बॉयफ्रेंड को कैसे खुश रखें? – How to make boyfriend happy in Hindi

बॉयफ्रेंड को कैसे खुश रखें? - Boyfriend Ko Khush Kaise Rakhe In Hindi
Written by Anamika

How to make boyfriend happy in Hindi जब किसी लड़की को उसके मन मुताबिक बॉयफ्रेंड मिल जाता है तो फिर उसे खुश रखना सबसे बड़ी जिम्मेदारी होती है। लेकिन कुछ लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड को खुश रख पाती है और कुछ नही रख पाती। बॉयफ्रेंड को खुश रखने के लिए यह बिल्कुल सही नहीं है कि आप किसी भी हद तक चली जाएं और उसकी गलत बातों को भी मानें। इसके बजाय आप उसकी केयर करके, उसकी हेल्प करके, उसके साथ टाइम स्पेंड करके और उसकी बातों को सुनकर और अपनापन का एहसास दिलाकर भी अपने बॉयफ्रेंड को खुश कर सकती हैं। बॉयफ्रेंड के लिए आपको किसी तरह का समझौता करने की जरूरत नहीं है। हालांकि ज्यादातर लड़कियों को मालूम ही नहीं होता है कि आखिर वह ऐसा क्या करें कि बॉयफ्रेंड उनसे हमेशा खुश रहे।

आइये इस आर्टिकल में जानते हैं कि बॉयफ्रेंड को खुश कैसे रखें। boyfriend ko khush rakhne ka tarika in Hindi.

1. बॉयफ्रेंड को खुश रखने के लिए उसकी तारीफ करें – Boyfriend ko khush rakhne ke liye Compliment de in Hindi
2. बॉयफ्रेंड के प्रति प्यार जताकर उसे करें खुश – Display your affections for boyfriend in Hindi
3. बॉयफ्रेंड को खुश रखने का तरीका अटेंशन दें – Boyfriend ko khush rakhne ka tarika attention de in Hindi
4. बॉयफ्रेंड को खुश रखने के उपाय प्यार भरी बात – Speak his language to make boyfriend happy in Hindi
5. बॉयफ्रेंड को खुश रखने के नुस्खे ईमानदार रहें – Be honest with boyfriend to make him happy in Hindi
6. बॉयफ्रेंड को खुश रखने का तरीका स्पेस दे – Boyfriend ko khush rakhne ke tips space de in Hindi
7. अपने बॉयफ्रेंड को कैसे खुश रखें में उसे बदलने की कोशिश ना करें – Boyfriend ko khush rakhne ke upay use badle nhi in Hindi
8. बॉयफ्रेंड के लिए खाना बनाकर उसे रखें खुश – Cook nice meal for boyfriend to make him happy in Hindi
9. बॉयफ्रेंड को खुश रखने का तरीका उसे संतुष्ट करें – boyfriend ko khush rakhne ka tarika Satisfy kare in Hindi

बॉयफ्रेंड को खुश रखने के लिए उसकी तारीफ करें – Boyfriend ko khush rakhne ke liye Compliment de in Hindi

बॉयफ्रेंड को खुश रखने के लिए उसकी तारीफ करें - Boyfriend ko khush rakhne ke liye Compliment de in Hindi

अपनी तारीफ सुनना आखिर किसे अच्छा नहीं लगता है। अपने बॉयफ्रेंड को खुश रखने के लिए उसकी तारीफ करें। हम सभी चाहते हैं कि हम जैसे दिखते हैं या जो भी काम करते हैं उसकी कोई तारीफ करे। बॉयफ्रेंड से नोंकझोक, गुस्सा और रुठना मनाना तो अलग की बात है लेकिन अगर आप उससे प्यार करती हैं तो उसका ख्याल भी आपको ही रखना पड़ेगा। इसलिए अपने बॉयफ्रेंड के हर अदा की तारफी करें। उसकी सुंदर हंसी, उसके बालों की या फिर उसके बास्केटबाल या क्रिकेट खेलने की स्किल की या फिर मैथ्स के ग्रेड की। जब आप उसे कॉम्प्लिमेंट देंगी तो जाहिर है वह बहुत खुश हो जाएगा। आप अपने बॉयफ्रेंड को खुश रखने के लिए इस टूल का हमेशा इस्तेमाल कर सकती हैं।

(और पढ़े – कैसे किसी लड़की को अपने प्यार में डालें…)

बॉयफ्रेंड के प्रति प्यार जताकर उसे करें खुश – Display your affections for boyfriend in Hindi

बॉयफ्रेंड के प्रति प्यार जताकर उसे करें खुश - Display your affections for boyfriend in Hindi

बॉयफ्रेंड के साथ अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो आपके रिश्तों में दूरी नहीं होनी चाहिए और दोनों को एकदूसरे के होने का एहसास होना चाहिए। इसलिए बॉयफ्रेंड के प्रति अपना प्यार जाहिर करते हैं। इससे वह हमेशा खुश रहेगा। कहा जाता है कि प्रतिक्रिया शब्दों से ज्यादा ताकतवर होती है और जब प्यार जताने की बात आती है तो इसे बहुत गहरायी से महसूस किया जा सकता है। बॉयफ्रेंड के प्रति अपना प्यार जताने के लिए उसके हाथों को पकड़े और बिना किसी खास रिजन के उसे किस करें। उसके कंधे पर अपना सिर रखकर बैठें और अपनी गोद में उसका सिर रखकर प्यार करें। इस तरीके से आप अपने बॉयफ्रेंड को खुश रख सकती हैं।

(और पढ़े – क्या करें कि लड़का आपसे प्यार करने लगे …)

बॉयफ्रेंड को खुश रखने का तरीका अटेंशन दें – Boyfriend ko khush rakhne ka tarika attention de in Hindi

बॉयफ्रेंड को खुश रखने का तरीका अटेंशन दें - Boyfriend ko khush rakhne ka tarika attention de in Hindi

बॉयफ्रेंड को खुश रखने के लिए उसके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के अलावा उसे अटेंशन देना भी बेहद जरूरी है। आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ बैठा है लेकिन आपका ध्यान कहीं और लगा है तो जाहिर है कि वह आपसे नाराज और दुखी हो सकता है। इसलिए आप जब भी उसके साथ रहें आपका ध्यान अपने बॉयफ्रेंड पर ही होना चाहिए। अपना फोन साइड रखें और उसकी आंखों में देखें, उसकी बातों को सुने, उससे हर मुद्दे पर बात करें और उसे एहसास दिलाएं कि आप उसके साथ हैं। इसके अलावा आप दोनों साथ में कुछ यादगार पल बिताएं। बॉयफ्रेंड को सरप्राइज ट्रिप पर लेकर जाएं। इस तरह से जब आप अपने बॉयफ्रेंड को अटेंशन देंगी तो वह आपसे हमेशा खुश रहेगा।

(और पढ़े – किसी पुरुष को कैसे आकर्षित करें…)

बॉयफ्रेंड को खुश रखने के उपाय प्यार भरी बात – Speak his language to make boyfriend happy in Hindi

बॉयफ्रेंड को खुश रखने के उपाय प्यार भरी बात - Speak his language to make boyfriend happy in Hindi

एक रिसर्च में पाया गया है कि बॉयफ्रेंड से उसकी भाषा में बात करने से प्यार बढ़ता है और वह आपसे हमेशा खुश रहता है। जैसे कि अगर वह आपसे रोमांटिक बातें कर रहा है और आप उसकी बातों को इग्नोर करके कोई और बात कर रही हैं या फिर उसकी बातों को समझ नहीं पा रही हैं तो इससे आप दोनों के बीच का रोमांस कम हो सकता है और आपका बॉयफ्रेंड आपसे नाराज भी हो सकता है। इसलिए उसे खुश करने के लिए यह बेहद जरूरी है कि आप उससे प्यार भरी बातें करें और जब वह मूड में हो तब उसे इग्नोर ना करें।

(और पढ़े – लड़के लड़कियों की इन 10 चीजों पर फिदा होते हैं…)

बॉयफ्रेंड को खुश रखने के नुस्खे ईमानदार रहें – Be honest with boyfriend to make him happy in Hindi

बॉयफ्रेंड को खुश रखने के नुस्खे ईमानदार रहें - Be honest with boyfriend to make him happy in Hindi

रिलेशनशिप में तो सभी रहते हैं लेकिन इसे ईमानदारी से कम ही लोग निभाते हैं। आप अपने रिश्ते और बॉयफ्रेंड के प्रति ऑनेस्ट रहेंगी तो वह हमेशा आपसे खुश रहेगा। वास्तव में जब किसी लड़के की गर्लफ्रेंड उसके पीठ पीछे उसे धोखा देती है या फिर उससे छिपाकर कोई काम करती है तो बॉयफ्रेंड का दिल टूट जाता है और एक बार ट्रस्ट खत्म होने के बाद दोबारा बन नहीं पाता है। अगर आप बॉयफ्रेंड के प्रति ईमानदार रहेंगी और हर बात उससे शेयर करेंगी तो वह आंख बंद करके आपके ऊपर भरोसा करेगा और इस तरह आप अपने बॉयफ्रेंड को खुश रख सकती हैं।

(और पढ़े – संकेत जो बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरूष की तलाश में है…)

बॉयफ्रेंड को खुश रखने का तरीका स्पेस दे – Boyfriend ko khush rakhne ke tips space de in Hindi

बॉयफ्रेंड को खुश रखने का तरीका स्पेस दे - Boyfriend ko khush rakhne ke tips space de in Hindi

बेशक एक अच्छा बॉयफ्रेंड आपके साथ ज्यादा से ज्यादा क्वालिटी टाइम बिताना चाहेगा लेकिन वह अपने दोस्तों के साथ भी घूमना फिर और कुछ समय बिताना चाहेगा। ऐसे में उसे एक स्पेस की जरूरत पड़ेगी। अगर आप उसे पर्सनल स्पेस देंगी तो वह आपसे बहुत खुश रहेगा। ज्यादातर लड़कियां चाहती हैं कि उनका बॉयफ्रेंड सिर्फ उन्हीं को टाइम दे और उन्हीं के साथ घूमे। जब वह अपने दोस्तों के साथ घूमने या फिल्में देखने जाता है तो गर्लफ्रेंड रुठ जाती है। बॉयफ्रेंड को खुश करने के लिए आप उसे आजाद रखें और उसे अपने फ्रेंड्स के साथ भी एंजॉय करने दें।

(और पढ़े – लड़के लड़कियों में सबसे पहले क्या देखते हैं…)

अपने बॉयफ्रेंड को कैसे खुश रखें में उसे बदलने की कोशिश ना करें – Boyfriend ko khush rakhne ke upay use badle nhi in Hindi

अपने बॉयफ्रेंड को कैसे खुश रखें में उसे बदलने की कोशिश ना करें - Boyfriend ko khush rakhne ke upay use badle nhi in Hindi

अगर आपका बॉयफ्रेंड आपके मन मुताबिक नहीं है तो जाहिर है कि आप उसे बदलना चाहेंगी। इससे वह नाराज हो सकता है। बेहतर है कि बॉयफ्रेंड को खुश करने के लिए उसे मोटिवेट करें ना कि बदलने की कोशिश करें। यदि आपका बॉयफ्रेंड बात बात में मजाक करता है, फनी जोक्स सुनाता है या फिर आपसे मिलने आने के लिए उसे देर हो जाती है तो उसे सिर्फ समय पर चीजें करने के लिए कहें ना कि अपने अनुसार बदलने के लिए दबाव बनाएं। जब आप अपने बॉयफ्रेंड को बदलने के लिए फोर्स करेंगी तो उसका इंटरेस्ट धीरे धीरे खत्म होने लगेगा और वह खुश होने की बजाय नाराज हो जाएगा।

(और पढ़े – परफेक्ट रिलेशनशिप के 8 सीक्रेट…)

बॉयफ्रेंड के लिए खाना बनाकर उसे रखें खुश – Cook nice meal for boyfriend to make him happy in Hindi

बॉयफ्रेंड के लिए खाना बनाकर उसे रखें खुश - Cook nice meal for boyfriend to make him happy in Hindi

जब कोई लड़की अपने हाथों से कुछ टेस्टी खाना बनाकर अपने बॉयफ्रेंड को खिलाती है तो उसका बॉयफ्रेंड उससे हमेशा खुश रहता है। आप भी बॉयफ्रेंड को खुश रखने के लिए उसके पसंद की कोई चीज बनाएं और अगर वह जॉब करता है तो उसे टिफिन में भरकर ऑफिस भेजें या फिर उससे मिलकर अपने हाथों से खिलाएं। ऐसा करने से आपका बॉयफ्रेंड आपके और नजदीक आ जाएगा और आप दोनों के संबंध भी काफी गहरे होंगे। फिर उसको आपसे कोई शिकायत नहीं होगी और वह हमेशा हैप्पी रहेगा।

(और पढ़े – लड़को को क्या पसंद होता है लड़कियों में…)

बॉयफ्रेंड को खुश रखने का तरीका उसे संतुष्ट करें – boyfriend ko khush rakhne ka tarika Satisfy kare in Hindi

बॉयफ्रेंड को खुश रखने का तरीका उसे संतुष्ट करें - boyfriend ko khush rakhne ka tarika Satisfy kare in Hindi

यदि आप अपने बॉयफ्रेंड से प्यार करती हैं तो जाहिर है कि वह आपके साथ इंटीमेट भी होना चाहेगा। लेकिन आप इसके लिए तैयार नहीं होंगी तो वह खुश नहीं रहेगा। वास्तव में रिलेशनशिप में इंटीमेट होने में कोई बुराई नहीं है और आपको भी पूरे प्रिकॉर्शन के साथ उसे संतुष्ट करने की कोशिश करनी चाहिए। बॉयफ्रेंड के साथ इंटीमेट होने पर आपको भी अच्छा लगेगा और आप दोनों फ्यूचर में अपनी रिलेशनशिप को कोई नाम देने के बारे में भी सोच सकते हैं। जब आप अपने बॉयफ्रेंड की इच्छाओं को पूरी करेंगी तो वह हमेशा आपसे खुश रहेगा।

यह थे आपके बॉयफ्रेंड को खुश रखने के सबसे बढ़िया तरीके। अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को खुश रखने के इन तरीकों को अपनाती हैं तो आपका बॉयफ्रेंड आपसे हमेशा खुश रहेगा और किसी दूसरी लड़की के बारे में कभी नहीं सोचेगा।

(और पढ़े – पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए क्या करें…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

आपको ये भी जानना चाहिये –

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration