने के दौरान महिलाओं के मन में क्या डर होता है। आइए महिलाओं के मन में पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के दौरान आने वाले नकारात्मक ख्यालों और उनसे जुड़े समाधानों के बारे में जानते हैं।

विषय सूची

पहली बार सेक्स करने के दौरान लड़कियों को डर लगता है कि वे दर्द सहन नहीं कर सकी तो

पहली बार सेक्स करने के दौरान लड़कियों को डर लगता है कि वे दर्द सहन नहीं कर सकी तो

महिलाओं को अक्सर पहली बार सेक्स के दौरान होने वाले दर्द के बारे में अपनी सहेलियों और किताबों, फिल्मों आदि से पता चल जाता है। इस दर्द को उन्होंने खुद महसूस नहीं किया होता है लेकिन दूसरों से उनके अनुभव सुनकर वे काफी डर जाती हैं। पहली बार सेक्स (sex) करते समय महिलाएं मन में सोचती हैं की कहीं वे इस दर्द को सहन नहीं कर पाई तो क्या होगा? क्या इसके कारण उनके पार्टनर (partner) नाराज़ तो नहीं हो जाएंगे।

(और पढ़े – बिना दर्द के अपनी वर्जिनिटी कैसे खोये…)

पहली बार सेक्स करने जा रही महिला को डर लगता है कि वे मानसिक रूप से तैयार नहीं हैं

पहली बार सेक्स करने जा रही महिला को डर लगता है कि वे मानसिक रूप से तैयार नहीं हैं

बहुत बार महिलाओं को ये लगता है कि पहली बार सेक्स उनके लिए ठीक नहीं हैं या वे अभी इसके लिए तैयार नहीं हैं। लंबे समय से प्लान करने के बावजूद भी जब वे बेड पर आती है तो उनके दिमाग में ख्याल आ ही जाता है कि कहीं ये जल्दबाजी तो नहीं है। पहली बार सेक्स करने से पहले हर एक महिला को डर सताता है कि वे सेक्स (sex ) करने में सफल नहीं हो पाएगी और इससे उनके रिश्ते पर बुरा असर पड़ सकता है।

(और पढ़े – बातें जो वर्जिन सेक्स वर्जिनिटी या कौमार्य खोने से पहले आपको जानना है जरुरी…)

पहली बार सेक्स करने जा रही लड़कियां डरती हैं कि पार्टनर ने इस वजह से उनको छोड़ दिया तो

पहली बार सेक्स करने जा रही लड़कियां डरती हैं कि पार्टनर ने इस वजह से उनको छोड़ दिया तो

बहुत बार महिलाओं को खुद को परेशानी होने के डर से ज्यादा पार्टनर के रिएक्शन का डर सताता है। उनको लगता है कि पहली बार सेक्स करने के दौरान अगर उनके पार्टनर को ऑर्गेज्म नहीं महसूस होता है तो वे इस बात से नाराज हो सकते हैं। वे सोचती हैं की कहीं आप उनको इस वज़ह से छोड़ ना दें। पहली बार सेक्स करने से पहले महिलाओं को खुद से भी ज्यादा पार्टनर को प्लेज़र ना मिलने का डर सताता है।

(और पढ़े – जानें पहली बार सेक्स के दौरान आनंद का अनुभव कैसा होता है…)

पहली बार शारीरिक संबंध बनाने जा रही लड़कियां ब्लड आने को लेकर डरती है

पहली बार सेक्स करने जा रही लड़कियां ब्लड आने को लेकर डरती है

पहली बार सेक्स (sex) करने पर ब्लीडिंग होती है। इस ब्लीडिंग का डर महिलाओं के मन में बहुत ज्यादा होता है। बहुत बार इस बारे में जानकारी का आभाव उनका डर (fear) और भी बढ़ा देता है। उनके मन में डर होता है की उन्हें ब्लीडिंग (Bleeding) नहीं हुई तो उनके पार्टनर क्या सोचेगें? या अगर उन्हें बहुत ज्यादा ब्लीडिंग हुई तो वे उसे कैसे रोकेंगी? इस तरह पहली बारे सेक्स करने के दौरान महिलाओं के मन में ब्लीडिंग को लेकर कई डर और मिथक होते हैं।

(और पढ़े – जानिए यौन संबंध बनाने के बाद वेजाइना (योनि) से क्यों होती है ब्लीडिंग…)

पहली बार सेक्स करने जा रही लड़कियों को डर सताता है कि अगर मैं प्रेग्नेंट हो गई तो

पहली बार सेक्स करने जा रही लड़कियों को डर सताता है कि अगर मैं प्रेग्नेंट हो गई तो

मानें या ना मानें, हर महिला के मन में पहली बार सेक्स (sex) करने से पहले ये डर (fear) होता है। चाहें आप कितने भी प्रोटेक्शन (protection) का इस्तेमाल क्यों ना कर लें लेकिन पहली बार सेक्स करने से पहले हर महिला को इस बात का डर जरूर की कहीं वे अनचाहे गर्भ का शिकार ना हो जाएं।

(और पढ़े – असुरक्षित यौन संबंध के बाद गर्भधारण से बचने के लिए क्या करना चाहिए…)

फर्स्ट टाइम सेक्स करने जा रही लड़कियां ये सोच कर डर जाती हैं कि दूसरे लोग क्या सोचेंगे

पहली बार सेक्स करने जा रही लड़कियां ये सोच कर डर जाती हैं कि दूसरे लोग क्या सोचेंगे

हमारे समाज में सेक्स को लेकर लोगों की सोच बहुत संकीर्ण (narrow) है। शादी से पहले सेक्स तो एक तरह का पाप (sin) माना जाता है। ऐसे में सेक्स करने से पहली फीमेल पार्टनर को डर सताता है कि दूसरे लोगों को जब इस बारे में पता चलेगा तो वे क्या सोचेंगे? कहीं वे इस वजह से उनके बारे में गलत धारणा तो नहीं बना लेगें? कहीं वे सेक्स करके कुछ गलत तो नहीं कर रही है।

(और पढ़े – शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना चाहिए या नहीं…)

पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के दौरान लड़कियों को सताता रहता है अगर मुझे बीमारी हो गई तो

पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के दौरान लड़कियों को सताता रहता है अगर मुझे बीमारी हो गई तो

सेक्स करने के दौरान सावधानी ना बरतने से सेक्स करने के दौरान आपको सेक्सुअल ट्रांसमिटेड डिजीज (Sexual Transmitted Disease) यानि की यौन संचरित रोग हो सकते हैं। लेकिन बेहतर प्रोटेक्शन (protection) रखने से ऐसा नहीं होता है। फर्स्ट टाइम सेक्स करने से पहले महिलाओं के दिमाग में जो नकारात्मक ख्याल आते हैं उनमें से एक डर ये भी होता है कि वे सोचती हैं कि कहीं उन्हें यौन संचरित बीमारियां हो गई तो? ऐसे में वे क्या करेंगी? अपनी समस्या किसको बताएंगी? आदि ख्याल उनके दिमाग में जरूर आते हैं।

(और पढ़े – एसटीडी रोग लक्षण, प्रकार और बचाव के तरीके, जानकर आप भी हो जाये सावधान!)

पहली बार सेक्स करने जा रही लड़कियों को इंटरकोर्स से लगता है

पहली बार सेक्स करने जा रही लड़कियों को इंटरकोर्स से लगता है डर

बहुत सारी महिलाओं को पहली बार सेक्स (sex) से पहले सबसे बड़ा डर लगता है इंटरकोर्स का। उन्हें फोरप्ले (foreplay), ब्लोजॉब (blowjob) जैसी हर चीज में मजा आता है लेकिन वे इंटरकोर्स से डरती हैं। पहली बार सेक्स करते वक्त हर महिला सोचती हैं कि इंटरकोर्स (intercourse) के अलावा बाकी सबकुछ ठीक हैं और वे इससे खुश हैं। पहली बार बिस्तर पर महिलाएं इंटरकोर्स से सबसे ज्यादा डरती हैं।

(और पढ़े – पति को बिस्तर पर इम्प्रेस करने के तरीके…)

फर्स्ट टाइम सेक्स करने जा रही लड़कियों को चोट लगने का डर सताता है

पहली बार सेक्स करने जा रही लड़कियों को चोट लगने का डर सताता है

बहुत सारी महिलाओं को फर्स्ट टाइम सेक्स करने से पहले इस बात का डर भी सताता है कि कहीं उन्हें चोट (hurt) ना लग जाए। सेक्स के समय एक्साइटमेंट (excitement) और परिस्थितियों का अंदाजा उन्हें ठीक तरह से नहीं होता है। यहीं कारण होता है कि वे दिमाग में कई तरह के वहम पैदा कर लेती है और इससे डरती रहती है।

(और पढ़े – फर्स्ट टाइम सेक्स टिप्स महिला और पुरुष दोनों के लिए…)

पहली बार सेक्स करने जा रही लड़कियों को नग्न होकर अच्छी ना दिखने का डर लगता है

पहली बार सेक्स करने जा रही लड़कियों को नग्न होकर अच्छी ना दिखने का डर लगता है

यह सुनकर आपको अजीब लगेगा लेकिन बहुत सारी महिलाएं ये सोचती है कि वे नग्न (nude) होकर पता नहीं कैसी लगेगी। उन्हें डर लगता है कि अगर उनके पार्टनर को वे खूबसूरत नहीं लगती है तो कहीं उनका रिलेशनशिप खराब ना हो जाए। इसलिए आपको पहली बार सेक्स (sex) करने के बाद उनकी और उनकी खूबसूरती की तारीफ जरूर करनी चाहिए ताकि वे खुद को अपने ही मन में नीचा ना दिखाने लगे।

(और पढ़े – शादी की पहली रात के रोमांस बढ़ाने के टिप्स…)

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration