पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए क्या करें – What To Do To Satisfy Your Partner In Hindi




पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए क्या करें - Partner ko santust karne ke liye kya kare in hindi
Written by Daivansh

Partner ko santust karne ke liye kya karna padta hai क्या आप जानतें हैं पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए क्या करना चाहिए? कैसे बिस्तर में एक औरत को संतुष्ट करें, जानें स्त्री को संतुष्ट कैसे करें? बिस्तर पर पार्टनर को संतुष्ट करना कोई आसान खेल नहीं है बिस्‍तर पर सेक्स पार्टनर की यौन-इच्‍छा को तृप्‍त करने के लिए आपको कई विशेष गुण सीखने होंगें। सेक्स का काम वैज्ञानिक कारणों से अगर देखा जाए तो रिप्रोडक्शन (reproduction) करना है। सेक्स करने से कई फायदे होते हैं जैसे- तनाव दूर होता है, कैलोरी बर्न होती है, अच्छा लगता, नींद अच्छी आती है। लेकिन असल जीवन में देखा जाए तो सेक्स करने के बाद हर महिला और हर पुरुष को संतुष्टी (satisfaction) और चरम आनंद यानि की ऑर्गेज्म बेहद जरूरी होता है।

सेक्स करने के दौरान पुरुष और महिलाएं अगर संतुष्ट नहीं होते हैं तो इससे रिश्ते में कमजोरी आ सकती है। इतना ही नहीं रिश्ता टूट भी सकता है। सेक्स लाइफ एक बेहतर लव लाइफ की जरूरी शर्त भी होती है। बिस्तर पर पार्टनर को संतुष्ट करना कोई खेल नहीं है और इसके लिए आपको काफी योग्यता और हुनर की जरूरत होती है। लेकिन अगर आपको भी संतुष्टि के चरम तक पहुंचने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो जरूरी है कि आप अपने बेसिक्स को सही कर लें और कुछ अच्छे मूव्स (moves) सीख लें। इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से समझाने जा रहे हैं कि पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए क्या-क्या कर सकते हैं। ये टिप्स हम महिला और पुरुष दोनों के लिए ही देने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कि बिस्तर में पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए क्या करना चाहिए।

  1. पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए फोरप्ले करना सीखें – Learn good foreplay to satisfy your partner in Hindi
  2. सेक्स पार्टनर को संतुष्ट करना है तो सही से करें सेक्स – Learn right sex tips to satisfy your partner in Hindi
  3. पार्टनर को बेड पर संतुष्ट करने के लिए सेक्स करने की पॉजिशन सही रखें – Partner ko khush karne k liye sahi positon me sex karen in hindi
  4. बिस्तर पर पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए उनकी पसंद से करें सेक्स – To satisfy your partner in bed do thier choice of sex in hindi
  5. सेक्स पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए सेक्स ड्राइव बढ़ाएं – To satisfy your partner in bed increase sex drive in hindi

पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए फोरप्ले करना सीखें – Learn good foreplay to satisfy your partner in Hindi

पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए फोरप्ले करना सीखें - Learn good foreplay to satisfy your partner in Hindi

क्या आप जानते हैं की सेक्स से पहले फोरप्ले (froeplay) अगर आपने अच्छा किया हो तो आपका साथी सेक्स को लेकर एक्साइटेड तो हो ही जाता है साथ ही उसके तेजी से संतुष्ट होने के चांस (chance) भी बढ़ जाते हैं। फोरप्ले एक आर्ट की तरह है और इसे हर किसी को सीखना चाहिए। आप चाहें तो पार्टनर को टीज करें और उन्हें उत्तेजित करें, सेक्शुल टेंशन बढ़ाएं ताकि पार्टनर वहीं पर रुकने की बजाए और करने को इच्छुक हो जाए। पहली बार में ही सेक्स (sex) करने की कोशिश कभी न करें।

पार्टनर को कुछ देर हग (hug) करने के बाद कुछ समय के लिए अलग हो जाए। उसको सामान्य होने का इंजतार करें। ऐसी क्रिया तब तक करें जब तक वो हग करने पर सामन्य हालत में ही रहे। मतलब सांस तेज न हो, पसीना और हड़बड़ी न आए, और आपके छूने से कोई हलचल उसके शरीर में न हो।

फिर उसे कुछ देर तक हग करके इंतजार करें। फोरप्ले की प्रक्रिया धीरे- धीरे शुरु करें। फोरप्ले करते समय संवेदनशील अंगों जैसे कान, गला, होंठ, निप्पलस, क्लिटोरिस और पेनिस पर छूना, प्यार करना, चूसना (suck) और किस करना बिल्कुल भी ना भूलें।

बहुत बार ऐसा माना जाता है कि पुरूष महिला के ऊपर चढ़कर और महिला के पैर पुरूष के कंधें पर हो तो ऐसे में महिला जल्दी संतुष्ट हो जाती हैं। जो सही नही है। किसी एक तरह के टच (touch) से ही ऑर्गैज्म हासिल हो जाए, ऐसा जरूरी नहीं है। लिहाजा ट्रायल ऐंड एरर मेथड (trial and error) पर चलें और फिर देखें कि आप दोनों के लिए क्या बेस्ट काम कर रहा है।

(और पढ़े – बेहतरीन फोरप्ले कैसे करें…)

पार्टनर को संतुष्ट करना है तो सही से करें सेक्स – Learn right sex tips to satisfy your partner in Hindi

पार्टनर को संतुष्ट करना है तो सही से करें सेक्स - Learn right sex tips to satisfy your partner in Hindi

सेक्स को सिर्फ इंटरकोर्स (Intercourse) तक ही सीमित रखने की बजाए शुरुआत से ही पार्टनर को भी इसमें इन्वॉल्व (involve) करें। बेहतरीन सेक्स का जरिया है फोरप्ले। लिहाजा सेक्स की शुरुआत एक दूसरे को किस करने के साथ करें। आप चाहें तो एजिंग टेक्नीक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप चाहें तो स्टॉप, रेस्ट और रिपीट (stop, rest, repeat) प्रक्रिया को अपनाएं।

यानि की रूकें, आराम करें और फिर से सेक्स करने की प्रक्रिया शुरू कर दें। सबसे आसान टिप जिसका आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिए वह यह है कि आपको सेक्स और इंटरकोर्स के दौरान एक रिदम बरकरार रखना होगा और आपको पता होना चाहिए कि कितना प्रेशर (pressure) लगाना है। अगर आपको इस बारे में अधिक जानकारी नहीं है तो आप पार्टनर से पूछ सकते हैं या फिर खुले तौर पर इस बारे में बात कर सकते हैं ताकि वह आपको सही बात बता सकें कि आप जो कर रहे हैं वो सही तरीके से कर रहे हैं या नहीं।

(और पढ़े – सेक्स के दौरान महिलाओं को संतुष्ट करने के तरीके…)

पार्टनर को बेड पर संतुष्ट करने के लिए सेक्स करने की पॉजिशन सही रखें – Partner ko khush karne k liye sahi positon me sex karen in hindi

पार्टनर को बेड पर संतुष्ट करने के लिए सेक्स करने की पॉजिशन सही रखें - Partner ko khush karne k liye sahi positon me sex karen in hindi

बहुत सारे लोग मन में ये सोचते हैं कि सेक्स में महिलाओं को संतुष्टि, टाईम (time) को लेकर होती है मतलब यह कि अगर आप ज्यादा समय तक अपने पार्टनर से सेक्स करते हैं तो वह आपसे संतुष्ट होगी। यह बिल्कुल ही गलत है। हकीकत ये है कि महिलाओं में सेक्स संतुष्टि के लिए ज्यादा टाईम जरूरी नहीं है बल्कि उससे कई ज्यादा जरूरी सेक्स की पोजीशन (position) और सही समय में अपने पार्टनर के साथ सेक्स करने की। अगर पॉजिशन और करने का तरीका सही हो तो वह कम समय मे ही आपसे संतुष्ट हो जाएगी। वहीं बात जहां पुरुषों की संतुष्टी की है तो महिला पार्टनर को भी अपने पुरुष साथी का पूरा-पूरा साथ देना चाहिए।

सेक्स की अलग-अलग पॉजिशन ट्राइ (try) करें ताकि आप और आपका पार्टनर बोर ना हो और साथ ही ये भी पहचानने में मदद मिले की सेक्स करने की किस पॉजिशन में आपको ज्यादा मजा आ रहा है और ज्यादा सुख (happiness) मिल रहा है।

(और पढ़े – बेस्ट सेक्स पोजीशन (यौनासन या यौन आसन) जो आपको देंगे पूरा मजा…)

बिस्तर पर पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए उनकी पसंद से करें सेक्स – To satisfy your partner in bed do thier choice of sex in hindi

बिस्तर पर पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए उनकी पसंद से करें सेक्स - To satisfy your partner in bed do thier choice of sex in hindi

पुरुषों को ये चाहिए की ज्यादा समय तक अगर सेक्स करने की ताकत ना हो तो महिला से सेक्स के टॉपिक पर बातें करें और ज्यादा समय उसको सहलाने और गले के पास किस (kiss) करने में लगाए। कुछ को हार्ड (hard) तो कुछ लोगों को सॉफ्ट सेक्स (soft) पसंद होता है। अगर पार्टनर को हार्ड सेक्स पसंद है तो उसके साथ थोड़ा बहुत जबरदस्ती करेंगें तो उसे पूरा मजा आएगा। वहीं अगर आपके पार्टनर को सॉफ्ट सेक्स पसंद है तो आप उनसे जबरदस्ती ना करें। पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए ये जानना जरूरी होता है कि उन्हें किस तरह का सेक्स करने का तरीका पसंद है। सेक्स करते समय भी पार्टनर से बातचीत जारी रखें। ज्यादा आनन्द के लिए रुक-रुक कर सेक्स (sex) करें। अगर पार्टनर आपसे ज्यादा तेज करने को कहे तो समझे की और फोरप्ले (foreplay) की जरुरत है।

सेक्स करने में दोनों पार्टनर की स्थिति भी अलग-अलग होती है। एक तरफ पुरूष जहां सेक्स करने के कुछ देर बाद तक रिलैक्स (relax) रहना चाहते हैं तो वहीं दूसरी तरफ महिलाएं और सेक्स चाहती हैं। ऐसे में सिर्फ अपनी ही नहीं बल्कि पार्टनर की संतुष्टी का भी ख्याल रखें।

(और पढ़े – पहली बार शारीरिक संबंध (संभोग, सेक्स) कैसे बनाएं…)

सेक्स पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए सेक्स ड्राइव बढ़ाएं – To satisfy your partner in bed increase sex drive in hindi

सेक्स पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए सेक्स ड्राइव बढ़ाएं - To satisfy your partner in bed increase sex drive in hindi

सेक्स ड्राइव के बढ़ने से बेड (bad) पर बेहतर परफॉर्मेंस देने में काफी मदद मिलती है। ऐसे में महिलाओं और पुरुषों दोनों को ही अपनी सेक्स ड्राइव बढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए। इसके लिए आपको ऐसे खाद्य पदार्थों और जड़ी-बूंटियों का सेवन करना चाहिए जो सेक्स ड्राइव (sex drive) बढ़ाने में आपकी मदद करें। इसके लिए आप तरबूज, केला, अलसी के बीज, शिलाजीत, अश्वगंधा, हरी सब्जियां, लहसुन आदि का सेवन कर सकते हैं। साथ ही सिगरेट और शराब से दूरी बनानी पड़ती है। वेजाइना की टाइटनेस (tightness) को बनाए रखने के लिए और पेनिस में ब्लड सर्कुलेशन (blood circulation) बेहतर रखने के लिए पुरुषों को भी एक्सरसाइज का सहारा लेना चाहिए। सेक्स ड्राइव को बढ़ाने से पार्टनर को संतुष्ट करने में मदद मिलती है।

इन सभी उपायों का इस्तेमाल करके मेल और फिमेल पार्टनर एक-दूसरे को खुश कर सकते हैं।

(और पढ़े – बिस्तर पर देर तक टिकने के लिए सबसे अच्छे सेक्स फूड्स…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration