HDPE Grow Bagscontent/uploads/2023/01/HDPE-Grow-Bag-For-Home-Gardeing-1024x1024.jpg" alt="" width="810" height="810" class="alignnone size-large wp-image-105811" />
रिलेशनशिप टिप्स

लड़की को प्रपोज करने के बेस्ट तरीके – How to propose a girl in Hindi

लड़की को प्रपोज करने के बेस्ट तरीके - How to propose a girl in Hindi

How to propose a girl in Hindi लड़की को प्रपोज कैसे करे, आमतौर पर हर लड़का किसी न किसी लड़की को पसंद करता है, उसकी तरफ आकर्षित होता है और उसे पाना चाहता है। लेकिन वह अपने दिल की बात उस लड़की को कैसे बताए और उसे प्रपोज कैसे करे, हर लड़के के लिए यह सबसे बड़ी चुनौती होती है। यही कारण है कि कुछ लड़के दिल की बात दिल में ही रखे रह जाते हैं और लड़की किसी औऱ की हो जाती है। जबकि कुछ लड़कों को लड़की को प्रपोज करने का तरीका ही नहीं मालूम होता है इसलिए वे अपने दिल की बात बताने में देर कर देते हैं। अगर आप भी किसी लड़की को पसंद करते हैं लेकिन उसे प्रपोज नहीं कर पा रहे हैं तो इस आर्टिकल हम आपकी मुश्किल आसान करते हुए लड़की को प्रपोज करने के कुछ बेस्ट तरीके बता रहे हैं।

विषय सूची

1. लड़की को प्रपोज करने के लिए किसी खास दिन को चुने – Pick A Special Day to propose a girl in Hindi
2. बकैंडल लाइट डिनर पर ले जाकर लड़की को प्रपोज करने के बेस्ट तरीका – Arrange a Candle Light Dinner to propose a girl in Hindi
3. लव कार्ड के जरिए लड़की को करें प्रपोज – Make a love card to propose a girl in Hindi
4. लड़की को प्रपोज करने के लिए उसके साथ समय बिताएं – Spend time with her to propose a girl in Hindi
5. लांग ड्राइव पर ले जाकर लड़की को करें प्रपोज – Go to long drive to propose a girl in Hindi
6. लड़की का बर्थडे खास बनाकर उसे करें प्रपोज – Make her b’day special to propose a girl in Hindi
7. लड़की को प्रपोज करने के लिए उसे मूवी दिखाने ले जाएं – Go for movie to propose a girl in Hindi

लड़की को प्रपोज करने के लिए किसी खास दिन को चुने – Pick A Special Day to propose a girl in Hindi

लड़की को प्रपोज करने के लिए किसी खास दिन को चुने - Pick A Special Day to propose a girl in Hindi

अगर आप किसी लड़की को कुछ अलग तरीके से प्रपोज करना चाहते हैं तो उसे प्रपोज करने करने के लिए किसी विशेष दिन का चयन करें। अगर वह मंदिर जाना पसंद करती है या किसी खास जगह को ज्यादा पसंद करती है तो किसी विशेष दिन (special day) उसे उस जगह पर लेकर जाएं। उससे बातें करें और उसके करीब आकर दो-चार रोमांटिक शायरी सुनाकर उससे अपने दिल की बात बताएं और पॉकेट से एक लाल गुलाब निकालकर अलग अंदाज में कहें आई लव यू डार्लिंग। यकीन मानिए लड़की आपके इस अंदाज की कायल हो जाएगी और आपका प्रपोजल स्वीकार कर लेगी।

(और पढ़े – लड़की को इम्प्रेस कैसे करें…)

कैंडल लाइट डिनर पर ले जाकर लड़की को प्रपोज करने के बेस्ट तरीका – Arrange a Candle Light Dinner to propose a girl in Hindi

कैंडल लाइट डिनर पर ले जाकर लड़की को प्रपोज करने के बेस्ट तरीका - Arrange a Candle Light Dinner to propose a girl in Hindi

ऐसे बहुत से लोग हैं जो लड़की को प्रपोज करने का मौका ही ढूंढते रह जाते हैं लेकिन इस मौके की तलाश में काफी देर हो चुकी होती है। इसलिए आप मौके की तलाश करने की बजाय प्रपोज करने के लिए प्लानिंग करें। वास्तविक जीवन में बहुत ज्यादा फिल्मी तो नहीं लेकिन हां रोमांटिक तो हुआ जा सकता है। लड़की को कैंडिल लाइट डिनर पर अपने साथ ले जाने के लिए तैयार करें। जब आप दोनों किसी अच्छे रेस्टोरेंट में कैंडिल लाइट डिनर के लिए जाएं तो एकांत में या कोने में बैठे। जब तक आपका वेटर आपका ऑर्डर लेकर आए उससे पहले ही पूरे इत्मिनान (comfortably) से कमरे की हल्की रोशनी को महसूस करते हुए लड़की का हाथ अपने हाथों में लें और उससे अपने दिल की सारी बात कर डालें। आप माने न मानें लड़की आपके प्रपोजल को ठुकरा नहीं पायेगी।

(और पढ़े – रिलेशनशिप जिसे आप प्यार समझ रहे हैं, शायद वो प्यार नहीं धोखा हो…)

लव कार्ड के जरिए लड़की को करें प्रपोज – Make a love card to propose a girl in Hindi

लव कार्ड के जरिए लड़की को करें प्रपोज - Make a love card to propose a girl in Hindi

आप जिस लड़की को प्रपोज करना चाहते हैं, यदि वह आपकी क्लासमेट है लेकिन संकोच के कारण आप उससे अपने दिल की बात नहीं बता पा रहे हैं तो जब भी आपको उससे अपने नोट्स शेयर करने का मौका मिले, अपने हाथ से एक सुंदर ग्रीटिंग कार्ड बनाकर उसपर अपने दिल की बात लिखकर उस लड़की की किताब के बीच में रख दें और नोट्स वापस करते समय यह जरूर बता दें कि किताब के अंदर तुम्हारे लिए कुछ है, घर पहुंचकर देखना और जवाब जरूर देना। आपके प्रपोज करने के इस तरीके से लड़की जरूर खुश हो जाएगी और आपका प्रपोजल स्वीकार कर लेगी।

(और पढ़े – प्यार होने पर शरीर में होने वाले बदलाव…)

लड़की को प्रपोज करने के लिए उसके साथ समय बिताएं – Spend time with her to propose a girl in Hindi

लड़की को प्रपोज करने के लिए उसके साथ समय बिताएं - Spend time with her to propose a girl in Hindi

यदि आपका दिल अपने ही ऑफिस में साथ काम करने वाली किसी लड़की पर आ गया है लेकिन इतने लोगों के बीच आपको अपने दिल की बात बताने का मौका नहीं मिल पा रहा है तो थोड़ा धैर्य (patience) रखें और उस लड़की के साथ लंच टाइम में कैंटीन में चाय पीने के लिए जाएं। अगले दिन भी लंच टाइम में आप उसे चाय के लिए पूछ सकते हैं। यह सिलसिला कुछ दिनों तक बनाए रखें और एक दिन आपको खुद पूछने की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि लड़की खुद लंच टाइम में आपको चाय ऑफर करेगी।

धैर्य रखने का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि इतने दिनों में आप एक दूसरे को अच्छी तरह से समझ जाएंगे और फिर एक दिन कैंटीन में ही मौका देखकर उसी चाय के टेबल पर आप लड़की के हाथ में लाल गुलाब पकडाकर उसे प्रपोज कर सकते हैं। आपको उम्मीद भी नहीं होगा लेकिन लड़की आपके मुंह से आई लव यू सुनने के लिए पहले से ही तैयार बैठी होगी।

(और पढ़े – लिव इन रिलेशनशिप क्या है कानून इसके फायदे और नुकसान…)

लांग ड्राइव पर ले जाकर लड़की को करें प्रपोज – Go to long drive to propose a girl in Hindi

लांग ड्राइव पर ले जाकर लड़की को करें प्रपोज - Go to long drive to propose a girl in Hindi

मौसम खुशनुमा हो तो किसी ऐसे जगह पर लड़की के साथ लांग ड्राइव पर जाएं जिस जगह पर उसे भी घूमना बहुत पसंद हो। लेकिन जब वह आपके साथ बाइक पर बैठी हो तो बार-बार ब्रेक लगाकर उसे अपने करीब लाने की कोशिश न करें अन्यथा वह नाराज हो सकती है। वैसे यह तरीका भी बहुत पुराना है और आमतौर पर लड़कियों को यह पसंद भी नहीं आता है। जब लड़की आपके पीछे वाली सीट पर बैठी हो तो उससे अपने और उसके बारे में एवं पसंद-नापसंद के बारे में बातें करते रहें और जिस जगह आप जा रहे हैं वहां पहुंचते ही सबसे पहले लड़की के सामने घुटनों पर बैठकर (kneel down) उसके हाथ में लाल गुलाब देकर उससे कहें ”तुम्हें पता है कि मैं तुम्हें कितना प्यार करता हूं”।

(और पढ़े – 7 चीजें जो पुरुष महिलाओं से चाहते है…)

लड़की का बर्थडे खास बनाकर उसे करें प्रपोज – Make her b’day special to propose a girl in Hindi

लड़की का बर्थडे खास बनाकर उसे करें प्रपोज - Make her b'day special to propose a girl in Hindi

लड़कियां अपने बर्थडे के दिन बहुत खुश होती हैं और चाहती हैं कि उन्हें कोई और अधिक स्पेशल फील कराए। तो यदि आप किसी लड़की को प्रपोज करने के बारे में सोच रहे हैं तो यह मौका हाथ से मत जाने दीजिए। क्योंकि लड़की का बर्थडे है मतलब मौका भी है दस्तूर भी है। आप उसके लिए उसकी पसंद का कोई प्यारा सा गिफ्ट खरीदें और उसमें एक कार्ड पर अपने दिल की बात लिखकर लड़की को गिफ्ट कर दें। लड़की जब वह गिफ्ट खोलेगी औऱ उसके हाथ वह कार्ड लगेगा तो गिफ्ट देखने से पहले वह आपके द्वारा लिखी आपके दिल की बात को ज्यादा महत्व देगी और इस अनोखे अंदाज में आपके प्रपोज करने के तरीके पर मुस्कुरा देगी।

(और पढ़े – महिलाओं के सबसे जादा कामुकता बाले होते है ये 8 अंग…)

लड़की को प्रपोज करने के लिए उसे मूवी दिखाने ले जाएं – Go for movie to propose a girl in Hindi

सिनेमा हॉल एक ऐसी जगह होती है जहां आमतौर पर कोई एक दूसरे को नहीं पहचानता है। इसलिए यदि आपक लड़की को प्रपोज करने के बारे में सोच रहे हों तो उसके साथ फिल्म (movie) देखने जाएं। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि एक अंधेरे थियेटर में आप दोनों एक दूसरे के करीब होंगे। लेकिन इतना ध्यान रखें कि लड़की के साथ कोई गलत हरकत न करें। उसके प्रति पूरी तरह से ईमानदार रहें और जब आपको महसूस हो कि लड़की अपने लिए भी एक ऐसा ब्वॉयफ्रेंड चाहती है जैसा वह पर्दे पर देख रही है तो लड़की का हाथ अपने हाथों में ले और धीरे से उसके कानों में कहें ‘यू नो हाउ मच आई लव यू’।

(और पढ़े – रिलेशनशिप टिप्स जो हर महिला को जानना जरूरी है…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration