लड़की को किस करने के लिए कैसे राजी करें - Ladki Ko Kiss Ke Liye Kaise Raji Kare In Hindi
रिलेशनशिप टिप्स

लड़की को किस करने के लिए कैसे राजी करें – Ladki Ko Kiss Ke Liye Kaise Raji Kare In Hindi

लड़की को किस करने के लिए कैसे राजी करें - Ladki Ko Kiss Ke Liye Kaise Raji Kare In Hindi

Ladki Ko Kiss Ke Liye Kaise Raji Kare चुंबन या किस को सेहत के लिए लाभदायक माना जाता है। इसके पीछे वैज्ञानिक कारण (scientific reason) यह है कि जब दो लोग करीब आकर एक दूसरे के होठों को चूमते हैं तो उनके शरीर में अतिरिक्त ऊर्जा का पर्याप्त (excess energy flow) प्रवाह होता है और स्ट्रेस दूर होता है। इसके अलावा किस करने से व्यक्ति में एक अलग तरह का आत्मविश्वास पैदा होता है। लेकिन सबसे बड़ी उलझन यह है कि यदि कोई लड़का किसी लड़की को किस करना चाहता है तो वह उसे किस करने के लिए कैसे राजी करे, क्योंकि उसे यह डर रहता है कि कहीं लड़की बुरा न मान जाए और उसके बारे में गलत न सोचने लगे।

कुछ लड़कों को यह मालूम होता है कि उसकी प्रेमिका या दोस्त उसके साथ अपनी किस करने की इच्छा (kiss desire) के बारे में कभी बताएगी नहीं, इस कारण से भी उन्हें इस बात की जल्दी रहती है कि वे ही लड़की को किस करने के लिए किसी तरह तैयार कर लें। आपको बता दें कि लड़की के लिए यह झिझक (hesitation) सिर्फ तबतक की बनी रहती है जबतक कि वह किस करने के लिए राजी न हो जाए या महज इसकी शुरूआत न कर दे, उसके बाद लड़के को उसे इसके लिए राजी करने की जरूरत नहीं पड़ती है। तो आइये आपको बताते हैं कि किन बेहतर तरीकों (Best Ways To Convince A Girl for kiss in Hindi) से आप लड़की को किस करने के लिए राजी कर सकते हैं।

विषय सूची

  1. लड़की को किस करने के लिए उसे संकेत करें – Send Signals To Convince A Girl for kiss in Hindi
  2. लड़की को किस के लिए राजी करने के लिए उसे रोमांटिक मूड में लाएं – Get Her Into A Romantic Mood For Kiss In Hindi
  3. प्रेमिका को किस के लिए राजी करने के लिए उसे समय और जगह भी बताएं – ladki ko kiss ke liye kaise raji Karne Ke Liye time and place Set Kare
  4. लड़की को किस करने के लिए मनाने के लिए उसकी बॉडी लैंग्वेज को भी समझें – Ladki ko Kiss ke Liye Kaise Manayen Me Uski Body Language Ko Samjhe
  5. किस के लिए लड़की को मनाने के लिए अधिक न सोचें – Do Not Overthink To Convince A Girl for kiss in Hindi
  6. लड़की को किस करने के लिए उसे इम्प्रेस करें – Impress Her To Convince A Girl For Kiss In Hindi
  7. प्रेमिका को किस करने के लिए उसे करीब लाने की कोशिश करें – Make physical contact To Convince A Girl for kiss in Hindi

लड़की को किस करने के लिए उसे संकेत करें – Send Signals To Convince A Girl for kiss in Hindi

लड़की को किस करने के लिए उसे संकेत करें - Send Signals To Convince A Girl for kiss in Hindi

कहा जाता है कि लड़कियां लड़कों के सामने जल्दी अपने मन की बात जाहिर नहीं होने देती हैं, इसलिए यदि लड़की का खुद भी आपको किस करने का मन हो तो वह आपको पता नहीं चल पाएगा बल्कि आपको अपनी तरफ से लड़की को किस करने के लिए मनाना (convince) ही पड़ेगा। यदि आप किसी लड़की को प्यार करते हैं और आपने अभी तक उसे किस नहीं किया है तो उसे शब्दों या फिजिकल एक्शन (physical action) के माध्यम से यह संकेत दें कि आप उसे किस करना चाहते हैं। इसके अलावा जब लड़की आपसे बात करे तो सिर्फ उसके होठों की तरफ देखें और उसे संकेतों (body signs) से ही यह बताने की कोशिश करें कि आप उसे किस करना चाहते हैं।

लेकिन आपको यह करना भी कठिन लग रहा हो तो लड़की की मुस्कुराहट और होठों की तारीफ करते हुए यह कहें कि जब तुम मुस्कुराती हो तो मन करता है तुम्हारे होठों को चूम लूं। यकीन मानिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और लड़की खुद आपको किस करने के लिए राजी हो जाएगी।

(और पढ़े – प्यार जताने के लिए कैसे करें किस और इसे बेहतर बनाने के तरीके…)

लड़की को किस के लिए राजी करने के लिए उसे रोमांटिक मूड में लाएं – Get Her Into A Romantic Mood For Kiss In Hindi

लड़की को किस के लिए राजी करने के लिए उसे रोमांटिक मूड में लाएं - Get Her Into A Romantic Mood For Kiss In Hindi

किसी भी व्यक्ति से दिल से गहरायी से जुड़े (close relationship) बिना किस करना आसान नहीं होता है बल्कि इसके लिए काफी लंबे समय तक इंतजार करना पड़ सकता है। इसलिए यदि आप किसी लड़की को पसंद करते हैं और उसे किस करना चाहते हैं तो सबसे पहले उसके अधिक करीब आने की कोशिश करें, उसके साथ अपने संबंधों को अधिक प्रगाढ़ बनाएं और इसके बाद उसे रोमांटिक फील कराएं। इसके लिए आपको कोई विशेष मेहनत करने की जरूरत नहीं है।

लड़की को रोमांटिक मूड में लाने  के लिए आप उसका हाथ पकड़े, उसकी आंखों में देखें (gaze into her eyes) और कभी-कभी उसके अधिक करीब आने की कोशिश करें। लेकिन याद रखें रोमांस करने का मतलब संबंध स्थापित करना नहीं होता है इसलिए लड़की भी आपके मन की बात को समझती है। जब आप उसे रोमांटिक फील कराएंगे तो अगला स्टेप वह खुद आगे बढ़कर पूरा कर देगी और आपको एक प्यारा सा किस दे देगी।

(और पढ़े – महिलाओं को रोमांटिक बनाने के आसान तरीके…)

प्रेमिका को किस के लिए राजी करने के लिए उसे समय और जगह भी बताएं – ladki ko kiss ke liye kaise raji Karne Ke Liye time and place Set Kare

प्रेमिका को किस के लिए राजी करने के लिए उसे समय और जगह भी बताएं - ladki ko kiss ke liye kaise raji Karne Ke Liye time and place Set Kare

किसी भी लड़की को किस करने के लिए सही समय और जगह का चुनाव करना बहुत महत्वपूर्ण होता है। माना जाता है कि जब दिन ढलने को होता है और रोशनी थोड़ी कम (dim light) हो जाती है तो उस समय प्रेमी-प्रेमिका सबसे अधिक रोमांटिक मूड में होते हैं। आपको भी इसी समय की कोई प्लानिंग बनानी चाहिए और लड़की को ऐसी जगह ले जाना चाहिए जहां आप दोनों को परेशान करने वाला कोई तीसरा व्यक्ति न हो। वहां लड़की को किसी तरह की असुरक्षा या डर न लगे। ऐसे में आपको कहने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी और जब लड़की भी आपको दिल से चाहती होगी तो वह खुद ही अपनी तरफ से आपको किस करने की पहल करेगी।

(और पढ़े – शरीर के अलग – अलग भाग पर किस करने का क्या मतलब होता है…)

लड़की को किस करने के लिए मनाने के लिए उसकी बॉडी लैंग्वेज को भी समझें – Ladki ko Kiss ke Liye Kaise Manayen Me Uski Body Language Ko Samjhe

लड़की को किस करने के लिए मनाने के लिए उसकी बॉडी लैंग्वेज को भी समझें - Ladki ko Kiss ke Liye Kaise Manayen Me Uski Body Language Ko Samjhe

आमतौर पर यह माना जाता है कि जब दो लोग एक दूसरे को चाहते हैं तो उन्हें किस करने के लिए मनाने की जरूरत नहीं पड़ती है। लेकिन यदि आप किसी ऐसी लड़की के प्यार में पड़ गए हैं जिससे अभी तक आपकी नजदीकियां बहुत ज्यादा नहीं बढ़ी हैं लेकिन आप उसे किस करना चाहते हैं तो आप उसकी बॉडी लैंग्वेज को पढ़ने और समझने की कोशिश करें। इससे आपको यह पता चल जाएगा कि लड़की क्या चाहती है और आपको उसे राजी करना चाहिए या नहीं। उदाहरण के तौर पर यदि लड़की हाथ के ऊपर हाथ और पैर के ऊपर पैर क्रॉस करके आपके सामने बैठी हो तो यह नकारात्मक संकेत माना जाता है और इस समय आपको उससे किस करने की बात नहीं करनी चाहिए।

लेकिन यदि वह आपसे बात करते समय बार-बार आपकी आंखों में देख रही हो तो यह आपके लिए अच्छा संकेत है। आप यह भी नोटिस कर सकते हैं कि जब वह आपके साथ होती है तो आपके कितना करीब आने की कोशिश करती है। यदि वह अपने होठों को दांतों से काटती है या होठों को चाटती (lick) है तो इस समय आप उससे किस करने के लिए कह सकते हैं। यह एक सकारात्मक संकेत होता है।

(और पढ़े – होठों को गुलाबी बनाने के घरेलू नुस्खे…)

किस के लिए लड़की को मनाने के लिए अधिक न सोचें – Do Not Overthink To Convince A Girl for kiss in Hindi

किस के लिए लड़की को मनाने के लिए अधिक न सोचें - Do Not Overthink To Convince A Girl for kiss in Hindi

कुछ लड़कों के लिए लड़की को किस करने के लिए राजी (convince) करना तो दूर लड़की से यह कहने भर में ही डर लगता है कि वह उसे किस करना चाहते हैं। इसलिए यदि वास्तव में किसी लड़की ने आपका चैन चुरा लिया है और आप उसे किस करना चाहते हैं तो आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है बल्कि थोड़ी हिम्मत (courage) की जरूरत है। जब भी आप उस लड़की के साथ रहें, अपने मन की छोटी-छोटी फीलिंग उससे बताते रहें, उससे यह भी कहें कि तुम्हारी आंखें मुझे अच्छी लगती हैं, तुम जिस तरह से हंसती हो वह मुझे बहुत पंसद है। इस तरह से लड़की को अपने बारे में आपके मन की बात जानने की आदत लग जाएगी और एक दिन आप उसे बड़ी आसानी से यह कहकर राजी कर सकते हैं कि बहुत दिनों से मैं तुम्हें एक प्यारा किस करना चाहता हूं।

लड़की को किस करने के लिए उसे इम्प्रेस करें – Impress Her To Convince A Girl For Kiss In Hindi

लड़की को किस करने के लिए उसे इम्प्रेस करें - Impress Her To Convince A Girl For Kiss In Hindi

यदि आप किसी ऐसी लड़की को किस करना चाहते हैं जिसे आप बहुत अच्छे से नहीं जानते हैं या वह आपकी दोस्त हो लेकिन उसके साथ आपका रिश्ता सामान्य हो तो सबसे पहले  आपको उस लड़की के साथ अपने संबंध और बढ़ाने चाहिए। उसे क्या अच्छा लगता है, क्या अच्छा नहीं लगता है, उसे किस तरह के लड़के पसंद हैं, वह कब ज्यादा रोमांटिक होती है, इन सब चीजों के बारे में पता करना होगा। इससे आप खुद का आंकलन करने में  सक्षम हो जाएंगे कि लड़की किस करने के लिए राजी हो जाएगी या नहीं।

हालांकि बड़े शहरों में गर्लफ्रेंड के अलावा दूसरी लड़कियों को भी किस करने का चलन है। इसलिए आप उसके बारे में थोड़ी गहरायी से जानकर उसे किस करने के लिए आसानी से मना सकते हैं। इसके अलावा जब लड़की को यह पता चलेगा कि आप उसे सीधे किस करने की बजाय उसकी पसंद और नापसंद का ख्याल रखे थे तो क्या पता वह आपकी इस अदा पर लट्टू (fascinate) हो जाए।

(और पढ़े – लड़की को इम्प्रेस कैसे करें…)

प्रेमिका को किस करने के लिए उसे करीब लाने की कोशिश करें – Make physical contact To Convince A Girl for kiss in Hindi

प्रेमिका को किस करने के लिए उसे करीब लाने की कोशिश करें - Make physical contact To Convince A Girl for kiss in Hindi

लड़की को किस करने के लिए सबसे पहले यह जरूरी है कि आप उसके काफी करीब हों। यदि आपने कभी लड़की का हाथ तक न छूआ हो और सीधे उसे किस करना चाहते हों तो आपके लिए यह काफी मुश्किल काम हो सकता है। इसलिए सबसे पहले उसे अपने नजदीक लाने की कोशिश करें, यदि उसे आप किसी चीज के लिए मोटिवेट करते हैं तो उसका हाथ अपने हाथों में पकड़े रहें। मन में उसके साथ फ्लर्ट करने का प्लान न बनाएं, उसकी इज्जत करें और उसकी पसंद को प्राथमिकता दें। जब आप लड़की के साथ पूरी ईमानदारी से साफ-सुथरा संबंध रखेंगे तो आपके ज्यादा कुछ बोले बिना भी वह आपको समझ सकती है और जब आपको किस करने का मन करे तो आप इधर-उधर की बातों से उसे बहलाने की बजाय उससे सीधे किस करने के लिए कह सकते हैं।

स्वास्थ्य और सेहत से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए नीचे दिए गए टॉपिक पर क्लिक करें

हेल्थ टिप्स | घरेलू उपाय | फैशन और ब्यूटी टिप्स | जड़ीबूटी | बीमारी | महिला स्वास्थ्य | सवस्थ आहार |

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें।  आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

1 Comment

Subscribe for daily wellness inspiration