दूध तो सभी के लिए फायदेमंद है लेकिन केसर वाला दूध में क्‍या खास बात है कि इसे राजा
रिलेशनशिप टिप्स

केसर वाला दूध क्‍यों पीते थे राजा-महाराजा, जानें 5 हैरान करने वाली वजह

केसर वाला दूध क्‍यों पीते थे राजा-महाराजा, जानें 5 हैरान करने वाली वजह

दूध तो सभी के लिए फायदेमंद है लेकिन केसर वाले दूध में क्‍या खास बात है कि इसे राजा-महाराजाओं के जमाने से पुरुषों के लिए फायदेमंद बताया गया है। केसर वाला दूध पीना अच्‍छी सेहत की निशानी है, बच्‍चों, बड़ों, बुजुर्गों, महिलाओं सभी को दूध पीने की सलाह दी जाती है । दूध कैल्शियम का अच्‍छा स्रोत माना जाता है और इसीलिए सेहत के लिए फायदेमंद कहा जाता है । लेकिन क्‍या आप जानते दूध में केसर मिलाकर पीने से ये पुरुषों की कमजोरी को दूर करने का कारगर उपाय बन जाता है । जी हां, केसर वाला दूध पीने के कई फायदों में से एक जो सबसे बड़ा फायदा है वो है इससे पुरुषों की कमजोरी दूर होना, इसीलिए सदियों से राजा महाराजा इस दूध का सेवन करते आए हैं ।

(और पढ़े – केसर के फायदे और नुकसान)

दूध में पाए जाते हैं कामोत्तेजक तत्व

आयुर्वेद की मानें तो दूध में ऐसे तत्‍व होते हैं जो आपकी रीप्रोडेक्‍टिव सेल को प्रेरित करने वाले होते हैं। यही वजह की दूध को कामोत्तेजक पेय माना जाता है। इसीलिए राजा महाराजा केसर वाला दूध का सेवन करते थे।

(और पढ़े – यौन शक्ति बढ़ाने के लिए प्राक्रतिक जड़ी बूटी)

केसर वाला दूध पीने से पुरुषों की सेहत पर चमत्‍कारी असर होते हैं । केसर में 150 पोषक तत्‍व पाए जाते हैं जो मेन्‍स हैल्‍थ के लिए किसी वरदान से कम नहीं ।

डॉक्‍टर्स के मुताबिक केसर वाले दूध को रोजाना पीने वाले पुरुषों में स्‍पर्म काउंट बढ़ता है और ऐसे में ये पुरुष संतान उत्‍पत्ति को लेकर होने वाली समस्‍याओं से बचे रहते हैं ।

(और पढ़े – शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने का घरेलू उपाय)

केसर वाला दूध एंटी ऑक्‍सीडेंट्स से है भरपूर

एंटी ऑक्‍सीडेंट्स हमारे शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं, केसर वाला दूध एंटी ऑक्‍सीडेंट्स से भरपूर होता है और इसमें मौजूद अमीनो एसिड्स पुरुषों को बेड पर अच्‍छा परफॉर्म करने में मदद करते हैं । इस दूध का सेवन करने वाले पुरुष बिस्‍तर पर पार्टनर को संतुष्‍ट करने में सक्षम होते हैं । इस दूध में मौजूद केरेटेनॉइड्स पुरुषों में इनफर्टिलिटी की समस्‍या नहीं होने देते।

(और पढ़े –  सेक्स के दौरान महिलाओं को संतुष्ट करने के तरीके)

केसर वाला दूध पीने से पानी की कमी भी नहीं होती

आधुनिक समय में ज्‍यादातर पुरुष इरेक्‍टाइल डिस्‍फंक्‍शन की समस्‍या से जूझ रहे हैं । केसर वाला दूध इस समस्‍या पर भी रामबाण असर करता है । केसर में मौजूद तत्‍वों से टेस्‍टेस्‍टोरॉन और एस्‍ट्रोजन हार्मोन का लेवल सामान्‍य रहता है जिससे इस तरह की किसी भी समस्‍या से पुरुष बचे रहते हैं।

(और पढ़े – इरेक्टाइल डिसफंक्शन नपुंसकता (स्तंभन दोष) कारण और उपचार)

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration