6 संकेत जो बताते है कि आपकी एक्स गर्लफ्रेंड आप में अभी भी इंटरेस्टेड है - 6 Signs An Ex Girlfriend Is Still Interested In Hindi - Healthunbox
रिलेशनशिप टिप्स

6 संकेत जो बताते है कि आपकी एक्स गर्लफ्रेंड आप में अभी भी इंटरेस्टेड है – 6 Signs An Ex Girlfriend Is Still Interested In Hindi

6 संकेत जो बताते है कि आपकी एक्स गर्लफ्रेंड आप में अभी भी इंटरेस्टेड है - 6 Signs An Ex Girlfriend Is Still Interested In Hindi

6 Signs An Ex Girlfriend Is Still Interested In Hindi: कभी कभी न चाहते हुए भी किसी वजह से आपका अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप हो जाता है, लेकिन यदि आप उससे अभी भी प्यार करते है तो यहाँ दिए गए कुछ संकेतों से आप आसानी से समझ सकते है कि आपकी एक्स गर्लफ्रेंड आप में अभी भी इंटरेस्टेड है और वह फिर से आपके पास आना चाहती है।

अनजाने में हम ऐसी गलतियाँ कर देते है जिसकी वजह से बाद में पछतावा होता है। अगर आपकी एक्स गर्लफ्रेंड को भी ऐसे लग रहा है तो वह फिर से आपके पास आना चाहेगी। इसके लिए वह आपको कुछ संकेत देगी जिसको समझना आपके लिए आवश्यक है।

अगर लड़की, किसी लड़के से प्यार भी करती है तो वह खुद नहीं बोलती है, वह केवल आपको कुछ इशारे देती है, क्योंकि वह चाहती है लड़का ही उसे पहले प्रपोज करे। इसी प्रकार से अगर आपकी एक्स गर्लफ्रेंड ब्रेकअप के बाद पैचअप करना चाहती है तो वह आपको कुछ इशारे दे सकती है जिसको समझना आपके लिए बहुत जरूरी है।

आइये जानते है 6 संकेत जो बताते है कि आपकी एक्स गर्लफ्रेंड आप में अभी भी इंटरेस्टेड है।

एक्स गर्लफ्रेंड आप में इंटरेस्टेड है तो इन संकेत को देगी

एक्स गर्लफ्रेंड आप में इंटरेस्टेड है तो इन संकेत को देगी

यदि आप जनना चाहते है कि क्या आपकी पुरानी गर्लफ्रेंड फिर आपसे जुड़ना चाहती है, तो जानें एक्स गर्लफ्रेंड के ब्रेकअप के बाद पैचअप के लिए हिंट के बारे में।

(और पढ़ें – ब्रेकअप के बाद फिर से अपने बॉयफ्रेंड का दिल कैसे जीतें)

सोशल मीडिया पर फॉलो करना

सोशल मीडिया पर फॉलो करना

अगर आपकी एक्स गर्लफ्रेंड आप में इंटरेस्टेड है तो वह आपको अभी भी सोशल मीडिया जैसे फेसबुक और इंस्टाग्राम आदि पर आपको फॉलो करेगी और आपकी ऑनलाइन सभी गतिविधियों पर नजर रखेगी। यदि आपके द्वारा डाली गई कोई पोस्ट उसको पसंद आती है तो एक्स गर्लफ्रेंड उस पर लाइक और कमेंट्स भी कर सकती है। इस सबसे पता चलता है कि आपकी एक्स गर्लफ्रेंड आप में अभी भी इंटरेस्टेड है और वह ब्रेकअप के बाद पैचअप करना चाहती है।

(और पढ़े – गर्लफ्रेंड से फोन पर कैसे बात करें…)

आपके संपर्क में रहने के बहाने ढूंढती है

आपके संपर्क में रहने के बहाने ढूंढती है

यदि आपकी पूर्व प्रेमिका आप में अभी भी दिलचस्पी रखती है तो वह आपके संपर्क में रहने के बहाने ढूंढेंगी। वह आपको कॉल कर सकती है यह पूछने के लिए आप कैसे हो? वह ऑनलाइन अगर कुछ देखती है तो आपको टेग कर सकती है, अपने दोस्तों से भी आपके बारे में पूछ सकती है। यदि आपको इस प्रकार के कोई भी संकेत मिलते है इसका मतलब एक्स गर्लफ्रेंड आप में अभी भी इंटरेस्टेड है।

(और पढ़े – रूठी हुई गर्लफ्रेंड (प्रेमिका) को मनाने के उपाय और टिप्स…)

पुरानी बातों को याद दिलाना

पुरानी बातों को याद दिलाना

जब एक्स गर्लफ्रेंड आपसे बात करती है तो वह पुरानी बातों को याद दिलाने की कोशिश करती है। लड़की आपको अपनी पुरानी रिलेशनशिप के बारे में याद दिलाने की कोशिश करती है, जिसमें कुछ अच्छी यादें शमिल होती है। वह बताती है कि उस समय हमने कैसे रिश्ते को टूटने से बचा लिया था। हम एक अच्छे कपल्स थे और आप एक अच्छे साथी थे। यह एक प्रकार का संकेत है जिससें पता चलता है कि एक्स गर्लफ्रेंड आपके फिर से पास आना चाहती है।

(और पढ़े – लड़की को इम्प्रेस कैसे करें…)

ब्रेक-अप के कारण को बताना

ब्रेक-अप के कारण को बताना

अगर लड़की आपसे ब्रेकअप के बाद फिर से पैचअप करना चाहती है तो वह बार बार ब्रेक-अप के कारण को बताना और उसकी वजह को समझना चाहेगी। वह आपको बताएगी कि एक छोटी सी गलती की वजह से किस तरह से रिश्ता टूट गया है। आप यह समझ सकते हैं कि वह संकेत दे रही है कि चीजों को ठीक करने के लिए अभी भी गुंजाइश है और अपने रिश्ते को एक और मौका देना चाहती हैं।

(और पढ़े – ये काम करोगे तो लड़की तुरंत बोलेगी “आई लव यू”)

वह किसी और को डेट करना नहीं चाहती

वह किसी और को डेट करना नहीं चाहती

अगर आपकी एक्स गर्लफ्रेंड आपसे बोलती है कि वह किसी और को डेट करना नहीं चाहती। तो यह आपके लिए सबसे स्ट्रोंग क्लू हो सकता है कि एक्स गर्लफ्रेंड आप में अभी भी इंटरेस्टेड है और वह आपसे ब्रेकअप के बाद पैचअप करना चाहती है।

(और पढ़े – 10 टिप्स जो ब्रेकअप के दर्द से बाहर निकलने में मदद करेगें…)

वह आपकी लव लाइफ के बारे में पूछती है

वह आपकी लव लाइफ के बारे में पूछती है

अगर आपकी एक्स गर्लफ्रेंड अभी भी आपसे प्यार करती है तो वह आपसे आपकी लव लाइफ के बारे में पूछेगी। यदि वह यह जानने के लिए उत्सुक है कि आपकी लव लाइफ में क्या हो रहा है, आप के साथ घूमने वाले लोग कौन हैं और आपका डेटिंग ऐप पर कोई अकाउंट है या नहीं? यदि ऐसा होता है तो यह एक स्ट्रोंग हिंट है कि वह आपको अभी भी पसंद करती है और ब्रेकअप के बाद पैचअप करना चाहती है।

(और पढ़े – अपने पूर्व प्रेमी या प्रेमिका के साथ दोस्ती कैसे करें…)

अगर एक्स गर्लफ्रेंड आप में इंटरेस्टेड है तो क्या करें

अगर एक्स गर्लफ्रेंड आप में इंटरेस्टेड है तो क्या करें

जब आपको पता चलता है कि आपकी गर्लफ्रेंड आप में अभी इंटरेस्टेड है तो आप उसे तुरंत हाँ न बोले। कुछ समय लें और सोचें कि अपने साथी और रिश्ते से आपकी असली जरूरतें क्या हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप उसके साथ बातचीत करने से पहले इस विषय को ध्यान में रखें। आपको केवल सही कारणों के लिए रिश्ते को फिर से जोड़ना और आगे बढ़ाना चाहिए।

(और पढ़ें – ब्रेकअप के बाद फिर से अपनी गर्लफ्रेंड का दिल कैसे जीतें)

6 संकेत जो बताते है कि आपकी एक्स गर्लफ्रेंड आप में अभी भी इंटरेस्टेड है (6 Signs An Ex Girlfriend Is Still Interested In Hindi) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration