पार्टनर को बेड पर संतुष्ट करने के लिए अपनाएं ये टिप्स जाने पार्टनर को कैसे संतुष्ट करें – How to satisfy woman in bed in hindi




पार्टनर को बेड पर संतुष्ट करने के लिए अपनाएं ये टिप्स जाने पार्टनर को कैसे संतुष्ट करें - How to satisfy woman in bed in hindi
Written by Daivansh

How to satisfy woman in bed in hindi क्या आप जानना चाहते हैं कि अपनी गर्लफ्रेंड, वाइफ या फीमेल पार्टनर को बिस्तर पर कैसे संतुष्ट करें? तो आप बिलकुल सही जगह आए हैं, इस लेख में आपको बताया जाएगा कि सेक्स के दौरान अपना ध्यान कहाँ और कैसे फ़ोकस करें ताकि आप अपनी साथी की यौन इक्षा को पूरा कर सकें। दो लवर्स की बात हो या फिर शादीशुदा जीवन की सभी यही सोंचतें हैं कि बिस्तर पर महिलाओं को संतुष्टि की प्राप्ति, लम्बे टाईम से होती है मतलब यह कि अगर आप ज्यादा देर तक अपने पार्टनर के साथ सेक्स करते हैं तो वह आपसे बिस्तर पर संतुष्ट हो जायेगी। लेकिन यह सोचना बिल्कुल गलत है।

सेक्स महिला और पुरुष दोनों के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसलिए ये जरूरी है कि सेक्स के दौरान पुरुष और महिला दोनों को ही समान रूप से यौन आनंद की प्राप्ति हो। वैज्ञानिको का मानना है कि सेक्स करते समय अगर सही से महिला को सेक्स के लिए तैयार किया जाता है तो पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में शरीरिक उत्तेजना ज्यादा होती है, लेकिन बहुत सी महिलाएं सेक्स के दौरान शारीरिक रूप से असंतुष्ट होने के बावजूद अपने पार्टनर से अपनी सेक्स की भावनाएं व्यक्त नहीं कर पातीं। इन सेक्स करने के टिप्स को अपनाकर आप न केवल खुद में अलग आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं, बल्कि अपने पार्टनर को चरम-सुख प्रदान कर उन्हें संतुष्ट भी कर सकते हैं।

हम आपको बता दें कि महिलाओं में सेक्स की संतुष्टि के लिए ज्यादा टाईम तक सेक्स करने की जरूरी नहीं होतो है उससे कंही ज्यादा जरूरी बिस्तर पर रति क्रिया करते समय सेक्स पोजीशन और सही समय पर अपने पार्टनर के साथ सेक्स करने की होती है।

यदि आप सही समय और सही सेक्स पोजीशन में सेक्स करते हैं तो वह कम समय मे ही आपसे संतुष्ट हो जाएगी। युवा लड़के-लड़कियों के बीच सेक्स को लेकर काफी सवाल होते है। कई लड़कों के मन में यह भी प्रश्न उठाता है की अपनी गर्लफ्रेंड को किस तरह बेड पर संतुष्ट करे। तो चलिए आज हम जानते हैं कि किस सेक्स पोजीशन से महिला जल्दी संतुष्ट होती हैं। पार्टनर को बेड पर संतुष्ट करने के लिए अपनाएं ये टिप्स-

  1. महिला को इस प्रकार से करे सेक्स में संतुष्ट
  2. महिला साथी को संतुष्ट करने के लिए फोरप्ले में दें समय
  3. पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए प्यार भरी बातें करें
  4. सेक्स के दौरान अलग-अलग पोजीशन बदले
  5. पार्टनर की संतुष्टि के लिए सेक्स के प्रति अपनी जानकारी बढ़ाएं
  6. खुलकर अपने पार्टनर से शेयर करें अपनी फीलिंग्स
  7. सेक्स में संतुष्टि के लिए अपने पार्टनर का बढ़ाएं आत्मविश्वास
  8. पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए स्टॉप-स्टार्ट तकनीक इस्तेमाल करें

महिला को इस प्रकार से करे सेक्स में संतुष्ट

महिला को इस प्रकार से करे सेक्स में संतुष्ट

बिस्तर पर जाते ही तुरंत सेक्स करने की कोशिश कभी न करें, कपड़े उतारें और पार्टनर को कुछ देर हग करने के बाद अलग हो जाए। उसके सामान्य होने का इंजतार करें।

फिर उसे कुछ देर तक गले लगाकर फोरप्ले की प्रक्रिया धीरे धीरे शुरु करें। जैसे किस करना, गले और कान के पास हल्का किस करें और चूसें, काने के नीचे जीभ से चाटें।

महिलाए सेक्स के आनंद के साथ संतुष्ट होने की भी कामना करती है वो भी सुरक्षित तरीके से, इसलिए इसका हमेशा ख्याल रखें। अगर उनके मन में प्रेग्नेंट होने का डर बना रहेगा तो बह सेक्स को सही से एन्जॉय नहीं कर पाएगीं। इस समय उनकी सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी आप पर होती है। इसलिए हमेशा सेक्स शुरू करने से पहले गर्भनिरोध का पूरा ख्याल रखें। आवेश में आकर सेक्स कभी न करें।

(और पढ़ें – फोरप्ले क्या होता है करने के तरीके, फायदे और नुकसान)

महिला साथी को संतुष्ट करने के लिए फोरप्ले में दें समय

महिला साथी को संतुष्ट करने के लिए फोरप्ले में दें समय

प्राकृतिक रूप से महिलाएं संभोग करने के लिए जल्द गर्म या उत्तेजित नहीं होतीं। उन्हें सेक्स के लिए तैयार होने में समय लगता है। जब पुरूष के अन्दर ज्यादा समय तक सेक्स करने की क्षमता न हो तब महिला से सेक्स से जुड़े टापिक पर बातें करें और ज्यादा समय उनके स्तनों को सहलाने और गले के आस-पास किस करने में लगाए।

आपको बता दें कि कुछ महिलाओं को हॉट तो कुछ को साफ्ट सेक्स करना पसंद होता है। अगर आपकी पार्टनर को हार्ड सेक्स करना पसंद है तो उसके साथ थोड़ा बहुत जबरदस्ती करें ताकि उसे अधिक आनंद आ सके।

लेकिन इससे ठीक उलटा है साफ्ट सेक्स पसंद करने वाली के साथ, अगर आपने कुछ भी जबरदस्ती करना चाहा तो शायद वो आपसे नाराज भी हो सकती है और आपको बुरा आदमी समझ सकती है। ऐसे में आप अपनी पार्टनर से फोरप्ले के दौरान सेक्स करने से जुड़ी बातें कर सकते हैं जैसे तुम्हे सेक्स की कौन सी पोजीशन पसंद है या क्या तुम मेरे ऊपर आना पसंद करोगी।

(और पढ़ें – फोरप्ले आइडिया जिससे वो हो जाएंगे बेकाबू)

पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए प्यार भरी बातें करें

पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए प्यार भरी बातें करें

शारीरिक संबंध बनाने से पहले अपनी पार्टनर को कंफर्टेबल फील करना बेहद ज़रूरी होता है। अगर वह तनाव में रहेगी तो उन पलों को एन्जॉय नहीं कर पायेगी। माहौल को हल्का बनाने और स्ट्रेस कम करने के लिए आप अपनी पार्टनर से रोमांटिक बातें कर सकते है। उनकी सेक्स की इच्‍छा पूछ सकते हैं कभी कभी सेक्सी और नॉटी बातें भी आपकी पार्टनर को सेक्स के लिए उत्तेजित कर सकती है। और उनको सेक्स में जल्दी संतुष्ट कर सकतीं हैं।

सेक्स करते समय बीच-बीच में पार्टनर से बातचीत जारी रखें। साथी को पूर्ण संतुष्ट करने के लिए रुक-रुक कर सेक्स का आनंद लें। अगर पार्टनर आपसे ज्यादा तेज करने को कहे तो समझे की बह चरम सुख के करीब हैं और आप सही राह पर जा रहें हैं ऐसे में फोरप्ले को बढ़ा दें जिसमे पार्टनर के स्तनों को चूसना या तेजी से दबाने की जरुरत है। अगर आप चाहें तो उनकी योनि को भी अपनी जीभ से चाट सकते हैं यदि आप ऐसा करते हैं तो आपकी पार्टनर पागलों की तरह कराहने लगेगी और ऐसा करते रहने को कहेगीं हो सकता है वह इसी दौरान चरम सुख प्राप्त कर लें और आप उसे संतुष्ट कर पायें ।

आदमी एक बार सेक्स करने के बाद कुछ देर के लिए शिथिल हो जाता है पर महिलाए और ज्यादा सेक्स चाहती है। इसलिए यदि आप ठन्डे पड़ गए हैं तो महिला की योनि में किस करने के साथ ही उंगली भी करते रहें और थोड़ी देर बाद जब आप फिर से तैयार हो जायें तो भरपूर समय के साथ सेक्स इंज्वाय करें महिला को संतुष्ट करने के लिए सेक्स जल्दी खत्म करने की गलती कभी न करें।

(और पढ़ें – क्या करें जब सेक्स पार्टनर संतुष्ट न हो)

सेक्स के दौरान अलग-अलग पोजीशन बदले

सेक्स के दौरान अलग-अलग पोजीशन बदले

पूर्ण सेक्स संतुष्टि और चरम सुख पाने के लिए सेक्स पोजीशन बदलना बेहद ज़रूरी है। सेक्स करते समय पोजीशन बदलने से सेक्स और उत्तेजक हो जाता है। साथ आपकी पार्टनर को भी नए-नए तरीके से सेक्स करना पसंद आ सकता है। एक बात का विशेष ध्यान में रखे, सेक्स पोजीशन के मामले में कभी भी अपनी पार्टनर के साथ ज़बरदस्ती नहीं करें। कुछ सेक्स पोजीशन ऐसी होती हैं जो महिला की योनि में मौजूद क्लाइटोरिस को उत्तेजित करतीं हैं जिससे महिला जल्दी संतुष्ट हो जाती है। आप उन सेक्स पोजीशन में सेक्स करने की कोशिश करें जैसे डोगी स्टाइल सेक्स पोजीशन या वुमन ऑन टॉप सेक्स पोजीशन।

(और पढ़ें – बेस्ट सेक्स पोजीशन (यौनासन या यौन आसन) जो आपको देंगे पूरा मजा)

पार्टनर की संतुष्टि के लिए सेक्स के प्रति अपनी जानकारी बढ़ाएं

पार्टनर की संतुष्टि के लिए सेक्स के प्रति अपनी जानकारी बढ़ाएं

सेक्स के दौरान अपनी महिला पार्टनर को पूरी तरह संतुष्ट करने के लिए आपको सेक्स संबंधी जानकारी जुटाने की जरूरत है। इसमें आपको सेक्स पोजीशन, महिला के शरीर की जानकारी, स्त्री की योनि की जानकारी, ओर्गास्म और महिला के शरीर के कामोत्तेजक अंगो की जानकारी होनी चाहिए। ज्यादातर लोगों को सेक्स करने की सही जानकारी नहीं होती है, जिसकी वजह से वो अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते। और एक बात का धयान रखें जो आप पोर्न मूवीज में देखते हैं वैसा रियल लाइफ में नहीं होता है। इसलिए इनसे सीखने की वजाह किसी सही जगह से सेक्स से जुडी जानकारी जुटाएं और उसे अमल में लायें।

(और पढ़ें – ऐसी 7 बातें, जो पार्टनर का मूड झट से बना देती है रोमांटिक)

खुलकर अपने पार्टनर से शेयर करें अपनी फीलिंग्स

खुलकर अपने पार्टनर से शेयर करें अपनी फीलिंग्स

अक्सर महिलाएं अपनी महिला दोस्तों के साथ सेक्स संबंधी मुद्दों पर बात करती हैं, लेकिन अपने पार्टनर के साथ इन्हें साझा नहीं करतीं। अगर आप चाहतीं हैं की आपका पार्टनर आपको पूर्ण यौन सुख दे तो इन बातों को अपने पार्टनर के साथ साझा करें। इससे आप उन्हें अपनी फीलिंग्स को बेहतर तरीके से समझा पाएंगी।

(और पढ़ें – इन बातों से जानें क्या आप सेक्स के लिए तैयार हैं)

सेक्स में संतुष्टि के लिए अपने पार्टनर का बढ़ाएं आत्मविश्वास

सेक्स में संतुष्टि के लियए अपने पार्टनर का बढ़ाएं आत्मविश्वास

सेक्स में संतुष्टि प्राप्त करने के लिए अपने पार्टनर का आत्मविश्वास बढ़ाएं। ज्यादातर महिलाओं के अंदर अपने मोटे शरीर और योनि के काले रंग को लेकर कई बार हीन भावना आ जाती है, जिसकी वजह से वह सेक्स के दौरान अपनी कामेच्छा को अपने पार्टनर के सामने पूरी तरह प्रकट नहीं कर पाती। इसलिए ये जरूरी है कि सेक्स के दौरान आप उनकी खूबसूरती की तारीफ करें। इससे उनका आत्मविश्वास शिखर पर पहुंच जाएंगा। ऐसा महिला के साथ ही नहीं बल्कि पुरुषों के साथी भी होता है यदि आपको लगता है की आपका मेल पार्टनर सेक्स के दौरान अपने शरीर या प्राइवेट पार्ट को लेकर कॉंफिडेंट नहीं है तो उसे आप सेक्स के दौरान आवाज ना निकालकर या उनकी तारीफ़ करके उनका आत्मविश्वास बढ़ाएं, ताकि वो आपको संतुष्ट कर सकें।

(और पढ़ें – जाने पेनिस का एवरेज साइज कितना होता है)

पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए स्टॉप-स्टार्ट तकनीक इस्तेमाल करें

पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए स्टॉप-स्टार्ट तकनीक इस्तेमाल करें

पार्टनर को बिस्तर पर संतुष्ट न कर पाने वाले कई मर्द शीघ्रपतन की समस्या का शिकार होते है। जिसमे एक दो झटके लगाने पर ही उनका वीर्यपात (ejaculation) तो हो जाता है जिससे उनकी पार्टनर संतुष्ट नहीं हो पाती है। ऐसे में उन्हें स्टॉप-स्टार्ट तकनीक का इस्तेमाल करना चाहिए। जैसे ही आपको लगे की आप वीर्यपात करने वाले है तो थोड़े समय के लिए पेनिस को वेजाइना से बाहर निकालकर रुक जाए। जब आप सामान्य हो जाएँ तो दुबारा शुरू करें। ऐसा करने पर आप पार्टनर को संतुष्ट  कर पाएंगे।

अगर आपको फिर भी लगता है कि आप नही कर पा रहे तो डाक्टर से राय लें। किसी के बताए नुस्खे को न आजमाए।

(और पढ़ें – प्रीमैच्योर इजैकुलेशन (शीघ्रपतन) के लिए स्टार्ट स्टॉप मेथड)

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration