पार्टी में सबसे खूबसूरत दिखने के 6 मेकअप सीक्रेट - 6 Makeup Secrets To Look Beautiful At Party In Hindi
मेकअप

पार्टी में सबसे खूबसूरत दिखने के 6 मेकअप सीक्रेट – 6 Makeup Secrets To Look Beautiful At Party In Hindi

पार्टी में सबसे खूबसूरत दिखने के 6 मेकअप सीक्रेट - 6 Makeup Secrets To Look Beautiful At Party In Hindi

हर बार पार्टी के लिए पार्लर जाना संभव नहीं है, इसलिए यदि आप पार्टी मेकअप के कुछ फ़ास्ट मेकअप सीक्रेट्स जानती हैं, तो मिनटों के भीतर सभी प्रॉब्लम हल हो जाएंगी। यहां हम आपको बता रहे हैं 7 ऐसे टिप्स, जो हर लड़की को एक पार्टी में सबसे खूबसूरत दिखने के लिए जानना चाहिए –

किसी पार्टी में सबसे खूबसूरत दिखने के लिए 6 मेकअप सीक्रेट्स

नेचुरल लुक के लिए कंसीलर लगाएं

चेहरे को फ्रेश और नेचुरल लुक देने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल करें। इसके लिए कंसीलर के दो शेड्स का इस्तेमाल करें। आंखों के लिए हल्का कंसीलर लगाएं और बाकी चेहरे पर डार्क कंसीलर लगाएं। इसके बाद बाकी मेकअप को अप्लाई करें।

चेहरे और होंठों के मेकअप का ध्यान रखें

अगर आप चेहरे की सुंदरता को बढ़ाना चाहतीं हैं, तो हमेशा ध्यान रखें कि होंठों पर डार्क लिपस्टिक लगाएं और चेहरे का मेकअप हल्का रखें।

लिप्स ड्रामेटिक बनाएं

अपने होठों को सुंदर और बोल्ड बनाने के लिए सबसे पहले होठों पर कंसीलर लगाएं। उसके बाद, जिस रंग की लिपस्टिक आप लगाने जा रही हैं, उसी रंग की लिपस्टिक से होंठों को आउटलाइन करें। ऐसा करने से आपके होंठ बहुत आकर्षक लगेंगे और आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक बनी रहेगी।

आई मेकअप

आपकी आंखें आपके चेहरे की पहचान हैं, इसलिए इन्हें बनाते समय विशेष ध्यान रखें। सबसे पहले हल्के रंग की नींव के साथ आधार तैयार करें। इसके बाद लाइट ग्रे आईलाइनर पेंसिल से ऊपर से नीचे तक लाइनर लगाएं। बाद में इसे उँगलियों की मदद से स्मज करें। इससे स्मोकी लुक मिलता है। इसके बाद मस्कारा लगाएं।

ग्लॉसी होंठ

अगर आपके होंठ पतले हैं, तो उन्हें वास्तविक आकार से अस्तर तक ले जाएँ और होंठों को भरा हुआ बनाने के लिए लिप ग्लॉस का उपयोग करें। इससे होंठ बड़े और खूबसूरत दिखते हैं।

बालों के लिए

बालों को जल्दी सेट करने के लिए थोड़ी मात्रा में फेस क्रीम लगाने से उन्हें चमक मिलेगी। ऐसा करने से ड्राई हेयर भी परफेक्ट लगते हैं। आप चाहें तो सूखे बालों के लिए सीरम या जेल लगाकर भी बाल सेट कर सकते हैं। नई हेयर स्टाइल बनाने की अपेक्षा बालों को खुला छोड़ना बेहतर है।

समय से तैयार हो जाएँ

किसी भी पार्टी में जाने से पहले अंतिम क्षण की प्रतीक्षा न करें। आपका अधिकांश समय कपड़े चुनने में व्यतीत होता है। इसलिए, सबसे पहले, एक ड्रेस चुनें और फिर मेकअप करें और तैयार हो जाएं।

स्वास्थ्य और सेहत से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए नीचे दिए गए टॉपिक पर क्लिक करें

हेल्थ टिप्स | घरेलू उपाय | फैशन और ब्यूटी टिप्स | रिलेशनशिप टिप्स | जड़ीबूटी | बीमारी | महिला स्वास्थ्य | सवस्थ आहार |

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration