किसी पुरुष को कैसे आकर्षित करें – How To Attract A Man in Hindi

किसी पुरुष (लड़के) को कैसे आकर्षित करें - How To Attract A Man in Hindi
Written by Diksha

किसी पुरुष को कैसे आ‍कर्षित करें यह बहुत सी महिलाओं की उलझन होती है। किसी पुरुष को आकर्षित करने के लिए महिला में आत्‍मविश्‍वास होना जरूरी है। किसी लड़के को आकर्षित करने के उपाय में आपको अपनी जीवन-शैली, रहन-सहन, वेशभूषा आदि में कुछ परिवर्तन करना चाहिए। ये तरीके लोगों को आकर्षित करने में सहायक होते हैं। यदि आप अपने पति को कैसे रिझाये जानना चाहती हैं तो आप अपने पहनावे को व्‍य‍वस्थित करें और फिर धीरे-धीरे शारीरिक संपर्क में आएं। किसी पुरुष को वश में करना इतना आसान नहीं है। लेकिन आज इस आर्टिकल में आप किसी पुरुष को कैसे आकर्षित करें इस संबंध कुछ जानकारीयां और टिप्‍स प्राप्‍त करेगें। आइए जाने आप किसी व्‍यक्ति को अपने ऊपर अटरैक्‍ट करने के लिए कैसे मजबूर कर सकते हैं।

  1. मर्द को आकर्षित करने के लिए आत्‍मविश्वासी बने – Confident to attract men in Hindi
  2. पुरुष को आकर्षित करे सुंदर पहनावा – Pursho ko akarshit kare sunder dress in Hindi
  3. लड़कों को आकर्षित करे आई टू आई कानटेक्‍ट – Eye to eye contact for attract men in Hindi
  4. मर्दों को आकर्षित करने के लिए बॉडी लैंग्‍वेज – Body Language to Attract Men in Hindi
  5. पुरुष को आकर्षित करने के लिए फ्लर्ट करें – Flirt to attract male in Hindi
  6. खुलकर बात करना पुरुष को आकर्षित करे – Freely attract the person in Hindi
  7. पुरुषों को आकर्षित करने के लिए माहौल बनाएं – Create an atmosphere to attract men in Hindi
  8. पुरुष साथी के साथ कोई गेम खेलें – Play a game with a male partner in Hindi
  9. मर्द को आकर्षित करने के उपाय अनार – Purush ko akarshit karne ke upay anar in Hindi
  10. पुरुषों को आकर्षित करने के लिए हेयर स्‍टाइलिस बनाए – Purusho ko akarshit karne ke liye hair Hair style Banaye in Hindi
  11. लड़कों को आकर्षित करने के लिए अपनी कल्‍पनाएं साझा करें – Share your fantasies to attract men in Hindi
  12. पुरुष को आकर्षण के लिए शारीरिक स्पर्श – Purush akarshan ke liye Physical touch in Hindi
  13. मर्द को आकर्षित करने के लिए मसाज दें – Apne purush sathi ko massage di in Hindi
  14. पुरुषों के कामुक अंगों को छुए – Purusho ke kamuk ango ko touch kare in Hindi
  15. पुरुषों को आकर्षित करने के लिए सेक्‍सी इनरवेयर पहने – Purusho ko akarshit karne ke liye Sexy innerwear pehne in Hindi
  16. पुरुष आकर्षण के लिए यौन आत्‍मविश्वास रखें – Have sexual confidence in Hindi

पुरुष को आकर्षित करने के लिए ध्यान आकर्षित करें – Attention to attract a man in Hindi

किसी भी व्‍यक्ति को अपनी तरफ आकर्षित करने का सबसे अच्‍छा तरीका यह है कि आप उसका ध्‍यान अपनी तरफ खीचें। अब यह बात और है कि आपमें ऐसी काबिलियत होनी चाहिए कि कोई भी पुरुष आपको देखते ही आपकी तरफ आकर्षित होने लगे। ऐसा नहीं है कि यह क्षमता कुदरत कि कुछ विशेष लोगों को ही दी है। आप भी लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर सकते हैं। किसी पुरुष को आकर्षित करने के लिए आप कुछ आसान से उपाय और तरीके आजमा सकते हैं। आइए जाने किसी पुरुष का ध्‍यानाकर्षण आपकी तरफ कैसे हो सकता है।

मर्द को आकर्षित करने के लिए आत्‍मविश्वासी बने – Confident to attract men in Hindi

मर्द को आकर्षित करने के लिए आत्‍मविश्वासी बने - Confident to attract men in Hindi

किसी भी पुरुष को आकर्षित करने के लिए महिला में आत्‍मविश्वास का होना बहुत ही आवश्‍यक है। ऐसा इसलिए है क्‍योंकि बहुत से पुरुषों को शारीरिक सुंदरता और बनावट की अपेक्षा आत्‍मविश्‍वास अधिक आकर्षित करता है। जिन पुरुषों को आप अपनी तरफ आकर्षित करना चाहती हैं उनके सामने आप अपनी रूचियां, विचार और अपने उद्देश्‍य आदि को आत्‍मविश्‍वास के साथ उनके सामने रखें।

किसी भी पुरुष को आकर्षित करने के दौरान आपको ध्‍यान रखना चाहिए कि आप उस समय आत्‍मविश्‍वास से भरपूर रहे और आकर्षक वेश-भूषा रखें। इसका मतलब यह है कि आपको अलग से कुछ विशेष करने की आवश्‍यकता नहीं है। आप जैसे हैं वैसे ही रहें बस अपने स्‍वाभाविक व्‍यक्तित्‍व को समझे और उसे अच्‍छे से दूसरों के सामने रखें। आज सोशल मीडिया का उपयोग बहुत ज्‍यादा हो रहा है। यहां पर भी आपको सामान्‍य व्‍यक्तित्‍व का परिचय दें। सोशल मीडिया में आपकी सुंदर तसवीर को तो कोई भी लाईक या क्लिक कर सकता है। लेकिन यदि आप अपनी मीडिया प्रोफाइल में कुछ सामान्‍य सी बातों को लिखते हैं तो अधिकांश लोग इसे इग्‍नोर कर सकते हैं। इसलिए अपने व्‍यक्तित्‍व के अनुसार सुंदर लाइनों का उपयोग करें।

(और पढ़े – नए दोस्त बनाने के तरीके…)

पुरुष को आकर्षित करे सुंदर पहनावा – Pursho ko akarshit kare sunder dress in Hindi

पुरुष को आकर्षित करे सुंदर पहनावा - Pursho ko akarshit kare sunder dress in Hindi

जब हम पहली बार किसी को देखते हैं तो उसके दिखने के अंदाज से ही उसके बारे में सोचने लगते हैं। आपका पहनावा आपके रहन-सहन और व्‍यक्तित्‍व को बताता है। यदि आप किसी मर्द को आकर्षित करना चाहते हैं तो आपको अपने पहनावे पर विशेष ध्‍यान देना चाहिए। आपको ऐसे कपड़ों का उपयोग करना चाहिए जो दिखने में सामान्‍य और सुंदर हों। इसके अलावा यह भी निश्चित करें कि आप आत्‍मविश्‍वास से भरपूर हैं। क्‍योंकि यदि आपके पहने कपड़े आपको ही आ‍कर्षित न लगें तो यह दूसरों को भी आ‍कर्षित नहीं लग सकते हैं। यदि आप सामान्‍य रूप से जींस और टीशर्ट पहनती हैं तो गाउन या अन्‍य बोरिंग कपड़ों के बजाय कोई आकर्षक और आरामदायक कपड़े पहनने की कोशिश करें। आप अपने शरीर की फिटिंग के पड़े खरीदें या किसी फैशन डिजाइनर के पास जाकर सलाह ले सकती हैं।

(और पढ़े – लड़को को क्या पसंद होता है लड़कियों में…)

लड़कों को आकर्षित करे आई टू आई कानटेक्‍ट – Eye to eye contact for attract men in Hindi

लड़कों को आकर्षित करे आई टू आई कानटेक्‍ट - Eye to eye contact for attract men in Hindi

किसी भी पुरुष को आकर्षित करने का एक और अच्‍छा तरीका आई टू आई कानटेक्‍ट है। ऐसा इसलिए है क्‍योंकि इस दौरान महिलाएं आत्‍मविश्‍वास से भरी होती हैं। पुरुष सामान्‍यत: महिलाओं की आंखों और चेहरे के भाव के अनुसार ही यौन या रोमांटिक रूचि का अनुमान लगाते हैं। एक अध्‍ययन के अनुसार अपने शरीर के माध्‍यम से अपनी इच्‍छा या रूचि दिखने में असमर्थ होती हैं। जबकि वे अपनी इच्‍छा और भावनाओं को अपनी आंखों से अच्‍छी तरह प्रेषित कर सकती हैं। इसलिए किसी पुरुष को आकर्षित करने के लिए महिलाओं को उनसे आंख मिलाकर और आत्‍मविश्वास के साथ बात करनी चाहिए।

(और पढ़े – लड़के लड़कियों में सबसे पहले क्या देखते हैं…)

मर्दों को आकर्षित करने के लिए बॉडी लैंग्‍वेज – Body Language to Attract Men in Hindi

मर्दों को आकर्षित करने के लिए बॉडी लैंग्‍वेज - Body Language to Attract Men in Hindi

अपने किसी पुरुष साथी को आकर्षित करने के लिए महिलाओं को अपनी बॉडी लैंग्वेज का उपयोग करना चाहिए। ऐसा करने से वे अपने पुरुष साथी के सामने अपनी बात को स्‍वाभाविक और रोचक तरीके से रख सकती हैं। ऐसा करने का एक और फायदा यह है कि पुरुष साथी को यह समझ में आता है कि आप कितने रचनात्मक हैं। साथ ही यह पुरुष को यह समझने में मदद मिलती है कि आप यौन रूचि भी रखते हैं।

अपने पुरुष साथी के साथ बात करते समय उनके सामने सीधे बैठें और आंख से आंख मिलाकर बात करें। ऐसा करने से आपका आत्‍मविश्‍वास बना रहेगा। बातचीत के दौरान होने वाले हल्‍के स्पर्श का मौका न गवाएं और जब भी मौका मिले अपने पुरुष साथी के हाथ, कंधे और गालों को छूएं। अपने हाथ को उनके घुटनों पर रखें और हर उस मौके का फायदा उठाएं जब आप उन्‍हें अपने स्‍पर्श का अनुभव करा सकते हैं।

(और पढ़े – लड़कियों की बॉडी लैंग्वेज को कैसे समझें…)

पुरुष को आकर्षित करने के लिए फ्लर्ट करें – Flirt to attract male in Hindi

पुरुष को आकर्षित करने के लिए फ्लर्ट करें - Flirt to attract male in Hindi

जब आप अपने पुरुष साथी से मिलें तो आपको कुछ ऐसे तरीके पता होना चाहिए जिससे आप उनके साथ फ्लर्ट कर सकें। पुरुषों के साथ फ्लर्ट करना उन्‍हें आपकी तरफ आकर्षित कर सकता है। पुरुषों के साथ फ्लर्ट करना उनमें यौन तनाव पैदा कर सकता है। यदि आप अपने साथी के साथ किसी बार में हैं तो उसके लिए एक ड्रिंक का आर्डर करें। उसके सामने अन्‍य लोगों का आदर करें। उससे मजेदार और हंसी मजाक बाली बाते करें। ऐसा करना आप दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ा सकता है।

(और पढ़े – साथ में ड्रिंक करने वाले कपल्स ज्यादा खुश रहते हैं, जाने क्या कहती है रिसर्च…)

खुलकर बात करना पुरुष को आकर्षित करे – Freely attract the person in Hindi

खुलकर बात करना पुरुष को आकर्षित करे - Freely attract the person in Hindi

जिस पुरुष को आप आकर्षित करना चाहती हैं उनसे खुलकर बात करने का प्रयास करें। अक्‍सर पुरुष यौन इच्‍छा के बारे में जैसा सामने है उस पर विशेष ध्‍यान देते हैं। यदि आप किसी पुरुष के साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहते हैं तो उससे शुरुआती बातचीत के दौरान इशारों में अनुमित दे सकते हैं। इसके अलावा आप उनके शरीर के बारे में कुछ ऐसे सवाल कर सकते हैं जिनके जबाव कामुक हों। पुरुषों को अक्‍सर इस प्रकार का माहौल आकर्षित करता है।

(और पढ़े – नए लोगों से कैसे मिले और कैसे बात करें…)

पुरुषों को आकर्षित करने के लिए माहौल बनाएं – Create an atmosphere to attract men in Hindi

पुरुषों को आकर्षित करने के लिए माहौल बनाएं - Create an atmosphere to attract men in Hindi

यदि आप अपने किसी पुरुष साथी का ध्‍यान अपनी तरफ लाना चाहते हैं तो आप इसके लिए एक खुशनुमा माहौल बनाएं। आप इस दौरान पुरुष साथी के साथ कुछ समय बिताएं और उसकी हर छोटी-बड़ी आवश्‍यकताओं के बारे में बात करें। ऐसा करना उन्‍हें आपके प्रति आकर्षित कर सकता है। इसके अलावा भी बहुत से ऐसे तरीके हैं जिनके माध्‍यम से आप अपने पुरुष साथी को आकर्षित करने के लिए माहौल तैयार कर सकते हैं।

(और पढ़े – लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं…)

पुरुष साथी के साथ कोई गेम खेलें – Play a game with a male partner in Hindi

पुरुष साथी के साथ कोई गेम खेलें - Play a game with a male partner in Hindi

जब आप किसी पुरुष को आकर्षित करना चाहती हैं तो सबसे पहले उससे आपका परिचय कराना जरूरी है। जब आपका उससे परिचय हो जाए तब उसके करीब आने या उसे अपने प्रति आकर्षित करने के लिए आपको उसके साथ समय बिताने या कोई गेम खेलना चाहिए। ऐसा करने से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ सकता हैं। इसके अलावा कोई गेम खेलना या आपसी स्‍पर्धा के दौरान पुरुष और महिलाओं में टेस्‍टोस्‍टेरान हार्मोन की मात्रा बढ़ती है। जिससे कामेच्‍छा बढ़ती है और पुरुष साथी आपकी तरफ आकर्षित हो सकता है।

(और पढ़े – पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने के आसान घरेलू उपाय…)

मर्द को आकर्षित करने के उपाय अनार – Purush ko akarshit karne ke upay anar in Hindi

मर्द को आकर्षित करने के उपाय अनार - Purush ko akarshit karne ke upay anar in Hindi

अध्‍ययनों के अनुसार अनार का जूस पुरुषों की सेक्‍स ड्राइव को बढ़ावा देने में सहायक होता है। यदि आप अपने किसी पुरुष साथी में यौन उत्‍तेजना बढ़ाना और उसे अपनी प्रति आकर्षित करना चाहती हैं तो उसे अनार के रस के साथ कोई काकटेल दे सकती हैं। यदि आपका साथी ड्रिंक नहीं करता है तो आप उसे अनार का जूस भी दे सकती हैं।

(और पढ़े – बिस्तर पर देर तक टिकने के लिए सबसे अच्छे सेक्स फूड्स…)

पुरुषों को आकर्षित करने के लिए हेयर स्‍टाइलिस बनाए – Purusho ko akarshit karne ke liye hair Hair style Banaye in Hindi

पुरुषों को आकर्षित करने के लिए हेयर स्‍टाइलिस बनाए – Purusho ko akarshit karne ke liye hair Hair style Banaye in Hindi

यदि आपको लगता है कि आपके सहकर्मी या पुरुष साथी आपकी तरफ आकर्षित नहीं हो रहे हैं। ऐसी स्थिति में पुरुषों को आकर्षित करने के लिए आपको थोड़ा स्‍टाइलिस होने की आवश्‍यकता है। यदि आप एक रोमांटिक या कामुक माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं तो आपके बालों की नई स्‍टाइल आपकी मदद कर सकती है। आपकी हेयर स्‍टाइल पुरुषों में आपके प्रति एक नया दृष्टिकोण बनाने में सहायक हो सकता है। आपके पुरुष साथी आपकी नई हेयर स्‍टाइल को देखकर आपके मूड का अंदाजा लगा सकते हैं। इसके लिए आपको पहले से योजना बनानी चाहिए जैसे आप अपने लिए कपड़ों को चुनते समय करते हैं। आप अपने पुरुष साथी को पसंद आने वाली हेयर स्‍टाइल का उपयोग कर सकते हैं। कुछ पुरुष कहते हैं कि महिलाओं के बाल लंबे अच्‍छे लगते हैं लेकिन छोटे बालों में महिलाएं अधिक कामुक लगती हैं।

आप अपने पुरुष साथी के स्‍वाभाव और इच्‍छा के अनुसार अपने बालों में परिवर्तन कर उन्‍हें अपनी तरफ आकर्षित कर सकती हैं।

(और पढ़े – रिलेशनशिप टिप्स यह 5 चीज करने से आपके पार्टनर आपसे नहीं जाएंगे दूर…)

लड़कों को आकर्षित करने के लिए अपनी कल्‍पनाएं साझा करें – Share your fantasies to attract men in Hindi

लड़कों को आकर्षित करने के लिए अपनी कल्‍पनाएं साझा करें - Share your fantasies to attract men in Hindi

किसी पुरुष को आकर्षित करने का सबसे अच्‍छा तरीका उससे हर विषय में खुलकर बात करना है। आप अपने पुरुष साथी से यौन कल्‍पनाओं के बारे में बात करें। यदि आपको खुलकर इस विषय में बात करने में असुविधा हो रही है तो आप संकेतों में भी इस विषय में बात कर सकते हैं। अपनी यौन इच्‍छाओं को साझा करने से दोनों की कामेच्‍छा बढ़ सकती है। यदि आपको ऐसा करने में भी परेशानी हो रही है तो आप किसी टीवी शो या फिल्‍म की चर्चा कर सकते हैं जिसमें कामुक सीन चल रहा हो। इन विषयों पर बात करने के दौरान आप दोनों का मूड बन सकता है।

(और पढ़े – मर्दों की इन खूबियों पर मर मिटती हैं महिलाएं…)

पुरुष को आकर्षण के लिए शारीरिक स्पर्श – Purush akarshan ke liye Physical touch in Hindi

पुरुष को आकर्षण के लिए शारीरिक स्पर्श – Purush akarshan ke liye Physical touch in Hindi

किसी भी पुरुष को आकर्षित करने का एक और अच्‍छा तरीका शारीरिक स्‍पर्श भी होता है। हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि किसी भी प्रकार से स्‍पर्श करना पुरुषों को महिलाओं के प्रति आकर्षित करता है। इसके लिए आप पहले पुरुष के मूड़ का अनुमान लगाएं। यदि उसका मूड़ खराब है तो पहले उसे शांत करने और उसके मूड़ को बदलने का प्रयास करें। इसके बाद आप उसे सहानुभूति देते हुए स्‍पर्श करने का प्रयास करें। अक्‍सर देखा जाता है कि पुरुष सहानुभूति प्राप्‍त करने पर अपने होश खो बैठते हैं।

(और पढ़े – रिलेशनशिप टिप्स जो हर महिला को जानना जरूरी है…)

मर्द को आकर्षित करने के लिए मसाज दें – Apne purush sathi ko massage di in Hindi

मर्द को आकर्षित करने के लिए मसाज दें – Apne purush sathi ko massage di in Hindi

यदि आपको अपने पुरुष साथी के साथ शारीरिक संबंध बनाने में असुविधा हो रही है तो आप उसे मालिश से शुरु कर सकते हैं। किसी पुरुष के सिर, पीठ, कंधे या पैरों की मालिश करने से वह मूड में आ सकता है। इसके अलावा मालिश करने के दौरान आप में भी उत्‍तेजना का संचार होता है। जिसे आपका साथी स्‍वाभाविक रूप से समझ सकता है। आपकी उत्‍तेजना देखकर वह स्‍वाभाविक रूप से आपकी तरफ आकर्षित हो सकता है।

(और पढ़े – महिलाओं और पुरुषों को उत्तेजित करने वाले वासना उत्तेजक अंग…)

पुरुषों के कामुक अंगों को छुए – Purusho ke kamuk ango ko touch kare in Hindi

पुरुषों के कामुक अंगों को छुए – Purusho ke kamuk ango ko touch kare in Hindi

महिलाओं की तरह ही पुरुषों के शरीर में भी कुछ कामुक और संवेदनशील बिंदू होते हैं। जिनका स्‍पर्श करने पर पुरुषों की उत्‍तेजना बढ़ सकती है। किसी महिला द्वरा इन क्षेत्रों को छूने, सहलाने या चूमने से पुरुष यौन प्रतिक्रिया देते हैं। कान के नीचे, गर्दन और शरीर के कुछ विशेष अंग जो पुरुष और महिलाओं दोनों के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। इन अंगों को छूने, या चूमना एक दूसरे के प्रति यौन आकर्षण बढ़ाता है। जब आप पहली बार किसी पुरुष साथी को स्‍पर्श करें तो इन क्षेत्रों का विशेष ध्‍यान रखें। इसके अलाव सिर की मालिश करना भी पुरुषों को आपकी तरफ आकर्षित कर सकता है।

(और पढ़े – इन अंगों को छूने से पुरुष हो जाते हैं उत्तेजित…)

पुरुषों को आकर्षित करने के लिए सेक्‍सी इनरवेयर पहने – Purusho ko akarshit karne ke liye Sexy innerwear pehne in Hindi

पुरुषों को आकर्षित करने के लिए सेक्‍सी इनरवेयर पहने – Purusho ko akarshit karne ke liye Sexy innerwear pehne in Hindi

महिलाओं द्वारा अंदर पहने जाने वाले कपड़े पुरुषों को बहुत ही आकर्षित करते हैं। इन कपड़ों पर किसी महिला को देखने से पुरुष स्‍वाभाविक रूप से यौन प्रतिक्रिया देते हैं। आप अपने पुरुष साथी को आकर्षित और उत्‍तेजित करने के लिए उनके सामने इन कपड़ों में जा सकते हैं। ऐसा करना उन्‍हें आपके प्रति आकर्षित कर सकता है।

लेकिन इस प्रकार के कपड़े पहने समय ऐसे कपड़ों का उपयोग करें जो स्‍वयं आपको पसंद हो। अगर आप में आत्‍मविश्‍वास की कमी होगी तो आप स्‍वयं ही सेक्‍सी अनुभव नहीं कर पाएगें। यदि आपको इस प्रकार के कपड़ों को सिलेक्‍ट करने में परेशानी हो रही है तो आप अपने पुरुष साथी या किसी महिला साथी की मदद ले सकते हैं। इसके अलावा आप ऑनलाइन बाजार से भी कुछ सेक्‍सी इनरवेयर आर्डर कर सकते हैं।

(और पढ़े – 7 चीजें जो पुरुष महिलाओं से चाहते है…)

पुरुष आकर्षण के लिए यौन आत्‍मविश्वास रखें – Have sexual confidence in Hindi

पुरुष आकर्षण के लिए यौन आत्‍मविश्वास रखें - Have sexual confidence in Hindi

कई बार महिलाओं को लगता है कि उन्‍हें अपनी कामुक भावनाओं पर नियंत्रण रखना चाहिए। उन्‍हें ऐसा लगता है कि इन भावनाओं को देखकर उनके पुरुष साथी उनसे दूर न हो जाएं। जबकि ऐसा नहीं है। अधिकांश पुरुष यौन संबंध बनाने के दौरान महिला साथी समान प्रतिक्रिया की इच्‍छा रखते हैं। इसलिए यौन संबंध बनाने के दौरान घबराएं नहीं और समान रूप से यौन क्रिया में भागीदार बने। आप यह कोशिश करें कि आपका पुरुष साथी आपकी क्रिया में प्रतिक्रिया दे। अधिकांश पुरुष उन महिलाओं के साथ प्रभावी और सहज सेक्‍स करते हैं जो यौन आत्‍मविश्वासी होती हैं।

(और पढ़े – बॉयफ्रेंड को कैसे इंप्रेस करें…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration