घर की इन चीजों को ‘सेक्स टॉय’ की तरह करें यूज – Ghar ki inn chizon ko “sex toy” ki tarah kare use in Hindi

घर की इन चीजों को 'सेक्स टॉय' की तरह करें यूज - Ghar ki inn chizon ko “sex toy” ki tarah kare use in Hindi
Written by Daivansh

आमतौर पर सेक्स एक भावना (feeling) और एक शारीरिक जरुरत है। जब अंदर से सेक्स की इच्छा उत्पन्न होती है तो खुद पर नियंत्रण कर पाना काफी मुश्किल होता है। सेक्स की इच्छा सभी को महसूस होती है, चाहे व्यक्ति शादीशुदा हो या फिर अविवाहित (single)। लेकिन जब पार्टनर साथ में ना हो तो सेक्स की इच्छा अधूरी रह जाती है, ऐसे में अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए सिर्फ एक ही विकल्प (choice) है और वो है सेक्स टॉय। वैसे तो बाजारों में विभिन्न प्रकार के सेक्स टॉय मौजूद हैं लेकिन ज्यादातर लोग शर्म हिचकिचाहट (hesitation) या डर के कारण इसे खरीद नहीं पाते हैं। सेक्स टॉय खरीदने में महिलाओं को सबसे ज्यादा असुविधा होती है। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आप बाजारों में बिकने वाले सेक्स टॉय का ही इस्तेमाल करें, इसके अलावा भी सेक्स टॉय के रुप में अन्य विकल्प मौजूद हैं।

आपकी समस्या को दूर करने के लिए इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि घर की कौन सी चीजों को ‘सेक्स टॉय’ की तरह करें यूज।

1. घरेलू सेक्स टॉय के लिए मोमबत्ती का यूज – Candles for sex toy in Hindi
2. सेक्स टॉय के रुप में फल और सब्जियों का उपयोग – Fruit and Vegetables use as sex toy in Hindi
3. बर्फ के टुकड़े को ‘सेक्स टॉय’ की तरह करें यूज – Ice cubes ka use sex toy ke liye in Hindi
4. सेक्स टॉय के रुप में टैम्पोन का इस्तेमाल – Tampons ka istemal gharelu sex toy ke rup mein in Hindi
5. पीठ का मसाज उपकरण सेक्स टॉय के जैसे इस्तेमाल करें – Back massagers use as Homemade sex toy in Hindi
6. लकड़ी का चम्मच या बेलन सेक्स टॉय के रुप में यूज करें – wooden spoon for Homemade sex toy in Hindi
7. पंख का डस्टर सेक्स टॉय के इस्तेमाल के लिए – Feather duster use for gharelu sex toy in Hindi
8. दांत साफ करने का ब्रश सेक्स टॉय के रुप में यूज करें – Toothbrushes ka use Homemade sex toy ke rup mein in Hindi
9. शॉवर हेड को सेक्स टॉय के रुप में यूज करें – shower head for gharelu sex toy in Hindi
10. घर की सामग्री को सेक्स टॉय के रुप में इस्तेमाल करते समय इन बातों का रखें ध्यान – home sex toy ka use karne se pahle rakhein in baaton ka dhyan in Hindi

घरेलू सेक्स टॉय के लिए मोमबत्ती का यूज – Candles for sex toy in Hindi

मोमबत्ती एक ऐसी चीज है जो योनि (vagina) और गुदा (anus) दोनों प्रकार के सेक्स के लिए एक बेहतरीन सेक्स टॉय का कार्य कर सकती है। कुछ महिलाओं को सख्‍त चीजों से हस्‍तमैथुन करने का शौक होता है। ऐसी महिलायें मोमबत्तियों का प्रयोग करती है, और मोमबत्तियों को अपने गुप्‍तांग में डालकर आनंद लेती है। मोमबत्ती का आकार सेक्स टॉय के रुप में उपयोग करने के लिए उपयुक्त होता है। लेकिन आपको सिर्फ यह ध्यान देना होगा कि बहुत नाजुक (fragile), पतली और कोमल मोमबत्ती का इस्तेमाल ना करें। संभव हो तो कठोर और थोड़ी मोटी मोमबत्ती का प्रयोग करें। इसका फायदा यह होता है कि सेक्स टॉय के रुप में इस्तेमाल करते समय मोमबत्ती टूटने का खतरा नहीं रहता है और आपको सेक्स टॉय जैसा ही अनुभव प्राप्त होता है।

सेक्स टॉय के रुप में फल और सब्जियों का उपयोग – Fruit and Vegetables use as sex toy in Hindi

आमतौर पर ज्यादातर लोग ट्यूब के आकार के फलों एवं सब्जियों को सेक्स टॉय के रुप में इस्तेमाल करते हैं। इस आकार में पतला खीरा, मूली, गाजर, केला सहित अन्य सब्जियां होती हैं जिन्हें आप सेक्स टॉय समझ सकते हैं। हालांकि आपको यह जरूर ध्यान रखना चाहिए कि अगर आप पकने वाले किसी फल या सब्जियों का प्रयोग कर रही हों तो इन्हें कच्चा (raw) रहने पर ही सेक्स टॉय की तरह इस्तेमाल करें। इसके अलावा एक जरूरी बात यह भी है कि आप ट्यूब या पतले आकार की जो भी सब्जी या फल सेक्स टॉय की जगह इस्तेमाल कर रही हैं उनके ऊपर कंडोम लगाकर (swaddle) ही प्रयोग में लाएं।

(और पढ़े – सभी प्रकार के कंडोम का उपयोग कैसे करें)

बर्फ के टुकड़े को ‘सेक्स टॉय’ की तरह करें यूज – Ice cubes ka use sex toy ke liye in Hindi

सेक्स के मजे को बढ़ाने के लिए बर्फ के टुकड़े को सेक्स टॉय के रुप में इस्तेमाल करना काफी मजेदार (exhilarant) हो सकता है। एक बड़े बर्तन में बर्फ जमाकर बर्फ के लंबे टुकड़े के एक सिरे को लिंग के आकार में किसी धारदार चीज से पतला कर दें और फिर डिल्डो की तरह इसका इस्तेमाल करने से आपको एक अलग मजा प्राप्त होगा। आइस क्यूब को सेक्स टॉय के रुप में इस्तेमाल करते समय अपने पास एक तौलिया जरूर रखें ताकि आपका बिस्तर बर्फ पिघलने के बाद पानी से भीग ना जाए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आइस क्यूब का इस्तेमाल सिर्फ सेक्स टॉय के रुप में ही नहीं बल्कि ओरल सेक्स के लिए भी किया जाता है। इसे दोनों पार्टनर अपने शरीर पर रखते हैं और फिर एक दूसरे के शरीर को जीभ से चाटते (lick) हैं।

महिलाओं द्वारा हस्‍तमैथुन के लिए प्रयोग किया जाने वाला घरेलू सामान केला – Banana  ka istemal gharelu sex toy ke rup mein in Hindi

खाने के साथ सेक्स के मजे को बढ़ाने के लिए केले को सेक्स टॉय के रुप में इस्तेमाल करना काफी मजेदार हो सकता है।  केले को भी महिलायें ह‍स्‍तमैथुन में प्रयोग करके काम वासना को शांत करने का पुरा आनंद लेती है। इसके लिए महिलायें अक्कसर कच्‍चे केले का प्रयोग करती है।

सेक्स टॉय के रुप में टैम्पोन का इस्तेमाल – Tampons ka istemal gharelu sex toy ke rup mein in Hindi

आमतौर पर जो महिलाएं शर्म या किसी अन्य कारणों से बाजार से सेक्स टॉय नहीं खरीद पाती हैं वो टैम्पोन का उपयोग सेक्स टॉय के रुप में करती हैं। यह योनि के हिसाब से एक बेहतर आकार का होता है और योनि में बेहद आसानी से घुस भी जाता है। टैम्पोन फैब्रिक के बने होते हैं जो आपके शरीर के सभी बैक्टीरिया को अवशोषित (soak up) कर लेते हैं जिसके कारण कभी कभी आप किसी सिंड्रोम के चपेट में आ सकती हैं। अन्यथा इसे इस्तेमला करके देखा जा सकता है।

पीठ का मसाज उपकरण सेक्स टॉय के जैसे इस्तेमाल करें – Back massagers use as Homemade sex toy in Hindi

पीठ की मसाज करने वाला उपकरण आमतौर पर हर घर में उपलब्ध हो जाता है और इसका इस्तेमाल भी महिलाएं सेक्स टॉय के रुप में कर सकती हैं। आमतौर पर यह चिकना और सख्त (tight) होता है जिसे योनि के अंदर डालने पर किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचता है। बल्कि बैक मसाजर्स या पीठ की मसाज करने वाले उपकरण का उपयोग करने से आपकी उत्तेजना (stimulation) अधिक बढ़ जाती है और आपकी योनि गीली (wet) हो जाती है जिसके कारण आपको कभी कभी ऑर्गेज्म का भी अनुभव हो सकता है।

लकड़ी का चम्मच या बेलन सेक्स टॉय के रुप में यूज करें – wooden spoon for Homemade sex toy in Hindi

घरों में प्रयोग में लाए जाने वाले लकड़ी के चम्मच या बेलन बेहद कोमल, चिकने और मुलायम होते हैं। इनकी बनावट अलग अलग प्रकार की होती है। लकड़ी के चम्मच के हैंडल को आप सेक्स टॉय के रुप में इस्तेमाल कर सकती हैं। आमतौर पर चम्मच का हैंडल इतना पतला होता है कि वह अंत तक योनि के अंदर पहुंच सकता है जिससे आपको सेक्स टॉय जैसी ही अनुभूति हो सकती है। हालांकि सेक्स टॉय के रुप में लकड़ी के चम्मच या बेलन का इस्तेमाल करने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि चम्मच अच्छी तरह से साफ सुथरा होना चाहिए अन्यथा इसके माध्यम से बैक्टीरिया आपकी योनि में प्रवेश कर सकते हैं।

पंख का डस्टर सेक्स टॉय के इस्तेमाल के लिए – Feather duster use for gharelu sex toy in Hindi

आमतौर पर घरों में सफाई करने के लिए ज्यादातर लोग पंख (Feather) के बने डस्टर का इस्तेमाल करते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इसका इस्तेमाल सेक्स टॉय के रुप में भी किया जा सकता है। फेदर डस्टर के दोनों सिरों को आप अपनी सुविधाअनुसार योनि में प्रवेश (penetrate) करा सकती है। इसके अलावा कुछ लोग अपने पार्टनर के शरीर में सनसनी और उत्तेजना पैदा करने के लिए भी पंख का डस्टर इस्तेमाल करते हैं। पंख को आप शरीर पर जितना अधिक फेरेंगे आपके शरीर और जननांगों (sexual organs) की उत्तेजना उतना ही अधिक बढ़ती जाएगी।

दांत साफ करने का ब्रश सेक्स टॉय के रुप में यूज करें – Toothbrushes ka use Homemade sex toy ke rup mein in Hindi

हम अक्सर देखते हैं कि दांत साफ करने वाले ब्रश विभिन्न प्रकार के होते हैं। जैसे की बच्चों के ब्रश अधिक मुलायम एवं आगे से अधिक लचीले होते हैं जो वाइब्रेटर का कार्य करते हैं। इसलिए ब्रश का इस्तेमाल भी सेक्स टॉय के रुप में किया जा सकता है। यह एक ऐसी चीज है जिसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है और जब भी यौन इच्छा (sexual desire) महसूस होती है महिलाएं ब्रश का उपयोग सेक्स टॉय के रुप में करके अपनी उत्तेजना शांत करती हैं। आप चाहें तो इसके लिए वाइब्रेटर ब्रश को खरीद सकतीं हैं। इलेक्ट्रिक टूथब्रश का उपयोग आपके पूरे शरीर में सनसनी ला सकता है।

इलेक्ट्रिक टूथब्रश, आपके सभी संवेदनशील हिस्सों को सुखद संवेदनाएं प्रदान कर सकते हैं। और उनके पास हटाने योग्य, बदली जाने योग्य सिर हैं, जो स्पष्ट सैनिटरी उद्देश्यों के लिए एकदम सही है।

शॉवर हेड को सेक्स टॉय के रुप में यूज करें – shower head for gharelu sex toy in Hindi

पुराने शॉवर हेड बहुत सुरक्षित है। शॉवर हेड को सेक्स टॉय के रुप में यूज करने का एक कारण है कि स्नान या शॉवर में हस्तमैथुन इतना लोकप्रिय है। सबसे पहले, आप पहले से ही नग्न हैं … आप गीले और फिसलन वाले हैं, आप आराम से स्नान कर रहे हैं और आपके पास खुद के लिए कुछ समय है।

“शॉवर के सिर को लें और इसे अपने योनि के भगशेफ पर दबाएं। यदि आपके पास अलग-अलग तीव्रता की सेटिंग्स के साथ एक फैंसी शॉवर हेड है – तो अब आपके लिए अंततः उन्हें योनी में इस्तेमाल करने का मौका है।” अब इसे कैसे यूज करना है यह आपकी इमैजिनेशन पर निर्भर करता है।

कुर्सी सेक्स टॉय के इस्तेमाल के लिए –  chair for gharelu sex toy in Hindi

महिलाओं को कब हस्‍तमैथुन करने का मन होता है इसका कोई निश्चित समय नहीं होता है, इस वजह से ऐसा भी देखने को मिलता है कि कुछ महिलायें काम के दौरान ही उत्‍तेजित हो जाती है, और इस समय वो आस-पास मौजुद कुर्सियों के हेंडिल का प्रयोग भी हस्‍तमैथुन के लिए करती है। इस समय महिलायें कुर्सियों के हेंडिल पर अपना गुप्‍तांग तेजी रगड़ती है जिसे उन्‍हे अलग से आनंद की प्राप्ती होती है।

हस्‍तमैथुन के लिए प्रयोग किया जाने वाला घरेलू सामान शराब की बोतल –  Bottle for gharelu sex toy in Hindi

कुछ महिलाएं शराब की बोतल का भी प्रयोग हस्‍तमैथुन के लिए प्रयोग किया जाने वाला घरेलू सामान के लिए करती है। इसका मुख्‍य कारण यह होता है कि शराब की बोतल का आगे का सिरा पतला होता है जो कि आसानी से योनि में प्रवेश कर जाता है। ऐसी महिलायें जो शराब का सेवन करती है वो अक्शसर शराब पीने के बाद यौन उत्‍तेजित होने पर शराब की बोतल का प्रयोग हस्‍तमैथुन के लिए करती है।

घर की सामग्री को सेक्स टॉय के रुप में इस्तेमाल करते समय इन बातों का रखें ध्यान – home sex toy ka use karne se pahle rakhein in baaton ka dhyan in Hindi

आप घर की जो कोई भी सामग्री सेक्स टॉय के रुप में इस्तेमाल करें, इसके ऊपर कंडोम लगाने के बाद ही उसे जननांगों में प्रवेश कराएं।
किसी ऐसी वस्तु का इस्तेमाल ना करें जो आपकी योनि के अंदर ही टूट (break), फूट (splinter) या बिखर (shatter) जाए।
योनि के अंदर कोई भी तेज (sharp) या नुकीली (pointy) चीजों को ना डालें।
किसी ऐसी चीज का उपयोग ना करें जो योनि के अंदर के द्रव (fluid) को अवशोषित कर ले। उदाहरण के रुप में खाली बोतल का उपयोग ना करें।

हाल ही में हमने घरेलू सेक्स टॉयज (DIY sex toys) के इस्तेमाल को देखा है क्योंकि लोग अंतरंगता बढ़ाने के लिए चीजों की तलाश करते हैं और घर पर सेक्स का मजा लेते हैं।” खीरे, हेयर ब्रश, मोबाइल फोन … ये सभी चीजें हैं जो लोगों ने हस्तमैथुन के दौरान प्रयोग की हैं । सबसे पहले, मुझे नहीं लगता कि हममें से कोई भी वास्तव में चाहता है कि आपका मोबाइल फोन आपकी योनी के अंदर फंस जाए! दूसरी बात – और सबसे महत्वपूर्ण बात – यह बहुत खतरनाक है। इस तरह वस्तुओं को सम्मिलित करना आपकी योनि के प्राकृतिक संतुलन को बिगाड़ सकता है और कई प्रकार के संक्रमणों का कारण बन सकता है।

यह कहने का कोई तरीका नहीं है कि आप अपने पसंदीदा बॉडी-सेफ घरेलू सेक्स टॉय के साथ या उसके बिना घर पर मस्ती कर सकते हैं, यहाँ, हमने अपने घरेलू सामानों को सुरक्षित सेक्स टॉय में शामिल करने के तरीके बताये है।

और पढ़े –

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration