जानें पहली बार सेक्स के दौरान आनंद का अनुभव कैसा होता है – How Does It Feel After First Time Sex In Hindi




जानें पहली बार सेक्स के दौरान आनंद का अनुभव कैसा होता है - How Does It Feel After First Time Sex In Hindi
Written by Daivansh

Pehli bar sex ka anubhav पहली बार सेक्स करने जा रहे हैं तो जानें पहली बार सेक्स के दौरान आनंद का अनुभव कैसा होता है, कुछ लोगों के लिए फर्स्ट टाइम सेक्स का अनुभव बेहद खास और यादगार होता है तो वहीं कुछ लोगों के लिए पहली बार सेक्स करने का अनुभव बेहद खराब और दर्द भरा होता है। मामला जब पहली बार सेक्स के अनुभव का होता है तो मर्द हो या औरत उत्सुकता कुछ ज्यादा ही होती है। सेक्स करने से बेशक लोगों को बहुत अच्छा महसूस होता है। सेक्स करने से लोग तनाव रहित (stress free), खुश (happy) और अच्छा महसूस करते हैं। लेकिन जिन लोगों ने सेक्स नहीं किया होता है या फिर पहली बार सेक्स करने जा रहे होते हैं वे शरीर और दिमाग पर इसके होने वाले असर को लेकर अक्सर चिंतित होते हैं।

बहुत से लोगों के मन में ये सवाल होता है कि पहली बार सेक्स (first time sex) करने पर क्या होता है? इससे शरीर में क्या-क्या बदलाव होते हैं? इससे आपको कैसा महसूस होता है? इस आर्टिकल में हम आपका यह संशय और पहली बार सेक्स से जुड़े सारे सवालों को दूर करने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कि पहली बार सेक्स करने से शरीर पर क्या असर पड़ता है और इससे आपको कैसा अनुभव होता है।

  1. कैसा होता है फर्स्ट टाइम सेक्स का अनुभव – Pehli bar sex ka anubhav kaisa hota hai in hindi
  2. पहली बार वेजाइनल सेक्स करने के दौरान कैसा अनुभव होता है – How does it feels after veginal sex first time in hindi
  3. पहली बार वेजाइनल सेक्स के दर्द को कम करने के लिए क्या करें – What to do to reduce pain after first sex time in hindi
  4. पहली बार सेक्स के दौरान लुब्रिकेशन ना हो तो क्या करें – What to do to while less lubrication during first sex time in hindi
  5. पहली बार सेक्स के दौरान पुरुषों को कैसा महसूस होता है – How does men feels after first time sex in hindi
  6. पहली बार एनल सेक्स करने पर क्या होता है – How does it feels after first time anal sex in hindi

कैसा होता है फर्स्ट टाइम सेक्स का अनुभव – Pehli bar sex ka anubhav kaisa hota hai in hindi

कैसा होता है फर्स्ट टाइम सेक्स का अनुभव - Pehli bar sex ka anubhav kaisa hota haiin hindi

जब आप पहली बार सेक्स (first time sex) करते हैं तो इससे आपको चोट लग सकती है, आपको दर्द हो सकता है, आपको अच्छा लग सकता है और आपको दोनों तरह के एहसास हो सकते हैं। पहली बार सेक्स करने के दौरान लोग अक्सर तनाव में होते हैं। उनके मन में सेक्स को लेकर डर (fear) और कई तरह के सवाल होते हैं। ऐसे में बहुत कम लोग होते हैं जिन्हें पहली बार ही सेक्स करने पर ऑर्गेज्म (orgasm) मिल जाता है। सहज होने के बाद 2-3 बार सेक्स करने से आपको चरम सुख मिल सकता है।

(और पढ़े – फर्स्ट टाइम सेक्स टिप्स महिला और पुरुष दोनों के लिए…)

पहली बार वेजाइनल सेक्स करने के दौरान कैसा अनुभव होता है – How does it feels after veginal sex first time in hindi

पहली बार वेजाइनल सेक्स करने के दौरान कैसा अनुभव होता है - How does it feels after veginal sex first time in hindi

जब वेजाइना में पहली बार पेनिस (penis) या फिर उंगली (finger) वेजाइना में जाती है तो इससे आपकी वेजाइना (vegina) में दर्द हो सकता है। हो सकता है कि उससे खून भी निकले, लेकिन ऐसा हर बार नहीं होता है और हर किसी के साथ नहीं होता है। कुछ महिलाओं में हाइमन टिशू (hymenal tissue) कम होते हैं तो कुछ महिलाओं में सामान्य की तुलना में ज्यादा होते हैं। जब हाइमन टिशू (hymenal tissue) में खिंचाव अधिक होता है तो इससे आपको दर्द (pain) और जलन हो सकती है। हाइमन के फटने से ही खून (Blood) भी निकल सकता है। वेजाइना में सेक्स के दौरान दर्द का मुख्य कारण हाइमन टिश्यू (hymenal tissue) ही होते हैं।

(और पढ़े – बिना दर्द के अपनी वर्जिनिटी कैसे खोये…)

पहली बार वेजाइनल सेक्स के दर्द को कम करने के लिए क्या करें – What to do to reduce pain after first sex time in hindi

पहली बार वेजाइनल सेक्स के दर्द को कम करने के लिए क्या करें - What to do to reduce pain after first sex time in hindi

पहली बार वेजाइनल सेक्स (veginal sex) करने के बाद भी अगर वेजाइना के दर्द और ब्लीडिंग (bleeding) में असर नहीं पड़ता है और आपको हर बार सेक्स करते समय दर्द होता रहता है तो इसका मतलब है कि अभी भी आपकी योनि उतनी स्ट्रैचिंग (stretching) नहीं हुई है। आप अपने हाइमन टिशू (hymenal tissue) को धीरे-धीरे उंगली की मदद से भी स्ट्रैच (stretch) कर सकती हैं। कहने का मतलब है की आप अपनी योनि में सेक्स से पहले ऊँगली कर सकती हैं ऐसा करने से आपको सेक्स के दौरान होने वाले दर्द से राहत मिलती है। बहुत कम ऐसा होता है लेकिन कई बार लोग सेक्स (sex) के दौरान होने वाले दर्द को कम करने के लिए हाइमन टिशू को डॉक्टर के पास जाकर स्ट्रैच (stretch) करवाते हैं।

अगर आप अपने हाइमन या सेक्स (sex) के दौरान होने वाले दर्द को लेकर चिंतित हैं तो आप अपने डॉक्टर से बातचीत कर सकते हैं।

(और पढ़े – क्यों होता है सेक्स के दौरान योनि में दर्द और डिसपेरुनिया क्या है…)

पहली बार सेक्स के दौरान लुब्रिकेशन ना हो तो क्या करें – What to do to while less lubrication during first sex time in hindi

पहली बार सेक्स के दौरान लुब्रिकेशन ना हो तो क्या करें - What to do to while less lubrication during first sex time in hindi

अगर सेक्स (sex) के दौरान आपकी वेजाइना पूरी तरह लुब्रिकेट (lubricat) नहीं होती है तो इससे भी आपको सेक्स के दौरान दर्द (pain) और असहजता का भी एहसास हो सकता है। वेजाइना का पर्याप्त लुब्रिकेशन (lubrication) ना होना एक साधारण बात होती है ऐसे में आपको और आपके पार्टनर को परेशान होने की जरूरत नहीं होती है। सेक्स के दौरान आर्टिफिशियल लुब्रिकेशन (लार या तेल) का इस्तेमाल करने से आपको काफी आराम और मदद मिलती है। लेकिन प्राकृतिक रुप से वेजाइना के डिस्चार्ज (veginal discharge) होने पर आपको सेक्स करने में आसानी होती है।

(और पढ़े – सेक्स लुब्रिकेंट प्रकार उपयोग की जानकारी…)

पहली बार सेक्स के दौरान पुरुषों को कैसा महसूस होता है – How does men feels after first time sex in hindi

पहली बार सेक्स के दौरान पुरुषों को कैसा महसूस होता है - How does men feels after first time sex in hindi

पुरुषों की बात कि जाए तो पेनिस से इंटरकोर्स (intercourse) करने में उन्हें कोई ज्यादा तकलीफ नहीं होती है। लेकिन कई बार सेक्स के दौरान पेनिस और वेजाइना की त्वचा में घर्षण (Friction) के कारण आपको जलन (pain) हो सकती है। लेकिन लुब्रिकेशन (lubrication) से आपको आराम मिलता है और इस समस्या को सुलझाया जा सकता है। सेक्स (sex) के दौरान अगर आपको अपने पेनिस में दर्द महसूस होता है या महिलाओं को जननांगों में लगातार दर्द महसूस होता है तो आपको तुरंत डॉक्टर को दिखाना चाहिए।

(और पढ़े – दर्दनाक स्खलन क्या है, लक्षण, कारण, इलाज और बचाव…)

पहली बार एनल सेक्स करने पर क्या होता है – How does it feels after first time anal sex in hindi

पहली बार एनल सेक्स करने पर क्या होता है - How does it feels after first time anal sex in hindi

पहली बार सेक्स करने से आपको कैसा महसूस होता है यह एकदम सटीक बताना तो बेहद मुश्किल होता है। सेक्स करने से आप बदलते नहीं हैं। इससे आपके जीवन पर अलग-अलग असर पड़ सकते हैं। हो सकता है कि इससे आपको चोट (hurt) लग जाए है और हो सकता है कि आप चोट ना भी लगे। पहली बार एनल (anal) सेक्स करते वक्त भी अगर आप लुब्रिकेशन (lubrication) का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो आपकी त्वचा (skin) में जलन और दर्द की समस्या हो सकती है। एनल स्किन (anal skin) खुद से लुब्रिकेशन पैदा नहीं करती है इसलिए अगर आप लुब्रिकेशन का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो आपको वाकई दर्द होता है। एनल सेक्स का पूरा मजा लेने के लिए आपको लुब्रिकेशन का इस्तेमाल करना चाहिए।

धीरे-धीरे और आराम से सेक्स करना पहली बार सेक्स करने की जरूरी शर्त होती है। कुछ लोगों को एनल सेक्स (anal sex) पसंद नहीं होता यह भी एक सामान्य चीज है।

(और पढ़े – एनल सेक्स (गुदामैथुन) के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले बुरे प्रभाव…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration