रिलेशनशिप टिप्स यह 5 चीज करने से आपके पार्टनर आपसे नहीं जाएंगे दूर – If You Will Do This 5 Things Your Partner Will Not Leave You In Hindi




रिलेशनशिप टिप्स यह 5 चीज करने से आपके पार्टनर आपसे नहीं जाएंगे दूर - If you will do this 5 things your partner will not leave you
Written by Daivansh

To save Relationship in Hindi आज हम जिस टॉपिक पर बात करने वाले हैं वह टॉपिक सबसे लोकप्रिय टॉपिक माना जाता है। और लोग इसके बारे में इंटरनेट पर आए दिन सर्च करते रहते हैं। जैसे कि आप सब जानते है दुनिया में सबसे पवित्र शब्द माना जाता है प्यार को। क्योंकि प्यार एक ऐसा शब्द है जिसको सुनने के बाद पूरे शरीर में एक अजीब सा अहसास उठता है। रिलेशनशिप को बचाने के लिए एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करना उसका आदर करना और एक दूसरे की भावनाओं को समझते हुए उसकी खुशी का ख्याल रखना जरुरी होता है।

प्यार किसी से भी जबरदस्ती नहीं किया जाता है बल्कि वह किसी से कब और कैसे साथ मे क्यों हो जाए खुद भी इंसान को पता नहीं चलता है। प्यार में हिंसा की कोई जगह नहीं है। प्यार एक तरह से पूरी तरह से मासूम होता है। कहीं से भी छल कपट इसमें आपको दिखाई नहीं देगा। अपने आप को पूरी तरह से समर्पण ( sacrifice) कर देना ही प्यार है। इसे करना तो बहुत आसान है परंतु निभाना उतना ही मुश्किल है।

रिलेशनशिप को बचाने के लिए टिप्स – Tips To save Relationship in Hindi

रिलेशनशिप को बचाने के लिए टिप्स – Tips To save Relationship in Hindi

हम लोग हमेशा ये सोचते हैं कि प्यार हर किसी के नसीब में आसानी से मिल जाता है, तो हम गलत हैं। प्यार बहुत ही कम नसीब वालों को मिलता है। जिसे मिलता है कई बार उस इंसान को उसकी बिल्कुल भी कदर नहीं होती। जो प्यार की कदर नहीं करते उन्हें जिंदगी में कभी भी किसी का भी प्यार हासिल नहीं होता है। इसलिए अगर आपको प्यार हासिल हो गया है तो उसकी कद्र करें और अपने आप को नसीब वाला समझे। कि आपको कोई प्यार करने वाला मिला है और उसे संभाल कर अपने पास सुरक्षित( safe) रखें।

एक दूसरे की भावनाओं को समझें, उसे महसूस करे और उसकी अहमियत को समझें। जब कोई प्यार करने वाला आप को मिलता है और आपकी हर बात मानता है तो आप खुद भी यही चाहते हैं कि वह आपको छोड़कर कहीं ना जाए। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बतायेंगे जिसे अगर आप अपनाते हैं तो आपका लवर आपसे कभी दूर नहीं जाएगा।

(और पढ़े – लड़की को इम्प्रेस कैसे करें)

रिलेशनशिप को बचाने के लिए करें ये 5 चीजें  – Do this 5 things To save the Relationship in Hindi

रिलेशनशिप को बचाने के लिए करें ये 5 चीजें - Do this 5 things To save the Relationship in Hindi

यदि आप अपने लवर और अपने रिलेशनशिप को लंबे समय तक बनाए रखना चाहते हैं तो आपको कुछ विशेष बातों का ध्‍यान रखना चाहिए। आइए जाने आप अपने रिलेशनशिप को बचाने के लिए क्‍या कर सकते हैं।

(और पढ़ें – रिलेशनशिप कि वह बातें जो आपको अपने दोस्तों से भी नहीं बोलना चाहिए)

रिलेशनशिप को बचाने के लिए आपके पार्टनर से ईगो में बात ना करें – Do not talk with your partner in ego in Hindi

रिलेशनशिप को बचाने के लिए आपके पार्टनर से ईगो में बात ना करें - Do not talk with your partner in ego in Hindi

एक बात का ध्यान हर व्यक्ति को हमेशा रखना चाहिए कि प्यार बहुत ही साफ होता है। इसलिए इस रिश्ते में इगो नाम की चीज होनी ही नहीं चाहिए। जिस रिलेशनशिप में ईगो (ego) आ जाता है वह रिलेशनशिप उसी वक्त खत्म हो जाता है। इसलिए बिना ईगो की एक दूसरे को अपनाएं और एक दूसरे के साथ अपनी जिंदगी जिए।

(और पढ़े – पार्टनर गर्लफ्रेंड या पत्नी के साथ आपका स्वभाव बताएगा आपका रिलेशनशिप स्टेटस्)

रिलेशनशिप को बचाने के लिए आपके पार्टनर को आप पर विश्वास होना है जरुरी – your partner needs to believe in you in Hindi

रिलेशनशिप को बचाने के लिए आपके पार्टनर को आप पर विश्वास होना है जरुरी - your partner needs to believe in you in Hind

अब बात आती है विश्वास कि तो अगर प्यार में विश्वास है तो कोई भी अगर आप दोनों के बीच में झगड़ा लगाने की कोशिश करेगा तो खुद ही नाकाम हो जाएगा। इसलिए हमेशा अपने प्यार पर भरोसा करें। शक नाम की चीज को अपने रिश्ते के बीच में आने ही ना दे।

(और पढ़े – रिलेशनशिप टिप्स जो हर महिला को जानना जरूरी है)

रिलेशनशिप को बचाने के लिए आपके पार्टनर को दें आजादी – Give your partner freedom to save the relationship in Hindi

रिलेशनशिप को बचाने के लिए आपके पार्टनर को दें आजादी - Give your partner freedom to save the relationship in Hindi

लड़कों को उन लड़कियों से बहुत नफरत होती है। जो हमेशा उनके पास चिपकी रहती है। एक बात का ध्यान हमेशा रखें कि हर एक रिश्ते में थोड़ी सी स्पेस होने बहुत ही जरूरी है। क्योंकि हर किसी की लाइफ पर्सनल होती है इसलिए अपने पार्टनर को थोड़ी सी स्पेस जरूर दें।

(और पढ़ें – रिलेशनशिप जिसे आप प्यार समझ रहे हैं, शायद वो प्यार नहीं धोखा हो)

रिलेशनशिप को बचाने के लिए आपके पार्टनर की फिक्र करना है जरुरी – Care for his small things to save the relationship in Hindi

रिलेशनशिप को बचाने के लिए आपके पार्टनर की फिक्र करना है जरुरी - Care for his small things to save the relationship in Hindi

किसे अच्छा नहीं लगता कि कोई उसकी छोटी छोटी चीजों का ख्याल रखेगी। इसलिए लड़कियों को चाहिए कि वह अपने पार्टनर की रोजमर्रा की जिंदगी की छोटी से छोटी चीजों का ख्याल (care) रखें और उन्हें इस बात का एहसास दिलाते रहे कि आप उनकी जिंदगी में कितनी अहमियत रखते हैं।

(और पढ़ें – परफेक्ट रिलेशनशिप के 8 सीक्रेट)

रिलेशनशिप को बचाने के लिए आपके पार्टनर को समय देना है जरूरी – Give time to your partner to save the relationship in Hindi

रिलेशनशिप को बचाने के लिए आपके पार्टनर को समय देना है जरूरी - Give time to your partner to save the relationship in Hindi

कई बार ऐसा होता है जब कपल आपस में बैठते हैं तो घर परिवार के बारे में बात करने लगते हैं। जिसकी वजह से आपस में झगड़ा होने लगता है। इसलिए जब आप दोनों को अकेले में समय बिताने का टाइम मिले तो घर परिवार की बातें ले कर ना बैठे। बल्कि उन लम्हों को याद करे जो आप दोनों के लिए स्पेशल रह चुके हैं।

(और पढ़ें – लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप क्या है, फायदे, नुकसान और बनाए रखने के उपाय)

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration