लम्बे समय तक सेक्स करने के टिप्स – How To Spend Long Time In Sex With Your Partner Tips In Hindi




लम्बे समय तक सेक्स करने के लिए टिप्स - How To Spend Long Time In Sex With Your Partner Tips In Hindi
Written by Daivansh

Tips for long time sex in Hindi पुरुषों का समय से पहले स्खलन होना एक ऐसी समस्या है जिसने सभी उम्र के लोगों को प्रभावित किया है। बेडरूम की समस्याओं से होने वाली शर्मिंदगी और शीघ्रपतन की समस्या से बचने के लिए, एक व्यक्ति कई प्रकार की तकनीकों का उपयोग करता है, जिसमें व्यायाम से लेकर कई हानिरहित चिकित्सा शामिल हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको सेक्स का लंबे समय तक आनंद उठाने के टिप्स बताने जा रहें है जो कि आपके बेडरूम में आपके लिए फायदेमंद हो सकती हैं। नीचे दी गई लम्बे समय तक सेक्स करने के लिए टिप्स को अपनाकर आप अपनी सेक्स लाइफ में सुधार कर सकते है। यह सेक्स टिप्स पति पत्नी के बीच संबंधो को मजबूत करने में भी मदद कर सकते हैं। आइये इनको विस्तार से जानते हैं-

  1. लम्बे समय तक सेक्स करने के लिए पेट कम करें – Having a bigger belly helps inhibit orgasm in Hindi
  2. देर तक सेक्स करने के लिए गहरी साँस लेने वाले व्यायाम – Breathing exercise for long time intercourse in Hindi
  3. लम्बे समय तक सेक्स करने के लिए स्टार्ट-स्टॉप तकनीक का प्रयोग करें – The Start-Stop technique can help you last longer in bed in Hindi
  4. सेक्स का लंबे समय तक आनंद उठाने के टिप्स हस्तमैथुन – Masturbation Tips to Enjoy Long-Term Sex in Hindi
  5. लंबे समय तक सेक्स करने के लिए कंडोम का प्रयोग करें – Use condoms for long time sex in bed in Hindi
  6. शीघ्रपतन को ठीक करने के लिए पेल्विक फ्लोर व्यायाम – Pelvic floor exercises to fix premature ejaculation in Hindi
  7. लम्बे समय तक सेक्स करने के लिए शाकाहारी भोजन – Vegetarian diet for increase sex stamina in Hindi
  8. लम्बे समय तक सेक्स करने के लिए अपने साथी के शरीर पर ध्यान केंद्रित करें – Focusing on your partner’s body in Hindi
  9. लंबे समय तक सेक्स करने के लिए दवाएं – Medicines for long lasting sex in Hindi

लम्बे समय तक सेक्स करने के लिए पेट कम करें – Having a bigger belly helps inhibit orgasm in Hindi

लम्बे समय तक सेक्स करने के लिए पेट कम करें - Having a bigger belly helps inhibit orgasm in Hindi

एक बड़ा पेट होने से संभोग करने में कठिनाई होती है। द जर्नल ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन (The Journal of Sexual Medicine) में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार बड़े पेट वाले व्यक्ति की अपेक्षा एक फिट शरीर का व्यक्ति औसतन 8 मिनट तक अधिक सेक्स करते हैं। यह एक सेक्स टिप्स है कि यदि आप लम्बे समय तक सेक्स करना चाहते है तो आपके पास एक फिट शरीर होना चाहिए।

(और पढ़े – मोटापा सेक्स लाइफ को कैसे प्रभावित करता है…)

लम्बे समय तक सेक्स करने के लिए गहरी साँस लेने वाले व्यायाम – Breathing exercise for long time intercourse in Hindi

लम्बे समय तक सेक्स करने के लिए गहरी साँस लेने वाले व्यायाम - Breathing exercise for long time intercourse in Hindi

आप हमेशा उन व्यायाम को करने की कोशिश करें जिनमें गहरी और लंबी साँस लेने की आवश्यकता होती हैं। एक गहरी और पूर्ण साँस 5 सेकंड की होती हैं। गहरी साँस लेने के लिए आप 3 सेकंड तक अपनी साँस को अन्दर रोक कर रखें और फिर धीरे-धीरे 5 सेकंड में साँस को बाहर छोड़ें। गहरी साँस लेने के व्यायाम आपको सेक्स के दौरान अपने संभोग को नियंत्रित करने में मदद करते हैं। यह साँस लेने के व्यायाम रक्त प्रवाह को नियंत्रित रखने में मदद करता है।

(और पढ़े – बेहतर सेक्स के लिए 10 योगासन…)

लम्बे समय तक सेक्स करने के लिए स्टार्ट-स्टॉप तकनीक का प्रयोग करें – The Start-Stop technique can help you last longer in bed in Hindi

लम्बे समय तक सेक्स करने के लिए स्टार्ट-स्टॉप तकनीक का प्रयोग करें - The Start-Stop technique can help you last longer in bed in Hindi

अधिक समय तक सेक्स करने की टिप्स है कि आप सेक्स के दौरान स्टार्ट और स्टॉप तकनीक का प्रयोग करें। स्टार्ट-स्टॉप तकनीक का अर्थ है कि जब सेक्स कर रहें होते है तो उत्तेजना को रोकने के लिए थोड़ी देर के लिए बीच में रुक जाएं। यदि आप रुकना नहीं चाहते है तो अपनी गति को धीमा कर लें और अपने हाथों से खेलें। फिर जब आपको सब कंट्रोल में लगे तो आप फिर से सेक्स करना स्टार्ट कर दें और अपनी गति को बढ़ाएं। इसके लिए ऐसा साथी खोजना महत्वपूर्ण है, जो आपकी स्थिति को अच्छी तरह से समझता हो।

(और पढ़े – बिस्तर में लंबे समय तक रहने के तरीके…)

सेक्स का लंबे समय तक आनंद उठाने के टिप्स हस्तमैथुन – Masturbation Tips to Enjoy Long-Term Sex in Hindi

सेक्स का लंबे समय तक आनंद उठाने के टिप्स हस्तमैथुन - Masturbation Tips to Enjoy Long-Term Sex in Hindi

अपने आप को पहले से आनंदित करने से संभोग में लगने वाला समय बढ़ जाता है। यदि आप सेक्स से पहले हस्तमैथुन करते है तो इससे आपको लंबे समय तक सेक्स करने में मदद मिल सकती हैं। यह हालांकि सेक्स के दौरान कम आनंद देगा, लेकिन इसके बाद सेक्स करना आपको बिस्तर पर लंबे समय तक आनंद उठाने में सहायता करता हैं। इसे करने के बाद आप एक विटामिन पेय का सेवन करें।

(और पढ़े – हस्तमैथुन के फायदे और नुकसान जो आपको जानना है जरूरी…)

लंबे समय तक सेक्स करने के लिए कंडोम का प्रयोग करें – Use condoms for long time sex in bed in Hindi

लंबे समय तक सेक्स करने के लिए कंडोम का प्रयोग करें - Use condoms for long time sex in bed in Hindi

लंबे समय तक चलने वाला कंडोम संवेदनशीलता को कम करता है और आपको अधिक समय तक टिकाए रखता है। ड्यूरेक्स एक्सटेंडेड प्लेजर (Durex Extended Pleasure) जैसे कंडोम और उनमें एक पदार्थ जैसे बेंजोकेन (Benzocaine) होता है। कंडोम पर लगा यह पदार्थ आपके लिंग पर हल्का सुन्न प्रभाव डालता है। यह सुन्न प्रभाव आपके लिंग की संवेदनशीलता को कम करता हैं जिससे आप अधिक समय तक सेक्स कर सकते हैं। इन कंडोम के उपयोग से आप वास्तव में अपनी सहनशक्ति का निर्माण कर सकते हैं, और कुछ समय बाद आप बेंज़ोकेन कंडोम पहने बिना अधिक समय तक सेक्स कर पायेंगें।

(और पढ़े – सभी प्रकार के कंडोम का उपयोग कैसे करें…)

शीघ्रपतन को ठीक करने के लिए पेल्विक फ्लोर व्यायाम – Pelvic floor exercises to fix premature ejaculation in Hindi

शीघ्रपतन को ठीक करने के लिए पेल्विक फ्लोर व्यायाम - Pelvic floor exercises to fix premature ejaculation in Hindi

पेल्विक फ्लोर व्यायाम आपको अपने संभोग को नियंत्रित करने में मदद करते हैं। पेल्विक फ्लोर व्यायाम पबोकॉसीगेस (Pubococcygeus) मांसपेशियों के दोहराव के संकुचन की क्रिया है। यदि आपने कभी भी अपने पेशाब को करते समय बीच में रोका है, तो आपने अपनी पबोकॉसीगेस (P.C.) मांसपेशियों का उपयोग किया है। पेल्विक फ्लोर व्यायाम में पेशाब के दौरान पबोकॉसीगेस मांसपेशियों को ढूंढ कर उनको 10 सेकंड के लिए बार-बार दबाना छोड़ना रहता है। आप इस व्यायाम का कुछ सप्ताह तक अभ्यास करें इससे आपको शीघ्रपतन की समस्या को ठीक करने में मदद मिलेगी।

(और पढ़े – बेहतर सेक्स के लिए वर्कआउट और व्यायाम…)

लम्बे समय तक सेक्स करने के लिए शाकाहारी भोजन – Vegetarian diet for increase sex stamina in Hindi

लम्बे समय तक सेक्स करने के लिए शाकाहारी भोजन - Vegetarian diet for increase sex stamina in Hindi

शाकाहारी भोजन से स्टैमिना और सेक्स हार्मोन का उत्पादन बढ़ता है। एक शाकाहारी भोजन पर स्विच करने से आपके यौन जीवन के लिए बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ सकते हैं। शाकाहारी भोजन और सब्जियां हमारे शरीर में प्रसंस्कृत चीनी की मात्रा को रोकती हैं। शाकाहारी आहार जो फल सामग्री में उच्च होता है यह आपको अधिक समय तक ऊर्जा प्रदान करते है। सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए केले का सेवन करें। केले में पोटेशियम की मात्रा उच्च होती है, एक पोषक तत्व जो सेक्स-हार्मोन के उत्पादन में मदद करता है और ऊर्जा को बढ़ाता है। अध्ययनों से यह भी पता चला है कि शाकाहारियों में मांस खाने वालों की सहनशक्ति दुगुनी होती है।

(और पढ़े – बिस्तर पर देर तक टिकने के लिए सबसे अच्छे सेक्स फूड्स…)

लम्बे समय तक सेक्स करने के लिए अपने साथी के शरीर पर ध्यान केंद्रित करें – Focusing on your partner’s body in Hindi

लम्बे समय तक सेक्स करने के लिए अपने साथी के शरीर पर ध्यान केंद्रित करें - Focusing on your partner's body in Hindi

अपने साथी के शरीर पर ध्यान केंद्रित करना स्खलन की चिंता को कम करता है और वीर्य स्खलन में देरी करता है। बेड पर लंबे समय तक सेक्स करने के लिए अपने मन को कंट्रोल में रखना बहुत ही आवश्यक होता हैं। जब आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स कर रहें तो आप उनकी बॉडी पर ध्यान केन्द्रित करने का प्रयास करें। ऐसा करने से आपका मन सेक्स से दूर चला जायेगा और आप अधिक समय तक वीर्य को स्खलन होने से रोक पाएंगे।

(और पढ़े – पहली बार शारीरिक संबंध (संभोग, सेक्स) कैसे बनाएं…)

लंबे समय तक सेक्स करने के लिए दवाएं – Medicines for long lasting sex in Hindi

लंबे समय तक सेक्स करने के लिए दवाएं - Medicines for long lasting sex in Hindi

डॉक्टरों द्वारा निर्धारित कुछ दवाएं आपको बिस्तर में लंबे समय तक रहने में मदद कर सकती हैं। लंबे समय तक सेक्स करने के लिए और सेक्स स्टेमिना बढ़ाने के लिए कई प्रकार के चिकित्सा विकल्प उपलब्ध हैं। एक डॉक्टर इसके लिए वियाग्रा लिख सकता है, जो न केवल लिंग को खड़ा करने में मदद करता है बल्कि स्खलन में देरी करने में भी मदद करता है। इसके अलावा वह आपके हल्के तनाव को भी कम करने के लिए दवाइयां लिख सकता हैं।

(और पढ़े – पुरुषों में सेक्सुअल स्टेमिना (सेक्स पावर) बढ़ाने के आसान तरीके…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration