महिलाएं कैसे करती है हस्तमैथुन जाने सोलो प्ले के लिए टिप्स और ट्रिक्स – How to Masturbate for Women in hindi




महिलाएं कैसे करती है हस्तमैथुन जाने सोलो प्ले के लिए टिप्स और ट्रिक्स - How to Masturbate for Women in hindi
Written by Daivansh

Female masturbation in hindi महिलाएं कैसे हस्तमैथुन करती है और क्या महिलाएं हस्तमैथुन करती है? ऐसे कई सवाल है जिनका जवाब लोग जानना चाहते है इसका सीधा सा उत्तर है जी हाँ महिलाएं भी हस्तमैथुन करती है महिला हस्तमैथुन तनाव को दूर करने और अपनी नींद में सुधार लाने का एक शानदार तरीका हैं। फीमेल हस्तमैथुन एक अच्छा और स्वाभाविक तरीका है, जो आपको अच्छा महसूस करता है, पता ही नहीं चलता है कि आप कब गर्म हो जाती हैं, और अपने यौन इक्षा को कम कर लेती हैं। वास्तव में, सोलो प्ले के कई स्वास्थ्य लाभ हैं और कोई भी डाउनसाइड नहीं है साथ में यह मजेदार भी है! महिला हस्तमैथुन के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को पूरा पढ़े यहाँ आप जानेगी की आप कैसे इसे शुरू कर सकती हैं, और इसका पूरा आनंद लेने के लिए आप क्या कर सकती हैं।

महिला हस्तमैथुन के प्रकार – Types of female masturbation in hindi

महिला हस्तमैथुन के प्रकार - Types of female masturbation in hindi

यहां सबसे अधिक लोकप्रिय महिला हस्तमैथुन को हम बताने जा रहे हैं। हालांकि याद रखें: यह अलग-अलग व्यक्ति में अलग-अलग हो पसंद के अनुसार हो सकता है ।

भगशेफ महिला हस्तमैथुन – clitoral female masturbation in hindi

ज्यादातर लोग अपने भगशेफ (clitoris) के साथ खेलने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करते हैं, लेकिन सोलो प्ले के दौरान vibrators और अन्य खिलौने से भी आनंद ले सकती हैं। जब आप चरम सुख प्राप्त (orgasm) करती हैं, तो आपको आपकी त्वचा के साथ और आपके मस्तिष्क में एक tingly sensation  महसूस होगी।

(और पढ़े – महिला स्खलन क्या होता है और कैसे होता है…)

योनि महिला हस्तमैथुन – vaginal female masturbation in hindi

आप हस्तमैथुन के दौरान अपनी योनि को घुमाने के लिए अपनी उंगलियों या सेक्स खिलौने का उपयोग कर सकती हैं। आप अपने शरीर में गहराई में  “Big O ” महसूस करेंगी, और आपकी योनि की दीवारों को संकुचित होते हुए चरम सुख महसूस करेगीं।

(और पढ़े – योनि के बारे में सम्पूर्ण जानकारी…)

गुदा महिला हस्तमैथुन – anal female masturbation in hindi

आप अपनी उंगलियों या एक सेक्स खिलौना का उपयोग गुदा मैथुन के लिए कर सकती हैं (हालांकि एक खिलौना गहरी पैठ के लिए बेहतर है) ओर्गास्म के ठीक पहले, आप पेशाब की तीव्र आवश्यकता महसूस कर सकती हैं

(और पढ़े – अपनी गर्लफ्रेंड की वजाइना पर ऐसे करें किस)

कॉम्बो महिला हस्तमैथुन – combo female masturbation in hindi

यह एक निजी प्राथमिकता के बारे में है आप अपनी योनि और अपने भगशेफ के साथ खेलने के लिए दोनों हाथों का उपयोग कर सकते हैं, या सेक्स खिलौना और उंगलियों का एक कॉम्बो जब आप अपने भगशेफ और योनि को उत्तेजित करते हैं – विशेष रूप से जी स्पॉट – एक ही समय में, आपको एक एक्स्प्लोसिव ओर्गास्म  महसूस होता है जिससे आपको स्खलन हो सकता है।

(और पढ़े – जी स्पॉट क्या है, कहां होता है और जी स्पॉट कैसे उत्तेजित करें)

इरोजेनस ज़ोन महिला हस्तमैथुन – erogenous zones female masturbation in hindi

महिला हस्तमैथुन आप सोलो प्ले के दौरान अपने निपल्स, आंतरिक जांघों, कान, गर्दन और आपके शरीर के अन्य हिस्सों को रगड़, चुटकी, पुल, निचोड़ या टग कर सकते हैं। इरोजेनस ज़ोन के रूप में जाना जाने वाले इन क्षेत्रों, में आपके शरीर में आनंददायक संवेदनाएं पैदा हो सकती हैं। जब आप हस्तमैथुन करती है तब।

(और पढ़े – सेफ सेक्स पोजीशन जिन्हें करने से नहीं होता गर्भाधारण का खतरा)

हस्तमैथुन की शुरुआत कैसे करें – How to start masturbation in Hindi

महिला हस्तमैथुन करने के बाद ओर्गास्म पाना हर बार मुमकिन नहीं है लेकिन यदि आप मूड में हैं और चाहती हैं कि ओर्गास्म को प्राप्त करें, तो कुछ चीजें हैं जो आप अपने शरीर की Big O को प्राप्त करने में मदद कर सकती हैं:

(और पढ़े – बाथरुम में सेक्स करने के लिए अपनाएं आसान सेक्स पॉजिशन)

हस्तमैथुन की शुरुआत करने के लिए माहौल बनाएं – Set the mood to start masturbation in hindi

इस सेटिंग में कभी-कभी एक बड़ा अंतर हो सकता है या नहीं, आपके पास एक अच्छा लम्बा समय होना जरुरी है। रोशनी को कम करें और मूड में आने के लिए आराम से संगीत सुनना फायदेमंद होता है।

(और पढ़े –  पहली बार सेक्स के दौरान लड़कियों को सताता है इन बातों का डर)

हस्तमैथुन की शुरुआत में कुछ चिकनाई जोड़ें – Add some lube to start masturbation in hindi

जब आप उत्तेजित हो जाती हैं, तो आपका शरीर स्वयं-स्नेहन उत्पन्न करता है, जो हस्तमैथुन को बहुत चिकना और आनंददायक अनुभव बना देता है लेकिन कभी-कभी, वह पर्याप्त नहीं होता (या यह बिल्कुल भी नहीं हो सकता है!)। इसलिए अपनी उत्तेजना बढ़ाने के लिए हाथ में किसी लुब्रिकेंट को लगा लेने से मजा दुगुना हो जायेगा।

(और पढ़े – सेक्स लुब्रिकेंट प्रकार उपयोग की जानकारी)

हस्तमैथुन की शुरुआत में अपने मन को सोचने दो – Let your mind wander to start masturbation in hindi

यह कहने के बिना भी हो सकता है, लेकिन आप केवल पिछले हफ्ते मिले उस आकर्षकता के बारे में सोचकर खुद को बदल सकती हैं। अपने मन को लोगों या परिस्थितियों के बारे में सोचें ने दें।

(और पढ़े – तांत्रिक सेक्स क्या है कैसे करें और फायदे…)

हस्तमैथुन की शुरुआत में पर्याप्त समय लो – Take your time to start masturbation in hindi

आपको हस्तमैथुन करते समय जल्दबाजी करने की ज़रूरत नहीं है नई – नई तकनीकों के साथ तकनीकों करें, और अपने पूरे शरीर में उठने वाली सभी उत्तेजनों का आनंद लेने के लिए पर्याप्त समय लें।

(और पढ़े – चरम सुख (ऑर्गेज्म) क्या होता है, पाने के तरीके और फायदे…)

हस्तमैथुन की शुरुआत में ईरोजेनस ज़ोन एक्सप्लोर करें – Explore erogenous zones to start masturbation in hindi

अपने  ईरोजेनस वाले ज़ोन के साथ खेलना – अपने निपल्स, कान या जांघों के बारे में सोचें – आपके शरीर में खुशी के लिए हाथ को मार सकती हैं। हस्तमैथुन करते समय अपने सामान्य सेक्स के खिलौने को एक ब्रेक दें – Give your usual sex toys a break to start masturbation in hindi कंपन और डिलोडो के साथ खेलने के लिए मज़ेदार है, लेकिन वे शहर में केवल सेक्स के खिलौने नहीं हैं। उदाहरण के लिए, कुछ महिलाएं, अपने भगशेफ पर एक शॉवरहेयर का उपयोग करके या एक तकिया पर अपनी योनी को रगड़ने के लिए उत्तेजित करना पसंद करती हैं।

(और पढ़े – महिलाओं या लड़कियों के लिए हस्तमैथुन हानिकारक है या लाभप्रद)

हस्तमैथुन की शुरुआत करने के लिए इरोटिका या पोर्नोग्राफ़ी देख सकती है – Consider erotica or pornography to start masturbation in hindi

अपने मस्तिष्क को मूड में लेन के लिए मज़ेदार है, लेकिन आपको हमेशा अपनी कल्पना का उपयोग नहीं करना पड़ता है यदि आप खुद को गर्म करना चाहती हैं, तो इरोटिक किताब पढ़ें या एक सेक्सी वीडियो देखें।

(और पढ़े – एक महिला को चूमकर उत्तेजित करने के 10 हॉट स्पॉट)

भगशेफ का पता कैसे लगायें – want to explore your clitoris in hindi

भगशेफ एक मोती का आकार वाला अंग है, जो अक्सर एक हुड द्वारा कवर किया जाता है, जो आपके योनी के शीर्ष पर पाया जाता है जहां दो आंतरिक होंठ मिलते हैं। आपके भगशेफ में हजारों तंत्रिका आकर मिलती है, जिससे यह आपके जननांगों का सबसे संवेदनशील हिस्सा बन जाता है। यही कारण है कि ज्यादातर महिलाएं उनके भगशेफ को उत्तेजित करके उत्तेजित हो जाती हैं।

(और पढ़े – योनि के बारे में सम्पूर्ण जानकारी)

योनि चरमोत्कर्ष को ऐसे पायें –  Vaginal orgasm in hindi

आम मिथकों के बावजूद, ज्यादातर महिलाओं को योनि उत्तेजना के साथ चरमोत्कर्ष प्राप्त होता है। मतलब यह आपकी योनि को आपकी उंगलियों या सेक्स खिलौने के साथ पेशाब करने से आपको बहुत खुशी मिल सकती है, भले ही आप ओर्गिस्म प्राप्त न कर पायें। लेकिन अगर आप खुद को अधिक उत्तेजित देखना चाहती हैं, तो अपने जी-स्पॉट को उत्तेजित कर सकती है इसके लिए – अपनी योनि की दीवार पर एक आनंद बिंदु पर लगातार उगलियाँ चलने से और  लगातार, भारी दबाव देने पर महिला स्खलन हो सकता है!

(और पढ़े – वैजाइना को इन तरीकों से करें टच लड़की को जल्दी उत्तेजित करने के लिए)

योनी ओर्गास्म लेने के लिए – Vaginal orgasminhindi

पहले अपनी योनि मुख की मालिश करें, फिर अपनी योनि में धीरे-धीरे अपनी उंगलियों (या सेक्स खिलौना) डालें। सुनिश्चित करें कि आपकी योनि गीली है, या आपने घर्षण से बचने के लिए पर्याप्त चिकनाई का उपयोग किया है। अपनी उंगलियों या खिलौना को घुमावदार, इन-एंड-आउट, स्ट्रोक या गति के संयोजन में ले जाने के लिए प्रारंभ करें। अपने जी-स्पॉट को उत्तेजित करने के लिए “come hither ” गति का उपयोग करना सबसे अच्छा है गति और दबाव बढ़ाएं क्योंकि अच्छे कंपन का निर्माण शुरू हो रहा है। आप एक एक्सप्लोसिव ओर्गास्म  महसूस कर सकती हैं, लेकिन अगर आप नहीं करती हैं तो चिंता न करें – सभी महिलाये हस्तमैथुन करते समय अपनी योनि की गहराई में नहीं पहुँच पाती है।

(और पढ़े – ज्यादा सेक्‍स करने से योनी में ढीलापन बढ़ता है? जाने क्या है अन्दर की बात)

यदि आप गुदा के साथ हस्तमैथुन करना चाहती हैं – experiment with anal masturbation in hindi

कौन कहते हैं गुदा orgasms केवल पुरुषों के लिए हैं? महिलाएं गुदा हस्तमैथुन के माध्यम से अप्रत्यक्ष रूप से मलाशय और योनि के बीच साझा की गई दीवार के माध्यम से जी-स्पॉट को उत्तेजित कर सकती हैं। लेकिन याद रखिये इसके लिए आपको, चिकनाई का प्रयोग करना आवश्यक है, क्योंकि आपके गुदा स्वाभाविक रूप से स्वयं को चिकना नहीं करता हैं।

(और पढ़े – महिलाएं सेक्स के दौरान पुरुषों से क्या चाहती है)

गुदा संभोग सुख को ऐसे प्राप्त करें – Anal orgasm in hindi

अपने गुदा मुह के बाहर और अंदर मालिश करना प्रारंभ करें, फिर धीरे-धीरे और धीरे-धीरे अपनी ऊँगली या लिंग के खिलौने को अपने गुदा में डालें।  जब आप अपने गुदा में इसे घुसना शुरू करते हैं तो एक घुमावदार और इन-आउट गति के बीच स्विच करें। जब तक आप खत्म करने के लिए तैयार नहीं हो जाएँ, तब तक आनंद बढ़ने के साथ-साथ तेज़ी से करते रहे।

(और पढ़े – एनल सेक्स (गुदामैथुन) के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले बुरे प्रभाव)

यदि आप कॉम्बो हस्तमैथुन करना चाहती हैं – combo female masturbation in hindi

कई महिलाएं एक ही समय में योनि और भगशेफ को उत्तेजित करते हुए ओर्गास्म प्राप्त करती हैं। कॉम्बो सोलो खेल आपके जननांगों के सभी संवेदनशील हिस्सों को उत्तेजित करके खुशी की भावनाओं को बढ़ाती है एक हस्तमैथुन के दौरान आप दोनों हाथों या अंगुलियों का एक कॉम्बो और लिंगीय योनि उत्तेजना के लिए सेक्स के खिलौने का उपयोग कर सकते हैं। एक ही समय में अपने भगशेफ और योनि के साथ खेलते समय समानांतर या विपरीत लय का प्रयोग करें। यहां तक ​​कि दोनों के बीच की गति को बदलने पर विचार करें (तेजी से उंगलियां, धीमे प्रवेश)।

महिला हस्तमैथुन की पोजीशन – Positions for Women masturbation in hindi

हस्तमैथुन को उबाऊ होने से बचाने के लिए आप विभिन्न पोजीशन का उपयोग कर सकती हैं।

(और पढ़े – क्या पीरियड में प्रेगनेंसी होने के चांस होते हैं)

क्लिटोरल के लिए, अपनी पीठ के बल लेटकर महिला हस्तमैथुन – For clitoral, try laying on your back masturbation Positions in Hindi

बेशक, आपकी पीठ पर बिछाते हुए पुराने जमाने लग सकते हैं, लेकिन जब आपका भगवत् उत्तेजित करने की बात आती है, तो कोई स्थिति बेहतर नहीं होती है जबकि आपकी पीठ पर, आपके सिर के नीचे उतार चढ़ाव के साथ, अपने पैरों को फैलाने और घुटनों पर झुकाव अपने भगशेफ रगड़ना शुरू करो आप धीमा या तेज़, कठोर या नरम हो सकते हैं – जो भी आपके लिए अच्छा लगता है।

(और पढ़े – क्लिटोरिस क्या है और चरम सुख में इसकी क्या भूमिका है…)

योनि के लिए, बैठकर महिला हस्तमैथुन – For vaginal, try squatting masturbation Positions in Hindi

यदि आप एक एक्सप्लोस्सिव ओर्गास्म की तलाश में हैं, तो बैठकर महिला हस्तमैथुन करने की कोशिश कर सकती है। बैठने से आपके जी-स्पॉट का पता लगाने में आसान होता है, जो आपकी योनि के अंदर लगभग दो से तीन इंच अन्दर होता है। अपनी ऊँची एड़ी के जूते के पीछे की तरफ से छूकर या अपनी जांघों के पीछे छूएं। फिर, अपनी योनि में अपनी उंगलियों या खिलौना को स्लाइड करना शुरू कर दें, जितना गहराई से चलना है चलते रहो। घूमाने से लेकर अंदर और बाहर तक, गति की एक सीमा के साथ इसे मिलाएं।

(और पढ़े – वाइब्रेटर क्या है और महिलाएं कैसे करती हैं इसका इस्तेमाल)

गुदा के लिए, डोगी स्टाइल का प्रयास करें – For anal, try face-down doggy style masturbation Positions in Hindi

जब यह गुदा महिला हस्तमैथुन की बात आती है, तो चेहरे से नीचे कुत्ते की शैली आपको बहुत खुशी दे सकती है स्थिति आपको एक हाथ से अपनी उंगलियों या एक खिलौने को डालने की जरूरत है, जबकि एक दूसरे के साथ खुद को रगड़ते हुए रहने की। फिर अपना चेहरा अपने बिस्तर या तल पर रख दें ताकि आपके पीठ हवा में अधिक हो। अपने शरीर के नीचे अपने दूसरे हाथ को रखने के दौरान, अपने गुदा पर पहुंचने के लिए अपनी पीठ पर एक हाथ लपेटो, ताकि आप अपने भगशेफ को छू सकें।

(और पढ़े – डॉगी स्टाइल सेक्स पॉजिशन में कैसे करें सेक्स)

हस्तमैथुन एक मजेदार, सेक्सी और सुरक्षित तरीका है, जो आपकी इच्छाओं को तलाशता है और सीखता है कि आप किस तरह से अपने आप को आनंदित करती हैं। इसके अलावा, स्व-खुशी के लिए महिला हस्तमैथुन के इतने सारे स्वास्थ्य लाभ हैं – महिला हस्तमैथुन तनाव को कम करता है! बेहतर नींद! और यौन रिलीज! अगर आप अकेले खेलना चाहते हैं, तो हस्तमैथुन ठीक है। हस्तमैथुन करने का कोई सही या गलत तरीका नहीं है, इसलिए अपना शरीर समझने के लिए समय निकालें। जो कुछ भी आपको अच्छा महसूस कराता है उसके हर मिनट का आनंद लें!

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration