लड़कों को समझने के टिप्स - Ladko Ko Samjhne Ke Tips - Healthunbox
रिलेशनशिप टिप्स

लड़कों को समझने के टिप्स – Ladko Ko Samjhne Ke Tips

लड़कों को समझने के टिप्स - Ladko Ko Samjhne Ke Tips

Ladko Ko Samjhne Ke Tips: यदि आप किसी लड़के को पसंद करती है लेकिन उसे बताने से पहले यह जानना चाहती है कि वह आपके बारे में क्या सोचता है, क्या वह आपको सिर्फ दोस्त मानता है या फिर वो भी आपको पसंद करता है। यहाँ दी गई लड़कों को समझने के टिप्स इसमें आपकी मदद कर सकती है।

लड़कों के मन में क्या है और वह आपके बारे में क्या सोचते है, इसे जानने के लिए आपको लकड़ों को अच्छी तरह से समझना बहुत जरूरी होता है। अधिकांश लड़कियों के मन में यह प्रश्न होता है कि कैसे पता करें कि लड़का लाइक करता है।

यदि आपके साथ भी ऐसी कोई सिचुएशन आ गई है तो यह आर्टिकल आपकी मदद कर सकता है। इसे पढ़ने के बाद आप आसानी से किसी भी लड़के के मन की जान सकती है कि वह आपके बारे में क्या सोचता है। आइये लड़कों को समझने के टिप्स को विस्तार से जानते है।

लड़कों को समझने के तरीके – Ladko Ko Samjhne Ke Tips

लड़कों को समझने के तरीके - Ladko Ko Samjhne Ke Tips

किसी भी लड़के को समझने के लिए आप निम्न टिप्स को फॉलो करें।

(और पढ़ें – लड़कियां लड़कों में क्या देखती है)

किसी लड़के के साथ फ्लर्ट करने पर उसको बुरा लगना

लड़के को समझने के लिए टिप्स में यह देखने की जब आप आपके साथ कोई और लड़का फ्लर्ट करता है तो क्या उस लड़के को यह देखकर जलन होती है। अगर लड़का यह देख कर जलस फील करता है तो इसका मतलब लड़के के मन में आपके लिए कुछ है, शायद वह भी आपको लाइक करता है।

(और पढ़े – लड़के लड़कियों में सबसे पहले क्या देखते हैं…)

लड़कों को समझने की टिप्स, उनको होता है पहली नजर वाले प्यार पर यकीन

लड़कों को समझने की टिप्स, उनको होता है पहली नजर वाले प्यार पर यकीन

सभी लड़के फिल्म देखते है और उनके मन में भी फिल्म की तरह ही पहली नजर वाले प्यार पर यकीन होता है। लड़के खुद मानते है वह पहली नजर के प्यार पर यकीन करते है और ऐसे हो सकता है वह किसी लड़की को पहली बार देखें और उसके लिए प्यार में पागल हो जाएँ। पहली बार में लड़की की सुंदर स्माइल, उसकी ऑंखें या उसके बाल आदि पर लड़के फ़िदा हो जाते है। हालांकि इसके लिए केवल फेस खूबसूरत होना मायने नहीं रखता है।

(और पढ़े – ऐसे पता करें कि लड़की आपको पसंद करती है…)

लड़के भी चाहते है अपनी फीलिंग्स को शेयर करना

लड़के भी चाहते है अपनी फीलिंग्स को शेयर करना

जब लड़के किसी लड़की से प्यार करते है तो वह अपनी फीलिंग्स को उनके के साथ शेयर करना चाहते है। लड़का एक ऐसी लड़की की तलास में रहता है जो उसकी भावनाओं को समझें। लड़के अपनी बात उसके साथ ही शेयर करते है जिसके साथ वह कम्फर्ट महसूस करते है। लड़के को उसकी फीलिंग्स शेयर करने के लिए आपको थोड़ा समय देना चाहिए  और वह अपने कम्फर्ट ज़ोन में आने का बाद आपसे यह बात शेयर करेगा। लेकिन ध्यान रखें कि जब वह अपनी फीलिंग्स को आपके साथ शेयर करे तो आप उसके सामने सवालों की झड़ी न लगाएं।

हर लड़के की चाहत होती है लड़कियां

हर लड़के की चाहत होती है लड़कियां

क्या आपको पता है कि कोई लड़का कितना भी शरीफ क्यों न हो लेकिन उनकी चाहत लड़कियां होती है। हर लड़का चाहता है कि वजह लड़कियों से घिरा हुआ रहें और सभी लड़कियां उसे पसंद करें। लड़के कभी भी लड़कियों की क्लीवेज को देखना मिस नहीं करेगें। हालांकि वह आपके सामने ऐसा नहीं करेंगे लेकिन जब आप उसके पास नहीं होगी तो लड़के यह देखना पसंद करेगें।

(और पढ़े – लड़की को प्रपोज करने के बेस्ट तरीके…)

लड़कों को अश्लील फिल्में देखने की होती है लत

लड़कों को अश्लील फिल्में देखने की होती है लत

अधिकांश लड़कों को अश्लील फिल्में देखने की लत बचपन से ही लग जाती है। लड़कों को लड़कियों की एनाटॉमी (Anatomy) के बारे में जानने में बहुत दिलचस्पी होती है। लड़के जब देखते है कि किसी भी फिल्म में हीरो के पास एक सुंदर सी गर्लफ्रेंड होती है जिसके साथ किस से लेकर सभी प्रकार की अश्लील हरकते करता है। यही से लड़कों युवावस्था के दौरान गंदी मूवी देखने की लत लग जाती है। इसलिए आप उनकी इस आदत को माइंड न करें।

लड़कों को सेक्स पसंद होता है लेकिन वे इसके लिए पागल नहीं होते

लड़कों को सेक्स पसंद होता है लेकिन वे इसके लिए पागल नहीं होते

ये बात तो हम सभी जानते है कि लड़कों को सेक्स करना पसंद होते है और वह दो मिनिट में सेक्स करने के लिए तैयार हो जाते है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं की लड़के इसके लिए पूरी तरह से पागल होते है। अगर आप उस पर अधिक दबाव डालेगी तो उसका इरेक्शन भी दो मिनट में खत्म हो जाता है।

लड़कों को भी कॉम्प्लीमेंट्स पसंद होते हैं

लड़कों को भी कॉम्प्लीमेंट्स पसंद होते हैं

यदि आपको लगता है कि सिर्फ लड़कियों को बस कॉम्प्लीमेंट्स पसंद होते हैं तो ऐसा नहीं है लड़कों को भी उनकी तरह कॉम्प्लीमेंट्स पसंद होते हैं और इससे उनको ख़ुशी मिलती है। इसलिए अगर आप किसी लड़के को इम्प्रेस करना चाहती है या आप चाहते है कि वह आपको लाइक करें तो उसे भी  कॉम्प्लीमेंट्स दे, लड़के इस बात को हमेशा याद रखते है।

(और पढ़ें – कैसे किसी लड़की को अपने प्यार में डालें)

लड़कों को समझने की टिप्स, वह मन ही मन हारने के बाद कॉम्प्लेक्स फील करते है

सभी लड़कों में भी लड़कियों की तरह कम्पटीशन की भवना होता है फिर चाहे यह किसी खेल में हो या किसी अन्य चीज में। लड़के लड़कियों से अधिक कम्पटीशन की भावना रखते है। यदि वह हार भी जाते है तो भी मन ही मन कॉम्प्लेक्स फील करते हैं।

(और पढ़े – लड़की को इम्प्रेस कैसे करें…)

लड़कों को पसंद होती है सीधी बात

लड़कों को पसंद होती है सीधी बात

लगभग सभी लोगों का मानना है कि लड़कियां किसी भी बात को सीधे सीधे बहुत कम बोलती है, बातों को घुमती है और पहेलियाँ बुझाती है। लेकिन लड़कों के साथ ऐसे नहीं होता है उनको सीधा सीधा बोलना पसंद होता है और सीधा ही सुनना चाहते हैं। इसलिए अगर आपको कोई भी बात बोलना हो तो लड़कों से सीधा बोलें, बात को घुमाने से लड़के कुछ और मतलब निकाल सकते है। सीधा-सीधा लड़कों के दिमाग में जल्दी जाता है।

(और पढ़ें – लड़कों की इस चीज को देखकर लड़कियां आकर्षित होती हैं, जानकर आप भी चौंक जाएंगे)

लड़कों को समझने के टिप्स (Ladko Ko Samjhne Ke Tips) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration