लड़को को क्या पसंद होता है लड़कियों में – What Does Boys Like in Girls In Hindi

लड़को को क्या पसंद होता है लड़कियों में - What Does Boys Like in Girls In Hindi
Written by Anshika sarda

ladko ko ladkio me kya pasand hota hai लड़कियां और लड़के टीनएज (teenage) से ही अपने साथी को लेकर तरह-तरह से सपने देखने लगते हैं। लड़कियां सजने-संवरने पर ध्यान ज्यादा देती है। हर लड़की चाहती है की ज्यादा से ज्यादा लड़के उसके दिवाने हों। कभी-कभी आपने देखा होगा की एक साधारण सी लड़की के चाहने वाले कई लड़के होते हैं। ऐसा क्यों होता है? लड़कियों (girls) में लड़के किन चीजों को ज्यादा पसंद करते हैं? किस तरह की लड़कियां लड़कों (boys) की पहली पसंद होती है? इन सवालों का जवाब आप भी जानना चाहती है तो ये आर्टिकल आपके लिए है। इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं कि लड़कों को किस तरह की लड़कियां सबसे ज्यादा पसंद होती है। इन सवालों का जवाब जानकर आप भी अपने आपको बदल सकती है और लड़कों को अपने पीछे घुमा सकती हैं।

आइए जानते हैं लड़कियों की कौन सी बातें हैं जो लड़कों को सबसे ज्यादा प्रभावित करती हैं।

  1. लड़के देखते हैं लड़कियों के रहन-सहन का तरीका – Boys like sense of living in girls in hindi
  2. लड़को को पसंद होती है लड़कियों की महक – Ladko ko pasand hoti hai ladkiyo ki mehek in hindi
  3. लड़को को लड़कियों की आंखें और बाल होते है पसंद – Boys like in girls their eyes and hair in hindi
  4. लड़को को लड़कियों में पसंद होता है आत्मविश्वास – Ladko ko ladkiyon me pasand hota hai confidence in hindi
  5. लड़को को पसंद होती है लड़कियों की मुस्कान – boys likes smile of girls in hindi
  6. लड़को को पसंद होता है लड़कियों का एटीट्यूड – Boys loves Attitude of girls in hindi
  7. लड़को को पसंद आती है लड़कियों की प्राकृतिक सुंदरता – Boys loves Natural beauty in girls in hindi

लड़के देखते हैं लड़कियों के रहन-सहन का तरीका – Boys like sense of living in girls in hindi

लड़के देखते हैं लड़कियों के रहन-सहन का तरीका - Boys like sense of living in girls in hindi

बहुत ज्यादा खूबसूरत (beautiful) लड़कियों पर हर किसी का दिल आता है लेकिन खूबसूरती तो प्रकृति की देन होती है। आपका रंग गोरा (fair) नहीं है और आपके नाक-नक्श भी ज्यादा खूबसूरत नहीं है तो इसमें उदास (sad) होने जैसा कुछ नहीं हैं। क्योंकि लड़के सिर्फ खूबसूरती पर फिदा नहीं होते हैं। यदि आप फिट (fit) हैं और अपने फिगर को आपने अच्छे से मेंटेन (maintain) कर रखा है तो भी लड़के आपको नोटिस (notice) किए बिना नहीं रह पाते हैं। शरीर को फिट और शेप (shape) में रखने वाली लड़की और अच्छे फबने वाले कपड़े पहनने वाली लड़कियां लड़कों को बेहद पसंद होती हैं।

(और पढ़े – लड़के लड़कियों में सबसे पहले क्या देखते हैं…)

लड़को को पसंद होती है लड़कियों की महक – Ladko ko pasand hoti hai ladkiyo ki mehek in hindi

लड़को को पसंद होती है लड़कियों की महक - Ladko ko pasand hoti hai ladkiyo ki mehek in hindi

ये बात आपने शायद पहले नहीं सुनी होगी, लेकिन ऐसे ही सीक्रेट (secrate) हम आपको बता रहे हैं। हर एक इंसान की एक अलग महक (fragnance) होती है और वो महक अगर मनमोहक हो तो फिर क्या कहने। जी हां, आप कान के आसपास और अपने शरीर पर अच्छा परफ्यूम, डियो (deodorant) या ईत्र लगा सकती हैं। लड़के लड़कियों की हर बात भूल सकते हैं लेकिन परफ्यूम की खूशबू नहीं भूल सकते। आपके शरीर से आने वाली भीनी-भीनी महक लड़कों को आपकी तरफ आकर्षित (attract) करती है।

(और पढ़े – 7 चीजें जो पुरुष महिलाओं से चाहते है…)

लड़को को लड़कियों की आंखें और बाल होते है पसंद – Boys like in girls their eyes and hair in hindi

लड़को को लड़कियों की आंखें और बाल होते है पसंद - Boys like in girls their eyes and hair in hindi

आंखें इंसान के व्यक्तित्व का आइना तो होती ही है साथ ही लड़कों के लिए चुंबक (Magnet) होती है। खूबसूरत और बड़ी-बड़ी आंखों वाली लड़कियों पर लड़के खुद ही फिदा हो जाते हैं। लड़कियां जब आंखों में आंखें (eyes) मिलाकर बात करती है तो उनका कॉन्फिडेंस (confidence) भी झलकता है और ऐसे लड़कियां लड़कों को बहुत पसंद आती है। इसके अलावा बालों को लेकर बहुत ज्यादा परेशान ना रहने वाली लड़कियां भी लड़कों की पसंद होती है। आपके हवा में लहराते खूबसूरत बाल, बिखरा हुआ जूड़ा, यहां तक की चेहरे पर आने वाली लटें भी लड़कों को आपका दिवाना बना देती है।

(और पढ़े – नए लोगों से कैसे मिले और कैसे बात करें…)

लड़को को लड़कियों में पसंद होता है आत्मविश्वास – Ladko ko ladkiyon me pasand hota hai confidence in hindi

लड़को को लड़कियों में पसंद होता है आत्मविश्वास - Ladko ko ladkiyon me pasand hota hai confidence in hindi

बहुत बार लड़कियां ये सोचती है कि सिर्फ खूबसूरत (beautiful) लड़कियां ही लड़कों की पहली पसंद होती है या लड़के लड़कियों में सिर्फ खूबसूरती देखते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हैं, लड़के सिर्फ खूबसूरती के ही दिवाने नहीं होते हैं बल्कि वे लड़की की शख्सियत पर भी काफी गौर करते हैं। आत्मविश्वास (self-confidence) से लबरेज़ लड़कियां लड़कों को काफी पसंद होती है। अगर आपमें परिस्थितियों को संभालने और खुद पर भरोसा करके आगे बढ़ने की क्षमता है तो आप सिर्फ लड़कों की ही नहीं बल्कि दुनियाभर की पहली पसंद बन सकती हैं। खुद पर भरोसा रखिए और अपने लुक्स (looks) को लेकर कॉन्फिडेंट रहें, फिर देखिए लड़के कैसे आपके दिवाने होते हैं।

(और पढ़े – 8 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है…)

लड़को को पसंद होती है लड़कियों की मुस्कान – boys likes smile of girls in hindi

लड़को को पसंद होती है लड़कियों की मुस्कान - boys likes smile of girls in hindi

आपने बहुत बार देखा होगा की बहुत सारी लड़कियां बहुत सुंदर होती है लेकिन फिर भी वे अकेली (single) रहती हैं। इसके पीछे का कारण होता है उनका दूसरों के साथ बर्ताव। आपका व्यवहार (behave) आपको लोगों की पसंद और नापसंद बनाता है। जीवन में काम का तनाव (stress) वैसे भी बहुत होता है ऐसे में लोग उन लोगों से दूर रहना चाहते हैं जिनसे मिलकर उनका तनाव और बढ़ जाता है। अगर आप खुश मिजाज (happy mood) रहती हैं, दूसरों से हंसकर बात करती हैं, सबको हंसाती रहती हैं तो समझ लीजिये ये बात लड़कों को आप में बहुत पसंद आती हैं। आपकी खुशमिजाजी और आपकी मुस्कान (smile) उन्हें आपका दिवाना बना ही लेती है।

(और पढ़े – बॉयफ्रेंड को कैसे इंप्रेस करें…)

लड़को को पसंद होता है लड़कियों का एटीट्यूड – Boys loves Attitude of girls in hindi

लड़को को पसंद होता है लड़कियों का एटीट्यूड - Boys loves Attitude of girls in hindi

जी हां, आपका लोगों के साथ बर्ताव भी लड़के काफी नोटिस करते हैं। लड़के सबसे पहले लुक्स (looks) को देखकर पीछे आते हैं लेकिन वे आपके साथ टिकते तभी हैं जब आपका व्यवहार और आपका रवैया (Attitude) अच्छा होता है। आप कितनी दयालु (kind) हैं, आप लोगों के साथ कैसे पेश आती हैं और आप हर परिस्थिति में अपना व्यवहार कैसा रखती हैं? आपका व्यवहार अच्छा होता है तो लड़के आपको खुद ही पसंद करने लगते हैं।

(और पढ़े – लड़कियों की बॉडी लैंग्वेज को कैसे समझें…)

लड़को को पसंद आती है लड़कियों की प्राकृतिक सुंदरता – Boys loves Natural beauty in girls in hindi

लड़को को पसंद आती है लड़कियों को प्राकृतिक सुंदरता - Boys loves Natural beauty in girls in hindi

मेकअप (makeup) करके हर लड़की खूबसूरत दिखती है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की लड़कों को मेकअप करके खूबसूरत दिखने की बजाय नेचुरल ब्यूटी (प्राकृतिक खूबसूरती) वाली लड़कियां ज्यादा पसंद आती है। ऐसे में बहुत ज्यादा मेकअप करने की बजाय बिल्कुल लाइट मेकअप (light makeup) करें और नेचुरल रूप से सुंदर दिखने के लिए हेल्दी खाना खाएं जिससे आप सुंदर लगती रहें और प्राकृतिक रूप से सुंदर दिखाई दें।

(और पढ़े – लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration