मेकअप

पार्टी में ग्लैमरस दिखने के लिए 7 मेकअप टिप्स! – 7 Makeup Tips to Look Glamorous At a Party in Hindi

पार्टी में ग्लैमरस दिखने के लिए 7 मेकअप टिप्स! - 7 Makeup Tips to Look Glamorous At a Party in Hindi

जैसे आप अलग-अलग मौकों के लिए अलग-अलग आउटफिट्स पहनती हैं, ठीक उसी तरह एक महिला का मेकअप भी मौके के साथ बदलता रहता है। अब अगर आप ऑफिस के लिए लाइट मेकअप पसंद करती हैं, तो आप पार्टियों के लिए थोड़ा बोल्ड मेकअप करना चाहेगीं। आप स्पष्ट रूप से ऑफिस और एक लेट नाईट पार्टी के लिए एक ही मेकअप नहीं कर सकतीं। और एक पार्टी मेकअप करना वास्तव में आसान नहीं है। काम के लिए, आप सिर्फ आईलाइनर और लिप कलर लगाकर मैनेज कर सकती हैं। हालांकि कॉकटेल पार्टी के लिए, कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना आवश्यक है। तो यहां कॉकटेल पार्टी में ग्लैमरस दिखने के लिए 7 मेकअप टिप्स दिए गए हैं।

हमेशा चमकदार लिपस्टिक का विकल्प चुनें

हमेशा चमकदार लिपस्टिक का विकल्प चुनें

कॉकटेल पार्टियाँ आपके पसंदीदा ब्राइट लिपस्टिक को यूज़ करने का सबसे अच्छा समय है जिससे आप बचते रहे हैं। देर रात की पार्टियों के लिए ब्राइट लिपस्टिक कभी गलत नहीं हो सकती। वास्तव में यह आपके आउटफिट को निखार देगी और आपके लुक में सही मात्रा में ग्लैमर जोड़ देगी।

(और पढ़े – पार्टी में सबसे खूबसूरत दिखने के 6 मेकअप सीक्रेट…)

अपनी सर्वश्रेष्ठ विशेषता को हाइलाइट करें

अपनी सर्वश्रेष्ठ विशेषता को हाइलाइट करें

पार्टी मेकअप के लिए अपनी किसी भी एक विशेषता पर ध्यान दें, आप अपनी आँखों और होंठों में से किसी एक को चुन सकतीं हैं और उसे हाईलाइट कर सकती हैं। यदि आप दो या दो से अधिक चेहरे की विशेषताओं पर ध्यान केंद्रित करती हैं, तो इसके कम होने की संभावना है। तो, या तो अपनी आँखें या होठों को उजागर करें। उदाहरण के लिए, यदि आपने एक चमकदार लिपस्टिक लगाई है, तो अपनी आँखों को एक सूक्ष्म ऑय शैडो दें या इसके विपरीत करें।

(और पढ़े – छोटी आंखों को खूबसूरत दिखाने के लिए आईमेकअप टिप्‍स…)

फाउंडेशन लगायें जो फुल कवरेज देता है

फाउंडेशन लगायें जो फुल कवरेज देता है

किसी भी कॉकटेल पार्टी के लिए, हमेशा फाउंडेशन का उपयोग करना सबसे अच्छा होता है जो फुल कवरेज देता है। आपको अपने सभी काले धब्बे और रंजकता को कवर करना चाहिए और यहां तक कि आपकी त्वचा की टोन को भी बाहर करना चाहिए। इसलिए एक अच्छी, फुल कवरेज फाउंडेशन चुनें।

(और पढ़े – मेकअप करते समय सही तरह से फाउंडेशन लगाने के लिए टिप्स…)

लिक्विड आईलाइनर का इस्तेमाल करें

लिक्विड आईलाइनर का इस्तेमाल करें

कॉकटेल पार्टी के दौरान कभी भी पेंसिल आई लाइनर का प्रयोग न करें क्योंकि समय के साथ यह गल जाएगा। एक लिक्विड लाइनर सबसे अच्छा विकल्प है। आप पंखों वाले आईलाइनर के लिए जा सकते हैं और लाइनों को जोड़ने के लिए विंग को ऊपर की तरफ खींच सकते हैं। आपके लाइनर की मोटाई पूरी तरह से आपकी पसंद पर निर्भर करती है।

(और पढ़े – आंखों पर आईलाइनर कैसे लगाएं…)

मेटैलिक आई शैडो बेस्ट हैं

मेटैलिक आई शैडो बेस्ट हैं

ड्रामेटिक आँखें हमेशा देखने में बहुत खूबसूरत लगतीं हैं। तो अपनी अगली कॉकटेल पार्टी के लिए, मैटेलिक आई शैडो लगायें। नाइट पार्टीज के लिए मेटैलिक आई शैडो परफेक्ट हैं। वे चमकते हैं और आपके लुक में ड्रामेटिक जोड़ते हैं। लेकिन याद रखें कि यदि आप मेटैलिक आई शैडो के लिए जाते हैं, तो आपको अपने होंठों को कोमल रखने की आवश्यकता है।

(और पढ़े – शादी में जाने के लिए कैसे करें मेकअप…)

अपने लिप लाइनर को न भूलें

अपने लिप लाइनर को न भूलें

कभी भी कितना भी अच्छा लिप स्टिक लगाएं फिर भी यह लिप लाइनर के बिना सही नहीं लग सकता है। एक लिप लाइनर थोड़ा पाउट जोड़ता है और एक फिनिश्ड लुक देता है। यह आपके होठों को एक सही आकार देता है और आपकी लिपस्टिक और भी खूबसूरत लगती है। इसलिए पार्टी में ग्लैमरस दिखने के लिए इस मेकअप टिप को ना भूलें।

(और पढ़े – न्यूड लिपस्टिक क्या है, स्किन टोन के हिसाब से ऐसे चुने बेस्ट न्यूड लिपस्टिक…)

एक सेटिंग स्प्रे के साथ अपना मेकअप खत्म करें

एक सेटिंग स्प्रे के साथ अपना मेकअप खत्म करें

आपके द्वारा अपना मेकअप करने के बाद, अंतिम और सबसे महत्वपूर्ण टिप कुछ सेटिंग स्प्रे का उपयोग करना है। हम सभी चाहते हैं कि हमारा मेकअप अधिक समय तक टिका रहे। एक सेटिंग स्प्रे का उपयोग इसमें आपकी मदद करेगा। पार्टी खत्म होने तक आप पूरी रात फ्रेश दिखेंगीं।

पार्टी में ग्लैमरस दिखने के लिए ये 7 सबसे महत्वपूर्ण मेकअप टिप्स हैं जिनका आपको पालन करना चाहिए यदि आपक किसी पार्टी में जा रही है। ये टिप्स आपको कुछ ही मिनटों में पार्टी-रेडी बना देंगे।

(और पढ़े – मेकअप के सामान की लिस्ट और इस्तेमाल करने का तरीका…)

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

आपको ये भी जानना चाहिये –

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration