सफेद मूसली के फायदे मर्दों की सेक्स समस्याओं के लिए – safed musli benefits for sex problem in hindi

सफेद मूसली के फायदे मर्दों की सेक्स समस्याओं के लिए – safed musli benefits for sex problem in hindi
Written by Daivansh

सफेद मूसली (क्लोरोफिटम बोरेवियायनम), जिसे व्हाईट मुस्ली (safed musli in hindi) भी कहा जाता है, सफेद मूसली मर्दों की सेक्स समस्याओं के लिए आयुर्वेद और हर्बल विज्ञान में प्रयोग किया जाने वाला एक शक्तिशाली कामोत्तेजक और स्ट्रिंग एडेडोजेनिक जड़ी बूटी है। सफेद मूसली के फायदे मर्दों की सेक्स समस्याओं के लिए विशेष रूप से उन पुरुषों के लिए निर्धारित है जिनके कम शुक्राणुओं की संख्या और कम कामेच्छा है।
आयुर्वेदिक में सफेद मुस्ली जड़ के पाउडर का उपयोग किया जाता है। यह विभिन्न रोगों में आयुर्वेदिक के रूप में भी प्रयोग किया जाता है जिसमें मुस्ली पाक शामिल है। यह पुरुष कमजोरी, शारीरिक दुर्बलता, स्तंभन दोष, ऑलिगॉस्पर्मिया, रात का उत्सर्जन, आदि के उपचार में उपयोगी है।

आइये जानते है सेक्स समस्याओं के लिए सफेद मूसली के लाभ – safed musli ke fayde in hindi

आइये जानते है सेक्स समस्याओं के लिए सफेद मूसली के लाभ - safed musli ke fayde in hindi

सफेद मूसली मर्दों में शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाता है – safed musli increases the number of sperm in men in hindi

 यह अल्पशुक्राणुता के उपचार के लिए बहुत उपयोगी है और शुक्राणुओं की संख्या, वीर्य की मात्रा, सम्भोग का समय और गतिशीलता को बेहतर बनाता है। सफेद मूसली टेस्टोस्टेरोन (पुरषों का सेक्स होर्मोन) का स्तर को बढ़ाता है और वृषण के कार्य (वीर्य उत्पादन) को भी सुधारता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सफेद मूसली के नियमित सेवन से वीर्य में शुक्राणुओं की संख्या बढ़ती है। इससे आपको कई तरह की सेक्स समस्याओं में आराम मिलता है। अगर आप भी शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाना के कोशिश कर रहे है तो आपको इसका इस्तेमाल जरुर करना चाहिए।

और पढ़े – शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने का घरेलू उपाय

सफेद मूसली के फायदे स्वप्नदोष के इलाज के लिए – White musli for treatment of nightfall in hindi

अगर रोगी स्वप्नदोष के बाद कमजोरी और शक्ति या ऊर्जा की कमी महसूस होती है, तो शक्कर के साथ सफ़ेद मूसली पाउडर का इस्तेमाल कुछ हफ्तों तक करने पर स्वप्नदोष की समस्या ख़त्म हो जाती है। यह तरीका स्वप्नदोष  को कम करने और शरीर की दुर्बलता दूर करने में मदद करता है। (और पढ़े – स्वप्नदोष रोकने के घरेलू उपाय)

सफेद मूसली के फायदे मर्दों में कामोत्तेजना बढ़ाने के लिए – white musli to increase sexual arousal in hindi

अगर आप अपनी सेक्स क्लिफे को सही से एन्जॉय नहीं कर पा रहे है और उतेज्जना की कमी से जूझ रहे है तो आपको safed musli का सेवन मिश्री और दूध के साथ करना चाहिए इससे आपकी शरीर की  कामोत्तेजना फिर से पहले जैसी हो जाएगी (और पढ़े – इरेक्टाइल डिसफंक्शन नपुंसकता (स्तंभन दोष) कारण और उपचार)

सफेद मूसली देगी शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा white musli for Premature ejaculation in hindi

आप जब भी परम शुख का आनंद लेना चाहते है तो शीघ्रपतन की समस्या आपको परेसान करती है जिसकी बजह से आपकी सेक्स लाइफ उदास हो गई है तो इसके लिए आप सफेद मूसली का उपयोग अश्वगंधा और कौंच के बीज के साथ कर सकते है इसके लिए आपको इन तीनो को बराबर मात्रा में मिश्री के साथ मिलकर चूर्ण बना लेना है और दूध के साथ एक चम्मच सुबह और शाम को लेना है

(और पढ़े – शीघ्रपतन कारण,उपचार और शीघ्रपतन रोकने के घरेलु उपाय)

स्तंभन दोष के इलाज के लिए सफेद मूसली के फायदे – white musli for Erectile dysfunction in hindi  

safed musli का सेवन लिंग ऊतक को ताकत प्रदान करता है, और उसकी कठोरता में सुधार करता है, और लंबे समय तक उत्सर्जन को बनाए रखने में मदद करता है। यह मुख्य रूप से टेस्टेरोंन पर कार्य करता है जो मेल सेक्स होर्मोन होता है जिससे लिंग को ताकत मिलती है इसके नियमित सेवन से शुक्राणुजनन को बढ़ाया जाता है। (और पढ़े – मर्दाना ताकत बढ़ाने का अचूक नुस्खा)

यहां से खरीदें सफेद मूसली सबसे कम दामों में – Buy White Musli at the Lowest Price

सफेद मूसली के फायदे मर्दों की नपुंसकता को करें दूर white musli for Impotence in hindi

अगर आपकी शादी के कई साल हो गए है और अभी तक आप पिता नहीं बने है तो हो सकता है कि ये आपमें नपुंसकता के लक्षण है। इसके लिए आपको घबराना नहीं है बल्कि आपको इसका इलाज करने के लिए सफेद मूसली का सेवन करना चाहिए। इससे आपकी ये समस्या खत्म हो जाएगी।

(और पढ़े – पुरुषों के लिए Kegel Exercise अब जल्दी स्‍खलन की समस्‍या को भूल जाओ)

दुबलेपन का इलाज है सफेद मूसली  – white musli To make body in hindi

अगर आपको कोई दुबला पतला बोलता है तो आप उनको आपकी बॉडी क्या है दिखाने के लिए आपको सफेद मुसली का इस्तमाल से अपने दुबलेपन का इलाज कर सकते हो. इसके लिए आपको अश्वगंधा,शतावरी,सफेद मुसली और मुलहठी इन सब को 50 -50 ग्राम लेकर इनका चूर्ण बनाके इसमें १०० ग्राम मिश्री को पीसकर मिला दे . इसको रोज सुबह शाम मतलब दिन में दो बार ४० दिन तक पिने से आपका शरीर मजबूत और शक्तिशाली बन जाता है.

(और पढ़े – दुबलापन मिटाने और वजन बढ़ाने के लिय वरदान है अश्वगंधा और शतावरी)

बार बार पेशाब आना और दर्द का इलाज में सफेद मूसली के फायदे Frequent urination and pain treatment is white musli in hindi

अगर आपको पेशाब करने में दर्द होता है तो हो सकता है कि सेक्स की वजह से आपको कोई समस्या हुई हो। इसके लिए आपको सफेद मूसली का सेवन करना चाहिए आपको बार बार पेशाब जाना पड़ता हो तो इस के लिए आपको 2 ग्राम जायफल का चूर्ण और 5 ग्राम मुसली का चूर्ण या मुसली की पाउडर पानी के साथ पिने से आपकी बार बार मूत्र आने की समस्या दूर हो जायेगी.

(और पढ़े – ज्यादा सेक्‍स करने से योनी में ढीलापन बढ़ता है? जाने क्या है अन्दर की बात)

 सफेद मुसली के महिलाओ के लिए फायदे – Benefits for White Musli in women in hindi

  • महिलाओं के लिए यह जड़ीबूटी योनि में सूखापन से छुटकारा पाने में मदद कर सकती है। इसके इस्तमाल से आप लम्बे समय तक जवान रहती है (और पढ़े – योनि के बारे में सम्पूर्ण जानकारी)
  • यह स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए भी उपयोगी है क्योंकि इससे दूध की गुणवत्ता में सुधार होता है। महिला के स्थनों का दूध शुद्ध करने और ब्रैस्ट का दूध को बढाता है.
  • गर्भावस्था में सफेद मुसली का थोडा इस्तमाल करने से बच्चे की और माँ के लिए nutritive tonic की तरह काम करता है. (और पढ़े – योनी कि झिल्ली और वर्जिनिटी की जानकारी)

सफेद मूसली के नुकसान – safed musli ke nuksan in hindi

हालांकि अधिकांश दुष्प्रभाव सामान्य होते हैं और ठीक हो सकते हैंसफेद मुस्ली का अत्यधिक सेवन सही नहीं है।

इसमें मौजूद फाइबर, नमी को कम करके मल को कड़ा करता है। आप आंत में एक रूकावट का अनुभव कर सकते हैं जिसके कारण कब्ज, ऐंठन और दर्द हो सकता है ।

आँख की सूजन, चिड़चिड़ापन और खुजली गले, त्वचा पर खुजली, जी मचलना, हल्कापन, चक्कर आना, सिरदर्द, सांस लेने में कठिनाई कुछ सामान्य साइड इफ़ेक्ट हो सकते है

Leave a Comment

1 Comment

  • क्या मूसली चूर्ण और मूसली पाक एक ही है और दोनों एक ही काम करते है इन दोनों मेसे कोनसा इस्तेमाल करना चाहिए कुपया बताये

Subscribe for daily wellness inspiration