लिंग बड़ा करने का योग - Ling bada karne ka yoga in Hindi
सेक्स एजुकेशन

लिंग बड़ा करने का योग – Yoga for Increase Your Penis Size in Hindi

लिंग बड़ा करने का योग - Ling bada karne ka yoga in Hindi

Yoga for Increase Penis Size in Hindi: अपने पेनिस के साइज को बढ़ाने के लिए करें ये योग, क्या आप भी अपना लिंग बड़ा करना चाहते है? क्या आप भी अपने लिंग की साइज़ को लेकर चिंतित है? आज अधिकांश लोग अपने लिंग की साइज़ को लेकर परेशान है क्योंकि उनको लगता है कि उनके लिंग का आकार छोटा है। लिंग को बड़ा करने के लिए योग और व्यायाम सबसे अच्छा और प्राकिर्तिक तरीका माना जाता है क्योंकि योग के द्वारा शरीर के निचले हिस्से में रक्त संचार को बढ़ाया जा सकता है जिससे आपकी इंद्री को पर्याप्त रक्त मिल सके और उसका आकर बड़ा हो सके। नियमित रूप से योग करने से सेक्स की इच्छा और लिंग उत्तेजना में वृद्धि के साथ अधिक देर तक सेक्स कर पाने में भी मदद मिलती है।

यदि छोटे लिंग की समस्या आपके सेक्स जीवन पर बुरा असर डाल रही है? तो लिंग को बड़ा करने के लिए योग आजमा कर देखें! सभी लोग अपने लिंग को बड़ा करना चाहते है, क्योंकि उनका मानना है कि बड़े लिंग से सेक्स में अधिक आनंद प्राप्त होता हैं। हालांकि अधिकांश महिलाएं भी बड़े लिंग की ओर अधिक आकर्षित होती हैं, जो कि उनको संभोग के दौरान पूर्ण संतुष्टि प्रदान करता हैं। पुरुष अपने लिंग की साइज़ को बढ़ाने के लिए कई प्रकार की दवाइयों और तेलों का प्रयोग करते है जो कि लिंग बड़ा करने का दावा तो करते है, परन्तु इन दवाओं के असर करने का कोई प्रमाण नहीं है। लिंग को बड़ा करने में योग बहुत ही प्रभावी तरीका माना जाता है, योग आइये लिंग बड़ा करने के योग विस्तार से जानते है।

विषय सूची

  1. लिंग बड़ा करने का योग नवासना – Ling bada karne ka yoga Navasana in Hindi
  2. पेनिस बड़ा करने के लिए योग धनुरासन – Penis bada karne ka yoga Dhanurasana in Hindi
  3. लिंग बड़ा करने का योग पश्चिमोत्तानासन योग – Paschimottanasana Yoga for increase penis size in Hindi
  4. पेनिस बड़ा करने के लिए योग उत्तानपादासन – Uttanpadasana yoga for Increase your Penis Size in Hindi
  5. लिंग की लंबाई बढ़ाने के लिए योग सर्वांगासन – Ling ki lambai badhane ke liye Yoga Sarvangasana in Hindi
  6. लिंग को लम्बा और मोटा करने के लिए योग कंधरासन– Kandrasan Yoga for big Penis in Hindi
  7. पेनिस को ताकतवर बनाने का योग फलकासन – Ling bada karne ka yoga phalakasana in Hindi

लिंग बड़ा करने के लिए योग कैसे काम करता है – How Yoga Works for Increase Penis Size in Hindi

लिंग बड़ा करने के लिए योग कैसे काम करता है – How Yoga Works for Increase Penis Size in Hindi

योग सदियों से हमारे आस-पास होता रहा है, लेकिन पुरुष आमतौर पर इसे महिलाओं के लिए कसरत मानते हैं। यह प्राचीन प्रथा लिंग-विशिष्ट नहीं है, यह पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए पूरी तरह से उपयुक्त है। वास्तव में, योग लिंग बड़ा करने और यौन कार्यक्षमता सहित आपके समग्र स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाता है।

भारत के वैज्ञानिकों ने एक अध्ययन किया जिसमें 24 से 60 साल की उम्र के 65 पुरुष शामिल थे। पुरुषों को एक योग शिविर में शामिल किया गया था, और नियमित योग अभ्यास कराया गया था, उन्हें 12 सप्ताह के बाद पुरुष यौन भागफल (Quotient) नामक एक प्रश्नावली को पूरा करने के लिए कहा गया था।

जर्नल ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन में प्रकाशित शोध में पता चला कि योग सत्र के पूरा होने से यौन क्रियाओं में सुधार हुआ। पुरुषों ने संभोग संतुष्टि, सेक्स की इच्छा, यौन प्रदर्शन, आत्मविश्वास, साथी तुल्यकालन, ओर्गस्म, सेक्स करते समय स्खलन में नियंत्रण और लिंग के स्तंभन में सुधार की सूचना दी।

योग आपको तनाव से राहत के माध्यम से स्तंभन दोष (ईडी) को कम करने में मदद करता है, बेहतर रक्त प्रवाह जो मजबूत और लंबे समय तक चलने वाले इरेक्शन के लिए आवश्यक है, और अन्य तंत्र जिन्हें वैज्ञानिक अब स्पष्ट करना शुरू कर रहे हैं।

यदि आप लिंग बड़ा करना चाहते हैं, तो अध्ययन कहता है कि योग एक प्रभावी, प्राकृतिक और सस्ता उपाय है। हम आपको लिंग बड़ा करने के लिए सात योग आसन के बारे में बता रहे हैं।

लिंग बड़ा करने का योग नवासना – Ling bada karne ka yoga Navasana in Hindi

लिंग बड़ा करने का योग नवासना - Ling bada karne ka yoga Navasana in Hindi

नवासना योग लिंग को बड़ा करने में बहुत ही लाभदायक होता है। इस योग को करने के लिए अपने दोनों हाथों और पैरों को ऊपर की ओर उठाना होता है जिससे कि अपने लिंग के क्षेत्र में रक्त का प्रवाह बढ़ जाता हैं। यह रक्त लिंग की मांसपेशियों को विकसित करने में मदद करता हैं।

नवासना करने के लिए आप एक योगा मैट को बिछा के दोनों पैरों को अपने सामने सीधा करके बैठ जाएं अपनी रीढ़ की हड्डी को सीधा और दोनों  हाथों को सीधा जमीन पर रखें। अब दोनों पैरों को सीधा रखें हुए ऊपर उठाये। संतुलन बनाने के लिए आप थोड़ा सा पीछे की ओर झुक जाएं और हाथों को अपने आगे की ओर सीधा रखें। इस मुद्रा में पैरों और शरीर के ऊपरी हिस्से के बीच कमर पर 45 डिग्री का कोण बनेगा। स्टेमिना को बढ़ाने के लिए आप नवासना योग को अधिक से अधिक समय तक करने का प्रयास करें।

(और पढ़े – नावासन (नौकासन) करने का तरीका और फायदे…)

पेनिस बड़ा करने के लिए योग धनुरासन – Penis bada karne ka yoga Dhanurasana in Hindi

पेनिस बड़ा करने के लिए योग धनुरासन – Penis bada karne ka yoga Dhanurasana in Hindi

धनुरासन योग आपके सेक्स स्टेमिना को बढ़ाने के लिए जाना जाता हैं। इसके अलावा आप अपने लिंग को बड़ा करने के लिए भी धनुरासन योग का उपयोग कर सकते हैं।

इस आसन को करने के लिए एक योगा मैट को जमीन पर बिछा के उस पर पेट के बल लेट जाएं। अब अपने दोनों हाथों को शरीर के समांतर रखें, अब अपने दोनों पैरों को पीछे की ओर घुटनों के यहाँ से मोड़े। अपने हाथों को पीछे की ओर ले जाएं और दोनों पैरों को दोनों हाथों से पकड़ लें। इस आसन में कम से कम 20 से 30 सेकंड तक रुकने का प्रयास करें। अंत में दोनों हाथों को खोल के अपनी प्रारंभिक स्थिति में आयें।

(और पढ़े – धनुरासन करने के फायदे और करने का तरीका…)

लिंग बड़ा करने का योग पश्चिमोत्तानासन योग – Paschimottanasana Yoga for increase penis size in Hindi

लिंग बड़ा करने का योग पश्चिमोत्तानासन योग - Paschimottanasana Yoga for increase penis size in Hindi

पश्चिमोत्तानासन योग को करने से आपके पैल्विक फ्लोर की मांसपेशियां मजबूत होती हैं। इससे आपके लिंग के क्षेत्र में रक्त का संचार अच्छी तरह से होता हैं जो कि आपके लिंग को बड़ा करने में मदद करता हैं। पश्चिमोत्तानासन करने के लिए आप किसी साफ स्थान पर योगा मैट को बिछा के दोनों पैरों को सामने की ओर सीधा करके दण्डासन में बैठ जाएं। अपने दोनों हाथों को ऊपर उठा के सीधे कर लें। अब धीरे-धीरे आगे की ओर झुके और अपने दोनों हाथों से पैर के पंजे पकड़ लें। अपने सिर को घुटनों पर रख दें। इस आसन को आप 20 से 60 सेकंड के लिए करें।

(और पढ़े – पश्चिमोत्तानासन करने का तरीका, फायदे और सावधानियां…)

पेनिस बड़ा करने के लिए योग उत्तानपादासन – Uttanpadasana yoga for Increase your Penis Size in Hindi

पेनिस बड़ा करने के लिए योग उत्तानपादासन - Uttanpadasana yoga for Increase your Penis Size in Hindi

जो पुरुष अपने लिंग की साइज़ को बड़ा करना चाहते है उनके लिए उत्तानपादासन योग अच्छा माना जाता हैं। उत्तानपादासन बहुत ही आसान योग हैं इसे करने के लिए इसलिए अधिक अभ्यास की आवश्यकता नहीं होती हैं।

इस योग को करने से रक्त का बहाव आपके पैरों से पैल्विक फ्लोर की ओर होता हैं। उत्तानपादासन करने के लिए सबसे पहले फर्श पर योगा मैट बिछाकर सीधे लेट जाइये। अब धीरे-धीरे साँस लें और अपने दोनों पैरों को 45 डिग्री के कोण तक उठाये हैं। कुछ लोग अपनी क्षमता के अनुसार पैरों को 60 डिग्री या 90 डिग्री तक उठा सकते हैं। इस स्थिति में पैरों को 15 से 20 सेकंड के लिए रोक के रखें और फिर आसन से बाहर आयें।

(और पढ़े – उत्तानपादासन करने की विधि और फायदे…)

लिंग की लंबाई बढ़ाने के लिए योग सर्वांगासन – Ling ki lambai badhane ke liye Yoga Sarvangasana in Hindi

लिंग की लंबाई बढ़ाने के लिए योग सर्वांगासन – Ling ki lambai badhane ke liye Yoga Sarvangasana in Hindi

सर्वांगासन योग अधिवृक्क ग्रंथियों को मजबूत करने में मदद करता है, वृषण का काम करता है और इसलिए शुक्राणु और वीर्य की शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है। लिंग को बड़ा करने के लिए सर्वांगासन योग फायदेमंद होता हैं।

इस आसन को करने के लिए आप सबसे पहले एक योगा मैट पर सीधे पीठ के बल लेट जाएं। अपने दोनों हाथों को सीधा रखें। अब अपने दोनों पैरों को कमर के यहाँ से मोड़ें और उनकों ऊपर करें। इसके बाद अपने दोनों हाथों से पीठ को सहारा देते हुए पीठ को उठाये। अपने पैरों को अधिकतम ऊंचाई तक ऊपर करें। इस स्थिति में आपकी रीढ़ की हड्डी और आपके पैर एक सीधी रेखा में रहने चाहियें। आपके शरीर का पूरा वजन कन्धों पर होगा और दोनों हाथ पीठ को ऊपर की ओर सीधा रखने में सहायता करेंगें। इस आसन में आपको कम से कम 30 सेकंड तक रुकना हैं उसके बाद पैरों को नीचे करते हुए अपनी प्रारंभिक अवस्था में आना हैं।

(और पढ़े – सर्वांगासन करने का तरीका और फायदे…)

लिंग को लम्बा और मोटा करने के लिए योग कंधरासन– Kandrasan Yoga for big Penis in Hindi

लिंग को लम्बा और मोटा करने के लिए योग कंधरासन– Kandrasan Yoga for big Penis in Hindi

पेनिस या लिंग को लम्बा और मोटा करने के लिए पुरुष कंधरासन योग की सहायता ले सकते हैं। इस योग को करने के लिए व्यक्ति को अपने कन्धों को फर्श पर रख कर दोनों पैरों को ऊपर की ओर सीधा करना होता हैं। इससे लिंग में अधिक रक्त का संचार होता है जो अपने साथ ऑक्सीजन को अधिक मात्रा में लाता हैं। यह आपके लिंग की मांसपेशियों को फैलता है, जिससे आपका लिंग बड़ा होने लगता हैं। कंधरासन योग पुरुष और महिला दोनों की यौन इच्छा को बढ़ाने के लिए बहुत अच्छा है। इसके अलावा यह एक पुरुष के शुक्राणुओं और एक महिला के अंडाशय के कामकाज को मजबूत करने में मदद करता है, जिससे जोड़ों के बांझपन को दूर करने में मदद मिलती है।

कंधरासन योग करने के लिए आप एक योगा मैट को बिछाकर उस पर सीधे लेट जाएं। अपने दोनों हाथों को सीधा रखें और पैरों को घुटनों से मोड़ लें। अपने दोनों हाथों से दोनों पैरों को पकड़े और पैरों पर जोर देते हुयें छाती, कमर,पीठ, जांघों और नितंबो को ऊपर की ओर उठाए। इस स्थिति में आप 2-3 मिनट तक रहें, और सामान्य रूप से साँस को लेते रहें।

(और पढ़े – कंधरासन योग करने की विधि और लाभ…)

पेनिस को ताकतवर बनाने का योग फलकासन – Ling bada karne ka yoga phalakasana in Hindi

पेनिस को ताकतवर बनाने का योग फलकासन - Ling bada karne ka yoga phalakasana in Hindi

छोटे लिंग को बड़ा करने के लिए फलकासन योग बहुत ही लाभदायक होता है। इस योग को प्लैंक एक्सरसाइज के नाम से भी जाना जाता हैं। यह योग हमारे सम्पूर्ण शारीरिक वर्कआउट के लिए बहु ही अच्छा योग आसन हैं। फलकासन योग का नियमित अभ्यास करके आप अपने लिंग को बड़ा कर सकते हैं।

फलकासन योग करने के लिए आप सबसे पहले एक योगा मैट को बिछा कर उस पर पेट के बल लेट जाएं। अब अपने दोनों हाथों को कोहनी से मोड़े और उनको फर्श पर रख कर अपने धड़ को फर्श से ऊपर करें। अपने दोनों पैरों को पैर की उंगलिओं पर वजन डालते हुए ऊपर कर लें। इस स्थिति में आपका पूरा शरीर ऊपर रहेगा और केवल कोहनी से नीचे का हाथ और पैरों की उंगलियां फर्श पर रहेंगी। ध्यान रखें कि फलकासन योग में आपके घुटने फर्श पर नहीं होने चाहिए बल्कि ऊपर होने चाहिए। इस योग को आप अपनी क्षमता के अनुसार करने का प्रयास करें।

(और पढ़े – फिट रहने के लिए प्लैंक एक्सरसाइज जानें फायदे और सावधानियाँ…)

निष्कर्ष

सेक्स के दौरान केवल महिलाएं नहीं हैं जो शरीर की नकारात्मक छवि से पीड़ित हैं। पुरुष भी अपने लिंग के आकार और परिधि के बारे में चिंतित होते हैं। सभी पुरुष स्वाभाविक रूप से बड़े लिंग के धनि नहीं होते हैं। जीवनशैली में बदलाव लिंग के आकार और परिधि को प्रभावित कर सकता है। तो अगर आप अपने लिंग के आकार को बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं, तो स्वाभाविक रूप से अपने लिंग के आकार को बढ़ाने के लिए इन 7 योगासनों का पालन करें।

योग केवल महिलाओं के लिए नहीं है; यह पुरुष यौन स्वास्थ्य को भी लाभ पहुंचाता है। योग आपके धीरज (endurance) को बेहतर बनाता है, गुप्रतांग में रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है, और मांसपेशियों को मजबूत करता है जिससे आप प्राकृतिक तरीके से अपने यौन प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

आपको ये भी जानना चाहिये –

Leave a Comment

2 Comments

Subscribe for daily wellness inspiration