रिलेशनशिप जिसे आप प्यार समझ रहे हैं, शायद वो प्यार नहीं धोखा हो – Relationships that you understand love, maybe they are not in hindi




रिलेशनशिप जिसे आप प्यार समझ रहे हैं, शायद वो प्यार नहीं धोखा हो - Relationships that you understand love, maybe they are not in hindi
Written by Daivansh

प्यार को समझ पाना उतना ही कठिन है जितना इसको निभाना है। जब हम किसी से मिलते है या फिर किसी से बात करते है तो हमें यह लगने लगता है कि हम उससे प्यार करने लगे है। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि जो आप सोच रहे हो वह सच हो वह एक भ्रम भी हो सकता है। रिलेशनशिप की ये चीजें नहीं होती प्यार का संकेत (Relationships not a sign of love in hindi) आइये जानते है उनके बारें में

यहां हम आपको 5 ऐसी बातें बता रहे हैं जिससे आपको प्रेम का भ्रम हो सकता है-

जलन की भावना नहीं होती प्यार का संकेत – feeling of jealousy is not a sign of love in hindi

कभी ऐसा होता है कि आप अचानक किसी ऐसे व्यक्ति को याद करने लगते हैं जो पहले आपके करीब था लेकिन आपने कभी उसपर ध्यान नहीं दिया और अब जब बो किसी के करीब हो गया, तब आपको अचानक महसूस होता है कि उसे आपसे दूर नहीं जाना चाहिए। क्योंकि, ये प्रेम नहीं बल्कि जलन है।

वासना की भावना नहीं होती प्यार का संकेत – Lust is not a sign of love in hindi

वासना ऐसी भावना है जो आपको दीवाना कर देती है, आप तमाम हदें पार कर जाते हैं लेकिन अफ़सोस वासना प्रेम नहीं हो सकती। वासना की वजह से आप किसी से हर समय तूफ़ानी सेक्स कर सकते हैं और इसका मजा भी ले सकते हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप उससे प्रेम भी करते हों।

आकर्षण की भावना नहीं होती प्यार का संकेत – Attraction is not a sign of love in hindi

किसी के प्रति आकर्षण को बहुत जल्दी ही प्रेम समझ लिया जाता है लेकिन आकर्षण और प्रेम में बहुत अंतर होता है। आकर्षण ऐसी चीज़ है जिससे आपको लगता है कि आप सामने वाले व्यक्ति पर फ़िदा हैं। आपको लगता है कि यही बो व्यक्ति है जो कभी कुछ ग़लत नहीं कर सकता और यही आपके सपनों का राजकुमार/राजकुमारी बनने लायक है। अगर आप संबंधों के शुरुआती दौर में इस तरह से सोच रहे हैं तो सच मानिये ये प्रेम नहीं बल्कि उनके प्रति आपका आकर्षण है।

(और पढ़े – प्यार होने पर शरीर में होने वाले बदलाव)

अधिक विश्वास की भावना नहीं होती प्यार का संकेत – feeling of faith is not a sign of love in hindi

कई बार ऐसा होता है जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से डेटिंग करने लगते हैं जिसे आप पहले से जानते हैं ऐसे में आप विश्वास करने लगते हैं कि आपको उससे प्रेम है क्योंकि आपने पहले से ही उस व्यक्ति की छवि अपने मन के मंदिर में बना रखी  है जो हो सकता हो वास्तविक जीवन में वैसी या वैसा न हो।

(और पढ़े – 7 चीजें जो पुरुष महिलाओं से चाहते है)

बोरियत नहीं होती प्यार का संकेत – Sadness is not a sign of love in hindi

अगर जीवन दिलचस्प ना होकर बोरियत भरा है, तो आप इसमें प्यार का तड़का लगाकर इसे मसालेदार बनाना चाहेंगे। और जीवन को रोमांटिक बनाने के लिये आप अपने जीवन में उस समय जो भी पुरुष या महिला हो, उसे अपना लेते है आपको लगेगा कि यही बो जरूरी प्रेम है जिसकी आपको तलाश थी। जब आपका जीवन नीरस और बोरियत भरा होता है तो आप रोमांस का खयाली पुलाव बनाकर खुद को खुश करने के बारे में सोचने लगते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration