संकेत जो बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष की तलाश में है - Healthunbox
रिलेशनशिप टिप्स

संकेत जो बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरूष की तलाश में है – Signs That Your Girlfriend Is Looking For Someone Else In Hindi

संकेत जो बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरूष की तलाश में है - Signs That Your Girlfriend Is Looking For Someone Else In Hindi

Your Girlfriend Is Looking For Someone Else In Hindi क्या आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष की तलाश में है? जानें संकेत जो बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरूष की तलाश में है। किसी भी रिलेशनशिप में प्यार के साथ-साथ भरोसा होना भी उतना ही जरूरी होता है। लेकिन आपको हमेशा सावधान रहने की जरुरत होती है की आपका पार्टनर आपको धोखा तो नहीं दे रहा है। बहुत बार लोग बड़ी चालाकी से एक साथ डबल डेट कर लेते हैं ऐसे में जब पार्टनर्स को पता चलता है तो वे खुद को ठगा (cheated) हुआ महसूस करते हैं। इस परिस्थिति में किसी और पर भरोसा कर पाना बेहद कठिन हो जाता है। आप अपनी गर्लफ्रेंड (girlfriend) से बहुत प्यार करते हैं, आप उनको हमेशा खुश भी रखते हैं, लेकिन ये चीजें इस बात की गारंटी नहीं है की वे भी आपको बराबर में उतना ही प्यार देगी।

आपके और आपकी गर्लफ्रेंड के बीच सबकुछ बेहतर चल रहा तो अच्छा है। लेकिन उनके व्यवहार में अचानक बदलाव (changes) आ जाता है तो हो सकता है कि वे आपसे अलग होने का सोच रही हो। हो सकता है कि वे किसी और से प्यार (love) करने लगी हो। अगर आप भी पिछले कुछ दिनों से ऐसा महसूस कर रहे हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए है। हम आपको बताते हैं कुछ संकेतों (signs) के बारे में जो बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और की तलाश में। आइए जानते हैं इन संकेतों के बारे में पूरे विस्तार से।

विषय सूची

  1. अगर आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष की तलाश में है तो वो बाथरूम में ज्यादा समय लगाती है
  2. आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष की तलाश में है तो वे अपने लुक्स को और बेहतर बनाने की कोशिश करती हैं
  3. संकेत जो बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष की तलाश में है अब आप एकसाथ ज्यादा नहीं घूमते हैं
  4. आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष को डेट कर रही है तो वो अपने फोन को आपसे दूर रखती हैं
  5. आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष को डेट कर रही है तो वे ऑफिस में ज्यादा समय बिताती हैं
  6. अगर आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष को डेट करती है तो वे आपसे स्पेस की डिमांड करने लगती हैं
  7. संकेत जो बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष की तलाश में है अगर वे दूसरों को नहीं बताती है कि आप उनके ब्वॉयफ्रेंड हैं
  8. संकेत जो बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष की तलाश में हैंअगर आप उनके बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं
  9. अगर आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष को डेट कर रही है तो वे बिना बात लड़ाई करने लगती है
  10. यदि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और मर्द को डेट कर रही है तो वे आपको कन्फ्यूज कर देती हैं

अगर आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष की तलाश में है तो वो बाथरूम में ज्यादा समय लगाती है

अगर आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष की तलाश में है तो वो बाथरूम में ज्यादा समय लगाती है

अक्सर वे नहाने में 20-30 मिनट लगाती है। उनको चाहें कंडीशनर करना हो या बॉडी वॉश (body wash), वे कभी भी इससे ज्यादा समय नहीं लेती है। उनकी इस आदत से आप भली-भांति वाकिफ है। लेकिन इन दिनों वे बाथरुम (washroom) में ज्यादा समय लगाती है तो इतना समझ जाएं की यह सामान्य नहीं हैं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि बाथरुम एक सुरक्षित जगह जहां वे आपसे नज़रें बचा कर किसी और से बात या चैट (chat) कर सकती है। ऐसे में अगर बाथरुम में अगर वे ज्यादा समय बिता रही है तो हो सकता है कि वे आपकी पीठ पीछे किसी और को ज्यादा समय दे रही है।

(और पढ़े – लड़कियों की बॉडी लैंग्वेज को कैसे समझें…)

आपकी गर्लफ्रेंड अपने लुक्स को और बेहतर बनाने की कोशिश करती हैं

आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष की तलाश में है तो वे अपने लुक्स को और बेहतर बनाने की कोशिश करती हैं

लंबे समय तक रिलेशनशिप (relationship) में रहने के बाद आप अपने पार्टनर को जैसे वे वैसे ही स्वीकार करने लगते हैं और वे भी ज्यादा अच्छा दिखने के लिए मेहनत नहीं करती है। लेकिन अब वे अचानक से खुद को खूबसूरत (beautiful) बनाने का प्रयास करने लगी हैं। वे अपना वजन कम (weight loss) करने के लिए मेहनत करती है और मेकअप (makeup) ज्यादा करने लगी हैं तो समझ जाएं की वे आपको नहीं किसी और को इंप्रेस (impress) करने की कोशिश कर रही हैं। क्योंकि आप तो उन्हें वैसे भी प्यार करते हैं। ऐसे में हो सकता है की वे किसी और को डेट (date) कर रही हों।

(और पढ़े – ऐसे पता करें कि लड़की आपको पसंद करती है…)

आपकी गर्लफ्रेंड अब आपके साथ ज्यादा नहीं घूमती हैं

संकेत जो बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष की तलाश में हैं अब आप एकसाथ ज्यादा नहीं घूमते हैं

आप दोनों अपना खाली समय एक साथ बिताते थे और अक्सर डेट (date) पर जाते थे। आप मूवी (movie) और डिनर (dinner) एक साथ करके अपना कीमती समय एक साथ बिताते थे लेकिन अब ऐसा नहीं होता है। वे ऑफिस (office) में काम का बहाना बनाकर आपके साथ ज्यादा समय बिताने से बचती है तो उनसे इसका कारण पूछें। अगर वे आपको सही जवाब नहीं दे पा रही है तो समझ जाएं कि दाल में कुछ काला (something is fishy) है।

(और पढ़े – ये संकेत बताते हैं कि लड़की केवल आप का इस्तेमाल कर रही है…)

आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष को डेट कर रही है तो वो अपने फोन को आपसे दूर रखती हैं

आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष को डेट कर रही हैं तो वो अपने फोन को आपसे दूर रखती हैं

आजकल फोन (smartphone) हर एक शख्स का हमराज होता है। वे आपसे अब अपना फोन दूर रखने लगी हैं। वे फोन को पासवर्ड (password) लगाकर प्रोटेक्ट रखती हैं और अगर आप उनका फोन चेक करने के लिए मांगते हैं तो वे आप पर गुस्सा हो जाती है। आप पर भरोसा ना करने का आरोप लगती हैं। तो समझ जाएं कि वे किसी और को डेट (date) कर रही हैं। हो सकता है कि वो किसी और के बारे में या उनकी बातों के बारे में आपसे छुपा रही हैं। इसलिए वो आपको अपना फोन चेक करनाने से बचती हैं।

(और पढ़े – लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप क्या है, फायदे, नुकसान और बनाए रखने के उपाय…)

आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष को डेट कर रही है तो वे ऑफिस में ज्यादा समय बिताती हैं

आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष को डेट कर रही हैं तो वे ऑफिस में ज्यादा समय बिताती हैं

ऑफिस का काम और बिजनेस ट्रिप (business trip) का बहाना बनाने से आप भी उन पर कभी सवाल नहीं उठा पाते हैं। लेकिन अक्सर वे ऑफिस (office) में जरुरत से ज्यादा समय बिताने लगी हैं या फिर बार-बार किसी ना किसी बिजनेस ट्रिप का बहाना लेकर आपसे मिलने से बचने लगी है तो समझ जाएं कि वे किसी और पुरुष की तलाश में। ऑफिस में ज्यादा समय बिताना या फिर बिजनेस ट्रिप का बहाना लेकर वे आपसे बचने से मिल रही हैं और वहीं समय किसी और के साथ बिता रही हैं। ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत होती है।

(और पढ़े – इन आदतों से जानें कि आपका बॉयफ्रेंड किसी दूसरी लड़की को चाहता है…)

अगर आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष को डेट करती है तो वे आपसे स्पेस की डिमांड करने लगती हैं

अगर आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष को डेट करती हैं तो वे आपसे स्पेस की डिमांड करने लगती हैं

आपका रिलेशनशिप बहुत अच्छा चल रहा है, आप एक समझदार पार्टनर हैं और उनका बेहद सम्मान करते हैं। आप उन्हें उनका पर्सनल स्पेस (personal space) देते हैं और उनके हिसाब से ही डेट प्लान (date plan) करते हैं लेकिन बावजूद इसके वे आपसे अचानक स्पेस की डिमांड करने लगी हैं तो इसका मतलब है कि वे आपको नहीं बल्कि किसी और को ज्यादा समय दे रही हैं।

(और पढ़े – रिलेशनशिप टिप्स यह 5 चीज करने से आपके पार्टनर आपसे नहीं जाएंगे दूर…)

अगर वे दूसरों को नहीं बताती है कि आप उनके ब्वॉयफ्रेंड हैं

संकेत जो बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष की तलाश में हैं अगर वे दूसरों को नहीं बताती है कि आप उनके ब्वॉयफ्रेंड हैं

रिलेशनशिप में पार्टनर्स एक-दूसरे को स्वीकार करने में शर्म (shame) नहीं करते हैं। वे दूसरों को आपका परिचय अपने ब्वॉयफ्रेंड (boyfriend) नहीं बल्कि जस्ट फ्रेंड (just friend) के रूप में दे रही है तो इसका मतलब ये है की वे अपने रिलेशनशिप को दुनिया से छुपा रही है। वे दुनिया के आगे खुद को सिंगल (single) बताती हैं तो हो सकता है कि वे किसी और की तलाश में हैं या फिर ये भी हो सकता है कि वे किसी और का परिचय अपने ब्वॉयफ्रेंड के रूप में दे रही हैं। इसलिए इस बात को सामान्य नहीं मानें।

(और पढ़े – प्यार और दोस्ती में क्या फर्क होता है…)

अगर आप उनके बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं

संकेत जो बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष की तलाश में हैं अगर आप उनके बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं

वे आपको अपने दोस्तों और परिवार वालों से मिलाने से डरती हैं। वे आपको अपने जीवन और पर्सनल लाइफ (personal life) के बारे में ज्यादा नहीं बता रही हैं तो हो सकता है कि वे किसी और के साथ ये चीजें ज्यादा शेयर (share) कर रही हैं। यदि वे आपके साथ अपना भविष्य (future) देखती हैं तो वे आपको ऐसी हर बात बताएगी लेकिन पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ ज्यादा ही सीक्रेट (secret) रखना रिलेशनशिप के लिए सही नहीं है। वे आपको धोखा देकर कभी भी आपसे अलग हो सकती है।

(और पढ़े – रिलेशनशिप जिसे आप प्यार समझ रहे हैं, शायद वो प्यार नहीं धोखा हो…)

अगर आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष को डेट कर रही है तो वे बिना बात लड़ाई करने लगती है

अगर आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरुष को डेट कर रही हैं तो वे बिना बात लड़ाई करने लगती है

आपका रिलेशनशिप हमेशा से बेहतर था लेकिन अब वे आपसे कुछ ज्यादा ही लड़ाई (fight) करने लगी हैं। वे बात-बात पर आपको दोषी ठहरा कर आपसे झगड़ा करती है और आपको ही अपने जीवन में तनाव (stress) का कारण बताती हैं। अगर ऐसा है तो समझ जाएं कि वे आपको दोषी (guilt) महसूस करवा रही हैं। ये संकेत (sign) बताता है कि वे आपको खुद के लिए बेहतर नहीं मानती हैं और किसी दूसरे साथी की तलाश में हैं।

(और पढ़े – पार्टनर के कंट्रोलिंग स्वभाव को कैसे हैंडल करें…)

यदि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और मर्द को डेट कर रही है तो वे आपको कन्फ्यूज कर देती हैं

यदि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और मर्द को डेट कर रही हैं तो वे आपको कन्फ्यूज कर देती हैं

उनका व्यवहार अचानक बदल गया है। वे आपसे कम बात करती हैं, झगड़ा करती हैं, और आपके नाराज हो जाने पर आपको प्यार से मना भी लेती हैं। ऐसे में वे आपको भ्रम (confusion) की स्थिति में डाल देती हैं जिससे आप उन पर शक ना करके खुद को ही दोषी (guilty) मानने लगते हैं। दरअसल ये उनकी तरकीब होती है दूसरे पार्टनर को खोजने के साथ-साथ वे आपकी नज़रों में भी अच्छी बने रहना चाहती है। ये संकेत हैं जो बताता है कि वे ‘डबल गेम’ (double game) खेल रही हैं और आपको उन पर ज्यादा नज़र रखने की जरूरत है।

(और पढ़े – मर्दों की इन खूबियों पर मर मिटती हैं महिलाएं…)

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration