सेक्स एजुकेशन

सेक्स के बारे में टॉप 2 मिथक: उनमें से एक को लोग लगभग सच मानतें है – Top two myths about sex in Hindi

सेक्स के बारे में टॉप 2 मिथक: उनमें से एक को लोग लगभग सच मानतें है - Top two myths about sex in Hindi

Top two myths about sex in Hindi सेक्स… .जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा जिसके बारे में हमारे दिल में कई सवाल हैं और जिसके बारे में हम बहुत सोचते हैं। हम सभी ने अपनी सेक्स लाइफ के बारे में बहुत कुछ सोचा है … चाहे आप कई दिनों से सेक्स कर रहें हों या सेक्स करने की शरुआत करने जा रहे हों, सेक्स से जुड़ी कई बातें आपके दिल और दिमाग में चल रही होंगी। हालाँकि आप सेक्स के बारे में जानते होंगे, लेकिन आप शायद ही जानते होंगे कि सेक्स से जुड़ी ऐसी दो बातें हैं, जिन पर आप बिना तथ्यों के यकीन कर सकते हैं और विश्वास कर सकते हैं, वह बस मिथक हैं। इसका मतलब है कि वास्तविकता से इसका कोई लेना-देना नहीं है। हम आपको सेक्स के बारे में टॉप 2 मिथक बता रहे हैं, जिनका सच जानना आपके लिए बहुत जरूरी है।

सेक्स के बारे में टॉप 2 मिथक – Top two myths about sex in Hindi

  1. महिलाओं को संतुष्ट करने के लिए आपको बहुत लंबे समय तक सेक्स करना चाहिए।
  2. महिलाओं को संतुष्ट करने के लिए आपको एक बहुत बड़े लिंग की आवश्यकता होती है।

क्या सेक्स के ये विचार मिथक हैं या सत्य हैं? – Are these ideas of sex myths or true?

सेक्स कब तक करना चाहिए? क्या हमें महिलाओं को संतुष्ट करने के लिए बहुत लंबे समय तक सेक्स करने की ज़रूरत है।

यह एक मिथक है कि एक महिला को संतुष्ट (satisfy a woman) करने के लिए एक बहुत लंबा सेक्स आवश्यक है।

क्या महिलाओं को संतुष्ट करने के लिए पुरुषों को बहुत बड़े लिंग की आवश्यकता होती है? यह एक शाश्वत प्रश्न है। मनुष्य ने अन्य आकाशगंगाओं के रहस्य को सुलझाया है लेकिन लिंग का आदर्श आकार अभी भी नहीं पा सका है। पुरुषों और महिलाओं को अभी भी सर्वसम्मति से आदर्श लिंग के आकार के साथ सहमत नहीं  किया गया है।

सबसे बड़ा सेक्स मिथक निस्संदेह सेक्स स्टैमिना (Sexual Stamina) और लिंग का आकार (penis size) है। यदि आप सेक्स स्टैमिना और लिंग के आकार के बारे में सर्च करते हैं तो आपको एक अरब से अधिक परिणाम मिलेंगे। जिसमे से आप सही उत्तर निकालने में असमर्थ होंगे।

सेक्स स्टैमिना (Sexual Stamina)

सेक्स स्टैमिना (Sexual Stamina)

सेक्स के कई किस्से हैं जो रात भर चलते हैं। कुछ पोर्न वीडियो हैं जो कुछ मशहूर हस्तियों को उनकी महिला साथी के साथ घंटों तक सेक्स करते देखा जा सकता हैं लेकिन फिर भी वह स्खलन नहीं करते हैं जबकि उनकी महिला साथी कई बार ओर्गास्म (संभोग सुख) प्राप्त करती हैं।

प्राचीन काल में भी ऐसी कहानियाँ हैं, जिसमे लोग घंटों तक सेक्स किया करते थे।

क्या हमें उन सभी किस्सों को सुनने से सेक्स के बारे में चिंतित होना चाहिए? चलिए हम पता लगाते हैं।

अध्ययन से पता चलता है कि कई पुरुषों को संभोग शुरू होने के कुछ मिनटों के भीतर ही ओर्गास्म हो जाता है। लेकिन कई अध्ययनों से पता चलता है कि पुरषों के लिए स्खलन का औसत समय 5/6 मिनट है।

क्या समय और अवधि की गणना करना आवश्यक है? ऐसा मत करो। यदि आप करते हैं, तो आप केवल तनावग्रस्त होंगे। नतीजतन, आपको या तो इरेक्शन नहीं होगा या शीघ्र स्खलन होगा।

यदि कोई आदमी घंटों तक संभोग कर सकता है, तो वह बीमार है, स्खलन होने में असमर्थ है। वह एक महिला को संतुष्ट नहीं करता, सिर्फ उसे प्रताड़ित करता है। समय से पहले स्खलन वास्तव में स्खलन नहीं होने से बेहतर है।

(और पढ़ें – पार्टनर को बेड पर संतुष्ट करने के लिए अपनाएं ये टिप्स)

कई लोग जो अपनी यौन सहनशक्ति (सेक्स स्टैमिना) के बारे में चिंतित हैं, उन्हें गलतफहमी है कि शीघ्र स्खलन खराब स्वास्थ्य को दर्शाता है। यह सच नहीं है।

तुरंत इरेक्शन प्राप्त करना अच्छे स्वास्थ्य का संकेत है। शीघ्रपतन भी खराब स्वास्थ्य का संकेत नहीं है।

मुझे याद है, एक लड़के के रूप में, मैं बिना किसी कारण के लगातार इरेक्शन करता था। जब मैं तैरता था तो मुझे इरेक्शन होता था; साइकिल चलाते समय मुझे इरेक्शन हुआ। जब मैं नींद से उठा तो मैंने लिंग को खड़ा पाया। कभी कभी मैं केवल लड़की से गले मिलने और लड़की के किस करने पर मेरा स्खलन हो गया।

लोग बिना किसी दबाव के केवल लिंग को स्पर्श करके कामोन्माद तक पहुँच सकते हैं। यह तब हो सकता है जब आपने लंबे समय तक सेक्स नहीं किया हो।

कम उम्र में इस तरह की समस्याएं बहुत आम हैं लेकिन यह आपकी परिपक्व उम्र में भी हो सकती है।

यदि आप नियमित सेक्स नहीं करते हैं और आप इसके बजाय पोर्न देखते हैं, तो सेक्स स्टैमिना बिगड़ सकता है। सबसे खराब स्थिति में, आपको योनि में लिंग के प्रवेश से पहले ही स्खलन हो सकता है। अगर आपको सेक्स पार्टनर नहीं मिलता है, तो हस्तमैथुन नहीं करना अच्छा विचार नहीं है। इससे समस्या और भी बदतर हो जाती है।

ज्यादातर मामलों में, शीघ्रपतन की समस्या एक अस्थायी समस्या है। इसके लिए किसी उपचार की आवश्यकता नहीं है। इसका उपाय है सेक्स करना। यदि आप बिना किसी चिंता के प्यार को एक नियमित काम बनाते हैं, तो आपके पास अच्छा सेक्स स्टैमिना होगा।

लिंग का आकार (Penis size)

लिंग का आकार (Penis size)

आप सभी ने इस हजार बार इसके बारे में सुना होगा। क्या साइज़ अहम है? कितना बड़ा लिंग बहुत बड़ा है, कितना छोटा है? लोग दशकों से, शायद सदियों से, इन सवालों के जवाब दे रहे हैं।

निजी तौर पर, मुझे समझ नहीं आता कि इतने सारे विवाद क्यों हैं। यहां तक कि एक बच्चा भी समझ सकता है कि 10 सेंटीमीटर और 20 सेंटीमीटर अलग-अलग लंबाई हैं और इसमें अंतर होना चाहिए। दो चीजों के आकार की अलग-अलग लंबाई के फायदे और नुकसान हैं। सकारात्मक या नकारात्मक तरीके से, आकार से फर्क पड़ता है।

यदि आपके पास एक छोटा लिंग है, तो यह सेक्स का अंत नहीं है। आप इस आकार का अधिकतम उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके पास थोड़ा पैसा है, तो आप किसी तरह जीवन यापन कर सकते हैं, लेकिन आपके पास एक आरामदायक जीवन नहीं हो सकता है। उसी तरह, आप एक छोटे लिंग के साथ सेक्स कर सकते हैं लेकिन यह किसी भी तरह से उच्च गुणवत्ता वाला सेक्स नहीं होगा।

(और पढ़ें – हेल्‍दी सेक्‍स के लिए कितनी देर करना चाहिए इंटरकोर्स)

पेनिस का साइज बहुत मायने रखता है। लिंग का छोटा आकार कई सेक्स पोजीशन के लिए अच्छा नहीं है। आप एक छोटे लिंग के साथ सेक्स पोजीशन और स्टाइल के बदलाव नहीं कर सकते।

एक छोटे लिंग से महिला को संतुष्ट करना कठिन है। एक बड़े लिंग के साथ, आपके पास अलग-अलग सेक्स पोजीशन में अधिक लचीलापन है। यदि आपके पास एक छोटा लिंग है, तो आपको बहुत कम सेक्स स्टाइल पर निर्भर रहना होगा, अन्यथा, आप अपने लिंग को योनि में पूरी तरह से प्रवेश नहीं कर सकते हैं। एक बड़े लिंग को पूरी तरह से योनि में घुसने की जरूरत नहीं है।

यदि आपका लिंग छोटा है, तो आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते। आपको अच्छा सेक्स करने के लिए सेक्स पोजीशन को एडजस्ट करना होगा।

शायद कुछ मामलों में लिंग का आकार मायने नहीं रखता। एक लिंग के बिना समलैंगिकों एक दूसरे को संतुष्ट कर सकते हैं। कुछ महिलाओं के लिए, लिंग का आकार महत्वपूर्ण नहीं है।

छोटे लिंग वाले लोग हीन भावना से ग्रस्त होते हैं। यदि आप अपने जननांग के आकार से संतुष्ट नहीं हैं, तो आप किसी प्रकार के आत्मविश्वास और आराम की तलाश करते हैं। आप अपने छोटे लिंग से बहुत खुश नहीं हैं। भले ही लोग आपको सांत्वना देने की कितनी भी कोशिश करें, आपका शक दूर नहीं हो रहा है। सभी बुरी भावनाओं के परिणामस्वरूप आप अपने पार्टनर के साथ खराब सेक्स करते हैं।

(और पढ़ें – लम्बे समय तक सेक्स करने के टिप्स)

वैज्ञानिकों ने पिछले साल पता लगाया है कि बेहतर योनि संभोग के लिए एक बड़ा लिंग आवश्यक है। हम सब ने पहले सोचा था कि क्लोटिरिस संभोग जो एक बड़े लिंग की आवश्यकता नहीं थी। एक अध्ययन से यह निष्कर्ष निकलता है कि एक लंबा लिंग योनि को बेहतर महसूस करा सकता है और इससे पितृत्व की संभावना भी बढ़ी है। मेरी राय में, इस अध्ययन ने समाधान की तुलना में अधिक भ्रम पैदा कर दिया है।

पेनिस का औसत आकार ठीक है, लेकिन इसकी भी कुछ सीमाएं हैं। उदाहरण के लिए, आप सभी यौन स्थितियों का उपयोग नहीं कर सकते। कुछ कामसूत्र सेक्स पोजीशन के लिए एक बड़े लिंग की आवश्यकता होती है।

(और पढ़े – कामसूत्र टिप्स से बनाए अपनी सेक्स लाइफ को मजेदार)

विभिन्न प्रकार के योग अभ्यास और स्वस्थ आहार समय से पहले होने वाली समस्या को रोकते हैं। हम सेक्स से जुड़ी अन्य समस्याओं को हल कर सकते हैं लेकिन हम अपने लिंग को बड़ा नहीं कर सकते।

(और पढ़े – सुबह के समय सेक्स करने के स्वास्थ्य वर्धक फायदे)

सेक्स और मोटापा (Sex and obesity)

सेक्स और मोटापा (Sex and obesity)

एक छोटा लिंग पहले से ही एक समस्या है और अगर आप मोटे हैं जो सेक्स को और अधिक कठिन बना देता है। यदि दोनों पार्टनर में मोटापा है तो छोटे लिंग के साथ सेक्स असंभव हो जाता है।

यदि आपके पास एक छोटा लिंग है, तो एक छोटी योनि वाली पार्टनर ढूंढना बेहतर है।

(और पढ़ें – लड़की या महिला की बॉडी लैंग्वेज से जानें वह आपके साथ सोना चाहती है)

मैं यह नहीं कहता कि आप छोटे लिंग के साथ सेक्स करने में पूरी तरह से असमर्थ हैं। हो सकता है कि यह उच्च-गुणवत्ता वाला सेक्स नहीं होगा। आपको सेक्स की विविधता के लिए एक बड़े लिंग की भी आवश्यकता होती है।

आपको ये भी जानना चाहिये –

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration