कैलोरी बर्न करने के सेक्सी तरीके – Sexy Ways to Burn Calories in Hindi

कैलोरी बर्न करने के सेक्सी तरीके - Sexy Ways to Burn Calories in Hindi
Written by Daivansh

कैलोरी बर्न करना आसान काम नहीं है लोग एक कुछ किलोग्राम वजन कम करने लिए कई महीनो तक जिम जाकर अपना पसीना बहाते रहते है। उच्च ऊर्जा खपत वाले व्यायाम, आहार योजना, स्थायी जीवन शैली में बदलाव, आदि कुछ ऐसे तरीके हैं जो वजन कम करने के लिए हम में से कई लोग अपनाते हैं। कैलोरी प्राप्त करना कोई बड़ी बात नहीं है यह हम सभी जानते हैं। लेकिन उसे खोने के लिए बहुत बहुत सारे उपाय करने की आवश्यकता होती है। घंटों तक चलने वाले और कुछ भारी व्यायामों के बाद केवल कुछ कैलोरी बर्न होती है।

यदि आप कैलोरी बर्न करने के पुराने और बोरिंग तरीको से परेशान हो गए है तो आपके लिए खुशखबरी है। आज हम आपके लिए कैलोरी बर्न करने के सेक्सी तरीके लेकर आयें हैं, जो आपके मूड को बनाकर कैलोरी बर्न करने में और आपके वजन को भी कम करने में आपकी मदद करेगें। सेक्स कैलोरी जलाने का एक बेहतरीन तरीका साबित हुआ है क्योंकि इसे व्यायाम का एक तरीका माना जाता है। इस विषय पर किए गए अध्ययन से यह तथ्य सामने आये है कि यौन सुख प्राप्त करने के विभिन्न तरीके व्यक्ति में अनेक प्रकार की कैलोरी जलाते हैं। तो आइये कैलोरी बर्न करने के सेक्सी तरीके को विस्तार से जानते हैं।

  1. कैलोरी बर्न करने के सेक्सी तरीका किस करना – Calories Burn karne ka Sexy tarika kiss karna in Hindi
  2. तेजी से कैलोरी बर्न करने के सेक्सी तरीका रोमांटिक वॉक – Sexy Way to Burn Calorie Romantic Walk in Hindi
  3. कैलोरी बर्न करने के सेक्सी तरीका साथ में स्नान करना – Calories Burn karne ke Sexy tarika Showering together in Hindi
  4. कपड़े उतरना कैलोरी बर्न करने का सेक्सी तरीका है – Sexy Way to Burn Calorie Undressing in Hindi
  5. कैलोरी बर्न करने का सेक्सी तरीका कामुक मसाज – Calories Burn karne ke Sexy tarika erotic Massage in Hindi
  6. रोमांटिक डांस है कैलोरी बर्न करने का सेक्सी तरीका – A Romantic Dance for Sexy Way to Burn Calorie in Hindi
  7. कैलोरी जलाने की सबसे अच्छा तरीका सेक्स करना है – The best way to burn calories is to have sex in hindi
  8. ओरल सेक्स से जलाएं कैलोरी – Oral sex for calories burn in Hindi
  9. कैलोरी बर्न करने का सेक्सी तरीका हाथों का उपयोग करना – Sexy Way to Burn Calorie Using The Hands in Hindi

सेक्सी वे टू बर्न कैलोरी – Sexy Ways to Burn Calories in Hindi

सेक्स मानव स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। पहले सेक्स केवल मानवीय भावनाओं और इच्छाओं का हिस्सा माना जाता था। लेकिन अब विज्ञान ने अपने विभिन्न अध्ययनों के माध्यम से इस बात को साबित कर दिया है कि, सेक्स के दौरान किसी व्यक्ति में होने वाले रासायनिक परिवर्तन उनके स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक है। सप्ताह में कम से कम दो से तीन बार सेक्स करने वाले जोड़ों में कई बीमारियों और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का जोखिम कम होता है। नीचे कैलोरी बर्न करने के कुछ सेक्सी तरीके दिये जा रहें है जिसको अपनाकर कर आप आसानी से कैलोरी बर्न कर सकते है।

कैलोरी बर्न करने के सेक्सी तरीका किस करना – Calories Burn karne ka Sexy tarika kiss karna in Hindi

कैलोरी बर्न करने के सेक्सी तरीका किस करना - Calories Burn karne ka Sexy tarika kiss karna in Hindi

किस मानव व्यवहार का एक सामान्य हिस्सा है। यह गतिविधि लगभग 2 से 6 कैलोरी जलाने के लिए जानी जाती है। हालांकि यह पर्याप्त नहीं है, लेकिन युगल के बीच स्मूचिंग (smooching) सेशन में अधिक कैलोरी लगभग प्रति घंटे 68 कैलोरी तक बर्न करने के लिए जाना जाता है। इसके अलावा, चेहरे और गर्दन की मांसपेशियों को चूमना चेहरे की मांसपेशियों का उपयोग करता है जिसमें चेहरे में अंतर्निहित जबड़े और गाल शामिल होते हैं। इसलिए चुंबन कैलोरी जलाने के सेक्सी तरीकों में से एक है और साथ ही यह एक अच्छा मांसपेशी टोनर भी है।

(और पढ़े – एक किस करने से होती है इतनी कैलोरी बर्न…)

कैलोरी बर्न करने के सेक्सी तरीका रोमांटिक वॉक – Sexy Way to Burn Calorie Romantic Walk in Hindi

कैलोरी बर्न करने के सेक्सी तरीका रोमांटिक वॉक - Sexy Way to Burn Calorie Romantic Walk in Hindi

हम जानते है कि चलना या टहलना हमारे शरीर के लिए कितना लाभदायक होता है। अक्सर व्यक्ति को खाना खाने के बाद थोड़ी देर चलने की सलाह दी जाती है। चलना कैलोरी बर्न करने का सबसे आसान तरीका है। यदि आप अकेले चल-चल कर बोर हो गए तो अपने पार्टनर के साथ चले क्योंकि यह रोमांटिक वॉक कैलोरी बर्न करने का अच्छा सेक्सी तरीका है। रोजाना 2 मील पैदल चलना अकेले के लिए एक बड़ा काम लगता है, लेकिन अगर यह वॉक आपके पार्टनर के साथ हो तो यह आपके लिए रोमांटिक हो सकती है साथ ही आप प्रति घंटे 150 कैलोरी बर्न कर सकते है।

(और पढ़े – पैदल चलने के फायदे हिंदी में…)

कैलोरी बर्न करने के सेक्सी तरीका साथ में स्नान करना – Calories Burn karne ke Sexy tarika Showering together in Hindi

कैलोरी बर्न करने के सेक्सी तरीका साथ में स्नान करना - Calories Burn karne ke Sexy tarika Showering together in Hindi

अपने पार्टनर के साथ में स्नान करना करना कैलोरी बर्न करने का एक सेक्सी तरीका है। अपने पार्टनर के साथ में शावर लेने से 15 मिनट में 40 कैलोरी बर्न होती है। हालांकि यह कैलोरी जलाने का सबसे अकल्पित (unexpected) तरीका है। पर आप वास्तव में अपने साथी के साथ स्नान करके 40 कैलोरी जला सकते हैं। इसे लिए आप शावर की कम से कम 15 मिनट की बौछार लें और इस समय का उपयोग कुछ अंतरंग क्षणों (intimate moments) को बिताने के लिए करें। इससे आप कुछ कैलोरी बर्न कर सकते हैं और आप दोनों स्वच्छ भी रहेंगे।

(और पढ़े – गर्म पानी से नहाना सही या ठंडे पानी से, जानिए विज्ञान क्या कहता है…)

कपड़े उतरना कैलोरी बर्न करने का सेक्सी तरीका है – Sexy Way to Burn Calorie Undressing in Hindi

कपड़े उतरना कैलोरी बर्न करने का सेक्सी तरीका है - Sexy Way to Burn Calorie Undressing in Hindi

कपड़े उतरना कैलोरी बर्न करने का सेक्सी तरीका है। शायद आपको यह अजीब लगे पर यह सही है आप सेक्स के दौरान अपने पार्टनर के कपड़े उतार कर भी कैलोरी बर्न कर सकते है। शोधकर्ता ने पाया कि पार्टनर को अनड्रेस करने से 8 से 10 कैलोरी तक जल सकते हैं। शोधकर्ता के अनुसार एक आदमी अपने मुंह से एक ब्रा निकालने का प्रयास करता है जिसमें 80 कैलोरी होती है। अनड्रेसिंग में लगाई गई ऊर्जा का उपयोग करके आप कुछ अतिरिक्त कैलोरी जला सकते हैं।

(और पढ़े – बेहतरीन फोरप्ले कैसे करें…)

कैलोरी बर्न करने का सेक्सी तरीका कामुक मसाज – Calories Burn karne ke Sexy tarika erotic Massage in Hindi

कैलोरी बर्न करने का सेक्सी तरीका कामुक मसाज - Calories Burn karne ke Sexy tarika erotic Massage in Hindi

अपने साथी को मालिश देने से ज्यादा कामुक क्या हो सकता है, लेकिन आप कुछ कैलोरी को जलाने के लिए इस सेक्सी तरीके का उपयोग कर सकते हैं। साथी को मालिश करने से हृदय गति की क्षमता बढ़ जाती है और उससे कैलोरी बर्न होने लगती है। सेक्स पार्टनर को मसाज देना भी कैलोरी बर्न करने के सेक्सी तरीकों में से एक है। बैठ कर मसाज करने की अपेक्षा, खड़े हो कर मालिश करना अधिक कैलोरी जला सकता है। एक धीमी और गहरी मालिश अपने पार्टनर को बहुत खुशी प्रदान कर सकती है और दो प्रेमियों के बीच के संबध को मजबूत करती है। जबकि मसाज देने वाले की यह प्रति घंटे 80 कैलोरी तक जला सकता है।

(और पढ़े – जानें क्या होता है लड़कियों की बॉडी मसाज करने का सही तरीका…)

रोमांटिक डांस है कैलोरी बर्न करने का सेक्सी तरीका – A Romantic Dance for Sexy Way to Burn Calorie in Hindi

रोमांटिक डांस है कैलोरी बर्न करने का सेक्सी तरीका - A Romantic Dance for Sexy Way to Burn Calorie in Hindi

अपने साथी के साथ एक रोमांटिक नृत्य वास्तव में एक ऐसी चीज है जिसे हर युगल करना पसंद करता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह रोमांटिक डांस आपको कुछ कैलोरी जलाने में भी मदद कर सकता है। एक अध्ययन से पता चलता है कि संभोग और स्पर्श जैसे यौन सुख के कार्यों से जुड़े साथी के साथ एक रोमांटिक डांस साथी को उत्तेजित कर सकता है और रोमांटिक डांस के आधे घंटे का समय 100 कैलोरी तक जला सकता है। आप अपने साथी के साथ रोज भी रोमांटिक डांस कर सकते है। यह कैलोरी बर्न करने और आपको स्वस्थ रखने में भी मदद करेगा।

(और पढ़े – महिलाओं को रोमांटिक बनाने के आसान तरीके…)

कैलोरी जलाने की सबसे अच्छा तरीका सेक्स करना है – The best way to burn calories is to have sex in hindi

कैलोरी जलाने की सबसे अच्छा तरीका सेक्स करना है - The best way to burn calories is to have sex in hindi

अगर आप तेजी से कैलोरी बर्न करना चाहते हैं, तो आप सेक्स का मजा लें!  हम सभी जानते हैं कि सेक्स करना हर शादीशुदा व्यक्ति के जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और यह बहुत ही आकर्षक भी हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि सेक्स एक बेहतरीन व्यायाम भी है और आप आधे घंटे के समय में 140-150 कैलोरी जला सकते है। विशेषज्ञों का कहना है कि महिलाएं एक ऐसी स्थिति की कोशिश कर रही हैं जहां वे पुरुषों के ऊपर बैठें और फिर ऊपर-नीचे उछलें जिससे उन्हें 30 मिनट में 207 कैलोरी तक जलाने में मदद मिल सके। सेक्स करना बट (butt) और जांघों के लिए एक बेहतरीन कसरत है।

(और पढ़े – जानिए सेक्स करने के फायदे और ना करने के नुकसान…)

ओरल सेक्स से जलाएं कैलोरी – Oral sex for calories burn in Hindi

ओरल सेक्स से जलाएं कैलोरी - Oral sex for calories burn in Hindi

कैलोरी जलने का एक और सेक्सी तरीका ओरल सेक्स है। यदि आप अपने कैलोरी-बर्निंग को अगले स्तरों पर ले जाना चाहते हैं, तो आपको पुश-अप्स करने की कोशिश करनी चाहिए। आप इसके लिए डाउनवर्ड  फेसिंग डॉग (Downward facing dog) पोजीशन का प्रयोग कर सकते है। इसके लिए जब आप पुश-अप और कुछ योग को मिक्स करते हैं तो पुश-अप में 71 और योग 35 कैलोरी अतिरिक्त नष्ट होती है।

(और पढ़े – ओरल सेक्स क्या होता है करने के तरीके, फायदे और नुकसान…)

कैलोरी बर्न करने का सेक्सी तरीका हाथों का उपयोग करना – Sexy Way to Burn Calorie Using The Hands in Hindi

कैलोरी बर्न करने का सेक्सी तरीका हाथों का उपयोग करना - Sexy Way to Burn Calorie Using The Hands in Hindi

एक यौन गतिविधि के दौरान हाथों का उपयोग कैलोरी के जलने और खपत में मदद कर सकता है। सेक्स के दौरान हाथों का उपयोग प्रति घंटे 100 कैलोरी तक जला सकता है।

(और पढ़े – फर्स्ट टाइम सेक्स टिप्स महिला और पुरुष दोनों के लिए…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration