लव बाइट क्या होता है और पुरुषों को लव बाइट बनावाना क्यों है पसंद - Love Bites in Hindi
सेक्स एजुकेशन

लव बाइट क्या होता है और पुरुषों को लव बाइट बनावाना क्यों है पसंद – Why Do Men Like Love Bites in Bed in Hindi

लव बाइट क्या होता है और पुरुषों को लव बाइट बनावाना क्यों है पसंद - Why Do Men Like Love Bites in Bed in Hindi

Why Do Men Like Love Bites in Bed in Hindi रिलेशनशिप में इंटिमेट (intimate) होना पुरुषों को काफी पसंद होता है। पुरुषों के प्यार करने का तरीका अलग-अलग हो सकता है लेकिन आजकल पुरुषों में प्यार जताने के लिए लव बाइट (love bite) देना एक नया प्रचलन बन गया है। पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए यह प्यार की निशानी की तरह होता है, कुछ लोगों को ऐसा करना पसंद होता है तो कुछ लोगों को ऐसा करना बिल्कुल पसंद नहीं होता है। महिलाओं की तुलना में लव बाईट पुरुषों को काफी ज्यादा पसंद होते हैं। एक सर्वे के अनुसार 20 साल की उम्र के युवा लव बाइट को प्यार का प्रतीक मानते हैं।

इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं कि पुरुषों को लव बाइट देना और अपने शरीर पर लव बाइट बनवाना क्यों पसंद होता है इसी के साथ हम बताएंगें लव बाइट से जुड़े कुछ रोचक तथ्यों के बारे में। आइए जानते हैं कि पुरुषों को क्यों पसंद होता है लव बाइट देना और लव बाइट से जुड़ी जरुरी बातें।

विषय सूची

  1. क्या होता है लव बाइट – What is love bites in Hindi
  2. पुरुषों को लव बाइट क्यों पसंद होते हैं – Why does men like to make love bite in Hindi
  3. मर्दों को कहां लव बाइट बनावाना पसंद होता है – Places Where Guys Like to Get Love Bites Lips in Hindi

क्या होता है लव बाइट – What is love bites in Hindi

क्या होता है लव बाइट - What is love bites in Hindi

लव बाइट (hickey) कुछ समय के लिए बना हुआ निशान होता है जो कि लविंग पार्टनर अपना प्यार जताने के लिए दूसरे पार्टनर के शरीर पर बनाता है। त्वचा को काटने या जोर से चूसने पर उस स्थान पर खून का थक्का जम जाता है जिससे वहां लाल या नीले रंग का निशान पड़ जाता है। इस निशान को ही लव बाइट (love bite) या हिक्कि (hickey) कहा जाता है।

(और पढ़े – रिलेशनशिप जिसे आप प्यार समझ रहे हैं, शायद वो प्यार नहीं धोखा हो…)

पुरुषों को लव बाइट क्यों पसंद होते हैं – Why does men like to make love bite in Hindi

आपको पढ़कर आश्चर्य होगा लेकिन बहुत सारे पुरुष दूसरे लोगों को यह दिखाने के लिए कि वे किसी के साथ कमिटेड (committed) है लव बाइट देना और अपने शरीर पर लव बाइट बनवाना पसंद करते हैं। वहीं बहुत बार पुरुष इंटिमेसी (intimacy) के समय उत्तेजित हो जाते हैं और महिला साथी से प्यार जताने के लिए उनकी त्वचा को दांतों से काट लेते हैं या जोर से चूस लेते है जिसके कारण लव बाइट बन जाती है इसलिए प्यार और उत्तेजकता के कारण भी लव बाइट बन जाता है।

(और पढ़े – सेक्स की इच्छा कैसे बढ़ाए…)

मर्दों को कहां लव बाइट बनावाना पसंद होता है – Places Where Guys Like to Get Love Bites Lips in Hindi

यो तों पुरुषों को हर जगह पर लव बाइट बनावाना पसंद होता है पर पुरुषों के शरीर पर कई ऐसे स्थान होते हैं जहां अगर उनकी रिलेशनशिप पार्टनर लव बाइट बनाती हैं तो पुरुषों को सबसे ज्यादा पसंद महसूस होता है। तो हर महिला को यह जान लेना चाहिए कि आप पुरुषों के शरीर पर कहां-कहां लव बाइट देकर अपना प्यार जताने के साथ-साथ उन्हें खुश कर सकती हैं।

(और पढ़े – शरीर के अलग – अलग भाग पर किस करने का क्या मतलब होता है…)

पुरुषों को पसंद होता है होंठ पर लव बाइट – Men Like to Get Love Bites on lips in Hindi

होंठो पर किस (kiss) करना तो पुरुषों को पसंद होता ही है साथ ही यहां पर अगर आप होंठो पर भी लव बाइट बनती हैं तो वह भी आपके पुरुष साथी को खूब पसंद आता है। किस करते समय उनके होठों को धीरे-धीरे चूसकर लव बाइट बना सकती हैं।

(और पढ़े – एक महिला को चूमकर उत्तेजित करने के 10 हॉट स्पॉट…)

पुरुषों को पसंद होता है कान पर लव बाइट – Men Like to Get Love Bites on ears lobes in Hindi

तंत्रिकाओं का संवेदनशील हिस्सा होने के कारण कान पर किस (kiss) करना काफी उत्तेजकता पैदा करता है। कान पर किस (kiss) करने के साथ-साथ कान पर लव बाइट बनाकर भी आप अपने पुरुष साथी को खुश कर सकती है। इसके लिए उनके ईयर लोब्स (ears lobes) को धीरे-धीरे चूसें जिससे लव बाइट बन जाता है।

(और पढ़े – महिलाओं के सबसे जादा कामुकता बाले होते है ये 8 अंग…)

मर्दों को पसंद होता है एब्स पर लव बाइट – Men Like to Get Love Bites on abs in Hindi

एब्स पुरुषों की फिटनेस का प्रतीक होते हैं ऐसे में उनके एब्स पर लव बाइट बनाना उन्हें पसंद आ सकता है। एब्स (abs) की त्वचा पर हल्के-हल्के किस करके आप त्वचा को चूस कर लव बाइट बना सकती हैं।

(और पढ़े – स्वप्नदोष रोकने के घरेलू उपाय…)

पुरुषों को अच्छा लगता है जांघ पर लव बाइट – Men like to Get Love Bites on inner thighs in Hindi

जांघ की त्वचा भी काफी संवेदनशील होती है। हल्का सा छूने पर भी वहां काफी ज्यादा संवेदना महसूस होती है। जांघ के अंदर की ओर आप लिक (lick) या किस करते-करते लव बाइट दे सकती हैं। यह सुरक्षित स्थान हैं जहां आपका पार्टनर लव बाइट पा कर खुश होता है साथ ही वह इसे दूसरों से छुपा भी सकता है।

(और पढ़े – यौन शक्ति बढ़ाने के लिए प्राक्रतिक जड़ी बूटी…)

पुरुषों को अच्छा लगता है गर्दन पर लव बाइट – Men Like to Get Love Bites on neck in Hindi

गर्दन पर किस (kiss) करने से भी काफी कामुकता का एहसास होता है इसलिए आप अपने पुरुष साथी की गर्दन पर किस करने के साथ-साथ लव बाइट बना सकती हैं। यह लव बाइट पुरुषों को काफी क्यूट (cute) भी लगता है।

(और पढ़े – सेक्स के दौरान महिलाओं को संतुष्ट करने के तरीके…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration