कैसे जाने कि वह आपसे प्यार करती है - How To Know If A Girl Loves You Secretly In Hindi - Healthunbox
रिलेशनशिप टिप्स

कैसे जाने कि वह आपसे प्यार करती है – How To Know If A Girl Loves You Secretly In Hindi

कैसे जाने कि वह आपसे प्यार करती है - How To Know If A Girl Loves You Secretly In Hindi

कैसे पता करें कि वह मुझसे प्यार करती हैं? जानें 10 तरीके जो बताएंगे की वो करती है आपसे प्यार। लड़कियों के दिल की बात जानना बहुत मुश्किल काम है। लेकिन जब किसी को प्यार होता है, तो उसकी आँखें बहुत कुछ बताती हैं। जब कोई लड़की आपको बहुत चाहती है लेकिन आपसे यह बात छुपाना भी चाहती है, तो उसके दिल की बात को कैसे जाने? आइए हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताते हैं, जिससे यह जानने में मदद मिलेगी कि लड़की जिसे आप पसंद करते हैं वह आपसे प्यार करता है या नहीं (Kya Wo Aapse Pyar Karti Hai)।

जाने कि वह आपसे प्यार करती है – Signs She Is Secretly In Love With You in Hindi

जाने कि वह आपसे प्यार करती है - Signs She Is Secretly In Love With You in Hindi

हो सकता है कि आप दोनों “सिर्फ दोस्त” हों, लेकिन उसके दिमाग में क्या चल रहा है, आप नहीं जानते। यदि आपको कोई लड़की पसंद करने लगी है, तो वह आपके साथ कुछ इशारे जरूर करेगी, जिन्हें आपको समझना होगा।

लड़कियों के मन की बातें, आज हम आपको बताएंगे। इससे आपको पता चल जाएगा कि आपकी बेस्ट फ्रेंड अब चुपके-चुपके आपपर मरने लगी है। कैसे जाने की लड़कियां प्यार करती है? अगर लड़की को हुआ है आपसे प्‍यार तो वह करेगी ये सब चीज़ें…

(और पढ़े – ऐसे पता करें कि लड़की आपको पसंद करती है…)

रिएक्शन पर ध्यान दें

रिएक्शन पर ध्यान दें

अगर आपको लगता है कि वह आपको पसंद करती है, तो अनजाने में उसके करीब जाकर उसे छूने की कोशिश करें और उसके रिएक्शन पर ध्यान दें, अगर वह आपको चाहती है, तो वह आपके टच को पसंद करेगी अन्यथा वह आपसे दूर होने की कोशिश करेगी।

(और पढ़ें – स्कूल में लड़की को कैसे इम्प्रेस करें)

मूड को समझें

मूड को समझें

उनके इशारों, बॉडी लैंग्वेज आदि पर ध्यान दें, अगर उसके मन में आपके लिए प्यार है, तो वह किसी न किसी बहाने से आपके साथ रहना चाहेगी या उसकी आँखों में चमक आएगी, वह हमेशा आपके पास आने और आपके साथ समय बिताने के मौके तलाशने की कोशिश में लगी रहेगी।

(और पढ़ें – कैसे किसी लड़की को अपने प्यार में डालें)

आंखें भी बताती हैं दिल की बातें

आंखें भी बताती हैं दिल की बातें

दिल का रास्ता आँखों से होकर जाता है। अगर कोई लड़की कभी आपसे नज़र मिलाए या कभी नज़रें चुराए, तो उसकी हरकतों पर ध्यान दें। इस तरह के इशारे का मतलब है कि सामने वाली लड़की आप में दिलचस्पी ले रही है। और सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे आसानी से समझ भो सकते हैं।

(और पढ़े – लड़की को प्रपोज करने के बेस्ट तरीके…)

बात करने का बहाना करे

बात करने का बहाना करे

लड़कियां अक्सर लड़कों से बात करने के लिए इस ट्रिक को अपनाती हैं। वह आपसे बात करने के बहाने ढूंढती है। यदि आपको अचानक किसी ऑफिस के कलीग या क्लासमेट से अधिक कॉल आ रहे हैं या वह आपसे अधिक बात कर रही है, तो वह आप में इंटरेस्ट रखती है। अगर वह आपसे प्यार करती है तो न केवल वह जरूरी कॉल करती है, बल्कि संदेश भी भेज सकती है।

(और पढ़े – लड़की को इम्प्रेस कैसे करें…)

व्यवहार पर नजर रखें

व्यवहार पर नजर रखें

उनके व्यवहार पर नजर रखें। क्या उनके हाथ आपके सामने आते ही कांप जाते हैं और उन्हें पसीना आने लगता है? क्या वह आपकी बातों पर खुलकर हंसती है? आपसे मिलने और बात करने के बहाने ढूंढती है? यदि हाँ तो यह सच है कि वह आपको चाहती है।

(और पढ़े – प्यार और दोस्ती में क्या फर्क होता है…)

आसपास रहना

शारीरिक संकेतों को समझें

जो लड़की आपको चाहती है वह हमेशा आपके आसपास रहना चाहगी, चाहे वह आपके सामने हो, चाहे आप किसी भी मीटिंग में हों या किसी भीड़ में हों। उसकी नजर हमेशा आप पर ही टिकी होती है क्योंकि वह आपको अपनी आंखों के सामने रखना चाहता है। यदि आप अचानक उन्हें देखते हैं, तो आप जान सकते हैं कि वह आपको देख रही है, और यदि वो आपको देख रही है तो इसका मतलब है कि वह आपको पसंद करती है या आपसे प्यार करती है।

(और पढ़ें – सच्चे प्यार की निशानियां)

फ्लर्ट करना

फ्लर्ट करना

अगर आपको कोई लड़की पसंद करती है, तो वह आपसे बात करते समय बहुत खुश होती है। इसके साथ, अगर वह आपसे फ्लर्ट करने में नहीं हिचकिचाती है, तो आपको समझ जाना चाहिए कि वह आपको दिल से बहुत प्यार करती है। अब बस आपको इसे समझने और इस दोस्ती को प्यार का नाम देने की जरूरत है।

(और पढ़े – प्यार जताने के अनोखे तरीके…)

शारीरिक संकेतों को समझें

शारीरिक संकेतों को समझें

अगर आपको लगता है कि कोई लड़की आपको पसंद करती है, तो उसके शारीरिक संकेतों को समझें। उसके होठों पर ध्यान दें। यदि वह आपसे बात करते समय लगातार अपने होंठ को काटती है, तो उसके दिल में आपके लिए कुछ विशेष फीलिंग है।

(और पढ़े – लड़कियों की बॉडी लैंग्वेज को कैसे समझें…)

आपकी सलाह ले

आपकी सलाह ले

हम केवल उन लोगों से सलाह मांगते हैं जो हमारे लिए मायने रखते हैं। अगर कोई लड़की आपसे अचानक उनसे कपड़े, पसंद या अन्य समस्याओं के बारे में सलाह लेती है, तो वह आपके विचारों को जानना चाहती हैं और उनके मुताबिक खुद को बनाना चाहती है। कैसे जाने कि वह आपसे प्यार करती है में आप देखें कि वह आपकी सलाह और विचारों को कितनी गंभीरता से लेती है।

(और पढ़े – लड़के लड़कियों में सबसे पहले क्या देखते हैं…)

ड्रिंक ऑफर करें

ड्रिंक ऑफर करें

उन चीजों पर गौर करें जो वह केवल आपके लिए करती है। यदि वह कभी भी आपसे कॉफी या कोल्ड ड्रिंक का सिप मांगती है तो यह सामान्य नहीं है। यदि वह आपको पसंद करती है, तो वह खुद की ड्रिंक आपको देती है, इसलिए बहुत अधिक न सोचें, लड़की के इन प्यार के इशारों को समझें और इसे आगे बढ़ाएं।

(और पढ़े – लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं…)

कैसे जाने कि वह आपसे प्यार करती है (How To Know If A Girl Loves You Secretly In Hindi) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration