पत्नी अपने पति को धोखा क्यों देती है - Patni Apne Pati Ko Dhokha Kyu Deti Hai - Healthunbox
रिलेशनशिप टिप्स

पत्नी अपने पति को धोखा क्यों देती है – Patni Apne Pati Ko Dhokha Kyu Deti Hai

पत्नी अपने पति को धोखा क्यों देती है - Patni Apne Pati Ko Dhokha Kyu Deti Hai

Patni Apne Pati Ko Dhokha Kyu Deti Hai: आमतौर पर ऐसे माना जाता है कि पुरुष ही सबसे अधिक धोखा देते है, लेकिन ऐसे नहीं है महिलाएं भी अपने पति को धोखा देती है। आज हम आपको बताएंगे कि आखिर पत्नी अपने पति को धोखा क्यों देती है। वजह कौन कौन सी वजह होती है जिसके कारण पत्नी को अपने पति के साथ धोखा करना पड़ता है।

खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जीने के लिए रिश्ते में प्यार होना बहुत जरूरी होता है, लेकिन जब रिश्ते में प्यार और अपनापन खत्म हो जाते है तो लोग एक दूसरे को धोखा देने लगते है। जब पत्नी को अपने पति से प्यार नहीं मिलता तो वह किसी ओर से प्यार की चाहत में बेवफा हो जाती है और अपने पति को धोखा देने लगती है। हालांकि शादीशुदा जिंदगी में पति पत्नी के बीच ऐसा बहुत कम होता है।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको उन कारणों के बारे में बताएंगे जिसकी वजह से एक पत्नी अपने पति को धोखा देती है। आइये पत्नी अपने पति को धोखा क्यों देती है, इसे विस्तार से जानते है।

पत्नी अपने पति को धोखा क्यों देती है – Patni Apne Pati Ko Dhokha Kyu Deti Hai

पत्नी अपने पति को धोखा क्यों देती है - Patni Apne Pati Ko Dhokha Kyu Deti Hai

कोई भी पत्नी अपने पति को निम्न कारणों की वजह से धोका देती है।

(और पढ़ें – शादी से पहले संबंध बनाना चाहिए या नहीं)

अधिक शराब पीने की वजह से पत्नी अपने पति को धोखा देती है

अधिक शराब पीने की वजह से पत्नी अपने पति को धोखा देती है

जब लोग अधिक शराब का सेवन करते है तो वह अच्छे और बुरे को भूल जाते है। यदि पति रोज रोज अधिक मात्रा में शराब का सेवन करता है और उसके बाद घर में हंगामा करता है, पत्नी से मार-पीट करता है तो पत्नी इससे तंग आकर अपने पति को धोखा दे देती है। पत्नी एक सीमा तक इस सब को बर्दाश्त कर सकती है लेकिन ज्यादा होने पर वजह पति के धोखा कर सकती है।

(और पढ़े – पत्नी को हैंडल करने के आसान तरीके…)

पति के प्यार न करने के कारण पत्नी धोखा देती है

पति के प्यार न करने के कारण पत्नी धोखा देती है

पत्नी के धोखा देने का मुख्य कारण अपने पति से प्यार न मिलना है। कई बार ऐसा होता है कि जब लोगों की नई नई शादी होती है तो वह अपनी पत्नी से बहुत प्यार करते है। लेकिन जैसे जैसे 2-3 साल होते है तो पति अपनी पत्नी से प्यार करना बंद कर देते है या बहुत कम कर देते है। जब पति अपने काम में अधिक व्यस्त हो जाता है या फिर उनकी इस चीज में रुचि कम हो जाती है। जब आपकी पत्नी को लगता है आप उनसे प्यार ही नहीं करते है तो पत्नी अपने पति को धोखा दे देती है।

(और पढ़े – 7 चीजें जो पुरुष महिलाओं से चाहते है…)

पति के ज्यादा बाहर रहने की वजह से पत्नी देती है धोखा

जब आप अधिक घर से बाहर रहते है और आपको पत्नी को अकेलापन लगता हो और उसे प्यार की जरूरत हो तो ऐसे में आपकी पत्नी आपको धोखा दे सकती है। अकेले होने पर उसके मन में कई प्रकार के विचार आ सकती है जैसे कि जब अकेले ही रहना है तो शादी क्यों की है। ऐसे में कोई पुरुष आपकी पत्नी से रोमांटिक बाते करें और उसे घुमाने ले जाएँ तो आपकी पत्नी आपको धोखा दे सकती है।

(और पढ़े – पति अपनी पत्नी से क्या चाहता है)

अपने पति से संतुष्ट न होने पर पत्नी देती है धोखा

अपने पति से संतुष्ट न होने पर पत्नी देती है धोखा

अगर कोई पति अपनी पत्नी को खुश नहीं रख पता है तो पत्नी अपने पति को धोखा दे देती है। हर व्यक्ति की अपनी शारीरिक जरूरत होती है ऐसे में अगर आप अपनी पत्नी की शारीरिक जरूरत पूरी नहीं करते या उसे संतुष्ट नहीं करते है तो हो सकता है कि वह आपको धोखा दें। इससे बचने के लिए आपको अपनी पत्नी को पूरी तरह से संतुष्ट करना चाहिए।

(और पढ़ें – पति पत्नी के रिश्ते की समस्याओं के कारण और समाधान)

रोज झगड़ा करने से पत्नी दे सकती है धोखा  

रोज झगड़ा करने से पत्नी दे सकती है धोखा

जब पति रोज रोज अपनी पत्नी से झगड़ा करता है तो पत्नी इससे परेशान हो जाती है। इससे दोनों के बीच प्यार खत्म हो जाता है और दूरियां भी बढ़ा जाती है। ऐसा होने पर पत्नी कहीं ओर प्यार को तलाशने लगती है और अपने पति को धोखा दे देती है।

(और पढ़े – संकेत जो बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरूष की तलाश में है)

इग्नोर करने से पत्नी अपने पति को धोखा देती है

इग्नोर करने से पत्नी अपने पति को धोखा देती है

जब पति अपनी पत्नी पर ध्यान नहीं देता है और उसे इग्नोर करता है, हर कोशिश करने पर भी कभी पत्नी की तारीफ नहीं करता है तो पत्नी को लगता है आपको उससे कोई मतलब नहीं है। जब आप उसे इग्नोर करते है तो पत्नी को बहुत बुरा लगता है इसलिए वह अपने पति को धोखा दे देती है।

(और पढ़े – पति पत्नी के बीच प्यार बढ़ाने के उपाय…)

पति के गली गलौच करने से पत्नी देती है धोखा

पति के गली गलौच करने से पत्नी देती है धोखा

किसी भी व्यक्ति को गली गलौच (abuse) सुनना अच्छा नहीं लगता है। जब पति रोज रोज ऐसा करता है तो पत्नी इससे परेशान हो जाती है और वह अपनी पति को धोखा दे देती है।

(और पढ़े – वैवाहिक जीवन को खुशनुमा बनाने के आसान तरीके…)

आर्थिक समस्या की वजह से पत्नी अपने पति को धोखा देती है

कभी कभी ऐसा भी होता है कि पत्नी आर्थिक समस्या से परेशान होकर भी अपने पति को धोखा देती है। शादी करने के बाद जब पति अपनी पत्नी की जरूरतों को पूरा नहीं पता है और वह छोटी छोटी चीजों के लिए तरसती रहती है। ऐसे में वह किसी ऐसे पुरुष को खोज लेती है जो उसकी छोटी छोटी खुशियों को पूरा कर दें।

(और पढ़े – परफेक्ट रिलेशनशिप के 8 सीक्रेट…)

पति पर शक होने की वजह से पत्नी देती है धोखा

पति पर शक होने की वजह से पत्नी देती है धोखा

जब पत्नी को लगता है कि उसका पति उसे धोखा दे रहा है तो वह सोचती है जब पति धोखा कर रहा है तो वो भी कर सकती है। इस प्रकार के शक की वजह से पत्नी अपने पति को धोखा दे देती है।

(और पढ़े – पार्टनर के शक को इन तरीकों से करें दूर…)

पति की मनमानी की वजह से भी करती है पत्नी धोखा

शादीशुदा जिंदगी पति पत्नी दोनों के तालमेल की वजह से चलती है। लेकिन जब पति अपनी मनमानी करने लगता है और पत्नी पर अपने फैसले चलता है तो इससे परेशान होकर पत्नी पति को धोखा देती है।

(और पढ़ें – इन संकेतों से जानिए आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है)

पत्नी अपने पति को धोखा क्यों देती है (Patni Apne Pati Ko Dhokha Kyu Deti Hai) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

आपको इन्हें भी पढ़ना चाहिए –

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration