लड़की को इम्प्रेस कैसे करें - Ladki Ko Impress Kaise Kare In Hindi
रिलेशनशिप टिप्स

लड़की को इम्प्रेस कैसे करें – How To Impress Girl in Hindi

लड़की को इम्प्रेस कैसे करें - How to impress girl in hindi

Ladki Ko Impress Kaise Kare In Hindi हर लड़का चाहता है वह किसी न किसी तरह लड़की को इम्प्रेस करे ताकि लड़की उसे नोटिस करे और उसके बारे में जानने की कोशिश करे या उससे बात करे। इसी चाह में लड़के लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए तरह-तरह के हथकंड़े अपनाते हैं। लड़की को इम्प्रेस करना लड़कों की कई काबिलियतों में से एक माना जाता है। ज्यादातर लड़के अपने दोस्तों के बीच यह शर्त भी लगाते हैं कि वह फलां लड़की को इम्प्रेस करके दिखाएंगे। इसलिए बह नेट पर लड़की को इम्प्रेस करने के टिप्स (how to impress girl in hindi) खोजते रहते है।

हालांकि ज्यादातर लड़के लड़कियों को इम्प्रेस करने में सफल भी हो जाते हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी लड़के हैं जो लाख कोशिशों के बावजूद लड़की को इम्प्रेस नहीं कर पाते हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं जिसे कोई लड़की पसंद है, और आप उस लड़की को इम्प्रेस करना चाहते हैं। लेकिन आप उससे बात करना तो दूर उसे इम्प्रेस भी नहीं कर पा रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि लड़की को इम्प्रेस कैसे करें और लड़की को इम्प्रेस करने के टिप्स

लड़की को इम्प्रेस करने के टिप्स – Ladki Ko Impress Kaise Kare In Hindi

लड़की को इम्प्रेस करने के टिप्स - Tips to impress girl in hindi

हर लड़के में कुछ न कुछ विशेष बात होती है जो किसी लड़की को इम्‍प्रेस कर सकती है। बस लड़कों को अपनी काबिलियत का पता होना चाहिए। आइए जाने लड़की को इम्‍प्रेस करने के लिए आसान से टिप्‍स, जो आपकी मदद कर सकते हैं।

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए अपने बातचीत का लहजा ठीक रखें – Talk in good manner to impress girl in Hindi

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए अपने बातचीत का लहजा ठीक रखें - Talk in good manner to impress girl in hindi

ज्यादातर लड़के पहली बार किसी लड़की से बात करने में घबराते हैं। वे चेहरे पर खराब सा भाव लेकर लड़की से बात करते हैं या बात करते समय डर और घबराहट की वजह से हकलाते हैं जिसकी वजह से वे लड़की पर अपना इम्प्रेशन नहीं बना पाते हैं। इसके अलावा कभी-कभी कुछ लड़के दबंग टाइप के भी होते हैं जो लड़कियों से इस तरह से बात करते हैं जैसे उन्हें डरा रहे हों। इससे लड़की इम्प्रेस तो नहीं होती है लेकिन हां वह डर जरूर जाती है। इसलिए अगर आप वाकई में लड़की को इम्प्रेश करना चाहते हैं तो सही लहजे और चेहरे पर सकारात्मक भाव से लड़की से बात करें। वह आपके बातचीत के अच्छे तरीके को कभी नहीं भूल पाएगी और क्या पता वह आपकी कायल भी हो जाए।

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए अच्छी ड्रेस पहनें – Wear a good dress to impress girl in Hindi

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए अच्छी ड्रेस पहनें - Wear a good dress to impress girl in hindi

कहा जाता है कि हम जिस तरह के कपड़े पहनते हैं वह भी हमारे व्यक्तित्व के बारे में लोगों को बताता है। इसलिए जब भी लड़की के सामने जाएं तो अच्छे कपड़े तरीके से पहन कर जाएं। अच्छे रंग के कपड़ों का चुनाव करें। इस बात का ध्यान रखें कि आप पर कौन सी ड्रेस ज्यादा अच्छी लगती है। आप टी-शर्ट में ज्यादा स्मार्ट दिखते हैं या सिंपल शर्ट में। कपड़ों के मामले में कभी-कभी अपने दोस्तों की भी सलाह ले लें कि आप पर कौन सा कपड़ा ज्यादा अच्छा लगता है। यकीन मानिए जब आप अच्छी ड्रेस पहनेंगे तो लड़की आपके व्यक्तित्व से इम्प्रेस हुए बिना नहीं रह पाएगी।

(और पढ़े – लड़के भी पा सकते है गुड लुकिंग बाल बस करने होगें ये 5 काम)

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए लड़की में दिलचस्पी दिखाएं – Take an Interest in Her to impress girl in Hindi

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए लड़की में दिलचस्पी दिखाएं - Take an Interest in Her to impress girl in hindi

जब भी आप लड़की को इम्प्रेस करने के मकसद से उसके पास जाएं, उसमें दिलचस्पी लेकर उससे बातें करें। इस बात का ध्यान रखें कि लड़की को ये न लगे कि आप बनावटी बातें कर रहे हैं। संभव हो तो लड़की की कुछ पसंद और नापसंद के बारे में पहले से पता रखें और बातचीत के दौरान उसकी पसंद-नापसंद का जिक्र कर उसे यह एहसास दिलाएं कि आप उसे कितना जानते हैं या जानने की कोशिश कर रहे हैं। अगर आपको लड़की की आंखें या हेयर अच्छे लगते हैं तो उसकी तारीफ करें लेकिन याद रखें तारीफ झूठी नहीं होनी चाहिए। आप उससे बातें करते समय कॉन्फिडेंट दिखें और कोशिश करें कि उसके सामने कोई बात झूठ न कहें। अगर आप इन बातों का ख्याल रखते हैं तो सच मानिए आपकी अपने में यह दिलचस्पी देखकर लड़की आपको भाव जरूर देगी।

(और पढ़े – इन आदतों से जानें कि आपका बॉयफ्रेंड किसी दूसरी लड़की को चाहता है)

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए अपने लुक पर विशेष ध्यान दें – Work on Your Appearance to impress girl in Hindi

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए अपने लुक पर विशेष ध्यान दें - Work on Your Appearance to impress girl in hindi

कभी-कभी कुछ लड़के महीनों तक सेविंग नहीं करते हैं और दाढ़ी-मूंछ बढ़ाकर देवदास बने फिरते हैं। अगर आपको भी ऐसे रहने की आदत है तो इसे तुरंत बदलें। आप अपने लुक पर कितना ध्यान देते हैं और कितनी सफाई से रहते हैं यह भी बहुत ज्यादा मायने रखता है। अगर आप कुछ इस तरीके से रहते हैं कि देखने में बीमार लगते हैं या चेहरे से सुस्त और आलसी लगते हैं तो कभी कोई लड़की भाव नहीं देगी। इसलिए अगर लड़की को इम्प्रेस करना चाहते हैं तो अपने लुक पर विशेष ध्यान रखें। अगर आप क्लिन सेव्ड रहना पसंद नहीं करते तो दाढ़ी कायदे की रखें ताकि साफ-सुथरे और चेहरे से कॉन्फिडेंट दिखें। इसके अलावा अपने चलने और उठने-बैठने और बात करने के हावभाव पर भी ध्यान दें।

(और पढ़े – दाढ़ी रखना फायदेमंद है या नुकसानदायक)

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए लड़की के दोस्तों को प्रभावित करें – Impress Her Friends to impress girl in Hindi

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए लड़की के दोस्तों को प्रभावित करें - Impress Her Friends to impress girl in hindi

यह भी माना जाता है कि दोस्त के दोस्त को अपना दोस्त बनाना काफी आसान है। अगर आप लड़की को इम्प्रेस करना चाहते हैं तो एक तरीका यह भी है कि आप उस लड़की के दोस्तों को अपना दोस्त बनाएं। उसके दोस्तों पर अपने व्यक्तित्व की छाप छोड़ें। जब वे आपके दोस्त बन जाएंगे तो उनकी हर एक छोटी से बड़ी इच्छाओं का ख्याल रखें। साथ घूमने की प्लानिंग करें और अच्छे काम करने के लिए खुद पहल करें। इससे आप लड़की के दोस्तों के बीच छा जाएंगे। फिर लड़की आपसे इम्प्रेस हुए बिना कैसे रह सकती है।

(और पढ़े – लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप क्या है, फायदे, नुकसान और बनाए रखने के उपाय)

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए लड़की के परिवार से संबंध बढ़ाएं – Make an Impression on Her Family to impress girl in Hindi

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए लड़की के परिवार से संबंध बढ़ाएं - Make an Impression on Her Family to impress girl in hindi

वैसे तो लड़की को इम्प्रेस करने के कई तरीके हैं लेकिन अगर संभव हो तो लड़की के परिवार से घनिष्ठता बढ़ाएं। इससे आपका काम और ज्यादा आसान हो जाएगा। कई बार घर के सदस्य जब किसी व्यक्ति के गुणों का बखान करते हैं तो उसके प्रति मन में इज्जत और प्यार अपने आप पैदा होने लगता है। अगर आप लड़की के परिवार के सदस्यों का दिल जीतने में कामयाब हो जाते हैं तो लड़की को आपसे इम्प्रेस होने में मिनट भर भी नहीं लगेगा। हालांकि परिवार से संबंध बढ़ाना थोड़ा मुश्किल काम होता है लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि लड़की आपके मुहल्ले की है, आपके दूर के रिश्तेदार की है या कॉलेज की है। लेकिन आप कोशिश करेंगे तो कुछ भी मुश्किल नहीं है।

(और पढ़ें – कैसे किसी लड़की को अपने प्यार में डालें)

स्वास्थ्य और सेहत से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए नीचे दिए गए टॉपिक पर क्लिक करें

हेल्थ टिप्स | घरेलू उपाय | फैशन और ब्यूटी टिप्स | रिलेशनशिप टिप्स | जड़ीबूटी | बीमारी | महिला स्वास्थ्य | सवस्थ आहार |

Leave a Comment

2 Comments

Subscribe for daily wellness inspiration