मर्दानगी बढ़ाने के उपाय है भीगे हुए चने का सेवन, जानें कैसे - masculine strength
सेक्स एजुकेशन

मर्दानगी बढ़ाने के उपाय है भीगे हुए चने का सेवन, जानें कैसे – Enhancing masculine strength in hindi

मर्दानगी बढ़ाने के उपाय है भीगे हुए चने का सेवन, जानें कैसे - Enhancing masculine strength in hindi

आज की इस पोस्ट में हम बात करेंगे युवाओं में मर्दानगी की समस्या के बारे में गलत खान-पान की वजह से या गलत दिनचर्या की वजह से हमारा मानव जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है. और आजकल के युवा में और प्रौढ़ व्यक्तियों में मर्दानगी की समस्या एक विकराल रूप धारण करती जा रही है लगभग 10 में से 8 व्यक्ति यौनसमस्या से घिरे हुए होते हैं इस पोस्ट में हम कुछ मर्दानगी बढ़ाने के घरेलू उपाय बता रहे हैं जो बेहद सस्ता और करने में आसान है. और इसके लिए आपको किसी नीम हकीम के पास जाने की भी जरूरत नहीं है. तो आइये जानते है मर्दानगी बढ़ाने के उपाय के बारे में –

मर्दानगी बढ़ाने के उपाय – मर्दानगी बढ़ाने के घरेलू नुस्खे – Ways to increase manhood in hindi

आयुर्वेद के हिसाब से चना मर्दानगी बढ़ाने के उपाय मैं से एक बेहतर विकल्प है आपने देखा है होगा के घोड़ा चना खाता है और कितना ताकतवर होता है और चना खाने से आपकी मर्दानगी तो बढ़ेगी ही साथ-साथ यह सुंदरता निखारने में भी बेहद असरदार साबित होता है दोस्तों अक्सर कई बार ऐसा होता है हमें कोई यौन समस्या का सामना करना पड़ता है और ज्यादातर लोग अपनी कमजोर मर्दानगी को लेकर मर्दानगी बढ़ाने के उपाय ढूंढते रहते हैं पर संकोचवश ना तो वह डॉक्टर के पास जाते हैं|

और न अपने मित्र से भी मर्दानगी की समस्या के बारे में बोलते हैं इस डर से कहीं ऐसा ना हो  कि दोस्तों के बीच मर्दानगी बढ़ाने के उपाय पूछने पर उनका मजाक ना बन जाए लेकिन यहां इस पोस्ट में हम एक बहुत ही सरल उपाय दे रहे हैं अगर आपको भी इस तरह की कोई समस्या है तो आप इस घरेलु नुस्खे को ज़रूर आज़माएं.

आम तौर पर देखा जाए तो बाजार में मर्दानगी बढ़ाने के उपाय और कई तरह के इलाज उपलब्ध हैं लेकिन यह फायदा करें ना करें यह बात की बात है यह अपना गलत असर जरूर छोड़ जाते हैं लेकिन यहां जो आपको घरेलू नुस्खे बताए जा रहे हैं ये नुस्खा पूरी तरह सुरक्षित है और मर्दानगी की समस्या को दूर करने में इसका साइड इफेक्ट होने का खतरा बिल्कुल भी नहीं है तो आप बिल्कुल स्वतंत्र रहें आपको इससे किसी भी तरह का नुकसान नहीं होगा.

मर्दानगी बढ़ाने के लिए चने का उपयोग – Use of gram to enhance manhood in hindi

दोस्तों चना बलशाली, वीर्यवर्धक और मैथुन शक्ति बढ़ाने में रामबाण है आयुर्वेद में चने को वीर्यवर्द्धक और स्तभ्न शक्ति बढ़ाने के लिए अचूक दवा माना जाता चने से नपुंसकता समाप्त करने के लिए रात को एक कटोरी में थोड़े चने भिगोकर रख दें और सुबह उन भीगे हुए चने के पानी में दो चम्मच शहद मिलाकर पिया जाए तो इस प्रयोग से सालों पुरानी नपुंसकता खत्म हो जाती है और मैथुन शक्ति में भी बढ़ोतरी होती है. इस तरीके को आपको 2 महीने तक लगातार नियमित रूप से करना पड़ेगा. (और पढ़े – पुरुषों के लिए Kegel Exercise अब जल्दी स्‍खलन की समस्‍या को भूल जाओ)

वीर्यवर्धक उपाय – virya vardhak upay in hindi

अगर शरीर कमजोर होने के साथ साथ वीर्य में कमी हो तो चनों को चीनी के बर्तन में रात को ही भिगोकर रख दें। सुबह इसे पानी से निकाल कर चबा-चबा कर खाएं और इसका पानी भी पी लें। दो सप्ताह ये क्रिया करने से वीर्य में बढ़ोतरी होती है और पौरुष से जुड़ी परेशानियां (मर्दानगी की समस्या) खत्म हो जाती हैं। (और पढ़े – शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने का घरेलू उपाय)

शारीरिक दुर्बलता में चने का प्रयोग – Use of gram in physical weakness in hindi

50 ग्राम के लगभग भीगे हुए या भुने हुए हुए चने रोज 5 इस 7 बादाम के साथ अच्छी तरह चबा कर खाने से आपका शरीर मजबूत होता है और आपकी यौनशक्ति में भी चमत्कारिक रुप से बढ़ोतरी होती है और इन को खाने के बाद आप ऊपर से एक गिलास दूध लगभग 250 ग्राम पी ले, ऐसा करने से आपका दुबला पतला बदन तंदुरुस्त हो जाएगा और आपकी मांसपेशियों में ताकत आ जाएगी और इससे पुट्ठे भी मजबूत हो जाएंगे. एक बात का ध्यान रखें बादाम को भी रात में गलने रखना है और उसका छिल्का निकालकर खाना है. (और पढ़े – गुड़ और चना साथ में खाने के बेमिसाल फायदे)

सुबह-सुबह धीमी आंच पर सैंके हुए चने पीसकर उसमें शक्कर मिला लें। इसके साथ एक गिलास गाय का दूध और एक चम्मच देसी घी का भी सेवन करें। इससे महिलाओं की श्वेतप्रदर की बीमारी में लाभ होता है।

और ध्यान रखने वाली बात ये है की आपको चने सिर्फ देसी होने चाहिए| तो बा आप जान गए होगे मर्दानगी बढ़ाने के उपाय तो आज से ही इसे करना चालू कर दे और जीवन का आनंद ले|

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration