कैसे जाने कि वो मुझसे प्यार करता है - Kaise Jane Ki Wo Aapse Pyar Karta Hai - Healthunbox
रिलेशनशिप टिप्स

कैसे जाने कि वो मुझसे प्यार करता है – Kaise Jane Ki Wo Aapse Pyar Karta Hai

कैसे जाने कि वो मुझसे प्यार करता है - Kaise Jane Ki Wo Aapse Pyar Karta Hai

Kaise Jane Ki Wo Aapse Pyar Karta Hai: लड़कियां भी लड़कों से प्यार करती है, लेकिन वह अपने प्यार का इजहार करने से पहले लड़के के दिल की बात जानना चाहती है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे जाने कि वो मुझसे प्यार करता है। यदि यदि आप भी किसी लड़के के प्यार में पड़ गई है और जानना चाहती है कि उसके दिल में आपके लिए क्या है? तो आज का यह आर्टिकल आपकी मदद कर सकता है।

यदि कोई लड़का किसी लड़की में दिलचस्पी रखता है तो वह लड़की के सामने कुछ अलग टाइप की हरकतें और फ्लर्टिंग करके आपको संकेत देता है कि वह आपको पसंद करता है। यदि आप लड़के की तरफ से मिलने वाले इन इशारों को समझ लेती है तो आपको आसानी से पता चल जायेगा कि वह आपसे प्यार करता है।

आइये विस्तार से जानते है कि वो मुझसे प्यार करता है या नहीं।

कैसे जाने कि लड़का मुझसे प्यार करता है – Kaise Jane Ki Ladka Aapse Pyar Karta Hai

कैसे जाने कि लड़का मुझसे प्यार करता है - Kaise Jane Ki Ladka Aapse Pyar Karta Hai

यदि कोई लड़का आपसे प्यार करता है तो वह आपको निम्न इशारे देगा-

(और पढ़ें – लड़के के दिल की बात कैसे जाने)

लड़के का आँखों में देख कर बात करना

लड़के का आँखों में देख कर बात करना

लड़का आपसे प्यार करता है या नहीं, इसे जानने के लिए आप लड़के के पास जाकर उससे कोई भी बात करें। यदि लड़का बात करते समय आपको और आपकी आँखों में देखता रहता है। आपकी हर छोटी छोटी चीज को नोटिस करता है तो इसका मतलब लड़के के दिल में आपके लिए कुछ है। हो सकता है कि लड़का आपसे प्यार करता है लेकिन बोलने से डर रहा हो।

(और पढ़े – परफेक्ट रिलेशनशिप के 8 सीक्रेट…)

बेबी, शोना या स्वीटहार्ट कह कर बुलाना

बेबी, शोना या स्वीटहार्ट कह कर बुलाना

यदि लड़का आपके साथ फ्लर्ट करता है या कभी कभी वह आपको निकनेम जैसे बेबी, शोना या स्वीटहार्ट कह कर बुलाता है तो इसका मतलब हो सकता है कि लड़का आपको लाइक करता है लेकिन वह आपको बोलने से बोलने से डरता है। क्योंकि वह लड़का आपके अलावा किसी ओर को इस प्रकार के निकनेम से नहीं बुलता होगा।

(और पढ़े – प्रेम क्या है? और क्यों होता है…)

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर आपकी सभी फोटो लाइक करना

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर आपकी सभी फोटो लाइक करना

यदि लकड़ा आपके फेसबुक और इंस्टाग्राम पर है, तो साफ है की वह आपमें इंटरेस्ट रखता है। लेकिन क्या वो आपको प्यार करता है, बात जानने के लिए, देखें कि वह ऑनलाइन होने के बाद वह क्या करता है। क्या वह आपके सभी पोस्ट, फोटो, और हर शेयर की गयी चीज को पसंद करता है भले ही आपको लगता है कि इसमें उसके लाइक करने की कोई जरूरत नहीं थी? लड़का हर बार बात करने के लिए खुद ही मेसेज करे, तो समझो वह लड़का आपको लव करता है।

(और पढ़ें – कैसे जाने कि वह आपसे प्यार करती है)

व्यस्त होने पर भी आपके लिए समय निकालना

व्यस्त होने पर भी आपके लिए समय निकालना

अगर लड़का आपसे प्यार करता है तो वह किसी भी काम में व्यस्त होने पर भी आपके लिए समय निकाल लेगा। आपके किसी भी काम के लिए उसका हमेशा तैयार रहना। इस सब से यह पता चलता है कि लड़का आपसे प्यार करता है।

(और पढ़ें – लड़कों को समझने के टिप्स)

लड़के का अपनी फैमिली से मिलवाना

लड़के का अपनी फैमिली से मिलवाना

यदि कोई लड़का आपको अपनी फैमिली से मिलता है तो वह आपको प्यार करता है। वह चाहता है कि आप उसकी फैमिली और उसको अच्छी तरह से जानें। हो सकता है कि लड़का आपको लेकर थोड़ा गंभीर हो और आपके साथ फ्यूचर के बारे में भी सोच रहा हो।

लड़के का आपको छुप छुप कर देखना

लड़के का आपको छुप छुप कर देखना

लड़के के दिल की बात जानने के लिए आप लड़के को चुपके चुपके देखे और नोटिस करें। उसे अपनी ओर देखते हुए पकड़ने की कोशिश करें। जब लड़का आपको चुपके चुपके देखता है और जब आप उसे देखती है तो वह कहीं और देखने लगता है। इसका मतलब वह आपसे प्यार करता है, पर बोलने से डरता है।

किसी दूसरे लड़के से बात करने पर उसका जेलस होना 

लड़के के दिल की बात जानने के लिए आप उसके सामने किसी ओर लड़के से बात करें। जब आप किसी दूसरे लड़के से बात करती है तो उस लड़के को इससे जलन होती है इसका मतलब है की लड़का आपसे प्यार करता है। हालांकि लड़का इस बात को बोलेगा नहीं, आपको इस तरह से लड़के की दिल की बात जाननी होगी। आप लड़के के फेस से और उसकी हरकतों से पता लगा सकती है की लड़के को जलन हो रही है।

(और पढ़े – जानिए प्यार और पसंद में क्या अंतर होता है…)

लड़के का अपनी चीजों को आपके साथ शेयर करना

लड़के का अपनी चीजों को आपके साथ शेयर करना

कोई भी लड़का अपनी पर्सनल चीजों को कभी किसी के साथ शेयर नहीं करता है। लेकिन यदि आपके बोलने पर वह आपको वे चीजों को ख़ुशी से देता है। इससे यह पता चलता है कि लड़का आपसे प्यार करता है।

(और पढ़ें – कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं)

आपके बर्थडे को स्पेशल बनाना

आपके बर्थडे को स्पेशल बनाना

अगर कोई लड़का आपको प्यार करता है तो वह आपके बर्थडे को कभी नहीं भूल सकता। इसके अलावा वह आपके बर्थडे को स्पेशल बनाने के लिए सभी प्रकार की तैयारी करता है। लड़का चाहता है कि आपका बर्थडे सेलिब्रेट अच्छी तरह से किया जाएँ।

(और पढ़े – लड़के लड़कियों में सबसे पहले क्या देखते हैं…)

आपकी ख़ुशी उसकी ख़ुशी बन जाना

आपकी ख़ुशी उसकी ख़ुशी बन जाना

यदि कोई लड़का आपसे प्यार करता है तो हर हाल में आपको खुश देखना चाहता है। यदि आप किसी बात से परेशान है तो वह आपकी परेशानी को दूर करने के लिए सभी प्रकार की कोशिश करता है। यदि आपको उसकी कोई बात पसंद नहीं होती है वो प्यार करने वाला लड़का अपने आप को भी बदल लेता है।

(और पढ़ें – 5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है)

कैसे जाने कि वो मुझसे प्यार करता है (Kaise Jane Ki Wo Aapse Pyar Karta Hai) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration