अच्छी सेक्स लाइफ के लिए खजूर और कद्दू के बीज जरुर खाएं – Benefits Of Dates And Pumpkin Seeds For Better Sex Life In Hindi




अच्छी सेक्स लाइफ के लिए खजूर और कद्दू के बीज जरुर खाएं - Benefits Of Dates And Pumpkin Seeds For Better Sex Life In Hindi
Written by Daivansh

Dates And Pumpkin Seeds For Better Sex In Hindi सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए खजूर और कद्दू के बीज बहुत ही फायदेमंद हैं। अच्छे रिश्ते के लिए सेक्स लाइफ का बेहतर होना बहुत जरुरी होता है। यह एक सच्चाई है कि जिन लोगों की सेक्स लाइफ अच्छी होती है वे अपने रिश्ते में बेहद खुश रहते हैं। सेक्स के दौरान पुरुष साथी जल्दी ही संतुष्ट हो जाते हैं लेकिन महिलाओं को उतनी जल्दी संतुष्टी नहीं मिलती है। कर्ई अध्ययन बताते हैं कि 92 प्रतिशत महिलाएं सेक्स के बाद असंतुष्ट होने की शिकायत करती है। अच्छी सेक्स लाइफ और बेड पर बेहतर परफॉर्मेंस के लिए आपको हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाने के साथ-साथ कुछ स्वास्थ्यवर्धक खाद्य पदार्थों का सेवन करना भी जरुरी होता है। सर्दियों में मुख्य रुप से खाया जाने वाला खजूर सेक्स लाइफ के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है।

इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं कि खजूर में ऐसा क्या होता है कि वह सेक्स लाइफ के लिए बेहतर होता है। आइए जानते हैं कि अच्छी सेक्स लाइफ के लिए क्यों और कैसे करें खजूर और कद्दू के बीज का सेवन।

1. पुरूषों की यौन शक्ति बढ़ाने के लिए कैसे बेहतर होता है खजूर – Why Dates Are Better For Sex Life In Hindi

2. सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए कद्दू के बीज के फायदे – How to Eat Pumpkin Seeds for better sex life in Hindi

पुरूषों की यौन शक्ति बढ़ाने के लिए कैसे बेहतर होता है खजूर – Why Dates Are Better For Sex Life In Hindi

पुरूषों की यौन शक्ति बढ़ाने के लिए कैसे बेहतर होता है खजूर - Why Dates Are Better For Sex Life In Hindi

खजूर में पर्याप्त मात्रा में जिंक होता है। जिंक स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए बेहद फायदेमंद होता है। बहुत सारे अध्ययनों में यह पाया गया है की खजूर में मौजूद जिंक और अमीनो एसिड सेक्सुअल स्टेमिना बढ़ाने के लिए बेहद लाभकारी होते हैं। इसलिए यदि यौन छमता को बढ़ाना चाहते हैं, तो सर्दियों में खजूर का सेवन जरुर करें। आइए जानते हैं खजूर के सेवन के तरीके

(और पढ़े – खजूर खाना सेहत के लिए होता है फायदेमंद…)

बेहतर सेक्स लाइफ के लिए खजूर और दूध के फायदे – Eat dates with milk for better sex life in Hindi

बेहतर सेक्स लाइफ के लिए खजूर और दूध के फायदे - Eat dates with milk for better sex life in Hindi

खजूर का सेवन दूध के साथ करना स्वास्थ्यवर्धक होने के साथ-साथ बेहद स्वादिष्ट भी होता है। गर्म दूध के साथ आप खजूर खा सकते हैं और चाहें तो खजूर का मिल्कशेक बनाकर भी पी सकते हैं। इसके अलावा खजूर का सेवन बकरी के दूध के साथ करना भी काफी फायदेमंद माना जाता है। रातभर बकरी के दूध में खजूर को भिगोकर रखें और सुबह इसमें शहद और इलायची मिलाकर पीने से सेक्स पावर बढ़ता है।

(और पढ़े – दूध के फायदे, गुण, लाभ और नुकसान…)

बिस्तर पर लाइफ पार्टनर को करना चहते हैं संतुष्ट तो भिगोकर खाएं खजूर – Sock dates before eating for better sex life in Hindi

बिस्तर पर लाइफ पार्टनर को करना चहते हैं संतुष्ट तो भिगोकर खाएं खजूर - Sock dates before eating for better sex life in Hindi

सूखे खजूर भी सेहत और सेक्स लाइफ के लिए बेहद लाभकारी होते हैं। लेकिन खजूर की तासीर गर्म होती है। अगर आपको खजूर खाने से चेहरे पर मुहांसों की समस्या होने लगती है बिस्तर पर ज्यादा देर तक टिकने के लिए आप सूखे खजूरों को पानी में भिगो लें। सुबह गुठली निकाल कर इन खजूरों का सेवन करना सेक्स पावर बढ़ाने के लिए फायदेमंद होता है।

(और पढ़े – सेक्स के दौरान महिलाओं को संतुष्ट करने के तरीके…)

स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए खजूर सिरप पीएं – Have date syrup for better sex life in Hindi

स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए खजूर सिरप पीएं - Have date syrup for better sex life in Hindi

खजूर के सिरप में एफ्रोडिसिएक गुण होते हैं। यह सिरफ सेक्सुअल स्टेमिना बढ़ाने में मददगार होता है इसलिए अगर आपको खजूर खाना पसंद नहीं हो तो आप खजूर का सिरप भी पी सकते हैं। इसके अलावा रोजाना 5-6 खजूर का सेवन बेड पर आपकी परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने में मददगार होता है।

(और पढ़े – सेक्‍स पॉवर बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा…)

सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए कद्दू के बीज के फायदे – How to Eat Pumpkin Seeds for better sex life in Hindi

सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए कद्दू के बीज के फायदे - How to Eat Pumpkin Seeds for better sex life in Hindi

कद्दू के बीजों को सबसे सेहतमंद बीज कहा जाए तो कोई बड़ी बात नहीं हैं। कद्दू के बीजों में पर्याप्त मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स, मैग्नीशियम, जिंक, फोलेट आदि पोषक तत्व होते हैं। पर्याप्त मात्रा में जिंक होने के कारण कद्दू के बीज भी सेहत के लिए लाभकारी माने जाते हैं साथ ही स्पर्म काउंट बढ़ाने में मददगार होते हैं। खजूर और ऑयस्टर की तरह कद्दू के बीजों में भी पुरुषों की प्रोस्टेट ग्रंथि को सक्रिय करने के पर्याप्त गुण होते हैं। जिंक एक लिबिडो बूस्टर (कामशक्ति बढ़ाने वाला) की तरह कार्य करता है और जिंक युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन करे से सेक्स लाइफ बेहतर बनती हैं। आइए जानते हैं कद्दू के बीज खाने के तरीके।

(और पढ़े – कद्दू के बीज के फायदे और नुकसान…)

स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए कद्दू के बीज रोस्ट करके खाएं – Eat Roasting Pumpkin Seeds for better sex life in Hindi

स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए कद्दू के बीज रोस्ट करके खाएं - Eat Roasting Pumpkin Seeds for better sex life in Hindi

कद्दू के बीजों को गूदे से अलग करके धो लें और फिर पानी से साफ करके सूखा लें। अब इन्हें रोस्ट करने के लिए माइक्रोवेव में रखकर रोस्ट करें फिर दालचीनी, लौंग, काली मिर्च और काला नमक डालकर सर्व कर सकते हैं।

(और पढ़े – शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने का घरेलू उपाय…)

यौन छमता को बढ़ाने के लिये कद्दू के बीज उबालकर कर खाएं – Eat Pre-Boiled Pumpkin Seeds for better sex life in Hindi

यौन छमता को बढ़ाने के लिये कद्दू के बीज उबालकर कर खाएं - Eat Pre-Boiled Pumpkin Seeds for better sex life in Hindi

सुनने में अजीब लग सकता है लेकिन इस विधि से बीजों का स्वाद और भी बढ़ जाता है। यौन छमता को बढ़ाने के लिये कद्दू के बीजों को पानी में उबाल लें। एक ट्रे में थोड़ा सा तेल डालें और इन बीजों को सुखाकर रोस्ट कर लें। दालचीनी, लौंग, काली मिर्च और काला नमक डालकर सर्व कर सकते हैं।

(और पढ़े – शादी के बाद होने वाली सेक्स समस्याएं और उनका समाधान…)

सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए कद्दू के बीजों को फ्राई करके खाएं – Eat Fry Pumpkin Seeds for better sex life in Hindi

सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए कद्दू के बीजों को फ्राई करके खाएं - Eat Fry Pumpkin Seeds for better sex life in Hindi

इसके अलावा कद्दू के बीजों को फ्राई करके भी खा सकते हैं। इसके लिए एक नॉन-स्टिक पैन में तेल डालकर गर्म करें। कद्दू के बीजों को गूदे से अलग करके धो लें और फिर पानी से साफ करके सूखा लें। अब इस पैन में कद्दू के सूखे बीजों को फ्राई कर लें और इसमें काली मिर्च पाउडर और नमक डालकर सर्व करें।

(और पढ़े – यौन शक्ति बढ़ाने के लिए प्राक्रतिक जड़ी बूटी…)

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration