क्या महिलाओं के ब्रेस्ट छूने या दबाने से बड़े हो जाते हैं? – Can Sucking Or Pressing Woman Breasts Make Them Bigger In Hindi

क्या महिलाओं के ब्रेस्ट छूने या दबाने से बड़े हो जाते हैं? – kya mahilaon ke brest chhoone ya dabaane se bade ho jaate hain?
Written by Daivansh

क्या आप जानना चाहते हैं कि क्या महिला के ब्रेस्ट चूसने या दबाने से बड़े हो जाते हैं? क्या आपकी बीबी या गर्लफ्रेंड इस बात को लेकर बहुत चिंतित है और वो आपको अपने ब्रेस्ट छूने नहीं देती है? क्या स्तनों का आकार दबाने से बढ़ता है? क्या स्तन दबाने से बढ़ते हे? आपके इस सवाल का जवाब हम इस लेख में दे रहें हैं।

क्या महिला के ब्रेस्ट चूसने या दबाने से बड़े हो जाते हैं?

क्या महिला के ब्रेस्ट चूसने या दबाने से बड़े हो जाते हैं?

सेक्स से जुड़े मिथकों में से यह भी एक आम मिथक है, जिस पर लोग विश्वास करते हैं कि महिला के ब्रेस्ट चूसने या दबाने से बड़े हो जाते हैं। कई महिलाएं अपने स्तनों को बढ़ाने के लिए उन्हें दबाती हैं। हालांकि ऐसा अभी तक कोई भी तथ्य सामने नहीं आया है, जिसमें इस बात का सबूत हो कि ऐसा करने से स्तन बड़े हो सकते हैं।

महिला के स्तन कब बड़े हो जाते हैं

महिला के स्तन कब बड़े हो जाते हैं

आमतौर पर, जब कोई महिला उत्तेजित होती है तो, उसके स्तनों में रक्त का संचार बढ़ने से वे थोड़ा बढ़ जाते हैं। जब कोई महिला वजन उठाती है या हैवी वेट लिफ्टिंग करती है या स्तनपान कराती है, तो ऐसे में स्तनों का आकर थोड़ा बढ़ जाता है। हैवी वेट लिफ्टिंग एक्सरसाइज़ करने से महिलाओं की बॉडी को अच्छा शेप मिलता है और ब्रेस्ट ज्यादा आकर्षक दिखने लगते हैं लेकिन उनका साइज़ नहीं बढ़ता है।

यौन क्रिया के दौरान महिला के ब्रेस्ट चूसने या दबाने से बड़े होने की चिंता करना यौन संतुष्टि के लिए एक अच्छी बात नहीं है। इसलिए इस तरह के प्रश्न से आप परेशान ना हों बल्कि आपको इस तरह के मिथकों को समझने की जरूरत है। ताकि आप अपनी साथी को पूरा यौन आनद दे सकें।

महिला के ब्रेस्ट चूसने या दबाने से बड़े होने को लेकर सवाल और जवाब

महिला के ब्रेस्ट चूसने या दबाने से बड़े होने को लेकर सवाल और जवाब

वैसे कई महिलाएं चाहती हैं उनके स्तनों का साइज़ बड़ा हो और बड़े स्तनों से उन्हें ख़ुशी भी मिलती है। आइये जानतें हैं महिला के ब्रेस्ट चूसने या दबाने से बड़े होने को लेकर सवाल और उनके जवाब।

(और पढ़े – स्तन बढ़ाने के घरेलू उपाय…)

अगर किसी महिला का पति उसके स्तनों को चूसता है और दबाता है, तो क्या उसके स्तनों का आकार बढ़ जाएगा?

अगर किसी महिला का पति उसके स्तनों को चूसता है और दबाता है, तो क्या उसके स्तनों का आकार बढ़ जाएगा?

नहीं, मालिश और दबाव से स्तन ऊतक विकसित नहीं होते हैं। स्तनों का विकास हार्मोन करते हैं।

महिला हार्मोन हैं जो स्तन सूजन (दूध वाहिनी सूजन) पैदा कर सकते हैं, लेकिन यह सूजन अस्थायी है और आमतौर पर काफी असहज और निविदा होती है। यही कारण है कि स्तन मासिक धर्म चक्र के आसपास बड़े या कड़क महसूस कर सकते हैं।

(और पढ़े – जानिए कैसे प्रेगनेंट होती हैं महिलाएं… और  स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए ब्रेस्ट मसाज कैसे करें)

यौवन पूरा होने पर स्तन स्वाभाविक रूप से बढ़ने बंद हो जाते हैं। यह आम तौर पर एक लड़की के मासिक धर्म चक्र के 1 से 2 साल बाद होता है। वस्तुतः महिलाओं के स्तन 16–20 की उम्र के बीच बढ़ने बंद हो जाते हैं। यदि आपके स्तन 1 वर्ष में नहीं बढ़े हैं, तो आपकी प्राकृतिक वृद्धि समाप्त हो गई है।

(और पढ़े – स्तन (ब्रेस्ट) से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण तथ्य और मिथक)

क्या सेक्स से स्तन का आकार बढ़ाने में मदद मिलती है? यदि हां, तो कैसे?

क्या सेक्स से स्तन का आकार बढ़ाने में मदद मिलती है? यदि हां, तो कैसे?

कुछ महिलाओं के लिए, मुझे लगता है कि हाँ यह संभव है। मेरा मानना ​​है कि यह उन स्तनों को चूसने से बढ़ाने वाला नहीं है जो उन्हें बड़ा बनाते हैं बल्कि यह यौन उत्तेजना द्वारा लाए गए एस्ट्रोजन में वृद्धि है जो उन्हें बड़ा बनाते हैं।

(और पढ़े – निप्पल में दर्द के 7 बड़े कारण और घरेलू इलाज और स्तन (ब्रेस्ट) में गांठ क्या है कारण, लक्षण, जांच, इलाज और बचाव)

मेरी प्रेमिका के मामले में, वह उस समय एक आकार 10 सी और एक कुंवारी थी। सेक्स करने के कुछ महीनों के बाद, वह अब ज्यादातर समय 12D का आकार भरती है। और जब वह अपनी अवधि के करीब होती है, तो वे एक शानदार 14D तक बढ़ जाते हैं। मैंने शुरू में वृद्धि को नोटिस नहीं किया था जब तक कि उसने बताया नहीं किया था कि वह कैसे बड़ा महसूस करती थी इसलिए हमने उसे मापने का रिकॉर्ड रखने के लिए लिया कि क्या यह सच है। वह यह मानना ​​पसंद करती है कि सेक्स करने से उसके हार्मोन सक्रिय हो गए हैं और नियमित रूप से मुझे किसी भी बदलाव के लिए उसके स्तनों की जांच करने के लिए मिलती है।

(और पढ़े – महिलाओं के लिए क्यों जरुरी है ब्रा पहनना जानें फायदे और नुकसान…)

ईमानदारी से, मैं आमतौर पर मुझे उसके स्तन चूसने के लिए नहीं मिलते हैं, लेकिन अक्सर मैं उसे अपने हाथों से उसके पीछे से सहलाता हूं। मुझे व्यक्तिगत रूप से ऐसा नहीं लगता कि स्तनों को दबाने से उन्हें बड़ा किया जाएगा क्योंकि मुझे लगता है कि इससे गड़बड़ी हो सकती है। मैं हमेशा नीचे से स्तनों को धक्का देकर मालिश करने की सलाह देता हूं और अगर वह लेटी हुई है तो यह करना आसान है।

बस याद रखें, स्तन नियमित रूप से और उम्र और गर्भावस्था के साथ आकार बदलते हैं, इसलिए सेक्स से स्तन का आकार बढ़ाने की संभावना अल्पकालिक हो सकती है।

आपको ये भी जानना चाहिये –

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration