नपुंसकता (स्तंभन दोष) दूर करने के लिए विटामिन – Best Vitamins For Erections in hindi




नपुंसकता (स्तंभन दोष) दूर करने के लिए विटामिन - Best Vitamins For Erections in hindi
Written by Daivansh

नपुंसकता के रूप में बेडरूम में केवल आप ही परेशान नहीं है,क्योकि आपके शिश्न की कमजोरी की समस्या आपके विचार से ज्यादा आम समस्या है। आपकी जानकारी के लिए बता दें 25 मिलियन अमरीकी पुरुष सभी आयु वर्गों के स्तंभन दोष से पीड़ित हैं और चार में से एक उपचार की तलाश में हैं। हम आपको नपुंसकता दूर करने के लिए विटामिन बताने जा रहे है

हम सब कुछ छोटी नीली गोली के बारे में जानते हैं जो शिश्न की कमजोरी को ठीक कर सकती हैं लेकिन आपको अपने ईरेंशन को पुनः प्राप्त करने के लिए किसी भी दवा की ज़रूरत नहीं है अच्छी खबर यह है कि इसका प्राकृतिक समाधान हैं जो पुरुषों के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं और कुछ शोध से पता चलता है कि स्तंभन दोष के लिए कुछ विटामिन भी मदद कर सकते हैं। घरेलू और प्राकृतिक उपचार का उपयोग करके लगभग 70 प्रतिशत (स्तंभन दोष) नपुंसकता का उपचार किया जा सकता हैं।

और पढ़े – स्वप्नदोष रोकने के घरेलू उपाय

आपको एक स्वस्थ यौन जीवन का आनंद लेने और उसे बनाए रखने के लिए विटामिन की एक स्वस्थ आपूर्ति की आवश्यकता होती है। रक्त परिसंचरण के लिए स्वस्थ रक्त वाहिकाओं आवश्यक हैं, क्योंकि कोशिकाओं को पोषक तत्वों को ले जाने के लिए शरीर के चारों ओर रक्त को पंप किया जाता है। विटामिन रक्त वाहिकाओं को फैलाने या खोलने में मदद कर सकते हैं ताकि खून आपमें मर्दाना ताकत भर सकें। जैसे-जैसे आप बूढ़े होते जाते हैं, आपको अपने आहार की तुलना में अधिक पोषक तत्वों की आवश्यकता हो सकती है। आप नीचे दिए गए बेहतर आहार के साथ विटामिन का सेवन बढ़ा सकते हैं।

वियाग्रा जैसी दवाएं कुछ घंटों के लिए इस समस्या को ठीक कर सकती हैं, लेकिन विटामिन और अमीनो एसिड सदियों से स्तंभन दोष को ठीक कर रहे हैं। इन विटामिन की खुराक प्राकृतिक होती है, विटामिन और अमीनो एसिड दवाओं के साथ इंटरेक्ट कर सकते हैं, इसलिए अपने दैनिक दिनचर्या में कोई भी विटामिन जोड़ने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लेना महत्वपूर्ण है। क्योंकि अध्ययनों से पता चला है कि नपुंसकता (स्तंभन दोष) कई बड़े स्वास्थ्य मुद्दों से जुड़ा हो सकता है।

नपुंसकता दूर करने  के लिए विटामिन The Best Vitamins For Impotence in hindi

ये ईरेशन के लिए सबसे अच्छे विटामिन हैं

1. विटामिन सी Vitamin C

अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाने के अलावा, स्वास्थ्य के संरक्षण के लिए विटामिन सी महत्वपूर्ण है इसके उपयोग से यौन प्रदर्शन में वृद्धि की जा सकती है (और पढ़े – सफेद मूसली के फायदे मर्दों की सेक्स समस्याओं के लिए)

2. विटामिन डी Vitamin D

शोधकर्ताओं ने पाया है कि जो लोग विटामिन डी की कमी वाले हैं, वे उन पुरुषों की तुलना में अधिक मुश्किल में हो सकते हैं जिनके पास पर्याप्त स्तर का विटामिन डी हैं रक्त वाहिकाओं को स्वस्थ रखने के लिए यह विटामिन महत्वपूर्ण है इसके बिना, रक्त का प्रवाह प्रतिबंधित होता है, जो आपके परिसंचरण तंत्र को प्रभावित करता है और बिस्तर पर कड़ी मेहनत करने की आपकी क्षमता को कम करता है।

3. विटामिन बी 3 Vitamin B3

विटामिन रक्त प्रवाह को बढ़ाकर लिंग को सीधा होने के लायक़ रक्त को पहुचने में मदद करता है क्योकि रक्त की लिंग में कमी स्तंभन दोष के अंतर्निहित कारणों में से एक है।

4. फोलिक एसिड Folic Acid

इरेक्शन की समस्याओं को कभी-कभी हृदय संबंधी मुद्दों से जोड़ा जा सकता है। यदि आपका दिल पूर्ण स्वास्थ्य में नहीं है, तो आपकी सेक्स लाइफ नपुंसकता (स्तंभन दोष) से पीड़ित हो सकती है। जो पुरुष मध्यम से गंभीर स्तंभन दोष समस्याओं के साथ पीड़ित हैं, उनमें फोलिक एसिड का काफी कम स्तर हैं। बी विटामिन को नाइट्रिक ऑक्साइड के साथ काम करने के लिए दिखाया गया है जो यह बताता है कि इसकी अनुपस्थिति के कारण मर्दानगी में समस्याएं आ सकती है। यह कुछ दवाइयों में स्तंभन दोष को कम करने के लिए उपयोग किया जाता है फोलिक एसिड के साथ उपचार के परिणामस्वरूप पुरुष अपने लिंग को सीधा होने की ताकत में वृद्धि कर पा रहे हैं।

5. जिंक Zinc 

यह खनिज एक स्वस्थ यौन जीवन के लिए आवश्यक है और इसकी कमी कम टेस्टोस्टेरोन के स्तर से जुड़ा है जो कमजोर इरेक्शन के लिए योगदान देता है। जस्ता की खुराक बेडरूम में मामलों को काफी सुधार सकती है। जस्ता के साथ भरी हुई खाद्य वस्तुओं में नट्स (सूखे मेवे) और बीज शामिल हो सकते हैं।

और पढ़े – मर्दाना ताकत बढ़ाने का अचूक नुस्खा

नपुंसकता (स्तंभन दोष) की समस्या का वास्तविक कारण पता कर उससे निपटना सबसे अच्छा इलाज होता है, चाहे वह शारीरिक या मनोवैज्ञानिक कारण से हो। ईरेक्शन नपुंसकता दूर करने के लिए विटामिन का उपयोग करने के लिए स्वस्थ आहार अपने भिजन में शामिल करें जो फाइबर और पोषक तत्वों से भरा होता है। इसके लिए आप ताजा सब्जियां, सेब, जई और साबुत अनाज खाएं।

यदि आप नपुंसकता (स्तंभन दोष) को स्थायी रूप से रोकना चाहते हैं और हार्ड इरेक्शन पाना चाहते हैं, तो ये नपुंसकता दूर करने के लिए विटामिन इरेक्टाइल डिसफंक्शन को रोक सकते हैं।

Leave a Comment

1 Comment

Subscribe for daily wellness inspiration