7 चीजें जो पुरुष महिलाओं से चाहते हैं – 7 Things Men Really Need from Women in Hindi




7 चीजें जो पुरुष महिलाओं से चाहते है - 7 Things Men Really Need from Women in hindi
Written by Daivansh

किसी आदमी को वास्तव में उस महिला से किस चीज की जरूरत होती है जिसको वह डेट कर रही है? यह एक आसान सवाल नहीं है वास्तव में, इस तरह के प्रश्न का उत्तर देने के लिए मेल साइकोलॉजी, ह्यूमन साइकोलॉजी, प्रेम, व्यवहारिक पद्धतियों को पूरी तरह से समझने की आवश्यकता है। इस सूची को और आंगे बढाया जा सकता है लेकिन इन सब को समझना उतना आसन नहीं है। इसलिए आज हम आपको बताने वाले है की वो कौन सी चीजें जो पुरुष महिलाओं से चाहते है जब वह किसी महिला को डेट कर रहे होते है।

सामाजिक मानदंडों और जिस तरह से हम अपनी डेट और संबंधों को बदलते हैं, उससे ही हमें पता चलता हैं कि हम क्या चाहते हैं। इससे यह समझना कहीं अधिक महत्वपूर्ण है कि पुरुषों को वास्तव में क्या जरूरत है, न कि वे जो कहते हैं की उनको किस चीज की ज़रूरत है या उनकी ज़रूरत क्या है?

कुछ ऐसे लोग हैं जो बातचीत कर बता रहे हैं कि वे क्या चाहते हैं। लेकिन, पुरुषों को मजबूत रहना सिखाया जाता है, उन्हें उदासी के चेहरे में कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, और भावनाओं से जूझते समय झूठे दिखावे का सामना करना पड़ता है। इस वजह से, वे अक्सर किसी रिश्ते में उनकी जरूरत के बारे में बात करने के लिए नहीं सोचते, या इसके बारे में जानकारी नहीं देते है।

हालांकि हर आदमी की चाहत अलग है और विशिष्ट चीजें जो उन्हें खुश कर देती हैं जो अलग-अलग व्यक्तियों में अलग-अलग होती हैं, कुछ जरुरी चीजें हैं जिसकी लगभग हर आदमी को उस महिला से जरूरत होती है जिसे वह डेट करती है।

जब आप किसी रिश्ते में होते हैं, तो ये आपके लिए सात सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकताएं होती हैं जो पुरुष महिलाओं से चाहते है :

पुरुष अच्छे दिल वाली महिला चाहते हैMen Need Good Heart Women in Hindi

पुरुष अच्छे दिल वाली महिला चाहते है – Men Need good heart Women in hindi

अधिकांश पुरुष (सभी नहीं) हमेशा अपनी चिंता, भय और दूसरों के साथ निराशा को साझा करने में सक्षम नहीं होते हैं। इस वजह से, उन्हें एक महिला की जरूरत होती है, जो दयालु हो और उन्हें समझने में पर्याप्त रूप से संवेदनशील हो।

पुरुष महिलाओं से चाहते है की वो उनकी बातों पर ध्यान देंMen Need Women Attention in Hindi


पुरुषों को उनकी बात सुनने वाली महिला की जरूरत होती है जो अच्छी श्रोता हो, क्योंकि जब वे अपनी निजी लाइफ के बारे में बात करना शुरू करते हैं तो वे एक फ्लो में आ जाते हैं। इस प्रवाह में टोकना एक आदमी को बुरा लग सकता है। इसके बजाय, जब कोई व्यक्ति किसी चीज़ के बारे में बताता है, या वह कुछ पूछता है तो उसे प्रतिक्रिया दें, लेकिन अधिकांश भाग के लिए उसे खुद को अभिव्यक्त करने दें।

सिर्फ अच्छा दिखने के लिए, मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आपको फेक होना चाहिए और हर समय अपने चेहरे पर एक विशाल मुस्कुराहट रखनी चाहिये । मेरा मतलब यह है कि आपको जितना संभव हो उतना सकारात्मक उपस्थिति में होना चाहिए।

(और पढ़ें – बॉयफ्रेंड को कैसे खुश रखें?)

पुरुष महिलाओं से चाहते है सम्मानMen Need Women Respect in Hindi


पुरुषों को सामान्य रूप से सम्मान की आवश्यकता होती है, लेकिन विशेष रूप से डेटिंग और संबंधों की बात आती है तो अधिकांश पुरुषों को एक महिला की जरूरत होती है जो उन लोगों की सराहना करती है जो कि वे करते हैं। यह एक छोटा सा स्कूल है, लेकिन कुछ पुरुष भी नायकों के रूप में अपने आप को देखना चाहते हैं। उन चीजों के बारे में उनसे पूछें जिनकी वो वास्तव में रुचि रखते हैं। जब आप किसी चीज के साथ संघर्ष कर रही हैं तब आप उनसे इस बारे में बात कर सकती है। इससे व्यक्ति को एक स्वस्थ रिश्ते का एहसास होता है और यह भी एक आदमी को आवश्यक महसूस करता है जो वह आपसे चाहता है।

(और पढ़े – लड़की को इम्प्रेस कैसे करें)

पुरुष महिलाओं से चाहते स्वतंत्रताMen Need Women Freedom in Hindi


एक रिश्ते में स्वतंत्रता का अर्थ यह है कि जब मनुष्य को इसकी ज़रूरत होती है, तब उसे एक खाली समय और स्थान देना होता है। जिससे वह अपने पुरुष मित्रों के साथ बाहर जा सके, अपने शौक को पूरा करने, और उस रिश्ते से अलग व्यक्ति के रूप में रह सके। एक व्यक्ति की आजादी देने का मतलब यह भी है कि उसका पूरा जीवन केवल आपके लिए नहीं है।

(और पढ़े – रिलेशनशिप टिप्स यह 5 चीज करने से आपके पार्टनर आपसे नहीं जाएंगे दूर)

पुरुष महिलाओं से चाहते ट्रस्टMen Need Women Trust in Hindi


“मैं तुम्हारा दर्द और दुख दूर करना चाहता हूं, लेकिन मुझे जरूरत है कि तुम मुझ पर विश्वास करो।” एक व्यक्ति में विश्वास होने का मतलब है कि आपको लगता है कि वह एक अच्छा व्यक्ति हैआप उसे जानते हैं और उस पर आरोप, दोष या हमला करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं।यदि कोई व्यक्ति आपके साथ सहज महसूस नहीं करता है, तो वह दूसरी महिला की ओर बढ़ेगा।

(और पढ़ें – ब्रेकअप के बाद फिर से अपने बॉयफ्रेंड का दिल कैसे जीतें)

पुरुष महिलाओं से चाहते प्रामाणिकताMen Need Women Authenticity in Hindi


एक आदमी एक ऐसी महिला नहीं चाहता है जो उसे प्रसन्न करने के लिए एक रास्ता दिखाती है। जो गुप्त, छिपे हुए एजेंडे के रूप में गलत तरीके से किया जा सकता है या जब आप वास्तव में किसी को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप इससे छेड़छाड़ कर सकते हैं। अपने आप से पूछकर अपने रिश्ते की अपेक्षा करने के बजाय, “इस आदमी को मुझ से क्या जरूरत है?” इसके बारें में सोचें, “मैं इस आदमी को क्या देना चाहती हूं?” आप जो भी स्वाभाविक रूप से करें उसके बदले में कुछ भी पाने का ना सोचे।

(और पढ़े – महिलाओं के सबसे जादा कामुकता बाले होते है ये 8 अंग)

पुरुष महिलाओं से चाहते सेक्स और आकर्षणMen Need Women Sex & Attraction in Hindi


यह कोई रहस्य नहीं है कि पुरुषों और महिलाओं को सेक्स की आवश्यकता है लेकिन शारीरिक अंतरंगता में सिर्फ सेक्स, चुंबन, सहित संपूर्ण सेक्स शामिल नहीं होता है पुरुषों को उन महिलाओं की जरूरत होती है जो उन्हें यौन रूप से खुली लगती हैं और जो अंतरंग होने से डरती नहीं हैं। पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए, सेक्स एक जुड़ाव महसूस करने का तरीका है और आपका बंधन इससे गहरा होता है। पुरुषों को बिना झिजक के उनकी वास्तविक यौन इच्छाओं को व्यक्त करने की छूट होनी चाहिए।

(और पढ़ें – पति अपनी पत्नी से क्या चाहता है)

चीजें है जो पुरुष महिलाओं से चाहते है – Things Men Really Need From Women in Hindi

पुरुषों को बड़े स्तन बाली महिला की जरूरत नहीं है, एक छोटा सा रियर एंड, एक सपाट पेट, लंबे बालों, या मेकअप ही किसी पुरुष को आकर्षित करने के लिए काफी होता है।लेकिन उन्हें  उन महिलाओं की ज़रूरत है जिनके साथ वे रह सके।इसका मतलब यह नहीं है कि आप हमेशा अपने बालों को सिर्फ सही और अपने  मेकअप को सही बनाने की कोशिश करती रहें, लेकिन आपको अपने बारे में और अपनी उपस्थिति का ध्यान रखना चाहिए।

एक आदमी की जरूरत क्या है और वो कौन सी चीजें है जो पुरुष महिलाओं से चाहते है इसके बारें में जादा ना सोचें आपको एक ऐसा व्यक्ति मिलेगा जो स्वाभाविक रूप से आपको पसंद करता है कि आप कौन हैं और आप कैसी हैं। किसी व्यक्ति की जरूरत के मुताबिक खुद को बदलने के बारे में चिंता न करें। इसके बजाय, अपने आप से प्यार करती रहें।

(और पढ़ें – जब पति आप पर ध्यान नहीं देता तो क्या करना चाहिए)

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration