क्या करें कि लड़का आपसे प्यार करने लगे - How To Make A Boy Fall In Love In Hindi
रिलेशनशिप टिप्स

क्या करें कि लड़का आपसे प्यार करने लगे – How To Make A Boy Fall In Love In Hindi

क्या करें कि लड़का आपसे प्यार करने लगे - How To Make A Boy Fall In Love In Hindi

इन तरीको से किसी भी लड़के को बना सकती हैं अपना दीवाना। जानें लड़कों को अपना दीवाना कैसे बनाये। एक लड़की किसी लड़के से मिलती है और उसे उस लड़के में अपने सपनों का राजकुमार वाली क्वालिटी दिखायी देती है तो वह कुछ ऐसा करना चाहती है जिससे लड़का भी उससे प्यार करने लगे। लेकिन यह हमेशा कहां पॉसिबल हो पाता है। जब लड़की सजती संवरती है तो भी उसके मन में यह ख्वाहिश होती है कि सिर्फ वह लड़का उसकी तारीफ कर दे तो वह खुश हो जाएगी। कभी कभी लड़की लड़के को अपनी ओर अट्रैक्ट करने और अपने प्यार में पागल करने के लिए कई तरीके अपनाती है, लेकिन कुछ काम नहीं आती है।

अगर आपको भी किसी लड़के से प्यार हो गया है और आप चाहती हैं कि वह भी आपसे प्यार करे तो इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं क्या करें कि लड़का आपसे प्यार करने लगे।

विषय सूची

  1. लड़के की तारीफ करें तो वह आपको प्यार करने लगेगा – Compliment Him to make him fall in love in Hindi
  2. मर्दानगी की प्रशंसा सुनकर लड़के को हो जाता है लड़की से प्यार – Admire His Masculinity to make him fall in love in Hindi
  3. लड़का करने लगेगा प्यार जब आप उसे करेंगी मिस – miss karne se ladka karega aapko pyar in Hindi
  4. लड़के को प्यार में दीवाना करने के लिए अट्रैक्टिव ड्रेस पहनें – Dress attractively to to make him fall in love in Hindi
  5. चेहरे पर हमेशा रखें स्माइल तो लड़के को हो जाएगा आपसे प्यार – smile karne se ladke ko ho jayega pyar in Hindi
  6. आंखों में डूबकर बातें करने से लड़की को दिल दे बैठते हैं लड़के – have eye contact to make him fall in love in Hindi
  7. लड़के को प्यार में पागल करने के लिए हमेशा कनेक्ट रहें – Connect with him to fall in love in Hindi
  8. अपना टैलेंट दिखाकर लड़के को प्यार में बनाएं दीवाना – Show off your talents to make him fall in love in Hindi
  9. पूरे दिन चैटिंग करने से लड़को को लड़की से हो जाता है प्यार – ladke ko pyar e diwana karne ke liye chatting kare in Hindi

इन ‘तरीकों’ से पलभर में बनाये लड़कों को अपना दीवाना – Ladko ko deewana kaise banaye in Hindi

इन 'तरीकों' से पलभर में बनाये लड़कों को अपना दीवाना - ladko ko deewana kaise banaye in Hindi

शायद ही ऐसी कोई ऐसी लड़की होगी जो किसी लड़के के साथ रिलेशनशिप में न रहना चाहे। लड़की के लिए किसी भी लड़के को अपना दीवाना बनाना कोई मुश्किल काम नहीं है। यह पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है कि आप उसे कैसे अपनी ओर आकर्षित करती हैं। बस इसके लिए आपको थोड़े समय कुछ ट्रिक और धैर्य की जरूरत होगी। आइये जानें लड़कों को अपना दीवाना कैसे बनाये….

(और पढ़े – रिलेशनशिप टिप्स जो हर महिला को जानना जरूरी है…)

लड़के की तारीफ करें तो वह आपको प्यार करने लगेगा – Compliment Him to make him fall in love in Hindi

लड़के की तारीफ करें तो वह आपको प्यार करने लगेगा - Compliment Him to make him fall in love in Hindi

लड़कियों की तरह लड़के भी कॉम्पलिमेंट चाहते हैं। लड़के को प्यार में दीवाना बनाने के लिए यह ट्रिक बेस्ट है। आप उसकी ड्रेस की तारीफ करें और कॉम्पलिमेंट देते हुए कहें तुम्हारी पसंद हमेशा लाजवाब होती है। तुम अच्छे कलर कॉम्बिनेशन के कपड़े चूज करते हो। कपड़ों की तरह ही उसके परफ्यूम, उसके हेयर, उसकी पर्सनालिटी, उठने बैठने के तरीके, बॉडी पॉश्चर की तारीफ करें। लड़के को आपसे इतना सारा कॉम्पलिमेंट सुनकर बहुत अच्छा लगेगा और जब वह अगली बार शॉपिंग करने जाएगा तो उसे आपकी बात जरूर याद आएगी और वह मन ही मन आपको चाहने लगेगा।

(और पढ़े – किसी पुरुष को कैसे आकर्षित करें…)

मर्दानगी की प्रशंसा सुनकर लड़के को हो जाता है लड़की से प्यार – Admire His Masculinity to make him fall in love in Hindi

मर्दानगी की प्रशंसा सुनकर लड़के को हो जाता है लड़की से प्यार - Admire His Masculinity to make him fall in love in Hindi

एक रिसर्च में पाया गया है कि ज्यादातर लड़के एक परफेक्ट बॉडी बनाने और अट्रैक्टिव दिखने के लिए जिम जाते हैं। इसलिए जब कोई लड़की उस लड़के की बॉडी को अट्रैक्टिव बताती है तो वह फूले नहीं समाते हैं। अगर आप कुछ ऐसा करना चाहती हैं कि लड़का आपसे प्यार करने लगे तो उसकी मर्दानगी और बॉडी की तारीफ करें। उससे बताएं कि किस कपड़े में उसके मसल्स ज्यादा दिखते हैं। उसकी स्टैमिना और क्वालिटी को एडमायर करें। लेकिन यह ध्यान रखें की सराहना सच्ची होनी चाहिए। आपकी ऐसी बातों से लड़के के दिल में कुछ कुछ हो सकता है।

(और पढ़े – लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं…)

लड़का करने लगेगा प्यार जब आप उसे करेंगी मिस – miss karne se ladka karega aapko pyar in Hindi

लड़का करने लगेगा प्यार जब आप उसे करेंगी मिस - miss karne se ladka karega aapko pyar in Hindi

किसी लड़के को अपने प्यार के जाल में फ़साने के लिए लड़के को बताएं कि आप हमेशा उसके ही बारे में सोचती रहती हैं। कोई भी काम करते हुए आपको उसका ख्याल आ ही जाता है। कभी कभी आप उसे इतना याद करती हैं कि आपका काम लेट हो जाता है। वास्तव में यह सब आपके दिल की बात और मन की फीलिंग है। अगर ऐसा हो रहा हो तभी लड़के को बताएं। जब लड़के को यह पता चलेगा की आप उसमें इंटरेस्टेड हैं और उसे पसंद करती हैं और उसके बारे में भी सोचती हैं तो वह भी आपको प्यार करने लगेगा।

(और पढ़े – ऐसे पता करें कि लड़की आपको पसंद करती है…)

लड़के को प्यार में दीवाना करने के लिए अट्रैक्टिव ड्रेस पहनें – Dress attractively to to make him fall in love in Hindi

लड़के को प्यार में दीवाना करने के लिए अट्रैक्टिव ड्रेस पहनें - Dress attractively to to make him fall in love in Hindi

लड़के लड़कियों में क्या क्या देखते हैं, ये सभी लड़कियों को अच्छे से मालूम होता है। जब आप लड़के से मिलने जाएं तो सेक्सी और अट्रैक्टिव ड्रेस पहनकर जाएं जिससे लड़का आपको देखे तो फिर उसकी नजर ही ना हटे। अच्छी ड्रेस के साथ ही चेहरे पर हल्का मेकअप करें और सबसे हंस हंसकर बातें करें। अगर लड़का आपको देखकर अट्रैक्ट हो रहा होगा तो जब आप सबसे बातें करेंगी तो उसे थोड़ी जलन भी होगी। लेकिन आप उसे थोड़ा जलाएं और फिर उसके पास आकर उससे बातें करें। उसके रिएक्शन से ही पता चल जाएगा कि वह आपसे प्यार करने लगा है।

(और पढ़े – बॉयफ्रेंड को कैसे इंप्रेस करें…)

चेहरे पर हमेशा रखें स्माइल तो लड़के को हो जाएगा आपसे प्यार – smile karne se ladke ko ho jayega pyar in Hindi

चेहरे पर हमेशा रखें स्माइल तो लड़के को हो जाएगा आपसे प्यार - smile karne se ladke ko ho jayega pyar in Hindi

लड़कों को सुंदर मुस्कान वाली लड़कियों से अक्सर प्यार हो जाता है। अगर आपके चेहरे पर हमेशा मुस्कुराहट होगी और आप खुश दिखेंगी तो लड़का आपकी प्यारी मुस्कुराहट को सबसे नजरें बचाकर देखेगा और आपसे प्यार करने लगेगा। लड़के को मजेदार जोक्स या कोई फनी बातें सुनाकर हंसे और कभी उसकी बातों पर हल्की स्माइल दें। जब उससे मिले तो हाय या हैलो कहते हुए भी आपके चेहरे पर स्माइल होनी चाहिए। इससे आपके अंदर एक पॉजीटिविटी दिखायी देगी और लड़के को हमेशा आपका मुस्कुराता चेहरा याद आएगी और वह आपको दिल दे बैठेगा।

(और पढ़े – खूबसूरती के अलावा महिलाओं की ये 6 ख़ूबियाँ जो पुरुषों को करती हैं आकर्षित…)

आंखों में डूबकर बातें करने से लड़की को दिल दे बैठते हैं लड़के – have eye contact to make him fall in love in Hindi

आंखों में डूबकर बातें करने से लड़की को दिल दे बैठते हैं लड़के - have eye contact to make him fall in love in Hindi

रिसर्च में पाया गया है कि एक रोमांटिक आई कॉन्टैक्ट हमेशा दो लोगों को करीब ले आता है। अगर अगली बार आप लड़के से बात करें तो सही आई कॉन्टैक्ट बनाए रखें और उसकी आंखों में देखने की कोशिश करें। इस दौरान आप स्माइल करके फ्लर्ट भी कर सकती हैं और आप दोनों के बीच बात करने के लिए कुछ भी ना रहे तब भी उसकी आंखों में देखते रहे। इससे लड़के को अच्छा लगेगा और वह आपके दिल की बात समझ जाएगा। इस तरह से धीरे धीरे लड़का आपसे प्यार भी करने लगेगा।

(और पढ़े – फ्लर्ट करने से पहले जान लें ये फ्लर्टिंग रूल्स…)

लड़के को प्यार में पागल करने के लिए हमेशा कनेक्ट रहें – Connect with him to fall in love in Hindi

लड़के को प्यार में पागल करने के लिए हमेशा कनेक्ट रहें - Connect with him to fall in love in Hindi

थोड़ा मजाकिया अंदाज में बातें करना हमेशा स्वीट और क्यूट होता है और जब लड़के को अपने प्यार में दीवाना बनाने की बात हो तो आपको यह ट्रिक बहुत स्मार्टली आजमानी चाहिए। लड़के से उसके करियर गोल, फ्यूचर की प्लानिंग और उसके पैशन के बारे में बातें कीजिए। फिर बातों ही बातों में उससे पूछें कि क्या वह आपके साथ डेटिंग करना चाहेगा। हो सकता है लड़का तुरंत कुछ ना बोले लेकिन वह कुछ अगले ही दिन आपको जरूर बता देगा कि उसे आपके साथ डेटिंग करके अच्छा लगेगा। एक बार डेटिंग शुरू हो जाने पर बार बार जाएं और संभव हो तो सभी खर्च खुद उठाएं और लड़के से हमेशा कनेक्ट रहें। फिर देखिए वह किस तरह आपके प्यार में पड़कर दीवाना हो जाएगा।

(और पढ़े – डेटिंग का मतलब और डेटिंग करने का तरीका…)

अपना टैलेंट दिखाकर लड़के को प्यार में बनाएं दीवाना – Show off your talents to make him fall in love in Hindi

अपना टैलेंट दिखाकर लड़के को प्यार में बनाएं दीवाना - Show off your talents to make him fall in love in Hindi

कोई लड़का आपसे खुद ही प्यार करने लगे इसके लिए उसे अपना टैलेंट दिखाएं। अगर वह आपके बारे में ज्यादा नहीं जानता है तो वह आपके उस टैलेंट या हुनर के बारे में कल्पना भी नहीं कर पाएगा और जब आपका टैलेंट देखेगा तो शॉक्ड हो जाएगा। इसके बाद उससे धीरे कहें कि आप उसके लिए कुछ गिफ्ट लेकर आयी हैं। वह आपके अंदर की चीजों के इतने एंगल से नहीं देखा होगा और इस चांस का फायदा उठाकर आप भी उसकी तारीफ करते हुए कहें कि हर इंसान में कुछ ना कुछ खूबियां होती हैं, आपमें भी कई लाजबाव गुण हैं। बेशक, लड़का आपके प्यार में पड़ जाएगा।

(और पढ़े – लड़को को क्या पसंद होता है लड़कियों में…)

पूरे दिन चैटिंग करने से लड़को को लड़की से हो जाता है प्यार – ladke ko pyar e diwana karne ke liye chatting kare in Hindi

पूरे दिन चैटिंग करने से लड़को को लड़की से हो जाता है प्यार - ladke ko pyar e diwana karne ke liye chatting kare in Hindi

आप किसी लड़के को प्यार करती हैं और कुछ ऐसा करना चाहती हैं कि लड़का भी आपसे प्यार करने लगे तो उसे मैसेज भेजें। यह सच है कि हर लड़का बात करना चाहता है लेकिन शुरूआत नहीं करना चाहता। इसलिए आप उसके मैसेज का इंतजार ना करें और अपनी ही तरफ से पहल कर दें। पूरे दिन मैसेज से उसका हालचाल और काम के बारे में पूछते रहें। इसके अलावा उसके खाने पीने का भी ध्यान रखें। अगर वह मैसेज का रिप्लाई ना करे तो अगले मैसेज में लिखकर भेजें कि फ्री होकर रिप्लाई कर देना। इससे लड़के को लगेगा कि आप उसका कितना ख्याल रख रही हैं और वह खुद आपसे मिलकर बता देगा कि उसे भी आपसे प्यार हो गया है।

(और पढ़े – लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप क्या है, फायदे, नुकसान और बनाए रखने के उपाय…)

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

आपको ये भी जानना चाहिये –

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration