पुरुषों के लिए सबसे खतरनाक है ये सेक्स पोजीशन – Most Dangerous Sex Positions For Men In Hindi




पुरुषों के लिए सबसे खतरनाक है ये सेक्स पोजीशन - Most Dangerous Sex Positions For Men In Hindi
Written by Daivansh

Most Dangerous Sex Position For Men In Hindi पुरुषों के लिए सबसे खतरनाक है ये सेक्स पोजीशन हमेशा रखे सेक्स करते समय विशेष ध्यान। आपने बेस्ट सेक्स पोजीशन के बारे में तो काफी पढ़ा होगा, लेकिन क्या आपको पता है पुरुषों के लिए खतरनाक सेक्स पोजीशन कौनसी है? सेक्‍स शब्‍द सुनते ही लोगों के दिमाग सेक्‍स पोजीशन और यौन क्रिया की तस्‍वीर आने लगती है। लेकिन हर महिला और पुरुष को सेफ सेक्‍स के बारे में सोचना चाहिए। हम में से अधिकांश लोग यौन सुख प्राप्‍त करने के लिए कई प्रकार की सेक्‍स पोजीशन का उपयोग करते हैं। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि कौन सी सेक्‍स पोजीशन पुरुषों के लिए खतरनाक है।

सेफ सेक्‍स का मतलब केवल गर्भ और यौन रोग नियंत्रण से नहीं होता है। बल्कि सेफ सेक्‍स में यह भी ध्‍यान रखा जाता है कि महिला या पुरुष किसी को भी सेक्‍स के दौरान चोट न लगे। आज इस आर्टिकल में आप ऐसी ही कुछ सेक्‍स पोजीशन के बारे में जानेगें जो पुरुषों के लिए खतरनाक होती हैं।

  1. पुरुषों के लिए खतरनाक सेक्स पोजीशन डॉगी स्‍टाइल – Doggy style is dangerous for men in Hindi
  2. पुरुषों के लिए घातक है ओरल सेक्‍स पोजीशन – Oral sex is fatal for men in Hindi
  3. पुरुषों के लिए खतरानक सेक्‍स पोजीशन रिवर्श काउगर्ल – Dangerous sex position reverse cowgirl for men in Hindi
  4. मिशनरी सेक्स पोजीशन है पुरुषों के लिए  खतरनाक – Missionary sex position is dangerous for men in Hindi
  5. पुरुषों के लिए खतरनाक सेक्स पोजीशन काउंटर टॉप सेक्‍स – Counter top sex is a dangerous sex position in Hindi
  6. पुरुषों के लिए खतरनाक सेक्स पोजीशन पोगो स्टिक पोजीशनी – Pogo stick sex position is dangerous for men in Hindi
  7. पुरुषों के लिए खतरनाक सेक्स पोजीशन द लैप डांस पोजीशन – The lap dance position is dangerous for men in Hindi
  8. वुमन ऑन टॉप पोजीशन डेंजर फॉर मेल – Women on Top sex position dangerous for men in Hindi

पुरुषों के लिए खतरनाक सेक्स पोजीशन डॉगी स्‍टाइल – Doggy style is dangerous for men in Hindi

पुरुषों के लिए खतरनाक है डॉगी स्‍टाइल - Doggy style is dangerous for men in Hindi

बेशक सेक्‍स करने वाले जोड़ों को डॉगी स्‍टाइल वाली यौन स्थिति में अधिक आनंद प्राप्‍त होता है। लेकिन आमतौर पर य‍ह स्थिति पुरुष के लिए बहुत ही खतरनाक होती है। इस सेक्‍स पोजीशन में महिला साथी अपने हाथ और पैर दोनों के सहारे झुकी होती है और पुरुष साथी पीछे से लिंग को योनि में प्रवेश कराता है।

डॉगी स्‍टाइल क्‍यों खतरनाक है – हम सभी जानते हैं सेक्‍स करने के दौरान शरीर अति उत्‍तेजना होती है। इस दौरान व्‍यक्ति केवल यौन संतुष्टि और चरम सुख के बारे में सोचता है। लेकिन इसी उत्‍तेजना में यदि लिंग का प्रवेश गलत कोण पर बलपूर्वक किया जाता है तो योनि के फटने (vaginal tearing) की संभावना अधिक रहती है। इसके अलावा इस सेक्‍स पोजीशन में यदि पुरुष या महिला की स्थिति गलत है तो लिंग गुदा में जा सकता है जिसके लिए महिला पहले से तैयार नहीं थी। इस स्थिति में भी लिंग गुदा को फाड़ (anal tearing) सकता है या नुकसान पहुंचा सकता है। जिससे लिंग को भी नुकसान हो सकता है और उसमे फ्रैक्चर आ सकता है।

अनुसंधान में यह भी बात सामने आयी है कि करीब 41 प्रतिशत लोगों को डॉगी स्टाइल सेक्स पोजीशन में सेक्स करने के दौरान पीनाइल फ्रैक्चर (लिंग में चोट) का सामना करना पड़ा। इसकी मुख्य वजह येह है कि इस सेक्स पोजिशन में रफ पेनिट्रेशन और वजाइना में पेनिस की एंट्री मिस करने के दौरान पुरुषों को चोट लगने का खतरा रहता है।

(और पढ़े – डॉगी स्टाइल सेक्स पॉजिशन में कैसे करें सेक्स फायदे और नुकसान…)

पुरुषों के लिए घातक है ओरल सेक्‍स पोजीशन – Oral sex is fatal for men in Hindi

पुरुषों के लिए घातक है ओरल सेक्‍स - Oral sex is fatal for men in Hindi

सेक्‍स के लिए अपने साथी को तैयार करने के लिए ओरल सेक्‍स करना एक आसान तरीका है। इस यौन गतिविधि में एक सहभागी दूसरे सहभागी के जननांगों को मुंह, होंठ, जीभ या दांत आदि के माध्‍यम से उत्‍तेजित करने का प्रयास करता है। जिससे दोनों ही सहभागियों को यौन संतुष्टि और यौन उत्‍तेजना प्राप्‍त होती है।

ओरल सेक्‍स पुरुषों के लिए घातक क्‍यों है – 69 पोजीशन में अधिकतर जोड़ो द्वारा ओरल सेक्‍स किया जाता है। इस स्थिति में एक साथी दूसरे साथी के ऊपर होता है और दोनो साथी एक दूसरे के जननांगों अपने मुंह से उत्‍तेजित करते हैं। लेकिन ओरल सेक्‍स किसी भी महिला और पुरुष के लिए उस समय घातक हो जाता है जब वे इस दौरान स्‍खलित होते हैं। स्‍वाभाविक है कि एक दूसरे के ऊपर या नीचे होने के कारण स्रावित पदार्थ के आंखों में जाने की संभावना अधिक होती है। 2009 में हुए एक अध्‍ययन के अनुसार ओरल सेक्‍स करने वाले लगभग 9 प्रतिशत लोग अपने साथी के आंख में स्खिलन के बाद क्लैमाइडियल नेत्रश्‍लेष्‍मलाशोथ से संक्रमित होते हैं। इसके अलावा ओरल सेक्‍स करना उस दौरान भी गंभीर हो सकता है जब आप या आपके साथी को मुंह के छाले, मसूड़ों का संक्रमण या जननांग घाव हो।

(और पढ़े – ओरल सेक्स करने वालों को हमेशा रहता है स्वास्थ्य संबंधी इन समस्याओं का खतरा!)

पुरुषों के लिए खतरानक सेक्‍स पोजीशन रिवर्श काउगर्ल – Dangerous sex position reverse cowgirl for men in Hindi

पुरुषों के लिए खतरानक सेक्‍स पोजीशन रिवर्श काउगर्ल - Dangerous sex position reverse cowgirl for men in Hindi

इस सेक्‍स पोजीशन को भी पुरुषों के लिए खतरनाक सेक्स पोजीशन माना जाता है। इस यौन स्थिति में पुरुष साथी नीचे लेटा होता है और महिला साथी पुरुष के ऊपर बैठकर संभोग करती है। भले ही इस सेक्‍स स्थिति में यौन सुख प्राप्‍त होता है पर इस दौरान महिला का अधिक मेहनत करनी पड़ती है।

रिवर्श काउगर्ल पोजीशन खतरनाक क्‍यों है – बहुत से लोग रिवर्श काउगर्ल सेक्‍स पोजीशन को पुरुष के लिए बेहतद खतरनाक मानते हैं। ऐसा इसलिए है क्‍योंकि इस सेक्‍स पोजीशन में महिला साथी पुरुष साथी के ऊपर उसके मुंह की तरफ पीठ करके बैठती है। इस दौरान सेक्‍स करने या लिंग को योनि में प्रवेश कराने के लिए महिला को ही ऊपर नीचे होना पड़ता है। लेकिन इस दौरान यदि उत्‍तेजना में यदि महिला लिंग को योनि में सही तरीके से प्रवेश नहीं करा पाती है ऐसी स्थिति में लिंग को चोट लगने और यहां तक की लिंग की मांसपेशियों को गंभीर क्षति पहुंच सकती है। इस कारण ही रिवर्श काउगर्ल सेक्‍स पोजीशन को पुरुषों के लिए खतरानाक सेक्स पोजीशन कहा जाता है।

(और पढ़े – सेक्स पोजीशन (यौन आसन) की जानकारी…)

पुरुषों के लिए खतरनाक सेक्स पोजीशन मिशनरी सेक्स पोजीशन – Missionary sex position is dangerous for men in Hindi

मिशनरी सेक्स पोजीशन है खतरनाक - Missionary sex position is dangerous for men in Hindi

सेक्स करने के लिए मिशनरी सेक्‍स पोजीशन सामान्‍य और सबसे अधिक लोकप्रिय सेक्‍स पोजीशन है। इस सेक्‍स पोजीशन में महिला अपनी पीठ के बल लेटी होती है और अपने पैरों चौड़ाई में फैलाती है। इस स्थिति में पुरुष साथी महिला के पैरों के बीच आकर योनि में लिंग प्रवेश कराता है।

मिशनरी सेक्स पोजीशन खतरानक क्‍यों है – देखने में यह सेक्‍स पोजीशन बहुत ही आसान और आनंददायक होती है। इसके अलावा यह यौन स्थिति अधिक यौन आनंद दिलाने में भी सहायक है। क्‍योंकि इस दौरान पुरुष का लिंग महिला की योनि में सीधा और गहराई तक जाता है। लेकिन यदि महिला योनि की नहर छोटी (short vaginal canal) है तब लिंग के दबाव से ग्रीवा के फटने की संभावना बढ़ जाती है। इसके अलावा योनि संक्रीर्ण हाने से लिंग के अधिक घर्षण के कारण मूत्र मार्ग में संक्रमण हो सकता है।

(और पढ़े – मिशनरी सेक्स पोजीशन क्या होती है, फायदे और नुकसान…)

पुरुषों के लिए खतरनाक सेक्स पोजीशन काउंटर टॉप सेक्‍स – Counter top sex is a dangerous sex position in Hindi

खतरनाक सेक्‍स पोजीशन है काउंटर टॉप सेक्‍स - Counter top sex is a dangerous sex position in Hindi

काउंटर टॉप सेक्‍स पोजिशन ऐसी यौन स्थिति है जिसमें महिला किसी ऊंचे स्‍थान पर बैठी होती है। जैसा कि इस सेक्‍स पोजिशन के नाम से ही पता चलता है। इस स्थिति में पुरुष साथी महिला के सामने पैर की उंगलियों पर खड़ा होता है। देखने में यह सेक्‍स बहुत ही आसान है पर यह खतरनाक भी है।

काउंटर टॉप सेक्‍स खतरनाक क्‍यों है – इस स्थिति में सेक्स करने के दौरान महिला और पुरुष दोनों को ही विशेष नियंत्रण की आवश्‍यकता होती है। क्‍योंकि इस दौरान पुरुष योनि को लक्ष्‍य बनाने के दौरान अपने पैर के पंजों पर खड़ा होता है। साथ ही योनि में लिंग प्रवेश कराने के दौरान पुरुष का संतुलन बिगड़ने या महिला के हिलने डुलने के कारण लिंग सीधे योनि में न जाकर कांउटर से टकरा सकता है। जिससे पुरुष साथी को गंभीर चोट लग सकती है।

(और पढ़े – बेस्ट सेक्स पोजीशन (यौनासन या यौन आसन) जो आपको देंगे पूरा मजा…)

पुरुषों के लिए खतरनाक सेक्स पोजीशन पोगो स्टिक पोजीशनी – Pogo stick sex position is dangerous for men in Hindi

पुरुषों के लिए डेंजरस है पोगो स्टिक पोजीशनी - Pogo stick sex position is dangerous for men in Hindi

लोग यौन आनंद प्राप्‍त करने के लिए कई प्रकार के प्रयोग और सेक्‍स पोजीशनों का उपयोग करते हैं। पोगो स्टिक सेक्‍स पोजीशन भी ऐसी ही एक पोजीशन है। इस स्थिति में पुरुष साथी महिला साथी का पूरा बजन उठाता है। महिला साथ पुरुष साथी के सीने से चिपकी होती है और पुरुष महिला की योनि में लिंग प्रवेश करता है। पंपिंग करने के लिए वह महिला साथी को ऊपर और नीचे उछालता है।

पोगो स्टिक सेक्‍स पोजिशन क्‍यों खतरनाक है – सेक्‍स के लिए यह एक नया अनुभव है। लेकिन इस दौरान पुरुषों को विशेष सावधानी रखनी चाहिए। क्‍योंकि यह सेक्स पो‍जीशन पुरुषों के लिए खतरनाक हो सकती है। क्‍योंकि इस पोजीनशन में सेक्‍स करने से पुरुष साथी की पीठ में दर्द या खिंचाव हो सकता है। इसके अलावा यदि पुरुष का संतुलन बिगड़ा तो वह महिला साथी सहित गिर भी सकता है जिससे दोनों को चोट लग सकती है।

(और पढ़े – सेक्स करने के दस तरीके जो हर आदमी ट्राय करना चाहता है…)

पुरुषों के लिए खतरनाक सेक्स पोजीशन द लैप डांस पोजीशन – The lap dance position is dangerous for men in Hindi

पुरुषों के लिए खतरानक है द लैप डांस पोजीशन - The lap dance position is dangerous for men in Hindi

यह सेक्‍स पोजीशन बहुत ही असंतुलित सेक्‍स पोजीशन की श्रेणी में आती है। क्‍योंकि इस यौन स्थिति में पहले पुरुष साथी एक कुर्सी पर बैठता है। इसके बाद महिला साथी पुरुष के ऊपर बैठती है और योनि को लिंग के ऊपर रखती है। इस दौरान महिला साथी के पैर पुरुष साथी के कंधों पर होते हैं।

दलैप डांस पोजीशन क्‍यों खतरनाक है – इस स्थिति में सेक्स करना हर किसी व्‍यक्ति के लिए आसान नहीं है। क्‍योंकि इस सेक्‍स पोजीशन के लिए संतुलन बनाए रखना बहुत ही आवश्‍यक है। इस सेक्‍स पोजीशन में किसी भी क्षण महिला के गिरने की संभावना बनी रहती है। साथ ही यदि महिला साथी गिरती है तो स्‍वाभाविक है कि पुरुष साथी भी गिर सकता है। जिसके कारण दोनों को और विशेष पुरुष से पुरुष के टाइट लिंग में गंभीर चोट आ सकती हैं।

(और पढ़े – जानिए सेक्स कितने प्रकार से किया जा सकता है…)

पुरुषों के लिए खतरनाक सेक्स पोजीशन वुमन ऑन टॉप – Women on Top sex position dangerous for men in Hindi

वुमन ऑन टॉप पोजीशन डेंजर फॉर मेल – Women on Top sex position dangerous for men in Hindi

वुमन ऑन टॉप सेक्स पोजीशन को भी पुरुषों के लिए खतरनाक सेक्‍स पोजीशन में से एक माना जाता है। शोधकर्ताओं के अनुसार यौन आनंद प्राप्‍त करने के लिए भले यह सेक्‍स पोजीशन अच्‍छी है लेकिन पुरुषों के लिए इस सेक्‍स पोजीशन से खतरा हो सकता है। ऐसा इसलिए है क्‍योंकि इस सेक्‍स पोजीशन में महिला पुरुष के ऊपर होती है। जिससे सेक्‍स के लिए लगाए जाने वाले धक्‍कों में पुरुष का कोई नियंत्रण नहीं होता है। क्‍योंकि ऊपर होने के कारण महिला धक्‍के लगाती है। इन धक्‍कों के दौरान यदि लिंग योनि में प्रवेश नहीं कर पाता है तो लिंग में गंभीर चोट लग सकती है। इस कारण वुमन ऑन टॉप पोजीशन को पुरुषों के लिए खतरनाक सेक्‍स पोजीशन कहा जाता है।

इस सेक्स पोजिशन में पुरुषों को चोट लगने का खतरा इस वजह से भी बना रहता है क्योंकि फीमेल पार्टनर का सारा वजन पुरुष के प्राइवेट पार्ट पर ही पड़ता है। ऐसे में अगर फीमेल पार्टनर की मूवमेट बहुत ज्यादा रफ, तेज या घुमावदार वाली हो तो मेल पार्टनर को सेक्स में पेनिस इंजूरी होने का खतरा रहता है।

(और पढ़े – वुमन ऑन टॉप में कैसे करें सेक्स फायदे और नुकसान…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

आपको ये भी जानना चाहिये –

Leave a Comment

1 Comment

Subscribe for daily wellness inspiration