संकेत जो बताते है कि एक इंडियन गर्ल आपको प्यार करती है - Signs That A Indian Girl Loves You In Hindi - Healthunbox
रिलेशनशिप टिप्स

संकेत जो बताते है कि एक इंडियन गर्ल आपको प्यार करती है – Signs That A Indian Girl Loves You In Hindi

संकेत जो बताते है कि एक इंडियन गर्ल आपको प्यार करती है - Signs That A Indian Girl Loves You In Hindi

Signs That A Indian Girl Loves You In Hindi: भारत में अधिकांश लड़के और लड़कियां थोड़ी शर्मीले होते है, वह किसी को प्यार तो करते है लेकिन बताने से पहले जानना चाहते है वह हमसे प्यार करती है या नहीं। अगर आप किसी भारतीय लड़की से प्यार है और उन संकेतों के बारे में जानना चाहते है कि क्या इंडियन गर्ल आपको प्यार करती है, तो यह लेख आपकी मदद कर सकता है।

अक्सर लड़के किसी भी लड़की को प्रपोज करने से पहले उसकी दिल की बात को जानना चाहते है कि क्या लड़की भी मुझ से प्यार करती है, क्या मेरे प्रपोज करने पर वह हां बोलेगी या नहीं। इस सभी बातों को जानने के लिए आपको लड़की के इशारों को समझना बहुत जरूरी है।

अगर आप भी किसी इंडियन गर्ल से प्यार करते है तो यहाँ उसके द्वारा दिए गए इशारों को समझने की टिप्स दी गई है जिससे आपको पता चल सकता की कोई भारतीय लड़की आपको प्यार करती है या नहीं। आइये इसे विस्तार से जानते हैं।

जानें भारतीय लड़की आपको प्यार करती है या नहीं – Signs That A Indian Girl Loves You In Hindi

जानें भारतीय लड़की आपको प्यार करती है या नहीं - Signs That A Indian Girl Loves You In Hindi

यदि आप किसी इंडियन लड़की से प्यार करते हैं तो इन संकेतों से जाने कि वह आपसे प्यार करती है।

(और पढ़े – लड़के लड़कियों में सबसे पहले क्या देखते हैं…)

इंडियन गर्ल आपको चुपके चुपके देखती है

इंडियन गर्ल आपको चुपके चुपके देखती है

भारतीय लड़की यदि आपसे प्यार करती है तो वह आपको चुपके चुपके देखती है जब आप उसे नहीं देखते है तब लड़की आपको देखती है, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वह आपको लाइक तो करती है लेकिन आपसे बोलने में डरती है। यदि कोई इंडियन गर्ल भी आपके साथ ऐसा करती तो आप उसे प्रपोस कर सकते हैं।

(और पढ़े – लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं…)

हमेशा मदद के लिए तैयार रहना है भारतीय लड़की के प्यार के संकेत

हमेशा मदद के लिए तैयार रहना है भारतीय लड़की के प्यार के संकेत

जब कोई भारतीय लड़की आपसे प्यार करती हैं वह  मदद के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। आप जब भी उनसे कुछ शेयर (share) करते हैं तो वो तसल्ली से सुनती हैं। आपके आंसू पोंछती हैं। आपकी समस्याओं का समाधान करती हैं और हमेशा हर मुसीबत (problem) में आपका साथ देती है। तो भले ही वो आपको सिर्फ दोस्त (friend) कहे लेकिन वो आपको दोस्त से कहीं ज्यादा मानती हैं। इन संकेतों को देखने के बाद आप तुरंत लड़की को प्रपोज करें।

(और पढ़े – लड़कियों की बॉडी लैंग्वेज को कैसे समझें…)

इंडियन गर्ल का आपसे मिलने के लिए सजना संवरना है प्यार करने के संकेत

इंडियन गर्ल का आपसे मिलने के लिए सजना संवरना है प्यार करने के संकेत

इंडियन गर्ल का आपसे मिलने के लिए अच्छे अच्छे कपड़े पहन का आना भी एक कॉमन संकेत है कि वह आपको पसंद करती है। गर्ल्स अपने क्रश को इम्प्रेस करने के लिए ये सब करतीं हैं। वह मेकअप करके नई ड्रेस पहन कर, आपके सामने आएगी। आपके लिए कई घंटे मिरर में सजेगी। उसके इस नए परिवर्तन पर ध्यान दें ताकि आप जान पाएंगे कि भारतीय लड़की आपको लाइक करती है या नहीं।

(और पढ़े – ऐसे पता करें कि लड़की आपको पसंद करती है…)

भारतीय लड़की का आपको देख कर ही खुश हो जाना है प्यार के संकेत

भारतीय लड़की का आपको देख कर ही खुश हो जाना है प्यार के संकेत

जब कोई भारतीय लड़की आपसे प्यार करती है तो वह हर पल आपके बारे में सोचते है और देखने के लिए तरसती है। यदि आपकी दोस्त आपको देखकर मुस्कुरा देती हैं। आप जब भी देखें उनकी नजरें आप पर ही होती हैं। वो कॉलेज, ऑफिस में आपका इंतजार करती हैं और जब तक आप नहीं आते तब तक बैचेन रहती हैं। अगर ऐसा हो रहा है तो समझ जाएं कि वह इंडियन गर्ल आपसे प्यार का संकेत दे रही है।

(और पढ़े – आकर्षण और प्यार में अंतर…)

भारतीय लड़की का आपको देखकर शर्मना है प्यार करने के संकेत

भारतीय लड़की का आपको देखकर शर्मना है प्यार करने के संकेत

कुछ भारतीय लड़कियां थोड़ी शर्मीली होती है जो अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाती हैं। अगर वह लड़की अगर शर्मीली है तो वह आपसे आंखें मिलाने में संकोच करेगी और आपसे जितना हो सके आई कॉन्टैक्ट अवॉयड करेगी। यह सुनने में सामान्य लगता है लेकिन जब लड़की आपको पसंद करती है और उसे शर्म आने लगती है। हम ऐसे जान सकते हैं की लड़की आपसे प्यार करती है।

(और पढ़े – प्यार और दोस्ती में क्या फर्क होता है…)

इंडियन गर्ल का आपको देख कर बालों को सवारना है लाइक करने के संकेत

इंडियन गर्ल का आपको देख कर बालों को सवारना है लाइक करने के संकेत

जब को इंडियन लड़की आपको पसंद करती है तो वह आपके सामने अच्छा दिखना चाहती है। ऐसे में जब भी वह आपको दूर से देखती है तो अपने बालों को ठीक करने लगती है। इसके आलवा जब लड़की किसी लड़के को पसंद करते समय, अपने आप ही अपने बालों से खेलती है और अगर आप उसके आस पास हैं तो वह अपने बालों को आपके सामने ही बनाएगी ताकि आप उन्हें नोटिस करें। इससे पता चलता है कि एक भारतीय लड़की आपसे प्यार करती है।

(और पढ़ें – कैसे जाने कि वह आपसे प्यार करती है)

बात करने का बहाना है इंडियन गर्ल के प्यार करना का इशारा

बात करने का बहाना है इंडियन गर्ल के प्यार करना का इशारा

जब को भारतीय लड़की आपसे प्यार करती है तो वह आपसे बात करने के बहाने ढूंढती है। यदि आपको अचानक किसी ऑफिस के कलीग या क्लासमेट से अधिक कॉल आ रहे हैं या वह आपसे अधिक बात कर रही है, तो वह आप में इंटरेस्ट रखती है। अगर वह आपसे प्यार करती है तो न केवल वह जरूरी कॉल करती है, बल्कि व्हाट्सएप (WhatsApp) भी कर सकती है।

(और पढ़ें – सच्चे प्यार की निशानियां)

आपके मैसेज का तुरंत रिप्लाई करना है इंडियन गर्ल के प्यार के संकेत

आपके मैसेज का तुरंत रिप्लाई करना है इंडियन गर्ल के प्यार के संकेत

जब इंडियन गर्ल आपके मैसेज भेजने पर वह तुरंत रिप्लाई करती है या फिर बहुत देर तक आपके रिप्लाई का इंतज़ार करती है। चाहे वह आपके किसी छोटे से सवाल का ही क्यों न हो, वह आपके रिप्लाई का बहुत देर इंतजार करें तो इसका मतलब है वह आपको पसंद करती है और आपके रिस्पांस का वेट करती है।

(और पढ़े – प्यार जताने के अनोखे तरीके…)

संकेत जो बताते है कि एक इंडियन गर्ल आपको प्यार करती है (Signs That A Indian Girl Loves You In Hindi) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration