महिलाओं के ये अंग होते हैं बेहद सेंसिटिव और कामोत्तेजक अंग - Sensitive Part Of Female Body In Hindi
सेक्स एजुकेशन

महिलाओं के ये अंग होते हैं बेहद सेंसिटिव और कामोत्तेजक , टच करने भर से हो जाती हैं उत्तेजित अंग – Sensitive Part Of Female Body In Hindi

महिलाओं के शरीर के संवेदनशील और कामोत्तेजक अंग - Sensitive Part Of Female Body In Hindi

Sensitive part of female in hindi क्या आप महिलाओं के सेंसिटिव और कामोत्तेजक अंग के बारे में जानना चाहते हैं आपको बता दें की लड़की के सिर से लेकर पैर तक पूरे शरीर में कई ऐसे संवेदनशील अंग होते है जिन्हें छूने से उनमे सेक्स की इच्छा जागती है सेक्स करने के पहले अधिकांश पुरुष महिलाओं को उत्तेजित करने के लिए उनके 1-2 बॉडी पार्ट्स पर ही ध्यान लगाते हैं, जबकि महिलाओं के शरीर में कई ऐसे अंग हैं जहां अच्छे से स्पर्श करने पर महिलाओं में कामेच्छा या सेक्स करने की इच्छा जागृत होती है जानें महिला के शरीर के अंग जो उन्हें उत्तेजित करते है। महिलाओं के शरीर में कई ऐसे कामोत्तेजक अंग होते हैं जिन्हें छूने से उनमें कामवासना जागृत हो जाती है। अगर आप भी अपने साथी के साथ सेक्स का पूरा लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो जानिए उनके संवेदनशील अंगों के बारे में।

सेक्स करने से पहले फोरप्ले करना प्यार की एक सही शुरुआत होती है। पुरुष साथी जब महिला पार्टनर से साथ फोरप्ले (foreplay) करता है तो महिला की योनि एक लिक्विड डिस्चार्ज करती है। इस लिक्विड से लुब्रिकेशन पैदा होता है और इंटरकोर्स (intercourse) करने में काफी आसानी होती है। हल्के सेंसिटिव और कामोत्तेजक स्पर्श के लिए, गर्दन, फोरआर्म और योनि का मार्जिन सबसे संवेदनशील क्षेत्र हैं, और boobs का एरोला कम से कम संवेदनशील हैं। जब दबाव की बात आती है, तो भगशेफ (clitoris) और निप्पल सबसे संवेदनशील होते हैं, और साइड बूब और पेट सबसे कम सेंसिटिव होते हैं।

फोरप्ले करने के लिए आप अपने पार्टनर को कैसे मनाएं ये एक बड़ा सवाल हो सकता है। महिलाओं को बिस्तर पर संतुष्ट करना एक बड़ी बात होती है क्योंकि 100 में से 92 महिलाएं संतुष्ट ना होने की शिकायत करती है। ऐसे में सही तरह से फोरप्ले करने के लिए पुरुषों को महिलाओं के संवेदनशील अंगों को छूकर प्यार की शुरुआत करनी चाहिए। महिलाओं के संवेदनशील अंग एक बटन (button) की तरह होते हैं जिसे दबाकर आप उन्हें फोरप्ले के लिए तैयार कर सकते हैं और बिस्तर में उन्हें उत्तेजित कर सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से महिलाओं के शरीर के सभी संवेदनशील अंगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें छूकर, चूमकर या चूसकर (sucking) पुरुष उन्हें उत्तेजित कर सकते हैं। आइए जानते हैं महिलाओं के संवेदनशील अंगों के बारे में।

विषय सूची

  1. महिलाओं के शरीर का संवेदनशील अंग हैं होंठ – Sensitive part of female body are lips in Hindi
  2. महिलाओं के कामोत्तेजक अंग होती है गर्दन – Neck Most sensitive part of woman body in hindi
  3. लड़कियों के शरीर का संवेदनशील अंग होते हैं कान – Ladkiyon ke sharir ke samvedansheel hissa hote hai kaan in hindi
  4. स्त्रियों के शरीर का कामोत्तेजक अंग होते हैं स्तन – Most sensitive part of woman body brests in hindi
  5. लड़कियों के शरीर का संवेदनशील अंग होते हैं निप्पलस – Nippels sensitive part of female body in Hindi
  6. फिमेल बॉडी का संवेदनशील अंग होती है क्लिटोरिस – Clitoris is most sensitive part of the female body in hindi
  7. लड़कियों के शरीर का उत्‍तेजना वाले अंग होती है वेजाइना – Yoni mahilao ke sharir ke samvedansheel ang hota hai in hindi
  8. फिमेल बॉडी का संवेदनशील अंग होती है इनर थाई – Inner thigh sensitive part of female body in hindi
  9. बलड़कियों के शरीर का संवेदनशील अंग होती है नाभि – Sensitive part of female body is belly button in hindi

महिलाओं के शरीर का संवेदनशील अंग हैं होंठ – Sensitive part of female body are lips in Hindi

महिलाओं के शरीर का संवेदनशील अंग हैं होंठ - Sensitive part of female body are lips in Hindi

चेहरे की शुरुआत में अगर कोई अंग सबसे संवेदनशील होता है तो वे है होंठ (lips)। महिलाओं के होंठ पुरुषों को आकर्षित भी करते हैं ऐसे में फोरप्ले के दौरान होंठों पर किस (kiss) करने से शुरुआत करें। उनके होंठ चूसें, फ्रेंच किस (french kiss), टंग किस, स्मूच, लिप लॉक जैसी कई चीजें करके आप सेक्स के लिए एक रोमांटिक माहौल बना सकते हैं। उनके होंठो पर धीरे-धीरे किस करके शुरुआत करें और फिर चूसना शुरु करें। आखिर में जाकर जीभ (tongue) का इस्तेमाल करें और किस का पूरा मजा अपनी फिमेल पार्टनर को लेने दें।

(और पढ़े – किसी लड़की को किस कैसे करें…)

महिलाओं के कामोत्तेजक अंग होती है गर्दन – Neck Most sensitive part of woman body in Hindi

महिलाओं के कामोत्तेजक अंग होती है गर्दन - Neck Most sensitive part of woman body in hindi

गर्दन के आसपास की त्वचा भी काफी कामोत्तेजक (Erogenous) होती है। धीरे-धीरे किस करके या छूकर आप इस चीज का पता लगा सकते हैं। पार्टनर द्वारा गर्दन के पिछले हिस्से पर किया गया चुंबन महिलाओं को बेहद उत्तेजित कर देता है और वो सेक्स करने की इक्षा में आ जाती हैं होठों से होते हुए उनकी गर्दन तक जाएं। गर्दन की स्किन (Skin) को चाटने से लेकर हल्के-हल्के चूसें ताकि उनको अच्छा महसूस हो। गर्दन पर आप चाहें तो लव बाइट (love bite) भी बना सकते हैं। गर्दन के पास ही कॉलरबोन तक किस (kiss) करते हुए जाएं। कॉलरबोन (Collarbone) गर्दन और कंधे के मिलान वाला हिस्सा होता है जहां कि सॉफ्ट स्किन पर किस करने से महिलाओं को अच्छा महसूस होता है। कोशिश करें की गर्दन पर किस करते वक्त पूरी गर्दन को कवर करें।

(और पढ़े – जानिए किन अंगों को छूने पर महिलाओं में जागती है सेक्स करने की चाह…)

लड़कियों के शरीर का संवेदनशील अंग होते हैं कान – Ladkiyon ke sharir ke samvedansheel hissa hote hai kaan in Hindi

लड़कियों के शरीर का संवेदनशील अंग होते हैं कान - Ladkiyon ke sharir ke samvedansheel hissa hote hai kaan in hindi

कान लड़कियों और महिलाओं के शरीर के संवेदनशील अंगों में से एक होते हैं। कान भी प्रमुख कामोत्तेजक अंग हैं जो महिलाओं को शारीरिक और मानसिक दोनों ही रूप से उत्तेजित करते है। कानों पर किस करने से, चूसने से, ईयर लोब्स (earlobe) पर किस करने से महिलाओं को बहुत ज्यादा संवेदनशीलता का एहसास होता है। उन्हें पीछे से हग (hug) करके उनके कानों पर किस करें और धीरे-धीरे उनके स्तनों को हाथों से दबाकर आप उन्हें सेक्स करने के लिए उत्तेजित कर सकते हैं। महिलाओं के कान चूसने से उनके पूरे शरीर में उत्तेजना का संचार हो जाता है।

(और पढ़े – एक महिला को चूमकर उत्तेजित करने के 10 हॉट स्पॉट…)

स्त्रियों के शरीर का कामोत्तेजक अंग होते हैं स्तन – Most sensitive part of woman body brests in Hindi

स्त्रियों के शरीर का कामोत्तेजक अंग होते हैं स्तन - Most sensitive part of woman body brests in hindi

अगर सबसे संवेदनशील अंगों की सूची (list) बनाइ जाए तो स्तन दूसरे नंबर पर आते हैं। कामोत्तेजक अंग स्तनों पर किस करने से, उन्हें चूसने (suck) से और दबाने से महिलाओं के शरीर में फिल गुड (feel good) हार्मोन (केमिकल) ऑक्सीटोसीन (oxytocin) का स्राव होता है जिससे उन्हें उत्तेजना महसूस होती है। जिससे महिलाओं के पूरे शरीर में उत्तेजना का संचार हो जाता है।

(और पढ़े – महिलाओं के सबसे जादा कामुकता बाले होते है ये 8 अंग…)

लड़कियों के शरीर का सेंसिटिव अंग होते हैं निप्पलस – Nippels sensitive part of female body in Hindi

लड़कियों के शरीर का संवेदनशील अंग होते हैं निप्पलस - Nippels sensitive part of female body in Hindi

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि महिला के बूब्स के निप्पल भी बेहद कामोत्तेजक अंग होते हैं निप्पलस (Nippels) शरीर में उत्तेजना और दर्द जैसी मिली-जुली फिलिंग (feeling) पैदा करते है। अच्छा फोरप्ले करने के लिए लंबे समय तक उनके निप्पलस को चूसें और उनकें स्तनों को चूमते रहें। निप्पलस भी महिलाओं के शरीर के मुख्य संवेदनशील अंगों में से एक होते हैं और साथ ही ये पुरुषों को काफी आकर्षित भी करते हैं।

(और पढ़े – स्तनों से चरम सुख (निप्पल ऑर्गैज़्म) प्राप्त करना…)

फिमेल बॉडी का संवेदनशील अंग होती है क्लिटोरिस – Clitoris is most sensitive part of the female body in Hindi

फिमेल बॉडी का संवेदनशील अंग होती है क्लिटोरिस - Clitoris is most sensitive part of the female body in hindi

योनि का क्लिटोरिस महिलाओं के शरीर का ये सबसे संवेदनशील अंग होता है। इसका आकार बहुत छोटा होता है और यह वेजाइना के अंदर किसी बिंदु (point) की तरह होती है। क्लिटोरिस (Clitoris) पर महिलाओं के शरीर की सबसे ज्यादा तंत्रिकाओं का अंत होता है कई नर्व्स की मौज़ूदगी इसे संवेदनशील अंग बना देती है, इसलिए इसकी गिनती महिलाओं के कामोत्तेजक अंगों में होती है ऐसे में क्लिटोरिस को छूने या चूसने से महिलाओं को बहुत ज्यादा संवेदनशीलता और सेक्स करने का एहसास होता है। जब आप क्लिटोरिस को चूसते (suck) हैं तो महिला पार्टनर को सबसे ज्यादा अच्छा और उत्तेजित महसूस होता है। महिलाओं के शरीर में क्लिटोरिस बहुत ही ज्‍यादा संवेदनशील होती हैं जिसे छूने मात्र से ही वो सेक्स के लिए पागल हो जाती हैं।

(और पढ़े – क्लिटोरिस क्या है और चरम सुख में इसकी क्या भूमिका है…)

लड़कियों के शरीर का उत्‍तेजना वाले अंग होती है वेजाइना – Yoni mahilao ke sharir ke samvedansheel ang hota hai in Hindi

लड़कियों के शरीर का उत्‍तेजना वाले अंग होती है वेजाइना - Yoni mahilao ke sharir ke samvedansheel ang hota hai in hindi

आपको शायद इस बात का अंदाजा भी नहीं होगा कि महिलाओं के शरीर की योनि कितनी सेंसिटिव होती है। लड़कियों के लिए ये हिस्सा सबसे ज्यादा संवेदनशील होता है एक तरफ से देखा जाए तो वेजाइना त्वचा का समूह होती है और ये त्वचा काफी ज्यादा संवेदनशील होती है। क्लिटोरिस भी वेजाइना के अंदर होता है जो कि लड़कियों का लव बटन (love button) होता है और वेजाइना को चूसने से या प्यार करने से या छूने से महिलाएं उत्तेजित होती है। क्लिटोरिस को ढूंढते वक्त वेजाइना को इग्नोर (ignore) ना करें बल्कि उसे भी चूसें और प्यार करें ताकि अपने पार्टनर को उत्तेजित कर सकें।

(और पढ़े – वैजाइना को इन तरीकों से करें टच लड़की को जल्दी उत्तेजित करने के लिए…)

फिमेल बॉडी का सेंसिटिव पार्ट होती है इनर थाई – Inner thigh sensitive part of female body in Hindi

फिमेल बॉडी का संवेदनशील अंग होती है इनर थाई - Inner thigh sensitive part of female body in hindi

इस मुख्य कामोत्तेजक अंग की जानकारी बहुत कम लोगों को होती है महिलाओं की इनर थाई (Inner thigh) की त्वचा काफी संवेदनशील होती है। जननांग के आसपास का पूरा हिस्सा ही महिलाओं का अत्यधिक संवेदनशील (sensitive) होता है। इस हिस्से को धीरे-धीरे सहलाने से और किस (Kiss) करने से महिलाओं को अत्यधिक संवेदनशीलता महसूस होती है।

(और पढ़े –  सेक्स के लिए अपनी महिला साथी को ऐसे करें उत्तेजित…)

लड़कियों के शरीर का संवेदनशील अंग होती है नाभि – Belly button Sensitive part of female body in Hindi

लड़कियों के शरीर का संवेदनशील अंग होती है नाभि - Sensitive part of female body is belly button in hindi

जननांगों के ऊपर का हिस्सा पेट और नाभि (belly button) होते हैं जो अपने आप में पर्याप्त मात्रा में संवेदनशीलता लिए हुए होते हैं। पेट और नाभि को उंगलियों से सहलाने और किस करने से महिलाओं को बहुत ज्यादा संवेदनशीलता का एहसास होता है और वे काफी उत्तेजित (excited) भी हो जाती हैं।

महिलाओं को उत्तेजित करने के लिए उनके संवेदनशील अंगों किस करना, चूसना (suck), प्यार करना जरूरी होता है। महिलाओं को ऐसे पुरुष पसंद हैं जो लंबे समय तक उनके संवेदनशील अंगों को चूसते रहें। वे अच्छी तरह से प्यार करें और लंबे समय तक बिना थके फोरप्ले (foreplay) करें। महिलाओं को शरीर के हर एक अंग को प्यार करने वाले पुरुष ज्यादा पसंद होते हैं।

(और पढ़े – महिलाएं सेक्स के दौरान पुरुषों से क्या चाहती है…)

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

1 Comment

Subscribe for daily wellness inspiration