इन आदतों से जानें कि आपका बॉयफ्रेंड किसी दूसरी लड़की को चाहता है – Signs that Your Boyfriend Likes another girl in Hindi

इन आदतों से जानें कि आपका बॉयफ्रेंड किसी दूसरी लड़की को चाहता है - Signs that Your Boyfriend Likes another girl in Hindi
Written by Ramkumar

इन आसान आदतों से जानें कि आपका बॉयफ्रेंड किसी दूसरी लड़की को चाहता है, विश्वास (faith) हर रिश्ते की नींव होती है। गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के बीच भी यही नींव उनके रिश्ते को बांधे रखती है। गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के बीच प्रेम प्रगाढ़ता बढ़ने पर वे अंत में शादी के बंधन में बंध जाते हैं लेकिन उस प्वाइंट पर पहुंचने में काफी समय लगता है। इसके बीच ही एक ऐसी स्थिति आती है जब आपको लगता है कि आपका बॉयफ्रेंड कुछ बदला-बदला सा नजर आ रहा है और अचानक ही आपसे बचने की कोशिश करने लगा है या आपसे कुछ छुपाने लगा है। ऐसे में बॉयफ्रेंड के ऊपर शक होना लाजमी है।

यदि आप भी एक ऐसी गर्लफ्रेंड हैं जिसे यह लगता है कि आपके प्रति आपके बॉयफ्रेंड का व्यवहार बदल गया है और आपको बॉयफ्रेंड पर यह संदेह है कि वह किसी और लड़की के प्यार में पड़ गया है तो हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप आसानी से पता लगा सकती हैं कि वास्तव में आपका बॉयफ्रेंड किसी दूसरी लड़की को चाहता है।

  1. आपका बॉयफ्रेंड किसी दूसरी लड़की को चाहता है तो आपकी तुलना उससे करेगा
  2. अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको धोका दे रहा है तो आपको अपना फोन चेक करने नहीं देगा
  3. बॉयफ्रेंड अगर दूसरी लड़की से पयार करता है तो आपसे आंख मिलाकर बात करने से कतराएगा
  4. अगर आपका बॉयफ्रेंड किसी दूसरी लड़की को चाहने लगा है तो आपमें अब कम दिलचस्पी लेगा
  5. आपका बॉयफ्रेंड किसी दूसरी लड़की को पसंद करता है तो उससे मिलने जाने से पहले देर तक तैयार होगा
  6. बॉयफ्रेंड के जीवन में जब दूसरी लड़की होगी तो वह हर बात में उस लड़की का नाम लेगा
  7. अगर आपके बॉयफ्रेंड का किसी दूसरी लड़की के साथ अफेयर है तो वह आपके सामने अपना बचाव करेगा
  8. अगर आपका बॉयफ्रेंड किसी और के साथ रिलेशन में है तो सोशल मीडिया पर एक ही लड़की को बार-बार देखेगा

आपका बॉयफ्रेंड किसी दूसरी लड़की को चाहता है तो आपकी तुलना उससे करेगा

आपका बॉयफ्रेंड किसी दूसरी लड़की को चाहता है तो आपकी तुलना उससे करेगा

यदि आपका बॉयफ्रेंड किसी दूसरी लड़की को चाहता है तो वह हर बात में उसका नाम लेगा और उस लड़की से आपकी तुलना करेगा। उदाहरण के तौर पर जब आप अपने बॉयफ्रेंड के लिए कोई डिश बनाएंगी तो वह उसमें कई कमियां निकालेगा और उस लड़की की ओर संकेत (pointed) करते हुए कहेगा वह तो बहुत अच्छा बनाती है। इसके अलावा जब आप कोई ड्रेस पहनती हैं या मेकअप करती हैं तो वह खुश होने और तारीफ करने की बजाय ये कहेगा कि इस तरह नहीं बल्कि इस तरह करना चाहिए, ये तुम्हारे ऊपर अच्छा नहीं लग रहा है। इन संकेतों से आप समझ सकती हैं कि आपके बॉयफ्रेंड की दिलचस्पी किसी और लड़की में है।

(और पढ़े – रिलेशनशिप जिसे आप प्यार समझ रहे हैं, शायद वो प्यार नहीं धोखा हो…)

अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको धोका दे रहा है तो आपको अपना फोन चेक करने नहीं देगा

अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको धोका दे रहा है तो आपको अपना फोन चेक करने नहीं देगा

यह जानने का तरीका बहुत आसान है कि आपका बॉयफ्रेंड आपके अलावा किसी अन्य लड़की (another girl) को चाहता है। यदि आपका बॉयफ्रेंड वास्तव में किसी लड़की को पसंद करता है तो वह अपना फोन किसी भी हाल में आपको छूने नहीं देगा। इसका सीधा और साफ अर्थ है कि उसके फोन में कुछ ऐसा है जो वह आपसे छुपाना चाहता है। फेसबुक, व्हाट्सएप के चैट, एसएमएस, बार-बार की गई फोन काल्स और उसके साथ की फोटो इत्यादि कुछ भी। जिसके कारण वह आपके हाथ अपना फोन कभी नहीं लगने देगा। यदि आप भी ऐसा महसूस करती हैं कि फोन मांगने पर आपका बॉयफ्रेंड कोई बहाना बना देता है लेकिन अपना फोन आपको नहीं देता है तो  यह इसी बात का संकेत है कि उसके जीवन में कोई दूसरी लड़की भी है।

(और पढ़े – पार्टनर के कंट्रोलिंग स्वभाव को कैसे हैंडल करें…)

बॉयफ्रेंड अगर दूसरी लड़की से पयार करता है तो आपसे आंख मिलाकर बात करने से कतराएगा

बॉयफ्रेंड अगर दूसरी लड़की से पयार करता है तो आपसे आंख मिलाकर बात करने से कतराएगा

कहा जाता है कि किसी व्यक्ति के दिल में चोर होता है तो उसके हावभाव भी बदल जाते हैं। यह बात आपके बॉयफ्रेंड पर भी फिट बैठती है। यदि आपके बॉयफ्रेंड का दिल किसी दूसरी लड़की पर आ गया है तो वह आपसे नजरें (eyes) मिलाकर बात नहीं कर पाएगा। यदि आप मजाक में भी उसे किसी लड़की का नाम लेकर चिढ़ाएंगी तो वह जरूरत से ज्यादा सफाई देकर आपके प्रति अपने प्यार को दर्शाएगा। आपके सामने उस लड़की की उपस्थिति में वह इधर-उधर देखेगा और यह जताएगा कि वह उसे जानता भी नहीं है। आपके कुछ पूछने पर वह हड़बड़ा जाएगा और आपने नजरें नीचे करके या हकलाकर बात करेगा। कभी-कभी यह भी होगा कि आप पूछेंगी कुछ औऱ वह जवाब कुछ और देगा।

(और पढ़े – खूबसूरती के अलावा महिलाओं की ये 6 ख़ूबियाँ जो पुरुषों को करती हैं आकर्षित…)

अगर आपका बॉयफ्रेंड किसी दूसरी लड़की को चाहने लगा है तो आपमें अब कम दिलचस्पी लेगा

अगर आपका बॉयफ्रेंड किसी दूसरी लड़की को चाहने लगा है तो आपमें अब कम दिलचस्पी लेगा

एक समय आपको ऐसा महसूस होगा कि आपका बॉयफ्रेंड आप आपमें उतनी दिलचस्पी नहीं लेता जैसे पहले  लेता था और अब पहले की तरह न तो प्यार करता है और न ही देखभाल करता है। यह इसी बात का संकेत है कि वह किसी दूसरी लड़की की तरफ आकर्षित (attract) हो रहा है। वह आपके मेकअप करने या नयी ड्रेस पहनने पर अब रोमांटिक भी नहीं होगा और न ही दिल से ताऱीफ करेगा। वह पहले की तरह अब न तो आपको स्पेशल समझता है, न तो आपसे अंतरंग बातें करता है और आपके प्रति बिल्कुल ऊर्जाहीन (unenergetic) दिखता है। यदि आपने ऐसा कुछ महसूस किया हो तो यह इसी बात का संकेत है कि आपका बॉयफ्रेंड किसी और को पसंद करता है।

(और पढ़े – लिव इन रिलेशनशिप क्या है कानून इसके फायदे और नुकसान…)

आपका बॉयफ्रेंड किसी दूसरी लड़की को पसंद करता है तो उससे मिलने जाने से पहले देर तक तैयार होगा

आपका बॉयफ्रेंड किसी दूसरी लड़की को पसंद करता है तो उससे मिलने जाने से पहले देर तक तैयार होगा

अगर आपको शक है कि आपका बॉयफ्रेंड किसी दूसरी लड़की को पसंद करता है तो आप उसकी एक्टिविटी पर ध्यान दीजिए। आपको कोई न कोई ऐसा संकेत जरूर मिलेगा जिससे इस बात की पुष्टि हो जाएगी कि वह सच में किसी और की तरफ आकर्षित है। आपका बॉयफ्रेंड उस लड़की से मिलने जाने से पहले अपनी लुक पर अधिक ध्यान देगा और पहले की अपेक्षा अधिक देर तक शीशे के सामने खड़े होकर खुद को संवारने में समय लगाएगा। वह अचानक नए परफ्यूम, घड़ी और शर्ट खरीदकर लाएगा जोकि पहले कभी नहीं किया था। इसके अलावा वह कुछ नयी चीजों को भी ट्राई करेगा। यदि आपको अपे बॉयफ्रेंड में इस तरह के बदलाव दिखायी देते हैं तो इसका साफ अर्थ यह है कि घर के बाहर भी उसकी जिंदगी में कोई है।

(और पढ़े – पत्नी को खुश करने के आसान तरीके…)

बॉयफ्रेंड के जीवन में जब दूसरी लड़की होगी तो वह हर बात में उस लड़की का नाम लेगा

बॉयफ्रेंड के जीवन में जब दूसरी लड़की होगी तो वह हर बात में उस लड़की का नाम लेगा

जब आपका बॉयफ्रेंड आपके अलावा किसी दूसरी लड़की के प्यार में होगा तो उसकी जुबान पर उस लड़की का ही नाम होगा। वह हर बात में उस लड़की के किसी न किसी बात का उल्लेख करेगा। कभी-कभी वह आपके सामने उदारण के रूप में उस लड़की को पेश करेगा और उसे महान बताएगा। आपके पूछने पर कहेगा कि वह लड़की उसके दोस्त की बहन है और उसकी भी बहन जैसी ही है। आपके दिमाग को भटका कर (divert) करके वह उस लड़की का नाम हर बात में लेगा और कभी-कभी उसको घर लाने और सबसे मिलवाने की भी बात करेगा। इसका साफ अर्थ है कि वह अब आपको कम तवज्जो दे रहा है। यदि आपके साथ भी सच में ऐसा ही कुछ हो रहा हो तो आपको सतर्क रहने की जरूरत है।

(और पढ़े – लव बाइट क्या होता है और पुरुषों को लव बाइट बनावाना क्यों है पसंद…)

अगर आपके बॉयफ्रेंड का किसी दूसरी लड़की के साथ अफेयर है तो वह आपके सामने अपना बचाव करेगा

अगर आपके बॉयफ्रेंड का किसी दूसरी लड़की के साथ अफेयर है तो वह आपके सामने अपना बचाव करेगा

आपके बॉयफ्रेंड के जीवन में जब दूसरी लड़की होगी तो वह दोनों के बीच तालमेल बिठाने की कोशिश में अधिक चिड़चिड़ा हो जाएगा और बात-बात पर गुस्सा करने लगेगा। इसके साथ ही वह बीच बचाव (defence) भी करेगा ताकि बात न बिगड़े। वह पहले की अपेक्षा अधिक टेंशन में रहेगा और पूरी कोशिश करेगा कि दूसरी लड़की के साथ उसके अफेयर के बारे में आपको किसी तरह भी पता न चल सके। कभी-कभी यह भी हो सकता है कि आप और वह लड़की एक ही समय पर उसके साथ घूमने जाना चाहती हों। ऐसे में वह अधिक टेंशन में रहेगा। वह अपनी नई गर्लफ्रेंड को मना नहीं कर पाएगा लेकिन आपको मना करने के लिए किसी न किसी काम का बहाना बनाएगा। यदि आपको ऐसा शक (doubt) है तो यह इसी बात का संकेत है कि वह किसी और से प्यार करता है।

(और पढ़े – 7 चीजें जो पुरुष महिलाओं से चाहते है…)

अगर आपका बॉयफ्रेंड किसी और के साथ रिलेशन में है तो सोशल मीडिया पर एक ही लड़की को बार-बार देखेगा

अगर आपका बॉयफ्रेंड किसी और के साथ रिलेशन में है तो सोशल मीडिया पर एक ही लड़की को बार-बार देखेगा

यदि कोई लड़की आपकी और आपके बॉयफ्रेंड की म्यूचुअल फ्रेंड (mutual friend) है और आपका बॉयफ्रेंड बार-बार फेसबुक पर उस लड़की की प्रोफाइल चेक करता है। उसके ऑनलाइन रहने का समय देखता है और उसके लिए बेताब रहता है और कभी-कभी किसी काम के बहाने आपसे उसका नंबर मांगता है तो आपको अपने बॉयफ्रेंड पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि वह उस लड़की की तरफ आकर्षित हो सकता है। उस लड़की की फोटो भी आपके बॉयफ्रेंड के फोन में हो सकती है और उसका ख्याल करके रोमांटिक हो सकता है लेकिन आपके प्रति कुछ रूखा (rude) व्यवहार करता है। यह संकेत है कि वह उस लड़की को पाने की कोशिश में लगा है।

(और पढ़े – रिश्ते में शारीरिक संबंध बनाना क्यों महत्वपूर्ण होता है…)

सेहत और स्वास्थ्य से जुड़े और लेख हिंदी में पढ़ने के लिए नीचे दिए गए टॉपिक पर क्लिक करें

हेल्थ टिप्स | घरेलू उपाय | फैशन और ब्यूटी टिप्स | रिलेशनशिप टिप्स | जड़ीबूटी | बीमारी | महिला स्वास्थ्य | सवस्थ आहार |

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration