शरीर के अलग-अलग भाग पर किस करने का क्या मतलब होता है – Meaning Of Kiss On Different Body Part in Hindi




शरीर के अलग - अलग भाग पर किस करने का क्या मतलब होता है - Meaning of kiss on different body part in Hindi
Written by Daivansh

Meaning of kiss in hindi कहते हैं ना कि जब किसी दो लोगों को आपस में प्यार होता है तो उसकी शुरूआत एक किस से होती है। क्योंकि एक किस आपके जज्बातों को बिना कुछ बोले बयां कर देता है और यह सबसे आसान और अच्छा तरीका होता है। इससे बेहतर तरीका आपको दूसरा कोई नहीं मिल सकता है। जब कोई इंसान या आपका चाहने वाला आपको किस करता है, तो आपको उसके साथ लगाव हो जाता है और उसे अपनापन महसूस होता है। आपने बहुत तरह के किस देखे होंगे आज हम आपको बताएंगे कि हर एक किस का अपना एक मतलब होता है। आज उन्हीं किस का मतलब हम आपको बताने वाले हैं। आइये जानते है शरीर के अलग – अलग भाग पर किस करने का क्या मतलब होता है Meaning of kiss on different body part in Hindi के बारें में क्योंकि हर किस कुछ कहता है।

शरीर के अंग पर किस करने का क्या मतलब होता है – Types of Kiss And Meaning in Hindi

शरीर के अंग पर किस करने का क्या मतलब होता है - Types of kiss and meaning in hindi

माथे पर किस का मतलब – Maathe Par Kiss in Hindi

अगर कोई आपका चाहने वाला आपके माथे पर किस कर रहा है, तो वह आपकी तरफ अपना दोस्ती का हाथ बढ़ा रहा है। वह यह जाहिर करने की कोशिश कर रहा है कि आप दोनों के बीच में जो रिश्ता है वह एक अटूट बंधन है जिसे कोई तोड़ नहीं सकता है।

(और पढ़े – किस करने का तरीका, फायदे और नुकसान)

नाकों को टकरानाNaakon Ka Takrana in Hindi

जब दो लोग आपस में किस करते हैं, तो नाकों का टकराना लाजमी है और नाको को टकराते हुए भी कुछ लोग किस करते हैं। इस तरह के किस पेरेंट्स भी अपने बच्चे को करते हैं और जब इस तरह का किस अपने बच्चे को करते हैं तो वह अपना प्यार उनसे जताते हैं। वहीं कुछ युवा पीढ़ी के लोग भी एक दूसरे को इस तरह से किस करते हैं। इससे उनके रिश्ते की गहराई पता चलती है।

(और पढ़ें – हम एक दूसरे को किस क्यों करते हैं)

फ्रेंच किस का मतलब – French Kiss in Hindi

फ्रेंच किस बहुत ही ज्यादा मशहूर और सबसे ज्यादा की जाने वाली किस है। जब दो लोग आपस में फ्रेंच किस करते हैं, तो यह आपके निजी वक्त की गवाही देती है। जब फ्रेंच किस की जाती है उस समय आपके होंठ तो आपस में टकराते ही हैं। परंतु साथ में जीभ भी इसमें एक अहम रोल निभाती है। यह किस काफी लंबी भी चली जाती है।

(और पढ़ें – फ्रेंच किस कैसे करें, सही तरीका और फायदे)

सिंगल लिप किस का मतलब – Single Lip Kiss in Hindi

सिंगल लिप किस का मतलब होता है जब आप अपने पार्टनर के होंठो को किस करते हैं। परंतु दोनों होठों को नहीं सिर्फ एक होंठ को, जब आप किस करते हैं उसे सिंगल लिप किस कहा जाता है।

(और पढ़ें – लड़की को किस कैसे किया जाता है)

हाथ पर किस का मतलब – Haath Par Kiss Ka Matlab in Hindi

हाथ पर किस करना का हक सिर्फ लवर को नहीं बल्कि दोस्तों को भी होता है। आपने देखा होगा ज्यादातर जब पत्नियां अच्छा खाना बनाती हैं तो पति उनके हाथों को किस करते हैं। इस किस में चाहने वाले के हाथ को अपनी उंगलियों से उठाते हुए उसके पीछे वाले हिस्से को किस किया जाता है।

(और पढ़े – एक महिला को चूमकर उत्तेजित करने के 10 हॉट स्पॉट)

कान पर किस का मतलबKaan Par Kiss in Hindi

यह किस बहुत ही रोमांटिक किस होती है। जब आप अपनी बातें अपने लवर तक बिना जुबान के पहुंचाना चाहते हैं, तो उस वक्त यह किस बहुत अहम भूमिका निभाती है। इसमें सामने वाला आपके कानों के पीछे किस करता है, तो एक अजीब सा एहसास होता है। एक शरीर में अजीब सी तरंग उठ जाती है। इस किस में होंठ के साथ-साथ जीभ भी एक अहम भूमिका निभाते हैं।

(और पढ़ें – किस के प्रकार जो किसी को भी आपका दीवाना बना सकते है)

बटरफ्लाई किस का मतलब – Butterfly Kiss in Hindi

अब आप सोच रहे होंगे कि बटरफ्लाई किस क्या होती है। असल में यह किस ज्यादातर प्रेमी जोड़े ही करते हैं। जब आप दोनों एक दूसरे को किस करते हैं, तो आपके दोनों की आंखों की पलकें भी एक दूसरे को किस करती हैं। उसे बटरफ्लाई किस कहा जाता है।

(और पढ़े – लड़की को इम्प्रेस कैसे करें)

स्पाइडरमैन किस – Spiderman Kiss in Hindi

इसके बारे में आपको ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है। क्योंकि spider-man फिल्म में जो सुपर हीरो ने किस किया था। तब से उस तरह की किस को spider-man किस का नाम दे दिया गया है।

(और पढ़ें – किसी लड़की को किस कैसे करें)

प्रोलोंगेड किस का मतलब – Prolonged Kiss in Hindi

जब आप यह किस करते हैं तो आपके अंदर जितने भी जज्बात दबे हुए हैं। वह सब बाहर आ जाते हैं। इस किस में सिर्फ आपके होंठ कि सामने वाले के होंठ से टकराते हैं।

(और पढ़ें- पहली डेट पर कैसे करें किस)

गाल पर किस का मतलब- Gaal Par Kiss in Hindi

गाल पर किस करने का एहसास कई तरह के एहसास को महसूस कराता है। जैसे कि दोस्ती का एहसास, प्यार का एहसास और कई तरह के रिश्ते में मजबूती का एहसास दिलाता है।

(और पढ़े – लड़की को किस करने के लिए कैसे राजी करें)

लिप ग्लॉस किस का मतलब – Lip Gloss Kiss in Hindi

इस किस में खास बात यह होती है कि जब आप बहुत ज्यादा खुश होते हैं। तो सामने वाले पार्टनर के होठों को अपने होठों से छू लेते हैं। जिसे लिप ग्लॉस किस कहा जाता है।

(और पढ़ें – किस करने का तरीका, फायदे और नुकसान)

सीक्रेट मैसेज किस – Secret Message Kiss in Hindi

जब दो लोग एक दूसरे से शारीरिक संबंध बनाना शुरू करते हैं, तो उससे पहले की शुरुआत वह लोग किस से करते हैं और वही किस सीक्रेट मैसेज किस कही जाती है। जिसमें वह सामने वाले को पीछे से पकड़कर उसकी नाक और आंख पर किस करते हुए अपने रिश्ते की शुरुआत करते हैं।

लेजी किस कैसे करें – Lizzy Kiss in Hindi

इसके अंदर होंठो का बिल्कुल भी कोई रोल नहीं होता है। इसमें पूरा काम जीभ का होता है। जब आपका पार्टनर अपनी जीभ से आपके होठों पर कुछ हरकत करता है उसे Lizzy Kiss कहा जाता है।

एयर किस का मतलब – Air Kisses in Hindi

एयर किस के बारे में आप सब ने सुना ही होगा। जब आप किसी पार्टी में जाते हैं या किसी बड़ी सेलिब्रिटी को देखते हैं तो आप हमेशा देखते हैं, कि वह दूर से यानी कि हवा में ही माऊ माऊ करके एक दूसरे को किस करते हैं। इसमें किसी भी तरह का कोई शारीरिक बंधन नहीं दिखाई देता है।

(और पढ़े – 7 चीजें जो पुरुष महिलाओं से चाहते है)

किस ऑफ़ एंजेल – Kiss of an Angel in Hindi

जब कोई पार्टनर अपने पार्टनर की आंखों पर या उसके आसपास किस करता है तो उसे Kiss of an Angel कहा जाता है।

लव बाईट किस का मतलब – Love Bite Kiss in Hindi

इस तरह का किस तब किया जाता है जब कोई दो लोग आपस में शारीरिक संबंध बनाते हैं और एक दूसरे की कामुक इच्छाएं बढ़ाना चाहते हैं। तो वह अपने पार्टनर को उस जगह पर दांतों से काटते हैं जिससे उनकी कामुक इच्छाएं बढ़ जाए।

(और पढ़ें – लव बाइट के निशान से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय)

गले पर किस का मतलब Gale Par Kiss in Hindi

जब आप किसी से अपना प्यार जताना चाहते हैं और अपने निजी वक्त को यादगार बनाना चाहते हैं। तो ज्यादातर लोग एक दूसरे के गाल पर किस करते हैं।

वैम्पायर किस का मतलब – Vampire Kiss in Hindi

यह किस भी तभी किया जाता है जब दो लोग आपस में शारीरिक संबंध बनाने का विचार करते हैं और एक्साइटमेंट में आकर गले के निचले हिस्से को दांतो से काट लेते हैं। और उसके ऊपर जीभ से सहलाते हैं ताकि शारीरिक संबंध और भी अच्छे तरीके से बनाया जा सके।

(और पढ़े – प्यार जताने के लिए कैसे करें किस और इसे बेहतर बनाने के तरीके)

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration